Wednesday 15 March 2023

आजमगढ़ रौनापार 3 वाहनों पर लदे 11 गोवंश बरामद, 5 पशु तस्कर धराए जिले में पशु तस्करी पर नहीं लग पा रही रोक


 आजमगढ़ रौनापार 3 वाहनों पर लदे 11 गोवंश बरामद, 5 पशु तस्कर धराए


जिले में पशु तस्करी पर नहीं लग पा रही रोक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पशु तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस लाख जतन कर रही लेकिन इस धंधे में शामिल तस्कर तू डाल-डाल तो हम पात-पात की तर्ज पर अपने काम को अंजाम देने में चूक नहीं कर रहे। इस कारोबार से जुड़े लोगों को सबक सिखाने के लिए पुलिस भी चौकसी बरत रही है लेकिन पशु तस्कर पुलिस की आंखों में धूल झोंककर अपने काम को बखूबी अंजाम देने में खाकी के खौफ से बेपरवाह नजर आ रहे हैं। इसका ताजा प्रमाण मंगलवार को रौनापार क्षेत्र में देखने को मिला। यहां पुलिस ने मुखबिर की मदद से महुला चौकी बंधे पर घेरेबंदी कर तीन वाहनों पर क्रूरतापूर्वक लादे गए 11 गोवंश बरामद करते हुए पशु तस्करी में लिप्त पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया।


बताते हैं कि रौनापार थाना अंतर्गत महुला चौकी प्रभारी वंशराज सिंह को मंगलवार की दोपहर सूचना मिली कि कुछ पशु तस्कर गोवंशीय जानवरों को चारपहिया वाहनों पर लादकर बंधा मार्ग से होते हुए महुला डगरे की ओर आ रहे हैं। पुलिस तत्काल सक्रिय हुई और दोपहर करीब दो बजे बंधा मार्ग से आ रहे दो पिकअप तथा एक टाटा मैजिक वाहनों को रोका गया। पुलिस देख वाहनों पर सवार लोगों ने भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस ने पांच लोगों को काबू में कर लिया। कब्जे में लिए गए मवेशी लदे वाहनों तथा हिरासत में लिए गए लोगों को पुलिस थाने ले आई।


 पकड़े गए लोगों में विजयशंकर पुत्र स्व० बब्बन यादव ग्राम सरया डोमवा थाना पकड़ी,मोनू उर्फ अविनाश पुत्र अजय सिंह व शिवा जी पुत्र रामदेव यादव ग्राम आसन, प्रियांशु पुत्र संजय यादव एवं अंकित पुत्र कुंवर यादव ग्राम पचखओरआ थाना क्षेत्र सुखपूरा जनपद बलिया के निवासी बताए गए हैं। सभी के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment