Tuesday 7 March 2023

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल सिपाही समेत 2 गिरफ्तार


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल सिपाही समेत 2 गिरफ्तार


प्रयागराज में राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या की साजिश बरेली जेल में रची गई थी। यहां बंद माफिया अतीक अहमद के भाई अशरफ से मिलने हत्याकांड के शूटर आए थे।


एसटीएफ के इनपुट पर एसएसपी अखिलेश चौरसिया की टीम ने शूटरों की अवैध तरीके से मुलाकात कराने वाले जेल के सिपाही शिवहरि अवस्थी और जेल में सब्जी मुहैया कराने वाले नन्हें को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


इसके साथ ही अशरफ से जेल में मुलाकात करने वाले गुर्गों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। इनमें अशरफ का साला सद्दाम और उसका साथी लल्ला गद्दी भी शामिल है। एसएसपी ने जांच के लिए एसआईटी गठित की है।

पुलिस के मुताबिक जेल में अशरफ को उसके करीबियों और रिश्तेदारों से बिना पर्ची के मिलाया जा रहा था। एक पर्ची और एक आधार कार्ड पर कई लोगों को मिलाया जाता था। मुलाकात भी सामान्य बंदियों के नियत स्थान पर न होकर अशरफ की बैरक या अन्य स्थान पर होती थी।


गिरफ्तार किए गए सिपाही शिवहरि अवस्थी और अशरफ के साले सद्दाम से बातचीत का रिकॉर्ड भी मिला है। पुलिस ने दोनों के पास से दो मोबाइल और 3920 रुपये भी बरामद किए है।

प्रयागराज पुलिस सूत्रों के मुताबिक 11 फरवरी को एनकाउंटर में मारे गए शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान ने बरेली जेल आकर अशरफ से मुलाकात की थी। उस्मान के साथ गुलाम और गुड्डू मुस्लिम भी आए थे।

No comments:

Post a Comment