Thursday 2 March 2023

आजमगढ़ रानी की सराय प्रेमी युगल ने मंदिर में रचाई शादी 2 दिन पूर्व घर से हो गये थे फरार थाने में पंचायत के बाद माने परिजन


 आजमगढ़ रानी की सराय प्रेमी युगल ने मंदिर में रचाई शादी


2 दिन पूर्व घर से हो गये थे फरार

थाने में पंचायत के बाद माने परिजन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जब प्रेम परवान चढ़ा तो न लोक लाज का डर रहा और न ही परिजनों के मान मर्यादा का ख्याल रहा। प्रेमी युगल ने तमाम सामाजिक बंदिशों को तोड़ एक साथ जीने-मरने की कसमे खाते हुए मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाकर नये जीवन की शुरूआत की। थाना परिसर में एक तरफ जहां गांव के लोग आपस में बातचीत करते नजर आ रहे थे तो एक तरफ परिजन शांतचित पड़े रहे, वहीं मौके पर मौजूद एक साथ बैठ निडर प्रेमी युगल की आपसी बातों का क्रम जारी रहा। मामला रानी की सराय थाना क्षेत्र का है।


जानकारी के मुताबिक बता दें कि रानी की सराय थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी प्रेमी युगल मंगलवार की रात घर छोड़कर फरार हो गये। परिजनों द्वारा उनकी काफी खोजबीन की गयी। इस बावत लड़की के परिजनों द्वारा थाने में तहरीर भी दी गयी थी। एक दिन बाद प्रेमी युगल खुद घर वापस आ गये। परिवार सहित ग्रामीणों ने इन्हे काफी समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन ये प्रेमी युगल शादी करने की जिद पर अड़े रहे।


 पुलिस ने दोनों के परिजनों सहित प्रेमी युगल को थाने पर बुलाया। बातचीत और आपसी सहमति के बाद परिजन दोनों की शादी के लिए राजी हो गये। प्रेमी युगल ने रानी की सराय थाना क्षेत्र के अवंतिकापुरी में मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इस दौरान मौके पर महेन्द्र यादव, राणा यादव, विजय यादव सहित कई लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment