Monday 13 March 2023

कानपुर हिस्ट्रीशीटर की पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला 10 महीने पहले ससुरालियों को धमकाकर की थी लव मैरिज


 कानपुर हिस्ट्रीशीटर की पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला


10 महीने पहले ससुरालियों को धमकाकर की थी लव मैरिज


उत्तर प्रदेश कानपुर के चकेरी में हिस्ट्रीशीटर राजाबाबू की पत्नी का शव फंदे से लटकता मिला। हिस्ट्रीशीटर समेत परिवार के सभी लोग घर छोड़कर भाग निकले। मायके वालों की सूचना पर चकेरी पुलिस और फोरेंसिक टीम मौके पर जांच करने पहुंची। चकेरी पुलिस ने परिजनों की तहरीर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। इसके साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। चकेरी लाल बंगला काली बाड़ी निवासी विनय सोनकर ने बताया कि 10 महीने पहले उनकी बहन श्वेता सोनकर (25) की शादी चकेरी थाने के हिस्ट्रीशीटर राजाबाबू सोनकर से हुई थी। राजाबाबू उनके मोहल्ले में ही रहता है। 


आरोप है कि उसने बहन को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया था और परिवार वालों को धमकी देकर जबरन विवाह किया था। दहेज की मांग को लेकर श्वेता को ससुराल में प्रताड़ित किया जा रहा था। इसी वजह से उसे होली पर मायके नहीं भेजा गया। राजाबाबू के बहनोई वीरू सोनकर ने रविवार रात 1 बजे फोन पर बताया कि उनकी बहन ने सुसाइड कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही भाई विनय, विशाल, मां रेनू और पिता राजेश समेत परिवार के अन्य लोग पहुंचे। घर पर कोई भी नहीं मिला, कमरे में फंदे के सहारे श्वेता का शव झूल रहा था। मामले की जानकारी मिलते ही चकेरी थाने की पुलिस मौके पर जांच करने पहुंची। फोरेंसिक टीम ने भी मौके से साक्ष्य जुटाए। चकेरी थाना प्रभारी रत्नेश सिंह ने बताया कि मामले में दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।


 हिस्ट्रीशीटर पति समेत अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। वहीं मामले में चकेरी थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक की मां रेनू की तहरीर के आधार पर पति राजाबाबू सोनकर, सास रानी देवी, ससुर दीप नारायण, ननद दीपमाला, रोशनी, नंदोई वीरू सोनकर के खिलाफ दहेज हत्या समेत अन्य गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। परिवार के सभी सदस्य और नामजद आरोपियों की तलाश में पुलिस की टीम छापेमारी कर रही है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा।

No comments:

Post a Comment