Friday 31 March 2023

आगरा पत्नी की खातिर पति ने काट दी ठेकेदार की नाक वजह जानकर रह जाएंगे हैरान


 आगरा पत्नी की खातिर पति ने काट दी ठेकेदार की नाक


वजह जानकर रह जाएंगे हैरान


उत्तर प्रदेश आगरा के थाना बाह क्षेत्र के विष्णुपुरा गांव में बुधवार की रात 30 रुपये के विवाद में महिला के पति ने ठेकेदार की नाक काट ली। उसकी नाक पर तीन-चार बार ब्लेड से हमला किया गया। पुलिस ने घायल को बाह सीएचसी से इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा।


विष्णुपुरा गांव के सुनील ठेकेदारी पर मजदूर उपलब्ध कराने का काम करता है। उसने गांव की ही एक महिला को आलू की खुदाई, बिनाई के काम पर लगाया था। महिला की मजदूरी के 30 रुपये बकाया रह गए थे। आरोप है कि बुधवार की रात महिला के पति को सुनील घर के रास्ते पर मिल गया। मजदूरी के बकाया 30 रुपये के लिए इनके बीच विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ गया कि महिला के पति ने सुनील की नाक पर ब्लेड से तीन-चार बार हमला कर दिया। जिससे उसकी नाक कट गई।


खून से लथपथ सुनील की चीखें सुनकर उसकी भतीजी काजल और सालो पहुंची, तो हमलावरों ने उन्हें भी पीट दिया। सूचना पर पहुंची बाह पुलिस ने घायल सुनील को सीएचसी बाह पर भर्ती कराया। रक्तस्राव न रुकने पर सुनील को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया गया। इंस्पेक्टर बाह संजीव शर्मा ने बताया कि मेडिकल रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

लखनऊ प्रशांत कुमार समेत 6 आईपीएस बनेंगे स्पेशल डीजी


 लखनऊ प्रशांत कुमार समेत 6 आईपीएस बनेंगे स्पेशल डीजी


लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने वर्ष 1990 बैच के एडीजी रैंक के छह आईपीएस अफसरों को स्पेशल डीजी पद पर प्रोन्नत करने का फैसला किया है। गुरुवार को हुई विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। इसमें एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार के अलावा एमके बशाल, तनुजा श्रीवास्तव, सतीश कुमार माथुर, अंजू गुप्ता व सुभाष चंद्रा शामिल हैं।


दरअसल, वर्तमान में यूपी में अपनी सेवाएं दे रहे वर्ष 1990 बैच के छह आईपीएस पहले ही डीजी रैंक में प्रोन्नत हो चुके हैं, लेकिन डीजी का पद रिक्त न होने के कारण यूपी में अपनी सेवाएं दे रहे छह अन्य आईपीएस प्रोन्नत नहीं हो पा रहे हैं। 1990 बैच के संदीप साळुंके, रेणुका मिश्रा, बिजय कुमार मौर्या, सत्य नारायण साबत, अविनाश चंद्रा व डॉ. संजय एम. तरडे डीजी पद पर प्रोन्नत हो चुके हैं।


डीजीपी का पदभार संभाल रहे वर्ष 1988 बैच के आईपीएस डॉ. डीएस चौहान के 31 मार्च को सेवानिवृत्त हो जाने के बाद मनमोहन कुमार बशाल भी डीजी पद पर प्रोन्नत हो जाएंगे। इस बीच शासन ने इस आईपीएस अफसरों को स्पेशल डीजी पद पर प्रोन्नत करने का फैसला ले लिया है। शुक्रवार को इस बारे में गृह विभाग से आदेश जारी हो जाने की उम्मीद है। वर्ष 1988 बैच के अनिल कुमार अग्रवाल के अप्रैल और डॉ. राज कुमार विश्वकर्मा के मई में सेवानिवृत्त हो जाने के बाद वर्ष 1990 बैच के दो अन्य अफसर भी डीजी रैंक में प्रोन्नत हो जाएंगे।


डीजीपी डॉ डीएस चौहान के रिटायरमेंट के बाद प्रदेश में नए डीजीपी के नामों को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। कई नाम लाइन में बताए जा रहे हैं। हालांकि, इन सबमें आनंद कुमार और विजय कुमार का नाम डीजीपी पद के लिए रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है। हालांकि, इन सबमें सबसे अधिक चर्चा वर्तमान जेल डीजी आनंद कुमार की हो रही है। अब्बास-निकहत कांड और अतीक अहमद के नैनी जेल में ट्रीटमेंट को लेकर वे इस समय खास चर्चा के केंद्र में बने हुए हैं।

इलाहबाद डीएम को ट्रेनिंग की जरूरत प्रधान का अधिकार सीज करने पर हाईकोर्ट नाराज, CS को दिया यह निर्देश


 इलाहबाद डीएम को ट्रेनिंग की जरूरत


प्रधान का अधिकार सीज करने पर हाईकोर्ट नाराज, CS को दिया यह निर्देश


प्रयागराज, इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जिलाधिकारी हमीरपुर द्वारा मनमाने तरीके से ग्राम प्रधान के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार जब्त करने के आदेश पर नाराजगी जताते हुए कहा है कि डीएम को ठीक तरीके से प्रशिक्षण दिए जाने की आवश्यकता है। कोर्ट ने डीएम हमीरपुर डॉक्टर चंद्रभूषण द्वारा पारित आदेश को रद्द करते हुए मुख्य सचिव (CS) से कहा है कि वह डीएम को उचित प्रशिक्षण दिलाने की व्यवस्था करें। साथ ही इस आदेश की प्रति डीएम के सर्विस रिकॉर्ड में भी दर्ज करने का आदेश दिया है । ग्राम प्रधान रजनी की याचिका पर सुनवाई करते हुए यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज भाटिया ने दिया।


ग्राम प्रधान के अधिवक्ता का कहना था कि याची के विरुद्ध शिकायत की गई थी जिसकी प्रारंभिक जांच का आदेश दिया गया। उसे कारण बताओ नोटिस जारी किया गया। याची ने अपना जवाब दाखिल किया। इसके बाद 18 फरवरी 2023 को डीएम ने आदेश जारी कर याची के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार जब्त कर लिए। इस आदेश को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी। याची के अधिवक्ता का यह भी कहना था कि शिकायत की जांच के लिए गठित 3 सदस्य समिति में शिकायतकर्ता को भी शामिल कर लिया गया।


कोर्ट ने आदेश देखने के बाद कहा कि हमें यह कहने में कोई हिचक नहीं है कि डीएम हमीरपुर डॉक्टर चंद्रभूषण ने न्याय के सभी पहलुओं को हवा में उड़ा दिया और अपने अधिकार का प्रयोग मनमाने तथा चलताऊ तरीके से किया है।


कोर्ट ने कहा कि यह भली-भांति स्थापित है कि वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार जब्त करना एक गंभीर मामला है। जबकि मौजूदा मामले में बिना जांच के ही मान लिया गया कि याची पर लगाए गए सभी आरोप सही हैं।

आदेश पारित करते समय धारा 95 (1) (जी) के किसी भी प्रावधान को नहीं माना गया। शिकायतकर्ता को जांच कमेटी में शामिल करना जिला अधिकारी द्वारा न्यायिक अनुशासन की कमी को बताता है। जिला अधिकारी ने आदेश पारित करते समय विवेक का प्रयोग नहीं किया।


कोर्ट ने मुख्य सचिव को आदेश दिया है कि वह डीएम को उचित प्रशिक्षण देना सुनिश्चित करें ताकि भविष्य में इस प्रकार की गलती ना करें। तथा इस आदेश को चंद्रभूषण के सर्विस रिकॉर्ड में भी रखने का निर्देश दिया है।

पीलीभीत सामूहिक दुष्कर्म की आरोपी युवती का हंगामा थाने में ब्लेड से काटा गला, कहा- फर्जी है केस


 पीलीभीत सामूहिक दुष्कर्म की आरोपी युवती का हंगामा


थाने में ब्लेड से काटा गला, कहा- फर्जी है केस


उत्तर प्रदेश पीलीभीत सामूहिक दुष्कर्म के मामले में आरोपी छात्रा (23) और उसके पिता की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस ने कार्रवाई तेज की तो खुद पर दर्ज मुकदमे को फर्जी बताते हुए आरोपी गुरुवार शाम थाने पहुंच गई और न्यायिक कार्रवाई की मांग करते हुए हंगामा कर दिया। पुलिस पर उसके परिवार को फर्जी मुकदमे में जेल भेजने की कोशिश करने का आरोप लगाया। बाद में उसने ब्लेड निकाल कर गर्दन काट ली। बमुश्किल महिला सिपाहियों की मदद से पुलिस ने युवती पर काबू पाया, उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के अनुसार बताते हैं कि मां-बेटी ने जहरीला पदार्थ भी खाया है, क्योंकि मां को परिजनों ने जिला अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया है।


छह मार्च को सुनगढ़ी क्षेत्र की एक युवती ने एडीजी बरेली के यहां जहरीला पदार्थ खाया था। इसके बाद एडीजी के निर्देश पर पीड़िता की मां की ओर से सुनगढ़ी थाने में सामूहिक दुष्कर्म की धाराओं में एक मुकदमा दर्ज कराया गया था। जिसमें साथी छात्रा, उसके पिता व अन्य आरोपी बनाए गए थे। आरोपी पक्ष का कहना था कि पूर्व में इस शिकायत की जांच सर्किल स्तर के अधिकारी कर चुके हैं। जिसमें उन्हें क्लीनचिट मिली थी। अब दबाव में आकर पुलिस कार्रवाई कर रही है। विवेचना को गति देते हुए पुलिस ने पीड़िता के न्यायालय में बयान कराए। इसके बाद आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई।

आरोपियों का कहना है कि उनके एक रिश्तेदार को 48 घंटे पहले बरेली जनपद के बहेड़ी से पुलिस हिरासत में लेकर आई थी। आरोपी पिता-पुत्री पर भी हाजिर होने का दबाव बनाया जा रहा था। इससे आहत होकर गुरुवार को पहले मां-बेटी ने जहरीला पदार्थ खाया। इसके बाद बेटी सुनगढ़ी थाने पहुंच गई। जहां उसने ब्लेड से गर्दन काट ली। गेट पर ही युवती को लहूलुहान हालत में हंगामा करते देख पुलिस कर्मियों के होश उड़ गए। नवरात्र ड्यूटी पर गए इंस्पेक्टर भी तुरंत थाने पहुंचे।


महिला सिपाहियों की मदद से बमुश्किल युवती को काबू में लिया गया। युवती ने बेगुनाही की बात कहते हुए यह भी कहा कि वह अपनी मां के साथ जहर खाकर थाने आई है। पुलिस ने सरकारी वाहन से युवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। वहीं परिवार के कुछ सदस्य गंभीर हालत में युवती की मां को भी जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां दोनों का इलाज चल रहा है।


जिला अस्पताल में भर्ती आरोपी युवती की मां का कहना है कि उनके परिवार ने कोई जुर्म नहीं किया है। पुलिस लगातार झूठे मुकदमे में जेल भिजवाने में लगी हुई है। दो दिन पहले उन्होंने अपनी बात बरेली जाकर एडीजी के समक्ष रखी, मगर न्यायिक कार्रवाई होने की बजाय उल्टा उनके परिवार पर ही शिकंजा कसा जाने लगा। उनका कहना है कि दो दिन पहले बरेली जनपद के बहेड़ी क्षेत्र से उनके बड़े दामाद को सुनगढ़ी पुलिस ने हिरासत में ले लिया। उनकी छोटी बेटी और पति को हाजिर कराने का दबाव बना रहे थे। बिना गुनाह के कार्रवाई किए जाने को लेकर यह कदम उठाया।


सुनगढ़ी थाने और बाद में गेट पर लहुलूहान हालत में युवती हंगामा करती रही। वीडियो बनाकर खुद के बेगुनाह होने की बात कहती रही। ऐसे में पुलिस बेबस दिखाई दी, कई बार युवती को काबू करने का प्रयास किया, लेकिन महिला आरक्षी पास में जाने की हिम्मत नहीं जुटा सकीं। यहां एक घंटे तक हंगामा चलता रहा। काफी मशक्कत के बाद युवती पर काबू पाया जा सका।


जिस युवती ने हंगामा किया है वह, उसके पिता समेत अन्य पर सामूहिक दुष्कर्म की रिपोर्ट दर्ज है। कोर्ट में बयान कराए जा चुके हैं। गिरफ्तारी को लेकर प्रयास चल रहे थे, युवती ने खुद को घायल कर लिया। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है, मां भी अस्पताल में भर्ती हुई है। मामले से अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है। - राजीव शर्मा, इंस्पेक्टर, सुनगढ़ी

Thursday 30 March 2023

आजमगढ़ निजामाबाद दबंगों ने विधवा महिला और उसके पुत्रियों को बेरहमी से मारा पिटा पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज

आजमगढ़ निजामाबाद दबंगों ने विधवा महिला और उसके पुत्रियों को बेरहमी से मारा पिटा


पीड़ित की तहरीर पर मुकदमा हुआ दर्ज 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के रसूलपुर ग्राम निवासी गीता पत्नी स्व0 राम बसावन ने आरोप लगाया कि मेरे गांव के मेरे पट्टीदार कल 29 मार्च 2023 को करीब 2 बजे एकजुट होकर जमीनी रंजीस को लेकर डंडा, फरसा से लैस होकर मारने लगे, जिससे तीन लोग हीरालाल, आरती तथा खुशबू बेहोश हो गए। उनके द्वारा घर में बंधे जानवरों को भी बुरी तरह पीटा गया। मामले में पीड़ित परिजनों की तहरीर के आधार पर स्थानीय थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

 

आजमगढ़ गम्भीरपुर कूटरचित शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर शिक्षक बन नौकरी करने वाला गिरफ्तार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर कूटरचित शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर शिक्षक बन नौकरी करने वाला गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर पुलिस ने फर्जी प्रमाण पत्र पर शिक्षक बन कर नौकरी करने वाले को बिन्द्रा बाजार से दबोच लिया है। पुलिस के अनुसार, विकास खंड ठेकमा के खंड शिक्षा अधिकारी संतोष कुमार तिवारी ने 21 जुलाई 2022 को स्थानीय थाना पर शिकायत किया कि धीरज सिंह कश्यप पुत्र लालबहादुर सिंह निवासी मड़पही थाना सलेमपुर जनपद देवरिया फर्जी कूटरचित शैक्षिक प्रमाणपत्र के आधार पर शिक्षक की नौकरी कर रहा है जिसके आधार पर थाना स्थानीय पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ किया गया तो प्रकाश मे आया कि आरोपी कृष्णा राय पुत्र कैलाश राय निवासी स्थायी पता ग्राम मधवापुर पोस्ट रामपुर थाना व तहसील सलेमपुर जनपद देवरिया हालपता में जीडी 235 त्रिवेणीपुरम झूसी प्रयागराज, धीरज सिंह कश्यप पुत्र लालबहादुर सिंह निवासी मड़पही थाना सलेमपुर जनपद देवरिया के फर्जी कूटरचित शैक्षिक प्रमाण पत्र के आधार पर शिक्षक की नौकरी कर रहा है। 


गुरूवार को उ0नि0 विजय नरायण पाण्डेय मय हमराह द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्त कृष्णा राय पुत्र कैलाश राय निवासी स्थायी पता ग्राम मधवापुर पोस्ट रामपुर थाना व तहसील सलेमपुर जनपद देवरिया हालपता में जीडी 235 त्रिवेणीपुरम झूसी प्रयागराज को बिन्द्रा बाजार से गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही की जा रही है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम में उ.नि. विजय नरायण सिंह व का0 धीरज त्रिपाठी शामिल रहे।

आजमगढ़ कहां गायब हुआ समर सिंह? आजमगढ़ से मुंबई तक दबिश, सामने आई ये जानकारी


 आजमगढ़ कहां गायब हुआ समर सिंह?


आजमगढ़ से मुंबई तक दबिश, सामने आई ये जानकारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गायक समर सिंह और उसका सहयोगी संजय अब तक लापता है। दोनों की तलाश में पुलिस पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में छापा मार रही है। पुलिस की एक टीम मुंबई भी रवाना की गई है। सभी मोबाइल फोन बंद हैं। वह अपने परिजनों व करीबियों के संपर्क में भी नहीं है।


 मंगलवार देर रात लगभग डेढ़ बजे एसटीएफ वाराणसी की टीम ने समर के आजमगढ़ के मेंहनगर स्थित घर पर दबिश दी। समर के न मिलने पर परिजनों से पूछताछ कर टीम लौट गई। परिवार के लोग कुछ भी बोलने से इंकार कर रहे है। भदोही जिले के बरदहां गांव निवासी छोटेलाल दुबे की बेटी आकांक्षा दुबे का शव सारनाथ के एक होटल में फंदे से लटका मिला था। वह भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के लिए आई थीं। इस मामले में आकांक्षा की मां ने भोजपुरी गायक समर सिंह व उसके भाई संजय के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा सारनाथ थाने में दर्ज कराया है। अब पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है।


भोजपुरी गायक समर सिंह मूलरूप से आजमगढ़ जिले के मेंहनगर कस्बे का रहने वाला है। वह तीन भाइयों में सबसे छोटा है। पिता की 1999 में हत्या हो गई थी। समर का सबसे बड़ा भाई सुरजीत सिंह घर पर ही रह कर खेती बाड़ी करता है। दूसरे नंबर का भाई बसंत सिंह का दिल्ली आना-जाना लगा रहता है। वह भी कोई व्यवसाय करता है। सबसे छोटा समर सिंह भोजपुरी गायक है। वर्तमान में उसका घर से कोई खास लेना-देना नहीं है। चार-छह माह पर वह घंटा-दो घंटा के लिए ही घर आता है। अभिनेत्री आकांक्षा दुबे के मौत मामले में समर के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने के बाद कस्बे में हलचल जरूर देखने को मिल रही है।


मेंहनगर कस्बे में हो रहे चर्चाओं पर गौर करें तो जिस समय सारनाथ थाने में समर सिंह पर मुकदमा दर्ज हो रहा था, उस समय वह गोरखपुर में किसी फिल्म की शूटिंग कर रहा था। आशंका है कि पुलिस की पकड़ से बचने के लिए वह गोरखपुर से ही नेपाल निकल गया हो।


 जानकारी के अनुसार भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत के बाद सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर उनके प्रशंसकों का गुस्सा थम नहीं रहा है। आकांक्षा के प्रशंसक समर सिंह को ट्रोल करते हुए उस पर जमकर नाराजगी जता रहे हैं। आकांक्षा की मौत के बाद समर ने उन्हें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से श्रद्धांजलि दी थी। इसे लेकर भी आकांक्षा के प्रशंसकों ने नाराजगी जताई। समर की इंस्टाग्राम पोस्ट पर कई लोगों ने कमेंट किया कि आकांक्षा की मौत के पीछे तुम्हारा हाथ है। इसके साथ ही कई सोशल मीडिया यूजर्स ने बायकॉट समर सिंह पोस्ट करके भी अपनी नाराजगी जताई।

आजमगढ़ फूलपुर क्षेत्र में संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम कागजों पर साफ सफाई को लेकर डीएम का आदेश बेअसर नगर पंचायत क्षेत्र में गंदगी के अंबार से संक्रमण फैलने की आशंका दवा छिड़काव की कोई व्यवस्था नहीं


 आजमगढ़ फूलपुर क्षेत्र में संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम कागजों पर

साफ सफाई को लेकर डीएम का आदेश बेअसर

नगर पंचायत क्षेत्र में गंदगी के अंबार से संक्रमण फैलने की आशंका


दवा छिड़काव की कोई व्यवस्था नहीं

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संचारी रोग नियंत्रण के लिए साफ सफाई तथा दवा छिड़काव को लेकर जिलाधिकारी का आदेश फूलपुर नगर पंचायत में बेअसर दिख रहा है। फूलपुर नगर पंचायत व आसपास के इलाकों में साफ-सफाई और दवा का छिड़काव नहीं किया जा रहा है। जिससे मच्छरों का प्रकोप बढ़ने से संचारी रोग फैलने का खतरा मंडरा रहा है। इस अभियान को लेकर नगर पंचायत प्रशासन उदासीन बना हुआ है। 


फूलपुर नगर पंचायत के चंद्रशेखर आजाद नगर वार्ड इस बात का सबूत है जहां खुली नालियां बजबजा रही हैं। क्षेत्र में स्थित पोखरे में गिरने वाले गंदे पानी की वजह से पोखरे में जलकुंभी के फैलाव के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ गया है।


नाले की साफ-सफाई न कराए जाने और दवा का छिड़काव नहीं होने से संक्रामक रोग के फैलने का खतरा बना हुआ है। नगर के बीच स्थित पोखरी में नगर का गंदा पानी पोखरी में बहाया जा रहा है। पानी से उठ रही दुर्गन्ध की वजह से नगरवासी परेशान हैं। चंद्रशेखर आज़ाद नगर वार्ड निवासी बसन्ता, मीरा, अमुना आदि का आरोप है कि नगर पंचायत प्रशासन द्वारा नाली की साफ-सफाई और दवा का छिड़काव नहीं कराया जाता है। नाली खुली होने के कारण छोटे बच्चे अक्सर नाली में गिर जाते हैं। मच्छरों के प्रकोप से बच्चों से लेकर वृद्ध तक परेशान हैं। क्षेत्र के लोगों ने उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए पोखरी में पानी न बहाए जाने के साथ खुले नाले में गन्दे पानी के सड़ांध से निजात दिलाने की मांग की है।


 इस सम्बन्ध में अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत फूलपुर दिनेश चंद्र आर्य से पूछने पर बताया गया कि सफाई करा दी जाएगी अगर नाली पर पटिया नहीं है तो तीन सौ पटिया बन रही है जिससे नाली को ढंकने के साथ ही मच्छर रोधी दवा का छिड़काव करा दिया जाएगा। नगर पंचायत प्रशासन की उदासीनता के चलते चंद्रशेखर आजाद नगर वार्ड तथा अन्य क्षेत्रों में निवास करने वाले लोग गन्दगी के बीच रहने को मजबूर हैं। कस्बे के लोगों ने इस समस्या की ओर उच्चाधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया है।

आजमगढ़ फर्जी मदरसा प्रकरण में जिला अल्पसंख्यक अधिकारी निलंबित


 आजमगढ़ फर्जी मदरसा प्रकरण में जिला अल्पसंख्यक अधिकारी निलंबित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में कागजों पर 219 मदरसे चलाने के मामले में आजमगढ़ के तत्कालीन जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लालमन को निलंबित कर दिया गया है। इस समय वह इसी पद पर कुशीनगर में तैनात हैं। साथ ही निदेशक अल्पसंख्यक कल्याण विभाग जे.रीभा को इस प्रकरण के लिए जांच अधिकारी बनाया गया है। इस प्रकरण में हाल ही में राज्य एसआईटी ने आरोपियों पर मुकदमा भी दर्ज कराया था।


आजमगढ़ में 313 मदरसों की जांच कराई गई थी जिनमें 219 मदरसे अस्तित्वहीन मिले थे। इनके दस्तावेजों में फर्जीवाड़ा करके मान्यता देने, जांच से संबंधित दस्तावेजों को गायब करने और इनको मदरसा आधुनिकीकरण योजना में भुगतान करने के आरोपी अधिकारी एवं कर्मचारियों के खिलाफ जांच शुरू की गई। राज्य एसआईटी ने इस प्रकरण में दोषी पाए गए अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खिलाफ 13 मार्च को मुकदमा दर्ज कराया था।


आजमगढ़ के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के रजिस्ट्रार जावेद असलम, जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी लालमन, अकील अहमद व प्रभात कुमार, लिपिक सरफराज, वक्फ निरीक्षक मुन्नर राम, लिपिक वक्फ ओमप्रकाश पांडेय व अज्ञात अधिकारी एवं कर्मचारी के खिलाफ धोखाधड़ी, सरकारी धन का गबन, आपराधिक साजिश रचने, सुबूत नष्ट करने समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। अब इस मामले में शासन ने लालमन को निलंबित कर दिया है।

आजमगढ़, थाना जीयनपुर पुलिस ने दहेज हत्या में वांछित 02 अभियुक्ताओं को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़, थाना जीयनपुर पुलिस ने दहेज हत्या में वांछित 02 अभियुक्ताओं को किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर पुलिस ने दहेज हत्या में वांछित 02 अभियुक्ताओं को गिरफ्तार किया पूर्व की घटना – दिनांक 26.3.2023 को वादिनी मुकदमा उर्मिला देवी पत्नी सोहन गुप्ता ग्राम बाबुपुर पो0 इन्दारा थाना कोपागंज जनपद मऊ द्वारा थाना स्थानीय पर शिकायत किया गया था कि मेरी बेटी की शादी 02 दिसम्बर 2022 को संजय गुप्ता पुत्र मोती गुप्ता निवासी ग्राम राजूपट्टी थाना जीयनपुर के साथ हुई थी विपक्षीयो द्वारा आये दिन मेरी बेटी को दहेज के लिये मारते पिटते है तथा आज सुबह करीब  08.00 बजे दहेज के लिए जान से मार दिया। जिसमें उसके हत्या में उसके पति संजय का हाथ है। जिसके अधार पर थाना स्थानीय पर मु0अ0सं0-196/2023 धारा-498ए, 304बी भादवि व 3/4 डीपी एक्ट बनाम 1-गीता जेठानी पत्नी अज्ञात 2-मीरा जेठानी पत्नी अज्ञात आदि 07 नफर निवासीगण राजूपट्टी थाना जीयनपुर आजमगढ़ पंजीकृत कर विवेचना प्रारम्भ किया गया।


गिरफ्तारी का विवरण – दिनांक 29/03/2023 को उ0नि0 शंकर कुमार यादव मय हमराह द्वारा मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित अभियुक्तो 1-गीता पत्नी मनोज गुप्ता 2-मीरा पत्नी अनिल गुप्ता निवासी राजूपट्टी थाना जीयनपुर आजमगढ़ को उनके घर से समय करीब 10:10 बजे गिरफ्तार कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।


पंजीकृत अभियोग – मु0अ0सं0-196/2023 धारा-498ए,304बी भादवि व 3/4 डीपी एक्ट थाना जीयनपुर जनपद-आजमगढ़।

गिरफ्तार अभियुक्त –

1-गीता पत्नी मनोज गुप्ता

2-मीरा पत्नी अनिल गुप्ता निवासीगण राजूपट्टी थाना जीयनपुर आजमगढ़।


गिरफ्तारी करने वाली टीम –

1. उ.नि. शंकर कुमार यादव थाना जीयनपुर ,जनपद- आजमगढ़।

2. हे0का0 सत्येन्द्र यादव थाना कोतवाली जीयनपुर,जनपद-आजमगढ़।

3. का0 जितेन्द्र यादव थाना कोतवाली जीयनपुर,जनपद-आजमगढ़।

4.म0का0 सपना सिंह थाना कोतवाली जीयनपुर,जनपद-आजमगढ़ ।

Wednesday 29 March 2023

वाराणसी गायक समर सिंह की तलाश में आजमगढ़ पहुंची पुलिस अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप


 वाराणसी गायक समर सिंह की तलाश में आजमगढ़ पहुंची पुलिस


अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप


उत्तर प्रदेश वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोपी गायक समर सिंह और उसका भाई संजय सिंह आजमगढ़ में नहीं मिले। दोनों की तलाश में पुलिस पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में छापा मार रही है। पुलिस की एक टीम मुंबई भी रवाना की गई है। आकांक्षा दुबे की आत्महत्या के मामले में 2 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली है। अभिनेत्री की मां की तहरीर पर पुलिस भोजपुरी गायक समर सिंह व उनके भाई संजय सिंह के खिलाफ मुकदमा कायम कर तलाश कर रही है।



मिली जानकारी के अनुसार भदोही जिले के बरदहां गांव निवासी छोटेलाल दुबे की बेटी आकांक्षा दुबे का शव सारनाथ के एक होटल में फंदे से लटका मिला था। वह भोजपुरी फिल्म की शूटिंग के लिए आई थीं। इस मामले में आकांक्षा की मां ने भोजपुरी गायक समर सिंह व उसके भाई संजय के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा सारनाथ थाने में दर्ज कराया है। अब पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास में लगी है। आजमगढ़ के मेंहनगर स्थित घर से लेकर उसके अलग-अलग ठिकानों पर दबिश दी गई, लेकिन कुछ पता नहीं लगा। सभी मोबाइल फोन बंद हैं। वह अपने परिजनों व करीबियों के संपर्क में भी नहीं है। उधर, इस संबंध में एसीपी सारनाथ ज्ञान प्रकाश राय ने बताया कि दोनों आरोपी जल्द ही गिरफ्त में होंगे।


आरोपियों की तलाश में पुलिस आज़मगढ़ सहित अन्य जगहों पर दबिश मार रही है। लेकिन अभी भी आरोपी पहुच से दूर है। मोबाइल का लॉक भी अभी नही खुल सका है। उम्मीद है कि मोबाइल खुलने के बाद अहम सुराग मिल सकते है। मंगलवार को पुलिस ने अभिनेत्री की मां मधु, भाई हरिओम फ़िल्म टीम के सदस्यों व होटल के स्टाफ का बयान दर्ज किया। सारनाथ क्षेत्र स्थित एक होटल में मृत मिली भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने सोमवार को गायक समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह पर गंभीर आरोप लगाए। 


सोमवार को मुंबई से सारनाथ थाने पहुंची मधु दुबे ने आरोप लगाया कि समर अक्सर आकांक्षा से मारपीट करता था। पैसे हड़प लेता था। उसे किसी और के साथ काम नहीं करने देता था। वह किसी और के साथ काम करती थी तो प्रताड़ित करता था।भोजपुरी अभिनेत्री आकांक्षा दुबे की मौत की सूचना पाकर उनकी मां मधु दुबे मुंबई से वाराणसी आईं और तहरीर देकर सारनाथ थाने में भोजपुरी गायक समर सिंह व उसके भाई संजय के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। रोते-बिलखते हुए मधु ने आरोप लगाया कि बीते 21 मार्च को आकांक्षा बस्ती में शूटिंग कर रही थी। तब आकांक्षा के मोबाइल फोन पर संजय सिंह ने फोन किया था। धमकाया था कि तुम्हारी हत्या करा देंगे।

Tuesday 28 March 2023

लखनऊ बिजली कर्मचारियों के समर्थन में उतरे राज्य कर्मचारी कर्मचारी संगठनों ने सरकार को 2 अप्रैल तक का समय दिया कहा पूरे प्रदेश में कर्मचारी चक्का जाम करने को होंगे मजबूर


 लखनऊ बिजली कर्मचारियों के समर्थन में उतरे राज्य कर्मचारी


कर्मचारी संगठनों ने सरकार को 2 अप्रैल तक का समय दिया


कहा पूरे प्रदेश में कर्मचारी चक्का जाम करने को होंगे मजबूर


उत्तर प्रदेश लखनऊ बिजली कर्मचारियों के समर्थन मे राज्य, निकाय और निगम कर्मचारी भी सामने आ गए है। मंगलवार को पूरे प्रदेश में कर्मचारी जिला स्तर पर इसको लेकर प्रदर्शन किया। दावा किया जा रहा है कि बिजली कर्मचारियों के समर्थन में प्रदेश के 18 लाख राज्य, निकाय, निगम के संविदा और नियमित कर्मचारी खड़े हो गए है। लखनऊ में बीएन सिंह की प्रतिमा पर धरना देते हुए कर्मचारी नेताओं ने कहा कि अब यह पूरे प्रदेश के कर्मचारी नेताओं में अस्तित्व बचाने की लड़ाई है।


 यह अब कर्मचारी आंदोलन को बचाने की लड़ाई है और इसको अगर नहीं रोका गया तो पूरे प्रदेश में कर्मचारी चक्का जाम करने को मजबूर होंगे। यहां तक कहा गया कि बिजली कर्मचारियों के खिलाफ हुए कार्रवाई को जल्द नहीं हटाया गया तो प्रदेश के राज्य, निकाय और निगम कर्मचारी बिजली कर्मचारियों के समर्थन में कार्य बहिष्कार कर सकते हैं। इसको लेकर कर्मचारियों का एक संयुक्त मंच तैयार कर लिया है। मंच के संयोजक अमरनाथ यादव ने बताया कि बिजली कर्मियों के उत्पीड़न के विरोध में प्रदेश के सभी कर्मचारी महासंघ और कर्मचारी संयुक्त परिषद एक साथ आ गए हैं। अब पूरे प्रदेश में 28 मार्च को जिला स्तर पर दो घंटे का धरना होगा। उसके बाद भी हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो कर्मचारी बड़ा आंदोलन करने को विवश होगा। 


हरि किशोर तिवारी, सतीश पाण्डेय, शशि कुमार मिश्र, एसके रावत, एसपी तिवारी, राम राज दुबे, मनोज मिश्र, रमेन्द्र श्रीवास्तव, कमल अग्रवाल, गिरीश चन्द्र मिश्र, हरि शरण मिश्र, रिंकू राय, संयोजक अमरनाथ यादव एवं सह संयोजक कमलेश मिश्र, रेनू शुक्ल, राममूर्ति यादव और संरक्षक वीपी मिश्र जैसे अलग-अलग संवर्ग के कर्मचारी नेता प्रेस वार्ता के दौरान मौजूद रहे। धरने में उमाशंकर मिश्र, चन्द्रशेखर, प्रेम नाथ राय, दिलीप श्रीवास्तव, शिवबरन यादव, राम भजन मौर्य, बीएल कुशवाहा, आशीष यादव, रामसेवक शुक्ला, वाईएन उपाध्याय, जीएन सिंह, उदय नाथ सिंह, सुरेश सिंह यादव, राम कुमार धानुक, रीना त्रिपाठी, अमित खरे, कर्मेन्द कुमार, धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, हेमन्त खड़का, बंशीधर मिश्र, आफिक सिद्दीकी, सुनील यादव, आरपी निगम, एसपी सिंह, नीरजपति त्रिपाठी समेत कई नेता शामिल रहेंगे।

मुजफ्फरनगर एसएसपी कार्यालय से 50 पत्रावलियां गायब, दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज एसएसपी द्वारा जांच कराये जाने के बाद स्पष्ट हुआ मामला


 मुजफ्फरनगर एसएसपी कार्यालय से 50 पत्रावलियां गायब, दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज


एसएसपी द्वारा जांच कराये जाने के बाद स्पष्ट हुआ मामला


उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एसएसपी कार्यालय में बडी लापरवाही उजागर हुई हैं। कार्यालय में अपराध शीर्षक पटल पर तैनात दरोगा राजकुमार शर्मा पर पचास पत्रावलियां गायब करने का आरोप हैं। एसएसपी संजीव सुमन के आदेश पर थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया गया हैं। एसएसपी कार्यालय की अपराध शीर्षक पटल का वर्तमान में कार्यभार देख रही प्रभारी कविता यादव ने थाना सिविल लाइन में दरोगा बाबू राज कुमार शर्मा के खिलाफ धारा 409 के तहत मुकदमा लिखाया हैं। लिखाया गया कि बाबू राजकुमार शर्मा के पास अपराध शीर्षक पटल का चार्ज था।


वह अपने निजी कार्यो के चलते अवकाश पर चल रहे हैं। इसी के चलते कविता यादव को एक फरवरी को पटल का कार्य सौंपा गया था। सोलह फरवरी को एडीजी राजीव सभरवाल के निरीक्षण के दौरान अपराध शीर्षक पटल की पत्रावलियों को उन्हें दिखाया जाना था लेकिन कुछ पत्रावली कविता यादव को नहीं मिली थी जिस कारण वह पत्रावली पेश नहीं कर पाई।


 बताया गया कि बाबू राज कुमार शर्मा ने अभी तक कविता यादव को कार्यभार नहीं सौंपा गया था। इसी के चलते एसएसपी ने एसपी यातायात कुलदीप सिंह से जांच कराई जिसमें स्पष्ट हुआ कि पचास पत्रावली गायब थी। तब एसएसपी ने मुकदमा दर्ज कराने के आदेश जारी किए थे। एसपी सिटी सत्य नारायण प्रजापत ने पूरे मामले की पुष्टि कर बताया कि थाना सिविल लाइन में बाबू राज कुमार शर्मा (दरोगा) के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया हैं।

प्रयागराज उमेश पाल अपहरण केस में बड़ा फैसला अतीक अहमद समेत तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा


 प्रयागराज उमेश पाल अपहरण केस में बड़ा फैसला


अतीक अहमद समेत तीनों आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा


उत्तर प्रदेश प्रयागराज की एक विशेष अदालत ने पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड मामले के प्रमुख गवाह रहे उमेश पाल के अपहरण के 17 साल पुराने मामले में माफिया पूर्व सांसद अतीक अहमद समेत तीन आरोपियों को मंगलवार को दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी। प्रयागराज की एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश दिनेश चंद्र शुक्ला ने 2006 में हुए उमेश पाल अपहरण मामले में अतीक अहमद, उसके वकील सौलत हनीफ और पूर्व सभासद दिनेश पासी समेत तीन आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 364 ए के तहत दोषी करार देते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी। 


अदालत ने अतीक अहमद के भाई अशरफ समेत सात आरोपियों को सुबूतों के अभाव में बरी कर दिया है। मामले में 11 अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था। सुनवाई के दौरान उनमें से एक की मौत हो गयी थी। माफिया और पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को उमेश पाल के अपहरण के मामले में प्रयागराज की एमपी-एमएलए अदालत में अपराह्न करीब 12 बजे पेश किया गया। अतीक अहमद को गुजरात की साबरमती जेल और अशरफ को बरेली जेल से सोमवार को प्रयागराज में नैनी केन्द्रीय कारागार लाया गया था।


उमेश पाल 25 जनवरी 2005 को बहुजन समाज पार्टी विधायक राजू पाल की हत्या के मामले का चश्मदीद गवाह था। राजू पाल हत्याकांड मामले में अतीक अहमद आरोपी है। उमेश ने आरोप लगाया था कि जब उसने अतीक अहमद के दबाव में पीछे हटने और झुकने से इनकार कर दिया तो 28 फरवरी 2006 को उसका अपहरण कर लिया गया था। अतीक, उसके भाई अशरफ और चार अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ पांच जुलाई, 2007 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अदालत में पेश किए गए आरोप पत्र में 11 आरोपियों का जिक्र किया गया था। उमेश पाल और उसकी सुरक्षा में तैनात दो पुलिस कर्मियों की विगत 24 फरवरी को प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उमेश पाल की पत्नी जया की शिकायत पर प्रयागराज के धूमनगंज थाने में अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुड्डू मुस्लिम और गुलाम तथा नौ अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।


फूलपुर से समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद को जून 2019 में गुजरात की साबरमती केंद्रीय जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। उत्तर प्रदेश में जेल में रहने के दौरान रियल एस्टेट व्यवसायी मोहित जायसवाल के अपहरण और मारपीट का आरोप लगने के बाद अतीक को साबरमती जेल भेजा गया था। अतीक अहमद उमेश पाल हत्याकांड सहित 100 से अधिक आपराधिक मामलों में नामजद है।

वाराणसी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने मौत का कारण आया सामने, समर सिंह की लोकेशन तलाश में जुटी पुलिस


 वाराणसी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आई सामने


मौत का कारण आया सामने, समर सिंह की लोकेशन तलाश में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश वाराणसी भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की सोमवार को पोस्टमॉर्टम हुआ। डॉक्टरों के पैनल ने उसका पोस्टमॉर्टम किया। सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना बताया गया है। यानी आत्महत्या की बात ही आ रही है। वहीं, होटल के रूम की फॉरेंसिक रिपोर्ट का भी पुलिस इंतजार कर रही है। इसके आने के बाद से पूरे मामले में तस्वीर काफी साफ हो जाएगी। पोस्टमॉर्टम के बाद शाम को मणिकर्णिका घाट पर अंतिम संस्कार कर दिया गया।


वाराणसी के होटल में रविवार को आंकाक्षा का शव होटल के बंद कमरे में मिला था। एक पांव जमीन पर जबकि दूसरा बेड पर था। इस मामले में सोमवार को आंकाक्षा की मां मधु दुबे ने भोजपुरी सिंगर समर सिंह, उनके भाई संजय सिंह और दो अन्य यानी 4 लोगों के खिलाफ हत्या में उकसाने की एफआईआर दर्ज कराई है। मां ने आरोप लगाया कि समर सिंह ने रिलेशनशिप में बेटी को धोखा दिया। उसे प्रताड़ित किया और मार डाला।


आकांक्षा दुबे केस की पड़ताल कर रही सारनाथ थाने की पुलिस ने शनिवार रात को अभिनेत्री को होटल छोड़ने गए संदीप सिंह के अलावा दो अन्य लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इनके फोन की भी जांच की जा रही है। यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि उस रात (शनिवार को) जिस पार्टी में आंकाक्षा गई थी, उसमें क्या हुआ था। कौन-कौन आया था। हालांकि, पुलिस ने अब तक पूछताछ से जुड़ी कोई डिटेल शेयर नहीं की है।


इस पूरे मामले में पुलिस इस बात को कंफर्म कर रही है कि यह सुसाइड का केस है। ऐसे में पुलिस जांच का एंगल अब उन कारणों का पता करने में लगा है जिस वजह से आकांक्षा ने सुसाइड किया है। पुलिस ने आंकाक्षा के मोबाइल की डिटेल्स निकाली है। ताकि, उस रात किस-किस से बात हुई यह पता चल पाए। साथ ही, इस मामले में आरोपी समर सिंह और उसके भाई संजय सिंह के सोशल मीडिया अकाउंट भी चेक कर रही है।

कानपुर एक महिला ने वर्दी पहन कर बनाई रील, दूसरी दरोगा की गोद में बैठी फोटो वायरल होते ही सस्पेंड हुए दरोगा जी


 कानपुर एक महिला ने वर्दी पहन कर बनाई रील, दूसरी दरोगा की गोद में बैठी


फोटो वायरल होते ही सस्पेंड हुए दरोगा जी


उत्तर प्रदेश कानपुर पुलिस कमिश्नरेट में तैनात एक दरोगा की वर्दी पहने एक महिला की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। इसे गम्भीरता से लेते हुए डीसीपी मुख्यालय तेज स्वरूप सिंह ने दरोगा को निलम्बित कर दिया है। साथ ही उसके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं।


दरोगा की वर्दी पहनकर महिला ने फोटो खिंचाई और फिर रील बना कर इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दी। कुछ फोटो में दरोगा भी किसी दूसरी महिला के साथ दिख रहा है। वह महिला दरोगा की गोद में बैठी है। सोमवार को कुछ फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। डीसीपी मुख्यालय ने बताया कि दरोगा जुगल किशोर कुछ समय पहले कैंट थाने में तैनात था।


इसके बाद उसे लाइन हाजिर कर दिया गया था। सोशल मीडिया पर जो फोटो वायरल हुए हैं, उसकी प्राथमिक जांच में पता चला है कि वर्दी दरोगा की ही थी। इस कारण उसे तत्काल प्रभाव से निलम्बित कर दिया गया है। विभागीय जांच के आदेश दिए गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी।


पुलिस अधिकारी दरोगा से इस मामले में विस्तृत पूछताछ करना चाहते थे मगर उसने फोन बंद रखा है। पुलिस लाइन में भी वह नहीं मिला। डीसीपी मुख्यालय का कहना है कि जल्द ही इस मामले में दरोगा का बयान दर्ज किया जाएगा।

Monday 27 March 2023

आजमगढ़ रमजान के दृष्टिगत शांति बेवस्था का सीओ सदर ने मुबारकपुर का लिया जायजा।


 आजमगढ़ रमजान के दृष्टिगत शांति बेवस्था का सीओ सदर ने मुबारकपुर का लिया जायजा।


 साथ मे चौकी इंचार्ज मुबारकपुर राजीव कुमार सिंह ,सुधीर नंदलाल चौहान ,सदाम हुसैन सहित चौकी स्टाप मौजूद रहा।


आजमगढ़ मुबारकपुर से संजय चौहान की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मेहनगर आधा दर्जन बदमाशों ने घर पर चढ़कर मारा चाकू मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस फोर्स पहुंची घायल युवक को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती


 आजमगढ़ मेहनगर आधा दर्जन बदमाशों ने घर पर चढ़कर मारा चाकू


मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस फोर्स पहुंची


घायल युवक को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर थाना क्षेत्र के कटात चक कटात गांव में बीती शाम तीन मोटर साइकिल सवार 6 बदमाशों ने एक युवक के घर पर चढ़कर जानलेवा हमला कर दिया। हमले में चाकू लगने से युवक लहूलुहान हो गया और मौके पर ही बेहोश हो गया। 


सूचना मिलते ही मौके पर सीओ सिटी सहित पुलिस फोर्स पहुंच गई और घायल युवक को जिला अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया। घटना का कारण जमीन संबंधीत विवाद बताया जा रहा है।


मेहनगर थाना क्षेत्र के कटात चक कटात गांव में रविवार की शाम करीब 7:30 बजे तीन मोटर साइकिल सवार छ: बदमाशों ने मुन्ना 16 वर्ष पुत्र मानिक राज यादव के घर पर चढ़कर हमला बोल दिया। बदमाशों द्वारा पहले मुन्ना की मंडई को क्षतिग्रस्त कर दिया गया, उसके बाद घर के दरवाजों को पीटना शुरू कर दिया गया। 


जब मुन्ना द्वारा इसका विरोध किया गया तो बदमाशों ने उस पर चाकू से हमला बोल दिया। चाकू लगने से मुन्ना मौके पर ही बेहोश हो गया। घटना की सूचना मिलते ही सीओ सिटी और मेहनगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने बेहोशी हालत में मुन्ना को जिला अस्पताल में भर्ती करवाया। इस बाबत मेहनगर पुलिस ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

आजमगढ़ रानी की सराय गैंगस्टर में वांछित अभियुक्त की बाइक कुर्क


 आजमगढ़ रानी की सराय गैंगस्टर में वांछित अभियुक्त की बाइक कुर्क



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाने की पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित एक आरोपी के घर से उसके द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित किए गए धन से खरीदी गई बाइक को कुर्क कर लिया।


बताते हैं कि जहानागंज पुलिस द्वारा बीते 19 सितंबर को पांच लोगों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की गई थी। पाबंद किए गए लोगों में मेहनगर थाना क्षेत्र के फतेहपुर ग्राम निवासी गैंग लीडर सोनू उर्फ जावेद पुत्र जहीर नट तथा उसके गिरोह में शामिल रानी की सराय थाना क्षेत्र के कोटिला ग्राम निवासी अनीस पुत्र कलाम, वसीम व नसीम पुत्रगण दिलशेर कथा नवीन पुत्र अमजद शामिल हैं। 


गैंगस्टर एक्ट की विवेचना थानाध्यक्ष मुबारकपुर को सौंपी गई थी। इसी क्रम में मुबारकपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक राजेश कुमार अपनी टीम के साथ सोमवार को इस मामले में आरोपित कोटिला ग्राम निवासी अनीस पुत्र कलाम के घर पहुंचे। आरोपी के न मिलने पर पुलिस ने उसके द्वारा आपराधिक कृत्यों से अर्जित किए गए धन से खरीदी गई सुपर स्प्लेंडर बाइक को गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्क कर लिया।

औरैया दरोगा की रिवाल्वर छीनकर पुलिसकर्मियों पर किया फायरिंग पुलिस की जीप का टायर पंचर होने के बाद जब बदमाश ने की थी भागने की कोशिश


 औरैया दरोगा की रिवाल्वर छीनकर पुलिसकर्मियों पर किया फायरिंग


पुलिस की जीप का टायर पंचर होने के बाद जब बदमाश ने की थी भागने की कोशिश


उत्तर प्रदेश के औरैया में 8 साल की मासूम के साथ रेप के बाद हत्या करने वाला आरोपी दरोगा की सर्विस रिवाल्वर छीनकर भागने की कोशिश की। जब पुलिस ने पकड़ने की कोशिश की तो गोली चला दी। जिसमें पुलिस वाले बाल-बाल बचे। वहीं जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लग गई। जिससे वह गिर पड़ा। पुलिस ने आरोपित को अस्पताल में भर्ती कराया है।


अयाना थाना क्षेत्र निवासी गौतम नाम के युवक ने शुक्रवार देर शाम को मवेशी चराने गई बच्ची को गेहूं के खेत में ले जाकर रेप किया था और शोर मचाने पर गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। एसपी चारू निगम ने रातभर गांव में रुककर सर्च आपरेशन चलाया। संदेह के आधार पर 15 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। कड़ाई से पूछताछ में गौतम ने अपना अपराध स्वीकार किया था, पुलिस ने उसकी निशानदेही पर बच्ची का शव बरामद किया। शनिवार शाम आरोपित को डीएनए सैंपल के लिए पुलिस जिला अस्पताल ले गई थी।


वापस अयाना थाने लाते समय रास्ते में पंडित ऋषि महाराज महाविद्यालय के पास पुलिस जीप का टायर पंचर हो गया। टायर बदलते समय आरोपित ने चौकी इंचार्ज हेमंत कुमार की सर्विस रिवाल्वर छीन ली और भागने लगा। उसने पुलिस पर कई फायर झोंके, जवाबी कार्रवाई मे पुलिस की एक गोली उसके पैर में लगी। जिससे वह घायल हो गया।

प्रयागराज अतीक गैंग के 17 अन्य मददगार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज थाना पुलिस से लेकर एसओजी तक में है मददगार


 प्रयागराज अतीक गैंग के 17 अन्य मददगार पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज


थाना पुलिस से लेकर एसओजी तक में है मददगार


प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड के बाद अतीक अहमद गैंग के मददगार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में जिले में तैनात 17 अन्य पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया है। प्रशासनिक आधार पर स्थानांतरण करते हुए उन्हें अलग-अलग जनपदों और पुलिस प्रशिक्षण केंद्रों में भेजा गया है। इससे पहले भी आठ पुलिसकर्मियों को हटाया गया था। जिन पुलिसकर्मियों को हटाया गया है उनमें एक दरोगा, एक उर्दू अनुवादक, चार सिपाही और 11 हेड कांस्टेबल शामिल हैं। इनमें सिपाही मोहम्मद आमिर खान को गोंडा, मेराज खान को जालौन, मोहम्मद आकिब रजा खान को सीतापुर, अरशद खान को आगरा उर्दू अनुवादक मुनव्वर खान को हाथरस भेजा गया है।


इसी तरह हेड कांस्टेबल जावेद खान को हरदोई, तौफीक खान को औरैया सरफराज खान को फतेहगढ़, सिराज अहमद खान को एटा, अफरोज खान को इटावा, अफरोज खान द्वितीय को हमीरपुर, नौशाद को बलरामपुर, मोहम्मद बाबर खान को अमरोहा, मोहम्मद शाहिद खान को बागपत, इरशाद अहमद सिद्दीकी को बुलंदशहर, मोहम्मद शाह आलम को पीलीभीत ट्रांसफर किया गया है। जबकि एसआई मेराज खान को पीटीसी मुरादाबाद में नई तैनाती दी गई है। इनके स्थानांतरण का जो हवाला दिया गया है वह प्रशासनिक आधार बताया गया है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि इन सभी के बारे में शासन तक शिकायत पहुंची थी। इस बात की भी चर्चा है कि यह सभी अतीक अहमद गैंग के मददगार हैं।


सूत्रों के मुताबिक जनपद में तैनात कुछ पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो अतीक अहमद और उनके गुर्गों से ताल्लुक रखते हैं और लगातार उनकी मदद करते आ रहे हैं। थाना पुलिस से लेकर एसओजी तक में ऐसे पुलिसकर्मी तैनात हैं। इन पुलिसकर्मियों ने अतीक और उसके गुर्गों की मदद से ही तमाम संपत्ति अभी बनाई हैं। किसी ने बेशकीमती जमीन खरीद ली है तो किसी ने आलीशान मकान बनवाया है। एसओजी में तैनात एक सिपाही के बारे में तो यहां तक चर्चा है कि उसके संबंध ना सिर्फ अतीक अहमद बल्कि माफिया मुख्तार अंसारी से भी हैं। पिछले दिनों पेशी पर जिला कचहरी लाए जाने के दौरान मुख्तार का उससे बातचीत करते वीडियो भी वायरल हुआ था, जो काफी चर्चित रहा था।

Sunday 26 March 2023

आजमगढ़ अहरौला भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी धराया अहरौला क्षेत्र में अवैध बूचड़ खाने का पर्दाफाश


 आजमगढ़ अहरौला भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी धराया


अहरौला क्षेत्र में अवैध बूचड़ खाने का पर्दाफाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में गोवंशीय जानवरों का वध कर प्रतिबंधित मांस का कारोबार बदस्तूर जारी है। नवरात्रि के अवसर पर जनपद की अहरौला थाना पुलिस ने माहुल कस्बे में अवैध रूप से संचालित बूचड़खाने का पर्दाफाश करते हुए भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस की बरामदगी के साथ ही गोमांस कारोबार में लिप्त कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया है।


बताते हैं कि अहरौला थाना प्रभारी योगेन्द्र बहादुर सिंह को रविवार की सुबह क्षेत्र के माहुल कस्बे के पश्चिमी छोर पर स्थित तालाब के किनारे गोवंशीय जानवरों का वध कर प्रतिबंधित मांस के कारोबार की सूचना मिली। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने सुबह करीब नौ बजे बताए गए स्थान पर छापेमारी की। इस दौरान वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई और लोग भागने लगे। पुलिस ने घेरेबंदी कर एक व्यक्ति को काबू में कर लिया जबकि तीन अन्य भागने में सफल रहे। पुलिस ने पशु वधस्थल से 75 किलोग्राम प्रतिबंधित मांस तथा वध में प्रयुक्त औजार बरामद किया।


 मौके पर पकड़े गए व्यक्ति ने इस अवैध कारोबार में लिप्त लोगों के नाम व पते की जानकारी पुलिस को दी। पकड़ा गया गोमांस कारोबारी रिजवान अहमद पुत्र अब्दुल रशीद माहुल नगर पंचायत के वार्ड नंबर आठ का निवासी बताया गया है। इस मामले में पुलिस को मौके से फरार हुए माहुल कस्बा निवासी लल्लू पुत्र मुश्ताक तथा पवई थाना क्षेत्र के टैनी ग्राम निवासी काशी नोना पुत्र लल्लू व सरोज नोना पुत्र हरिलाल की तलाश है। सभी के खिलाफ गोवध निवारण अधिनियम के तहत विधिक कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ अतरौलिया रंग लाई रामकुंवर की मेहनत, दूर होगी मासूम की द्विव्यांगता ईलाज के लिए आगे आए स्कूल के बच्चे, गुल्लक फोड़ जुटाई 35 हजार की मदद


 आजमगढ़ अतरौलिया रंग लाई रामकुंवर की मेहनत, दूर होगी मासूम की द्विव्यांगता


ईलाज के लिए आगे आए स्कूल के बच्चे, गुल्लक फोड़ जुटाई 35 हजार की मदद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ चिकित्सकीय लापरवाही के चलते एक हाथ लगभग गंवा चुके सात वर्षीय पुत्र के इलाज के लिए दर- दर भटक रहे पिता को आशा की उम्मीद अब दिखाई पड़ने लगी है। उसके उपचार के लिए खर्च होने वाली 12 लाख रुपए जुटाने के लिए भिक्षाटन करने का संकल्प ले चुके तरवां क्षेत्र के समाजसेवी व पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामकुंवर यादव की घोषणा का असर यह हुआ कि मासूम के ईलाज हेतु अतरौलिया क्षेत्र में स्थित स्कूलों में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों ने अपने गुल्लक फोड़ कर देखते ही देखते 35 हजार रुपए इकट्ठा कर लिया। अब तो द्विव्यांग बच्चे के उपचार में आर्थिक सहयोग करने वाले लोग भी सामने आने लगे हैं।


 सोमवार को उपचार के लिए अपंगता का दंश झेल रहे बालक को जिले के राजकीय मेडिकल कालेज में भर्ती कराए जाने की तैयारी चल रही है।


अतरौलिया विकास खंड ग्राम पंचायत गोविंदपुर निवासी वीरेंद्र मौर्य का इकलौता मासूम सात वर्षीय पुत्र राजबहादुर मौर्य जो कक्षा दो का छात्र है। बालक पिछले वर्ष 23 नवंबर को अपने साथियों के साथ खेल रहा था कि उसी दौरान उसके दाहिने हाथ में चोट लगने से फैक्चर हो गया। जिले के कई प्रतिष्ठित हास्पिटल में दवा- इलाज कराने के बाद भी बच्चे को आराम नहीं मिला तो थक हारकर चक्रपानपुर स्थित सुपर फैसिलिटी अस्पताल पहुंचे पिता को डाक्टरों ने बताया कि बालक के हाथ में सड़न हो रही है, इसके इलाज के लिए 12 लाख खर्च होंगे। यह सुनते ही पिता के पैरो तले जमीन खिसक गई। लाचार पिता को किसी ने इस तरह के पीड़ादायक मामलों के चलते सुर्खियों में रहे सामाजिक कार्यकर्ता रामकुंवर यादव के बारेu में जानकारी दी। बच्चे के पिता की आपबीती सुनकर गरीब व असहायों कि मदद करने वाले सामाजिक कार्यकर्ता रामकुंवर यादव की अपील का असर रहा कि 15000 रूपए गूगल पे के माध्यम से उक्त बालक के पिता के खाते में पहुंच चुका है। बालक के जीवन को बचाने के लिए अब समाज के लोग आगे आ रहे हैं।


 रामकुंवर यादव उक्त बालक के जीवन की सलामती के लिए अतरौलिया की धरती पर जल्द भिक्षाटन करने वाले हैं। इसी क्रम में शनिवार को प्राथमिक विद्यालय गोरहरपुर अतरौलिया के प्रधानाध्यापक रामवृक्ष राम जी के नेतृत्व में उक्त विद्यालय के शिक्षक व छात्र-छात्राओं ने 20000 रुपए जुटाकर दवा-इलाज के मासूम राजबहादुर के पिता वीरेंद्र मौर्य को दिया। बताते चलें कि गरीब असहाय पीड़ित मासूम राजबहादुर मौर्य प्राथमिक विद्यालय गोरहरपुर में कक्षा दो का छात्र है।

मैनपुरी खनन माफिया बेखौफ : नायब तहसीलदार व टीम को ट्रैक्टर से रौंदने की कोशिश भागकर बचाई जान, तलाश में जुटी पुलिस


 मैनपुरी खनन माफिया बेखौफ : नायब तहसीलदार व टीम को ट्रैक्टर से रौंदने की कोशिश


भागकर बचाई जान, तलाश में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में अवैध खनन की सूचना पर पहुंचे नायब तहसीलदार पर खनन माफिया ने ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की। अधिकारी व टीम ने किसी तरह से जान बचाई। कार्रवाई के दौरान एक जेसीबी मालिक को मौके से गिरफ्तार किया गया है। मुकदमा दर्ज करने के बाद उसे जेल भेजा गया है। अन्य की तलाश में पुलिस की टीमें जुटीं हैं। 


मामला घिरोर थाना क्षेत्र के गढ़िया हड़ाई गांव का है। नायब तहसीलदार राजीव अग्रवाल ने बताया कि 23 मार्च को गांव गढ़िया हड़ाई में जेसीबी से अवैध खनन किए जाने की सूचना मिली थी। इस सूचना पर वह टीम के साथ मौके पर पहुंचे और खनन को बंद कराया। इस दौरान मिट्टी लदे हुए ट्रैक्टर के चालक वहां से भागने लगे। अवैध खनन करा रहे जेसीबी स्वामी देवेंद्र निवासी नगला केहरी के इशारे पर एक ट्रैक्टर चालक ने प्रर्वतन दल की टीम पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की।


इस दौरान किसी तरह से उन्होंने व टीम के अन्य लोगों ने अपनी जान बचाई। टीम के द्वारा अवैध खनन कर रहे वाहनों का काफी दूर तक पीछा भी किया गया, लेकिन कोई पकड़ में नहीं आ सका। जेसीबी मालिक को मौके से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस को सौंप दिया गया। मामले में शनिवार को पुलिस ने देवेंद्र को न्यायालय में पेश किया। यहां से उसे जेल भेज दिया गया। 


नायब तहसीलदार ने थाने में दी गई तहरीर में बताया कि अवैध खननकर्ता देवेंद्र ने भ्रामक रूप से जेसीबी मालिक का नाम रामब्रेश निवासी घरेना थाना कुरावली बताया। जबकि थाने में दिए गए बयान में उसने बीते एक वर्ष से घिरोर क्षेत्र व आसपास के क्षेत्र में अवैध खनन किए जाने की बात स्वीकार की। वह प्रतिदिन करीब 30-40 ट्राली मिट्टी का अवैध खनन कराता है। गांव गढ़िया हड़ाई में अवैध खनन की सूचना पर गए नायब तहसीलदार व प्रवर्तन टीम पर जानलेवा हमला की घटना हुई। मौके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया। लेकिन पुलिस पूरे घटनाक्रम पर पर्दा डालने की कोशिश करती रही। लेकिन अधिकारी द्वारा जब मुकद्मा दर्ज कराया गया, तो आखिर पुलिस को भी जेसीबी स्वामी पर कार्रवाई करनी पड़ी।

वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव होटल में फंदे से लटकता मिला जांच में जुटी पुलिस


 वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव होटल में फंदे से लटकता मिला


जांच में जुटी पुलिस


उत्तर प्रदेश वाराणसी भोजपुरी अभिनेत्री और मॉडल आकांक्षा दुबे का शव सारनाथ थाना क्षेत्र के सोमेंद्र होटल में लटकता मिला है। घटना की जानकारी होते ही पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। आकांक्षा 25 साल की थीं और बहुत ही कम समय में इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई थी।


 आकांक्षा दुबे भदोही की रहने वाली थीं और उत्तर प्रदेश की जानी मानी कलाकारों में उनकी गिनती होती थी। आकांक्षा ने भोजपुरी सिनेमा, संगीत और फिल्मों में भी काम किया था। उत्तर प्रदेश के अलावा उनकी पूरे देश में भी अच्छी फैन फॉलोइंग है। आकांक्षा इंस्टाग्राम पर रील्स भी बनाती थीं।


बताया जा रहा है कि आकांक्षा दुबे ने अपने कैरियर की शुरुआत सोशल प्लेटफॉर्म टिक-टॉक से की थी। टिक-टॉक पर आकांक्षा के टैलेंट को लोगों ने काफी पसंद किया और उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त होती गई। उसके बाद में अकांक्षा ने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा और एक से बढ़कर एक भोजपुरी गाने और फिल्मों में काम किया। जो लोगों को खूब पसंद आया। आकांक्षा ने वीरों के वीर और कसम पैदा करने वाले की 2 फिल्मों में काम किया था जो लोगों को काफी पसंद आया था।

आजमगढ़ सोमवार को सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में अमर उजाला काव्य कैफे का आयोजन है।


 आजमगढ़ सोमवार को सिधारी स्थित राहुल प्रेक्षागृह में अमर उजाला काव्य कैफे का आयोजन है। 


सभी साथी अपने साथ कुछ लोगों को लेकर अनिवार्य रूप से कार्यक्रम में पहुंचे। आप सबकी उपस्थिति प्रा‌र्थनीय है।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की नई टीम का एलान सरकार में मौजूद 4 मंत्रियों को संगठन से किया गया अलग सहजानंद बने गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष, नीलम सोनकर को मिली प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी, देखें सूची


 उत्तर प्रदेश में भाजपा की नई टीम का एलान


सरकार में मौजूद 4 मंत्रियों को संगठन से किया गया अलग


सहजानंद बने गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष, नीलम सोनकर को मिली प्रदेश उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी, देखें सूची


लखनऊ प्रदेश भाजपा की नई टीम की घोषणा कर दी गई है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी ने शनिवार को पदाधिकारियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों की सूची जारी कर दी है। चौधरी की नई टीम में क्षेत्रीय और जातीय संतुलन को साधा गया है। 45 सदस्यीय टीम में जहां 18 उपाध्यक्ष बनाए गए हैं, वहीं सात लोगों को महामंत्री और 16 लोगों को मंत्री बनाया गया है। प्रदेश की नई टीम में कई पदधिकारियों को दोबारा संगठन में काम करने का मौका दिया गया है।


नई टीम में पंकज सिंह, विजय बहादुर पाठक, कांता कर्दम, संतोष सिंह, सलिल विश्नोई, सुरेन्द्र नागर, सत्यपाल सैनी, नीलम सोनकर, कमलावती सिंह, बृज बहादुर, सुनीता दयाल, दिनेश कुमार शर्मा, मानवेन्द्र सिंह, पदमसेन चौधरी, मोहित बेनीवाल, डॉ. धमेंन्द्र सिंह, देवेश कुमार कोरी व त्रियंबक त्रिपाठी को प्रदेश संगठन में उपाध्यक्ष बनाया गया है। इसी प्रकार गोविंद नारायण शुक्ला, अमर पाल मौर्या, अनूप गुप्ता, प्रियंका सिंह रावत, संजय राय, सुभाष युदवंश और राम प्रताप सिंह चौहान को महामंत्री बनाया गया है। इनके अलावा शंकर गिरी, डॉ. चन्द्रमोहन सिंह, मीना चौबे, अंजुला सिंह माहौर, विजय शिवहरे, शंकर लोधी, शंकुतला चौहान, अनामिका चौधरी, पूनम बजाज, अर्चना मिश्रा, अमित बाल्मिकी, बसंत त्यगी, शिवभूषण सिंह, सुरेश पासी, अभिजात मिश्रा और डीपी भारती को प्रदेश मंत्री बनाया गया है।


वहीं, मनीष कपूर को लगातार दूसरी बार कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। जबकि संजीव अग्रवाल को सह कोषाध्यक्ष और भारत दीक्षित को कार्यालय प्रभारी बनाया गया है। ओमप्रकाश श्रीवास्तव को प्रकोष्ठ एवं विभाग के प्रभारी की जिम्मेदारी दी गई है।


छह क्षेत्रीय अध्यक्षों की भी नियुक्ति- प्रदेश संगठन में पदाधिकारियों के अलावा प्रदेश अध्यक्ष ने छह क्षेत्रीय अध्यक्षों के नाम भी घोषित कर दिए गए हैं। इनमें कमलेश मिश्रा को अवध क्षेत्र तो दिलीप पटेल को काशी क्षेत्र और शहजानंद राय को गोरखपुर क्षेत्र का क्षेत्रीय अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। वहीं, प्रकाश पाल को कानपुर-बुंदेलखंड, द्रुवविजय सिंह शाक्य को ब्रज और सतेन्द्र सिसोदिया को पश्चिम क्षेत्र का क्षेत्रीय नियुक्त किया गया है। सरकार में मौजूद चार मंत्रियों को संगठन से अलग कर दिया है। भाजपा की संगठन लिस्ट में जातीय समीकरण पर जोर दिया गया है। छह में से तीन क्षेत्रीय अध्यक्ष ओबीसी से आते हैं।

Saturday 25 March 2023

आजमगढ़ अतरौलिया आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले 3 सूदखोर गिरफ्तार आरोपियों के आतंक से परेशान व्यवसायी ने लगा ली थी फांसी


 आजमगढ़ अतरौलिया आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले 3 सूदखोर गिरफ्तार


आरोपियों के आतंक से परेशान व्यवसायी ने लगा ली थी फांसी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सूदखोरों के आतंक से मुक्ति पाने का कोई रास्ता न मिलने पर अतरौलिया कस्बा निवासी व्यवसायी 45 वर्षीय अशोक बर्नवाल ने बीते वर्ष 19 अगस्त को फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया था। इस मामले में मृतक पक्ष की ओर से आत्महत्या के लिए उत्प्रेरित करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई गई थी।


 पुलिस विवेचना में इस बात की जानकारी मिली कि मृतक अशोक बर्नवाल ने कस्बे के रहने वाले विनोद कुमार सोनकर पुत्र मोहन लाल सोनकर,इसी क्षेत्र के भोराजपुर कला ग्राम निवासी शिवबचन यादव पुत्र स्व० रामप्रताप यादव तथा ईटायल भवानीपुर ग्राम निवासी जितेंद्र सिंह उर्फ पप्पू पुत्र स्व० संतदेव सिंह से काफी रकम ब्याज पर लिया था। ब्याज की रकम का भुगतान कर पाने में असमर्थता जताने पर सूदखोरों ने मृतक अशोक पर दबाव बनाना शुरू कर दिया।


 इनके आतंक से परेशान अशोक ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। शनिवार को पुलिस ने आरोपियों के घर दबिश देकर सभी को गिरफ्तार कर लिया। तीनों आरोपियों को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ निजामाबाद अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डीह स्थान पर लगी मूर्ति कई हिस्से गायब, आक्रोशित हो उठे ग्रामीण


 आजमगढ़ निजामाबाद अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की डीह स्थान पर लगी मूर्ति


कई हिस्से गायब, आक्रोशित हो उठे ग्रामीण


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के निकामुद्दीनपुर गांव में शुक्रवार की रात अराजक तत्वों ने डीह स्थान पर लगी मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुबह ग्रामीणों ने मूर्तियों को टूटा देखा तो आक्रोशित हो उठे। सूचना पर निजामाबाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल में जुट गई। प्रधान ने घटना के बाबत पुलिस को अज्ञात के खिलाफ तहरीर दिया है।


निकामुद्दीनपुर गांव के डीह स्थान पर मां काली व डीह बाबा की मूर्तियां स्थापित थी। इस स्थान पर प्रतिदिन गांव के लोग पूजा पाठ करते थे। शुक्रवार की देर रात अराजक तत्वों ने मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया और मूर्तियों के कुछ हिस्सों को गायब तक कर दिया। वहीं कुछ हिस्सा डीह स्थान के सामने कूछ दूरी पर गेहूं के खेत से बरामद किया गया। सुबह घटना की जानकारी होने पर ग्रामीण मौके पर जुट गए। घटना को लेकर ग्रामीण आक्रोशित नजर आए। 


सूचना पर निजामाबाद थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल किया। घटना के बाबत ग्राम प्रधान परमात्मा चौरसिया ने अज्ञात के खिलाफ तहरीर दिया है। इंस्पेक्टर अशोक दत्त त्रिपाठी ने कहा कि जल्द ही मूर्तियों को क्षतिग्रस्त करने वाले को चिन्हित कर गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

आगरा चकबंदी अधिकारी की संपत्ति देख उड़े होश लाखों का नहीं करोड़ों का किया खेल


 आगरा चकबंदी अधिकारी की संपत्ति देख उड़े होश


लाखों का नहीं करोड़ों का किया खेल


आगरा, अलीगढ़ की खैर तहसील के तत्कालीन चकबंदी अधिकारी वीरेंद्र प्रकाश सिद्धार्थ भ्रष्टाचार के आरोप में फंस गए हैं। आगरा सेक्टर के विजिलेंस थाने में उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम सहित अन्य धारा में मामला दर्ज किया गया है। आरोप है कि वह लोकसेवक के पद पर रहते हुए कॉलेज और स्कूल की प्रबंध समिति के विभिन्न पद पर तैनात रहे। उन्होंने आय से अधिक 3.85 करोड़ की संपत्ति का अर्जन और व्यय किया। केस में विजिलेंस विवेचना कर रही है। वीरेंद्र प्रकाश सिद्धार्थ कासगंज के थाना सहावर क्षेत्र के रहने वाले हैं। वो वर्ष 2006 से 2009 के बीच अलीगढ़ स्थित तहसील खैर में चकबंदी अधिकारी थे। उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे थे। शासन में शिकायतें की गईं। उनके खिलाफ शासन ने वर्ष 2017 में खुली जांच के आदेश किए थे। इस पर विजिलेंस ने वर्ष 2022 में आख्या शासन को भेजी।


जांच में पता चला कि वीरेंद्र प्रकाश सिद्धार्थ चकबंदी अधिकारी रहते हुए कासगंज के ऋषिकांत महाविद्यालय और एडी पब्लिक स्कूल जूनियर हाईस्कूल, सहावर को संचालित करने वाली सोसाइटी के प्रबंधक, अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष के पद पर रहे। लोकसेवक रहते हुए व्यापार किया। उन्होंने आय के वैध स्रोतों से 2.20 करोड़ रुपये की आय की, जबकि संपत्ति और भरण पोषण पर 6.06 करोड़ रुपये खर्च किए।


 उन्होंने अपनी आय से अधिक 3.85 करोड़ रुपये अधिक खर्च किए। इस संबंध में वीरेंद्र प्रकाश से स्पष्टीकरण मांगा गया, लेकिन वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। मामले में सतर्कता अधिष्ठान आगरा सेक्टर के निरीक्षक सत्यपाल सिंह ने शुक्रवार को आईपीसी की धारा 168 और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में मामला दर्ज कराया है। साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ महराजगंज युवती से परिचय पूछना गुजरा नागवार, उतार दिया मौत के घाट महिला शिक्षामित्र पर लगाया हत्या का आरोप


 आजमगढ़ महराजगंज युवती से परिचय पूछना गुजरा नागवार, उतार दिया मौत के घाट


महिला शिक्षामित्र पर लगाया हत्या का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महराजगंज थाना क्षेत्र के गोसाईपुर गांव में एक युवक द्वारा खेत के पास मुंह बांधकर टहल रही युवती से परिचय पूछना उसे इस कदर नागवार गुजरा कि युवती व उसके परिजनों ने युवक को मारा-पीटा तथा विषाक्त पदार्थ खिलाकर मौत के घाट उतार दिया।


उक्त गांव निवासी राज सिंह उर्फ सानू उम्र लगभग 20 वर्ष पुत्र संजय सिंह शुक्रवार की दोपहर लगभग 2:00 बजे अपने खेत की निगरानी करने के लिए गया था खेत के पास एक युवती मुंह बांधकर टहल रही थी, जिससे उसने परिचय पूछा तो उसे इस कदर नागवार गुजरा कि उसने मौके पर अपने स्वजनों को बुला लिया जिन्होंने युवक को मारा पीटा तथा विषाक्त पदार्थ खिलाकर मौत के घाट उतार दिया। घटना के बाद युवक के स्वजन ग्रामीणों के सहयोग से उसे चिकित्सक के पास ले गए जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया । युवक के पिता ने गांव की ही एक महिला शिक्षामित्र पर उक्त आरोप लगाते हुए शिक्षामित्र उसकी दो बेटियों व एक बेटे सहित चार के विरुद्ध स्थानीय थाने पर नामजद प्रार्थना पत्र दिया है।


 मृत युवक के पिता कोलकाता में प्राइवेट नौकरी करते हैं तथा परिवार सहित वही रहते हैं। युवक कोलकाता में ही बीटेक की पढ़ाई करता था किंतु उसका सेना में भर्ती होने का शौक था । जिसकी तैयारी के लिए पिछले लगभग 4 माह से पैतृक गांव में दादा रामनयन सिंह के पास रहता था। शनिवार की सुबह घर पहुंचे माता-पिता का करुण-क्रंदन हर किसी को विचलित कर दे रहा था। मृतक दो भाइयों में बड़ा व अविवाहित था।


घटना की सूचना पर शुक्रवार की शाम से ही गांव में स्थानीय सहित रौनापार, बिलरियागंज आदि थानों की पुलिस तैनात रही। क्षेत्राधिकारी सगड़ी महेंद्र कुमार शुक्ल भी मौके पर मौजूद थे पिता के घर पहुंचने के बाद विधिक कार्यवाही करते हुए पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस संबंध में थाना प्रभारी कमलकांत वर्मा ने कहा कि प्रार्थना पत्र के अनुसार विधिक कार्यवाही करते हुए मामले की विवेचना की जा रही है ।

आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य की अनूठी पहल समस्याओं के समाधान हेतु जारी किये गये 38 चौकी प्रभारियों के CUG नंबर सभी काल को रिसीव कर जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने का दिया निर्देश


 आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य की अनूठी पहल


समस्याओं के समाधान हेतु जारी किये गये 38 चौकी प्रभारियों के CUG नंबर


सभी काल को रिसीव कर जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करने का दिया निर्देश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुव्यवस्थित बनाए रखने के क्रम में आज एक अनूठी पहल करते हुए जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए एक बड़ा कदम उठाया। पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के 38 पुलिस चौकी प्रभारियों को CUG नम्बर आवंटित किया गया है। उपरोक्त नंबरों पर वाट्सएप भी चालू रहेगा।


पुलिस अधीक्षक ने निर्देशित किया कि CUG नंबर पर आने वाले सभी काल को रिसीव कर जनता की समस्याओं का तत्काल निस्तारण करें।


आवंटित नंबर इस प्रकार हैं:-

बदरका 6390911349

बलरामपुर 6390911350

एलवल 6390911351

पहाड़पुर 6390911352

रोडवेज 6390911353 

सिविल लाइन 6390911354

ब्रह्मस्थान 6390911355

कचहरी 6390911356

मूसेपुर 6390911357

जेल चौकी 6390911358

कस्बा मुबारकपुर 6390911359

सठियाँव 6390911360

लोहरा 6390911361

बनकट 6390911362

महिला चौकी मुबारकपुर 6390911363

चक्रपानपुर 6390911364

गोसाईं की बाजार 6390911365

गंभीरपुर चौकी 6390911366

फरिहा 6390911367

रशीदगंज 6390911368

पल्हना 6390911369

लालगंज 6390911370

ठेकमा 6390911371

रासेपुर 6390911372

पकड़ी 6390911373

बोगारिया 6390911374

सिंहपुर 6390911375

इमलिया 6390911376

लाटघाट 6390911377

अजमतगढ़ 6390911378

महुला 6390911379

बडसरा खालसा 6390911380

बुढनपुर 6390911381

माहुल 6390911382

सेमरी 6390911383

अम्बारी 6390911384

मार्टिनगंज 6390911385

मित्तूपुर 6390911386

आजमगढ़ अहरौला सांख्यिकी अधिकारी के घर 50 लाख की चोरी इतनी बड़ी चोरी से स्थानीय लोगों और पुलिस की उड़ी नींद


 आजमगढ़ अहरौला सांख्यिकी अधिकारी के घर 50 लाख की चोरी


इतनी बड़ी चोरी से स्थानीय लोगों और पुलिस की उड़ी नींद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अहरौला थाना क्षेत्र में बीती रात चोरों ने एक बड़ी चोरी की घटना को अंजाम देते हुए पुलिस की नींद हराम कर दी। चोरी एक सांख्यिकी अधिकारी के घर पर हुई है। बताया जा रहा है कि नगदी व गहनों सहित करीब 50 लाख की चोरी की गई है। इतनी बड़ी चोरी होने से स्थानीय लोगों सहित पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।


अहरौला थाना क्षेत्र के पक्खनपुर डिहवा में गांव के पूरब की तरफ अशोक कुमार सिंह पुत्र हरिहर सिंह जो बनारस में वन विभाग में सांख्यिकी अधिकारी पद पर तैनात हैं अपना एक बड़ा मकान बनवा कर रहते हैं। बीती रात अज्ञात चोर पीछे से जंगले को तोड़कर घर में घुस गए। बताया जा रहा है कि चोर 3 कमरों का ताला तोड़कर उसमें रखा नगदी और जेवरात से भरा लाकर उठा ले गए। चोरी गए सामानों और गहनों की कुल लागत 50 लाख रू बताई जा रही है। चोरी की सूचना पर अहरौला पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई।

उत्तर प्रदेश 7 आईएएस व 6 पीसीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश 7 आईएएस व 6 पीसीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने शुक्रवार को 7 आईएएस व 6 पीसीएस अधिकारियों के कामकाज में बदलाव कर दिया। प्रतीक्षारत आईएसएस किंजल सिंह को चिकित्सा शिक्षा विभाग में महानिदेशक बनाया गया है। प्रमुख सचिव खाद एवं रसद तथा उपभोक्ता संरक्षण एवं बांट माप वीना कुमारी मीना को वर्तमान पद के साथ महिला कल्याण तथा बाल विकास पुष्टाहार विभाग का अतिरिक्त कार्यभार दिया गया है।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में विशेष सचिव प्रकाश बिंदु को यूपीसिडको में प्रबंध निदेशक बनाया गया है। यूपीसिडको के एमडी शिव प्रसाद प्रथम को विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग में विशेष सचिव बनाया गया है। प्रतीक्षारत सुनील चौधरी को विशेष सचिव पिछड़ा वर्ग कल्याण बनाया गया है। गृह सचिव एवी राजामौली को सचिव सतर्कता का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।


पीसीएस अधिकारियों में उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में उप सचिव प्रियंका सिंह को एडीएम (वित्त एवं राजस्व) हरदोई बनाया गया है। जबकि एडीएम (वित्त एवं राजस्व) हरदोई वंदना सिंह को प्रियंका सिंह के स्थान पर तैनाती दी गई है। एडीएम (वित्त एवं राजस्व) अलीगढ़ अमित कुमार भट्ट को एडीएम नगर अलीगढ़ पद पर तैनाती दी गई है। जबकि एडीएम नगर अलीगढ़ मीनू राणा को अमित भट्ट के स्थान पर भेजा गया है।


एडीएम (वित्त एवं राजस्व) मुजफ्फरनगर अरविंद कुमार मिश्र को सीडीओ फर्रुखाबाद बनाया गया है। एडीएम (वित्त एवं राजस्व) कन्नौज गजेंद्र कुमार को इसी पद पर मुजफ्फरनगर में तैनाती दी गई है। नगर मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर आशीष कुमार सिंह एडीएम (वित्त एवं राजस्व) कन्नौज बनाए गए हैं। एसडीएम बरेली वेद प्रकाश मिश्रा शाहजहांपुर में नगर मजिस्ट्रेट होंगे।

आजमगढ़ फूलपुर नशे में धुत व्यक्ति ने बुजुर्ग पर किया जानलेवा हमला, हुई मौत पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ फूलपुर नशे में धुत व्यक्ति ने बुजुर्ग पर किया जानलेवा हमला, हुई मौत


पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर थाना क्षेत्र के गोबरहा ग्राम में बीती शाम शराब के नशे में धुत एक युवक ने बुजुर्ग पर जानलेवा हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग को इलाज के लिए स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां पर हालत गंभीर देखते हुए उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। इलाज के दौरान बुजुर्ग की मौत हो गई।


फूलपुर थाना क्षेत्र के गोबरहा निवासी कंचन पत्नी बलिराम ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाया कि गांव के ही निवासी सुक्खू पुत्र कलवारी बीती शाम 6:00 बजे के करीब शराब के नशे में धुत होकर जा रहा था, इस दौरान घर के सामने बैठे उसके ससुर 65 वर्षीय राज तिलक से उसका किसी बात को लेकर विवाद हो गया। नशे में धुत सुक्खू ने राज तिलक पर पत्थर से सिर पर कई बार हमला कर दिया, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया है।


 घायल अवस्था में उसे स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर ले जाया गया, जहां हालत गंभीर देखते हुए उसे सदर अस्पताल के लिए रिफर कर दिया गया। इलाज के दौरान बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया। इस बाबत फूलपुर पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी सुक्खू को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Friday 24 March 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर पहले रोजे के दिन देखने को मिला खुशियों का माहौल


 आजमगढ़ मुबारकपुर पहले रोजे के दिन देखने को मिला खुशियों का माहौल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर मे पहले रोजे के दिन खुशियों का माहौल देखने को मिला हर्षोल्लास के साथ लोग कर रहे थे तैयारी।


आजमगढ़ मुबारकपुर से संजय चौहान की रिपोर्ट।

आजमगढ़ एसपी के सामने हांफते नजर आए पुलिस वाले फिटनेस जांचने को पुलिस कर्मियों की लगवाई दौड़, निरीक्षण के दौरान मेस में भोजन कर गुणवत्ता परखी


 आजमगढ़ एसपी के सामने हांफते नजर आए पुलिस वाले


फिटनेस जांचने को पुलिस कर्मियों की लगवाई दौड़,


 निरीक्षण के दौरान मेस में भोजन कर गुणवत्ता परखी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसपी अनुराग आर्य ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में साप्ताहिक परेड की सलामी ली और पुलिस कर्मियों और अफसरों की फिटनेस जांचने के लिए पुलिस लाइन के मैदान में दौड़ लगवाई। इस दौरान अधिकांश पुलिसकर्मी हांफते नजर आए। इसके साथ ही एसपी ने परेड की सलामी ली। अनुशासन व एकरूपता बनवाए रखने के लिए टोलीवार ड्रिल करवाइ गई। साथ ही एसपी ने पुलिस लाइन में हो रहे नवीनीकरण कार्यों, आवासों व कार्यालयों की मरम्मत व पेंटिंग का गहनता के साथ निरीक्षण किया। कमियां मिलने पर उन्हें तत्काल दूर करने के निर्देश दिए। साथ ही पुलिस लाइन के मेस में भोजन कर गुणवत्ता परखी। भोजनालय में स्वच्छता पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए।


निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधीक्षक द्वारा यू0पी0 -112 के वाहनों की गहनता से चेकिंग की गयी तथा पीआरवी पर तैनात पुलिस कर्मियों से वाहनों में उपलब्ध दंगा नियंत्रण/सुरक्षा उपकरणों के सम्बंध में जानकारी लेते हुए उनकी चेकिंग की गयी। तत्पश्चात पुलिस लाईन आजमगढ़ में हो रहे निर्माण व मरम्मत कार्यो का निरीक्षण किया गया।


इसी क्रम में पुलिस कर्मियों के आवासीय परिसर, पुलिस क्लब, पुलिस कर्मियों के बैरेक, पेयजल व्यवस्था, चिकित्सालय, डाॅग स्क्वाड के रहने की व्यवस्था इत्यादि का निरीक्षण कर साफ-सफाई आदि के संबंध में क्षेत्राधिकारी लाइन एवं प्रतिसार निरीक्षक को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।


इस दौरान क्षेत्राधिकारी लाइन गौरव कुमार एवं प्रतिसार निरीक्षक सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

आजमगढ़ रेलवे ट्रैक में फंसा ट्रक, 45 मिनट प्रभावित रही कैफियात एक्सप्रेस अंबारी-अहरौला मार्ग रहा बाधित


 आजमगढ़ रेलवे ट्रैक में फंसा ट्रक, 45 मिनट प्रभावित रही कैफियात एक्सप्रेस


अंबारी-अहरौला मार्ग रहा बाधित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में अंबारी-अहरौला मुख्य मार्ग पर उस समय हड़कंप मच गया जब दीदारगंज रेलवे क्रासिंग पर रेलवे ट्रैक पर माल लदा ट्रक ट्रैक के बीचोबीच फंस गया। सूचना मिलते ही रेलवे के आालाधिकारी मौके पर पहुंचे और आनन-फानन ट्रक को खाली कराते हुए उसे ट्रैक से बाहर निकाला। इस बीच करीब 45 मिनट तक कैफियात एक्सप्रेस प्रभावित रही। वहीं अंबारी-अहरौला मार्ग भी बाधित रहा।


 जानकारी के मुताबिक दीदारगंज रेलवे क्रासिंग गेट नं.-62सी पर अचानक एक माल लदा ट्रक फंस गया। वह ट्रक अंबारी से अहरौला की ओर जा रहा था। अचानक ट्रक रेलवे ट्रैक में फंसने से हड़कंप मच गया। ट्रक चालक ने काफी प्रयास किया लेकिन ट्रक ट्रैक से नहीं निकल पाया। रेलवे ट्रैक पर ट्रक फंसने की सूचना स्टेशन मास्टर को मिली तो उनके हाथपाव फूलने लगे। वह भागकर ट्रैक के पास पहुंचे। उन्होंने कर्मचारियों व अन्य लोगों की मदद से किसी तहर ट्रक को खाली कराते हुए आगे बढ़ाया।


 इस बीच दिल्ली से चलकर आजमगढ़ को आने वाली कैफियात एक्सप्रेस करीब 45 मिनट देर से रही। हालांकि संयोग अच्छा रहा कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।

लखनऊ ऊर्जा मंत्री की बड़ी कार्रवाई 14 डायरेक्टरों की निरस्त कर दी चयन प्रक्रिया


 लखनऊ ऊर्जा मंत्री की बड़ी कार्रवाई


14 डायरेक्टरों की निरस्त कर दी चयन प्रक्रिया


उत्तर प्रदेश लखनऊ बिजली कंपनियों में 14 निदेशकों की नियुक्ति की प्रक्रिया को निरस्त किए जाने का बड़ा मामला सामने आया है। चयन प्रक्रिया में दावेदारों की शार्ट लिस्टिंग (वरीयता सूची) में खेल और कुछ काबिल दावेदारों का आवेदन खारिज किए जाने को ऊर्जा मंत्री ने गंभीरता से लिया। जिसके बाद पूरे प्रकरण से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अवगत कराते हुए उनकी सहमति से नियुक्ति प्रक्रिया को निरस्त कर दिया है।


बताया जाता है कि चयन प्रक्रिया जून में शुरू हुई थी। आरोप है कि निदेशक पद के लिए उम्मीदवारी प्रस्तुत करने वाले विभागीय अधिकारियों में कुछ की दावेदारी खारिज करने के लिए उनके खिलाफ कारपोरेशन ने गंभीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की और उसी के आधार पर उनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया था। साक्षात्कार के योग्य उम्मीदवारों की सूची जो तैयार की गई उसमें भी अनियमितताएं बरती गईं। प्रक्रिया में विलंब के कारण दावेदारी प्रस्तुत करने वाले कुछ अधिकारी अब सेवानिवृत्त भी हो गए हैं।


निदेशकों के चयन के लिए बनी चयन समिति के अध्यक्ष मुख्य सचिव व सदस्य सचिव अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव ऊर्जा होते हैं। इसके अलावा सात सदस्य एनटीपीसी, यूपीपीसीएल के चेयरमैन, आदि बड़ी कंपनियों के अधिकारी सदस्य होते हैं। चयन समिति ने साक्षात्कार के लिए चयनित उम्मीदवारों का साक्षात्कार 16 अक्तूबर 2022 को लिया था। साक्षात्कार के बाद चयन समिति ने अपनी कार्यवाही ऊर्जा मंत्री को भेज दिया था। निदशकों का चयन उ. प्र. पावर कारपोरेशन, उ. प्र. पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन तथा राज्य विद्युत उत्पादन निगम में रिक्त पदों पर किया जाना था।

Thursday 23 March 2023

आजमगढ़ फूलपुर सुरक्षा के लिए प्रतिष्ठानों पर करें सीसीटीवी कैमरे का प्रबन्ध- इंस्पेक्टर अनिल सिंह फूलपुर कोतवाली में सर्राफा व्यापारी व ग्राहक सेवा केन्द्र संचालकों के साथ सुरक्षा बैठक संपन्न


 आजमगढ़ फूलपुर सुरक्षा के लिए प्रतिष्ठानों पर करें सीसीटीवी कैमरे का प्रबन्ध- इंस्पेक्टर अनिल सिंह


फूलपुर कोतवाली में सर्राफा व्यापारी व ग्राहक सेवा केन्द्र संचालकों के साथ सुरक्षा बैठक संपन्न


उत्तर प्रदेश आजमगढ़.फूलपुर कोतवाली में गुरुवार को आयोजित सुरक्षा संबंधी बैठक में लूट चोरी व छिनैती जैसी घटनाओं से निपटने के लिए चर्चा हुई जिसमें क्षेत्र के सराफा व अन्य व्यवसाई तथा जनसेवा केंद्र संचालक शामिल हुए। बैठक में चोरी छिनैती व लूट की घटनाओं पर कैसे अंकुश लगे इस मुद्दे पर विशेष चर्चा हुई। 


इस मौके पर कोतवाली प्रभारी अनिल सिंह ने चोरी के सामान या सोना-चाँदी बिक्री करने वालो पर विशेष ध्यान देते हुए क्रय विक्रय करने वालो का नाम-पता व मोबाइल नम्बर अपने रजिस्टर में अंकित कर अपने को सुरक्षित रखने का सुझाव दिया। उन्होंने व्यापार से जुड़े लोगों से अपने प्रतिष्ठानों पर सीसी टीवी कैमरा अवश्य लगवाने की बात पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि कहीं किसी जगह अपने आप को असुरक्षित महसूस करें तो सर्वप्रथम सार्वजनिक स्थल पर पहुचने का प्रयास करें और पुलिस सेवा के 112 नंबर पर फोन से बात न हो तो तत्काल हमें निःसंकोच फोन करें। आगे कहा कि पैसा ट्रांजेक्शन करना हो, बड़ी धनराशि हो तो हमें अवगत कराएं, हम पुलिसकर्मियों को भेजकर आप का पैसा बैंक से दुकान या दुकान से बैंक तक सुरक्षित करा देंगे। 


ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों को आगाह करते हुए कहा कि ज्यादा पैसा एक जगह न रखें और सीसी टीवी कैमरा अवश्य लगवाएं। कोतवाल ने बैठक में उपस्थित सर्राफा कारोबारी व ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों से उनकी समस्या के बारे में पूछा। थाना प्रभारी ने कहा किसी भी समस्या को निःसंकोच बताएं। यदि हमारे सिपाहियों से भी कोई समस्या हो तो हमें अवगत कराएं हम आप की सुरक्षा के सदैव तत्पर हैं।


 इस अवसर पर व्यापार मण्डल अध्यक्ष अजय जायसवाल, सर्राफा मंडल अध्यक्ष मनोज उर्फ डिम्पल, राजित यादव, अखिलेश विश्वकर्मा सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

आजमगढ़ निजामाबाद सिपाही के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज


 आजमगढ़ निजामाबाद  सिपाही के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के फरिहा चौकी पर तैनात सिपाही पर धारा 376 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।


 सूत्रों के अनुसार एक विवाहिता फरियाद लेकर फरिहा चौकी पर पहुंची तो सिपाही ने उसका मोबाइल नम्बर ले लिया और उससे बातचीत करने लगा। आरोप है सिपाही द्वारा शादी का प्रलोभन देकर उसके साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाया गया। जब वह शादी की जिद करने लगी तो सिपाही ने पैसे का प्रलोभन देकर गर्भपात भी करा दिया और पैसे भी नहीं दिया। 


महिला ने इसकी शिकायत मुख्यालय स्थित शिकायत प्रकोष्ठ में कराया, जिसमें जांच के बाद आरक्षी के विरुद्ध 376 सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित गलत आख्या देने का है आरोप


 आजमगढ़ सगड़ी एसडीएम ने लेखपाल को किया निलंबित


गलत आख्या देने का है आरोप 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसडीएम सगड़ी राजीव रतन सिंह ने बुधवार को गलत आख्या देने पर करखिया रुस्तम सराय गांव के लेखपाल हरेंद्र यादव को निलंबित कर दिया।


 एसडीएम ने बताया कि लेखपाल हरेंद्र कुमार यादव ने दस नवंबर 2022 को रौनापार परगना के कई गाटों के आवेदक बदामा पुत्र छोटेलाल के संबंध में धारा 80 की तहत गलत रिपोर्ट देकर कोर्ट को गुमराह किया। इस मामले में दोषी पाए जाने पर लेखपाल को निलंबित कर दिया गया। साथ ही पूरे मामले की जांच नायब तहसीलदार को सौंपी गई है।