Monday 6 February 2023

आजमगढ़ ठेकमा अनियमितता के बावजूद कोटा बहाल किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन ठेकमा ब्लाक के तम्मरपुर के ग्रामीणों ने जिला पूर्ति कार्यालय का किया घेराव


 आजमगढ़ ठेकमा अनियमितता के बावजूद कोटा बहाल किए जाने के खिलाफ प्रदर्शन


ठेकमा ब्लाक के तम्मरपुर के ग्रामीणों ने जिला पूर्ति कार्यालय का किया घेराव


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ठेकमा विकास खंड के तम्मरपुर गांव के दर्जनों लोगों ने सोमवार को जिला पूर्ति कार्यालय के सामने अनियमिता के बावजूद बहाल किए गए कोटे की दुकान को निरस्त करने की मांग को लेकर घेराव किया। 


उनका आरोप है कि ग्रामवासियों के शिकायत करने पर गांव के सरकारी गल्ले की दुकान को व्यापक अनियमितता पाए जाने के कारण निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में कोटेदार को अपना साक्ष्य प्रस्तुत करने का अवसर दिया गया था। इसी क्रम में इस ग्राम सभा के कोटे की जांच दूसरे क्षेत्र के जांच अधिकारी सतीश चन्द्र द्वारा दूसरी ग्राम सभा में जाकर कोटेदार से मिली भगत करते हुए जांच प्रक्रिया सम्पन्न की जा रही थी। जिसका प्रबल विरोध ग्रामवासियों ने किया था। लेकिन आश्चर्य का विषय है बिना किसी दूसरे जांच अधिकारी से निष्पक्ष जांच कराए कोटे की दुकान को पुनः बहाल कर दिया गया। जो पूर्णतः विधि विरूद्ध है। सोमवार को ग्रामवासियों ने जिला पूर्ति अधिकारी को प्रार्थना पत्र देकर अतिशीघ्र कोटे की दुकान को निरस्त करने की मांग की है।


 इस अवसर पर तीजा, कमला, सरेमा, शुकंतला, रामआवती, चम्पा देवी, निशा देवी, दयराम राजभर, सिकंदर, आत्मा राम, उषा देवी सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment