Tuesday 7 February 2023

आजमगढ़ डीएम की इस कार्रवाई से नगर पालिका परिषद मुबारकपुर प्रशासन में मचा हड़कंप


 आजमगढ़ डीएम की इस कार्रवाई से नगर पालिका परिषद मुबारकपुर प्रशासन में मचा हड़कंप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ नगर पालिका परिषद मुबारकपुर के सेवा प्रदाता ठेकेदार बेलाल अहमद को जिलाधिकारी ने दो सालों के लिए ब्लैक लिस्टेड कर दिया है। एक साथ दो जगहों से वेतन उठाने के मामले में चल रही जांच में सहयोग न करने पर ठेकेदार के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है। जिलाधिकारी की इस कार्रवाई से नगर पालिका परिषद मुबारकपुर प्रशासन में हड़कंप मचा है।


नगर पालिका परिषद मुबारकपुर में बेलाल अहमद सेवा प्रदाता ठेकेदार हैं। इनके द्वारा वर्ष 2013 से 2016 के बीच कस्बा के पुरासोफी मुहल्ला निवासी आमिर फहीम से नपा में बतौर कंप्यूटर आपरेटर का काम लिया गया है। इस दौरान आमिर फहीम मदरसा आधुनिकीकरण के तहत एक मदरसा में बतौर शिक्षक तैनात रहा और वहां से वेतन भी लिया। आमिर फहीम नपा में कंप्यूटर आपरेटर पद पर कार्य करने से इंकार कर रहा है तो वहीं पूर्व ईओ राजपति वैस ने इसकी पुष्टि किया है। साक्ष्य के रुप में आमिर फहीम के फेसबुक आईडी का स्क्रीन शॉट प्रस्तुत किया। प्रकरण की शिकायत की जांच के लिए एसडीएम सदर न्यायिक, वित्तीय परामर्शदाता जिला पंचायत व जिला अल्पसंख्यक अधिकारी की टीम गठित की गई। टीम ने जांच पूरी कर अपनी रिपोर्ट जिलाधिकारी को प्रस्तुत कर दिया। आमिर फहीम द्वारा नपा में बतौर कंप्यूटर आपरेटर काम करने की जांच टीम ने पुष्टि किया लेकिन उसके मद में भुगतान प्राप्त करने की पुष्टि ठेकेदार द्वारा नहीं की गई।


 बार-बार बुलाने पर भी ठेकेदार जांच टीम के समक्ष नहीं उपस्थित हुआ। जांच रिपोर्ट के आधार पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने नपा के सेवा प्रदाता ठेकेदार बेलाल अहमद को दो सालों के लिए ब्लैक लिस्ट करने का आदेश पारित कर दिया।

No comments:

Post a Comment