Tuesday 21 February 2023

आजमगढ़ निजामाबाद पंखे से लटकती मिली विवाहिता की लाश मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप


 आजमगढ़ निजामाबाद पंखे से लटकती मिली विवाहिता की लाश


मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के महमूदपुर बकिया लक्षिरामपुर गांव में मंगलवार की सुबह 25 वर्षीय विवाहिता का पंखे के हुक से लटक रहे शव को देख परिवार में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर मृतका को मारकर साक्ष्य छिपाने के लिए आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।


बताते हैं कि फूलपुर क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर ग्राम निवासी सियाराम यादव ने एक वर्ष पूर्व अपनी 25 वर्षीय पुत्री आराधना की शादी निजामाबाद क्षेत्र के महमूदपुर बकिया लक्षिरामपुर ग्राम निवासी अरविंद यादव के साथ की थी। ससुराल में रह रही आराधना सोमवार की रात परिजनों के साथ भोजन के बाद अपने कमरे में सोने चली गई। बताते हैं कि रात में किसी समय उसने कमरे की छत में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मंगलवार की सुबह हुई।


 आनन-फानन दुपट्टे को काटकर शव को नीचे उतारा गया। इसकी सूचना स्थानीय थाने के साथ ही मृतका के मायके वालों को दी गई। सूचना पाकर मायके वाले मौके पर पहुंच गए और ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता आराधना को मार डालने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में निजामाबाद थाना प्रभारी का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment