Monday 27 February 2023

शाहजहांपुर सिपाही ने फंदे से लटककर दे दी जान मोबाइल सीडीआर से पता चलेगी आत्महत्या की वजह


 शाहजहांपुर सिपाही ने फंदे से लटककर दे दी जान


मोबाइल सीडीआर से पता चलेगी आत्महत्या की वजह


उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर जिले के अल्हागंज थाने में तैनात सिपाही केशव कुमार (21) ने रविवार शाम को फंदे से लटककर जान दे दी। दूसरी शिफ्ट में ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर साथी सिपाहियों की कॉल नहीं उठने के बाद जांच की गई। अंदर उसका शव लटका देखा गया। एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी और सीओ जलालाबाद अजय राय ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


मेरठ जिले के खरखौदा निवासी रामकुमार का बेटा केशव कुमार 2021 बैच का सिपाही था। इसी साल छह जनवरी को उसकी थाने में पहली पोस्टिंग मिली थी। केशव ने बाईपास रोड पर सलीम के मकान में किराये पर कमरा ले रखा था।


दिन में वह ड्यूटी कर कमरे में लौटा और दरवाजा बंद कर लिया। शाम की शिफ्ट में ड्यूटी के लिए करीब छह बजे थाने से फोन किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। अंदर से कोई आहट नहीं होने पर मोहल्ले के लोगों में चर्चा फैल गई। ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर रात करीब पौने नौ बजे थाने से पुलिसकर्मी आए और टॉर्च की रोशनी डालकर अंदर झांक कर देखा। कमरे में उसका शव फंदे से लटका मिला। 


सूचना के बाद सीओ जलालाबाद अजय राय और थाना प्रभारी प्रदीप सहारावत मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर ने केशव के परिजनों से संपर्क साधा है। सीओ के अनुसार, परिजन मेरठ से चल दिए हैं। उनके आने के बाद ही शव को उतारा जाएगा। रात करीब साढ़े नौ बजे एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


केशव काफी शांत स्वभाव का था। वह ज्यादा किसी से बात भी नहीं करता था। वह अपना काम करने के बाद सीधे कमरे में चला जाता था। उसकी दोस्ती भी ज्यादा सिपाहियों से नहीं थी। बताते हैं कि उसके परिवार में किसी की हाल में शादी भी थी।

केशव की मौत की वजह उसके मोबाइल से खुलेगी। पुलिस उसकी सीडीआर निकालेगी। अंतिम बार बात की जानकारी भी पता चलेगी। पुलिस के अनुसार, केशव के पिता की किराने की दुकान है। यह परिवार में सबसे बड़ा था। दो छोटी बहनें हैं।

No comments:

Post a Comment