Friday 24 February 2023

आजमगढ़ देवगांव अपराधियों की खैर नहीं मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को लगी गोली, पुलिस को काफी दिन से थी तलाश


 आजमगढ़ देवगांव अपराधियों की खैर नहीं मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को लगी गोली, 


पुलिस को काफी दिन से थी तलाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आज लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ में 25 हजार रू का इनामी बदमाश हसीब पकड़ा गया। पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने चोरी की कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया।


 इससे पहले गुरुवार को भी जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 25 हजार के दो इनामी समेत तीन बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए थे। पुलिस की इस ताबततोड़ कार्रवाई से अपराधियों में दहशत है। 10 फरवरी को कस्बा लालगंज में चोरी करने की योजना बना रहे कुछ चोरों को पुलिस ने पकड़ा था। जिसमें एजाज एहमद, शाहिद, आदिल तथा विश्वनाथ गुप्ता शामिल थे। इस दौरान हसीब उर्फ शेरू व छेदी, आकिल, वाकिफ मौके से भागने में सफल हो गए थे।


मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे देवगांव थाने के प्रभारी निरीक्षक गजानंद चौबे अन्य पुलिसकर्मियों के साथ लालगंज भीरा मार्ग पर स्थित कबीरा पुलिया देवगांव बरदह बार्डर पर मौजूद थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि फूलपुर पुलिस मुठभेड़ से फरार बदमाश बाइक से लालगंज की तरफ आ रहा है। इस सूचना पर पुलिस की दो टीमें सतर्कता के साथ वाहन चेकिंग करने लगी।कुछ देर बाद एक तेज रफ्तार बाइक भीरा की तरफ से आती दिखी। निरीक्षक अपराध रूद्रभान पांडेय ने रोकने की कोशिश की तो बाइक चालक ने अपनी गति और तेज कर दी। पुलिस टीम ने उसे चारों तरफ से घेरा तो वह कच्चे रास्ते पर मुड़ गया। बाइक अनियंत्रित हो गई और गिर गया प्रभारी निरीक्षक देवगांव आत्मसमर्पण के लिए कहा तो बदमाश ने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के बांये पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।


 गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान हसीब उर्फ शेरू पुत्र मुस्ताक निवासी नत्थुपुर नटबस्ती थाना जीयनपुर के रूप में की गई। उसने आजमगढ़ जनपद में हुई विभिन्न चोरियों में शामिल होना स्वीकार किया।

No comments:

Post a Comment