Wednesday 8 February 2023

आजमगढ़ लालगंज सीएम योगी का पुतला फूंकना पड़ा महंगा 18 अधिवक्ताओं सहित 150 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा


 आजमगढ़ लालगंज सीएम योगी का पुतला फूंकना पड़ा महंगा


18 अधिवक्ताओं सहित 150 लोगों पर दर्ज हुआ मुकदमा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बार कौंसिल ऑफ उत्तर प्रदेश के आह्वाहन पर मंगलवार को अधिवक्ताओ ने 6 सूत्रीय मांग पत्र के समर्थन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया गया था जिसको देवगांव पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए नामजद 18 अधिवक्ताओं व 150 से अधिक अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस के इस कार्यवाही का लालगंज बार एसोसिएशन ने घोर निंदा की है। उनका आरोप है कि तहसील बार एसोसिएशन लालगंज द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया।


मिली जानकारी के मुताबिक जिसमें मुख्यमंत्री से प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिए 5 लाख रू तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा कराने तथा आयुष्मान योजना से जोड़ने, उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओ के लम्बित दावों का यथाशीघ्र भुगतान करने, जिलों में अधिवक्ताओ के चैम्बर का निर्माण कराने, अधिवक्ता व पत्रकार की मृत्यु पर एक समान धनराशि देने, 60 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 40 हजार अधिवक्ताओ के लिए पेंशन योजना लागू करने तथा एडवोकेट्स प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग किया। 


जिसके संदर्भ में अधिवक्ताओं द्वारा जुलूस निकाल कर विरोध प्रदर्शन किया गया लेकिन साजिश के तहत अधिवक्ता जो समाज का सजग प्रहरी है। उसकी जुबान बंद करने के लिए स्थानीय थाना देवगांव में अधिवक्ता विन्धवासिनी राम, हामिद अली, राम सेवक यादव, लल्ले मिश्रा, अध्यक्ष विजय प्रकाश पांडेय, राम विजय सिंह, हरी यादव, देवनरायन सरोज, पंकज सोनकर, धर्मेश पाठक, सहित 18 अधिवक्ताओं के ऊपर नामजद व 150 से अधिक लोगों के ऊपर अज्ञात मुकदमा दर्ज की बार एसोसिएशन घोर निंदा की है।

No comments:

Post a Comment