Thursday 23 February 2023

उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश


 उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश



लखनऊ उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने भारतीय पुल‍िस सेवा (आईपीएस) के 15 अफसरों का तबादला कर द‍िया है। साथ ही इनको तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का भी आदेश दिया गया है। इनमें 2018 बैच के 12 आईपीएस अधिकारियों को सहायक पुलिस अधीक्षक से अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर नवीन तैनाती दी गई है।


तबादला सूची में एक डीआईजी व एक पुलिस अधीक्षक को भी इधर से उधर किया गया है। इनके अलावा बरेली में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक नगर रविन्द्र कुमार को पुलिस उपायुक्त कानपुर नगर कमिश्नरेट के पद पर तैनाती दी गई है।


11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। लखनऊ में तैनात अनिल कुमार यादव स्थानांतरण कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर कर दिया गया है। गाजियाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर लखनऊ में तैनाती दी गई है।


अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है। 2018 बैच के साद मियां को बरेली से कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, अंकिता शर्मा को कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली भेजा गया है।


आईपीएस अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर भेजा गया है।


प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के 71 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती उसी जिले में होगी जहां उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है। डीजीपी मुख्यालय के स्तर से जारी आदेश स्पष्ट किया गया है कि व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए आवंटित जिले में ही एक सितंबर से प्रशिक्षु उपाधीक्षकों की पूर्णकालिक नियुक्ति मानी जाएगी। प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के पुलिस उपाधीक्षकों का प्रशिक्षण 28 अगस्त को पूर्ण हो रहा है।

No comments:

Post a Comment