Tuesday 28 February 2023

आजमगढ़ मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार 2014 में थाना क्षेत्र तरवां में मुख्तार अंसारी गैंग के साथ मिलकर किया था हत्या


 आजमगढ़ मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य, हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार


2014 में थाना क्षेत्र तरवां में मुख्तार अंसारी गैंग के साथ मिलकर किया था हत्या


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य व हिस्ट्रीशीटर हरिकेश यादव को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वर्तमान में वह जिला बदर था और जिला की सीमा में पाया गया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि जनपद में इस समय प्रदेश स्तर पर चिन्हित माफियाओं और उनके सहयोगियों तथा शूटरों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है। गिरफ्तार अभियुक्त हरिकेश यादव एक हिस्ट्रशीटर और जिलाबदर अपराधी है। वह इण्टर स्टेट 191 मुख्तार अंसारी गैंग का सदस्य है।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश द्वारा सन् 2014 में थाना क्षेत्र तरवां में मुख्तार अंसारी गैंग के साथ मिलकर हत्या की गई थी जिसके सम्बन्ध में 2020 में इसके विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट का मुकदमा भी दर्ज किया गया था। जिला बदर होने के बावजूद यह जिले की सीमा में पाया गया है। इससे विस्तृत पूछताछ की जा रही है। अपराधियों के विरुद्ध यह अभियान जारी रहेगा। अन्य थाना क्षेत्रों में भी गिरफ्तारियां की गई हैं।

चित्रकूट डिप्टी जेलर चंद्रकला हुईं गिरफ्तार मुलाकाती गेट पर करती थीं मदद, मोबाइल समेत ये सामान हुआ जब्त


 चित्रकूट डिप्टी जेलर चंद्रकला हुईं गिरफ्तार


मुलाकाती गेट पर करती थीं मदद, मोबाइल समेत ये सामान हुआ जब्त


उत्तर प्रदेश चित्रकूट जिला जेल में विधायक अब्बास अंसारी से नियमों का उल्लघंन कर पत्नी निखत बानो व चालक नियाज मिलने के मामले में जेल अधिकारियों पर अब गाज गिरना शुरू हो गई है। चित्रकूट एसपी ने जेल में जांच के दौरान डिप्टी जेलर चंद्रकला की भूमिका संदिग्ध मिलने पर गिरफ्तार कर लखनऊ की जेल भेज दिया है। इस जेलर की डयूटी बंदियों से मिलने आने वालों को मिलाने की होती थी। इनके कब्जे से कई महत्वपूर्ण सामग्री भी बरामद हुई है। इसकी जांच की जा रही है।


 पहले से नामजद 8 अधिकारी कर्मचारियों के अलावा यह नया नाम एफआईआर में जुड़ा है और यह जेल से जुड़े अधिकारियों की पहली गिरफ्तारी है। मंगलवार को एसपी वृंदा शुक्ला ने बताया कि जेल प्रकरण की विवेचना में रविवार 26 फरवरी को कुल 208 पुलिसकर्मियों की 18 टीमें बनाकर यूपी के कई जिलों में एक साथ छापेमारी की गई थी। इसी क्रम में वह खुद जिला जेल चित्रकूट पहुंची थी।


जांच में डिप्टी जेलर चंद्रकला की भूमिका संदिग्ध मिलने पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। उन पर वहीं धाराएं दर्ज की गई हैं, जो जेल अधीक्षक समेत अन्य 8 पर दर्ज हैं। इस मामले की सुनवाई लखनऊ के कोर्ट में चलने के कारण डिप्टी जेलर को भी लखनऊ जेल भेज दिया गया है। इनके कब्जे से मोबाइल व कई अन्य चीजें मिली हैं, जो जांच में शामिल की गई हैं। एसपी ने बताया कि डिप्टी जेलर ने महिला होने के नाते निखत बानो ने आसानी से उनसे संपर्क किया और फिर जेल में आना जाना शुरु हुआ। आरोप है कि इसके एवज में उन्हें मोटी रकम व गिफ्ट दिए गए हैं। इसकी जांच हो रही है। इनकी ड्यूटी मुलाकाती गेट में ही होने के कारण आसानी से विधायक अब्बास व निखत नियमों के विपरीत अक्सर मिलते थे।


 इनके खिलाफ भी वहीं सभी धाराएं लगाई गई हैं, जो जेल के अन्य निलंबित अधिकारियों पर लगी हैं। अन्य जेल के निलंबित अधिकारियों की जांच व पूछताछ जारी है। चित्रकूट जिला जेल में तैनात एकमात्र महिला डिप्टी जेलर चंद्रकला पत्नी रामआसरे गौतम एलडीए कालोनी कानपुर रोड थाना आशियाना लखनऊ की निवासी हैं। छह माह से अधिक समय पहले उनकी चित्रकूट जिला जेल में तैनाती हुई थी। यहां पर उनकी जिम्मेदारी बंदियों की मुलाकाती के लिए प्रमुख रूप से थी।

आजमगढ़ महाराजगंज ग्राम प्रधान के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर ग्राम विकास अधिकारी के साथ अभद्रता का मामला वायरल वीडियो के आधार पर हुई कार्रवाई


 आजमगढ़ महाराजगंज ग्राम प्रधान के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर


ग्राम विकास अधिकारी के साथ अभद्रता का मामला


वायरल वीडियो के आधार पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज थाना क्षेत्र के एक ग्रामसभा में हुए विकास कार्यों का निरीक्षण करने गए ग्राम विकास अधिकारी के साथ ग्राम प्रधान द्वारा की गई अभद्रता का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद हंगामा खड़ा हो गया। इस मामले में पुलिस वायरल वीडियो के आधार पर ग्राम प्रधान के खिलाफ एफआई आर दर्ज कर घटना की जांच में जुट गई है।

कोयलसा विकासखंड क्षेत्र के भैरोदासपुर गांव में ग्राम प्रधान द्वारा कराए गए विकास कार्यों के संबंध में ग्रामीणों द्वारा की गई शिकायत को संज्ञान में लेते हुए क्षेत्रीय ग्राम विकास अधिकारी मौके का स्थलीय निरीक्षण करने पहुंचे थे। 


इस दौरान गांव के प्रधान ने जांच अधिकारी के साथ अभद्रता की। इस कृत्य का किसी ने मोबाइल फोन से वीडियो बनाकर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वायरल वीडियो देखने के बाद प्रशासनिक गलियारे में हलचल मच गई। इस मामले को संज्ञान में लेते हुए महाराजगंज थाने में सोमवार को भैरोदासपुर गांव के प्रधान के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। मामले की जांच में पुलिस जुट गई है।

आजमगढ़ सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला सहित 8 पीसीएस का हुआ तबादला, देखें सूची


 आजमगढ़ सीडीओ आनन्द कुमार शुक्ला सहित 8 पीसीएस का हुआ तबादला, देखें सूची

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे उत्तर प्रदेश प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे हुए हैं।


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे


उत्तर प्रदेश प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में पिछले 24 घंटों में 3 बड़े खुलासे हुए हैं। 


पहला- प्रयागराज में उमेश की हत्या के लिए 6 नहीं 13 शूटर पहुंचे थे। इनमें 7 बैकअप में इंतजार कर रहे थे। 

दूसरा- हत्या की साजिश मुस्लिम हॉस्टल में रची गई थी। 

तीसरा- साजिश में अहम रोल अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ का था। अशरफ बरेली जेल में बंद है। जेल से ही वह वॉट्सऐप कॉल के जरिए अपने गुर्गों से जुड़ता था।


यह खुलासा इलाहाबाद हाईकोर्ट का वकील और हत्या में शामिल सदाकत खान ने पूछताछ के दौरान किया। प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा ने बताया कि सदाकत को STF ने सोमवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया। ये नेपाल भागने की फिराक में था। सदाकत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम बोर्डिंग हॉस्टल के कमरा नंबर 36 में अवैध रूप से रह रहा था। इसी कमरे में उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई।


पुलिस ने सोमवार को अतीक अहमद के ड्राइवर अरबाज को मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं, सदाकत खान को गिरफ्तार किया है। बाकी लोगों की तलाश कर रही है। इस बीच, अतीक की पत्नी ने इलाहाबाद जिला अदालत में याचिका लगाई है। इसमें कहा गया है कि उसके बेटों का सुराग नहीं मिल रहा है।


उधर, पुलिस की अब तक की जांच में पता चला है कि धूमनगंज शूटआउट में कुल 13 शूटर शामिल थे। पुलिस ने शाबिर नाम के एक और शूटर की पहचान की है, जो राइफल से गोलियां चला रहा था। CCTV में उसकी तस्वीर सामने आई है। STF अब उसकी भी तलाश कर रही है।


धूमनगंज थाना क्षेत्र के CCTV फुटेज खंगालने के बाद अतीक के बेटे असद, बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम, गुलाम और अरबाज की पहचान की गई थी। 5वें साजिशकर्ता की पहचान सदाकत खान के रूप में की गई है। माफिया अतिक का बेटा असद शूटरों को लीड कर रहा था। 13 शूटर मारने आए थे। 6 गोली चला रहे थे, जब कि 7 बैकअप में थे।


पुलिस ने बताया, 'शूटरों के अलावा अन्य लोग भी बैकअप के लिए लगाए गए थे। धूमनगंज भीड़भाड़ वाला एरिया होने के कारण 6 शूटर्स ने घर पर धावा बोला था। उमेश और उसके गनर पर गोलियां बरसाईं थीं। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद शूटर्स को बैकअप देने वाले भी अपने अपने वाहनों से फरार हो गए। साबिर इस साजिश और घटना में शामिल होने वाला 6वां शख्स है, जिसकी पुलिस ने पहचान कर ली है। बाकी 7 की पहचान पूछताछ के आधार पर की जा रही है।

Monday 27 February 2023

प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर अरबाज एनकाउंटर में ढेर पीपलगांव में हुई मुठभेड़, इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी


 प्रयागराज उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर अरबाज एनकाउंटर में ढेर


पीपलगांव में हुई मुठभेड़, इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी


प्रयागराज धूमनगंज में उमेश पाल और सिपाही संदीप निषाद की हत्या में शामिल अरबाज को सोमवार को एनकाउंटर में मार गिराया गया। शूटरों ने जिस क्रेटा गाड़ी से उमेश पाल पर हमला किया था, वह गाड़ी अरबाज ही चला रहा था। चकिया क्षेत्र में हमले में प्रयुक्त क्रेटा कार बरामद होने के बाद इंजन और चेचिस नंबर से पुलिस आरोपी अरबाज तक पहुंच गई। 


सोमवार की दोपहर पीपल गांव क्षेत्र में अरबाज के होने की सूचना पर पुलिस ने घेराबंदी की पुलिस को देखकर अरबाज ने फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में अरमान को ढेर कर दिया गया। मुठभेड़ में धूमनगंज इंस्पेक्टर के दाहिने हाथ में भी गोली लगी है।

आजमगढ़ जहानागंज धू-धू कर जल उठी रिहायशी मंडई, गृहस्थी हुई खाक


 आजमगढ़ जहानागंज धू-धू कर जल उठी रिहायशी मंडई, गृहस्थी हुई खाक



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जहानागंज थाना क्षेत्र के पटहुवां ग्राम सभा अंतर्गत राजभर बस्ती में रविवार की देर शाम अज्ञात कारणों से लगी आग के चलते एक परिवार की पूरी गृहस्थी जलकर खाक हो गई। इस घटना से पीड़ित परिवार खुले आसमान तले रहने को मजबूर हो गया है।


बताते हैं कि पटहुवां ग्राम निवासी श्यामदेव राजभर ग्राम सभा में नवीन परती भूमि में रिहायशी मंडई डालकर परिवार सहित गुजर बसर कर रहे थे। रविवार की देर शाम परिवार के लोग अपनी दिनचर्या में लगे हुए थे। अचानक रिहायशी मंडई से आग की लपटें उठने लगीं। परिवार के शोर मचाने पर जब तक गांव के लोग भागकर मौके पर पहुंचे आग भयावह रूप धारण कर चुकी थी। ग्रामीणों के अथक प्रयास से जब तक आग पर काबू पाया जाता पूरी गृहस्थी खाक में तब्दील हो गई। परिवार के सदस्यों के शरीर पर मौजूद कपड़ों के आलावा कुछ भी नहीं बचा। इस घटना में लगभग दो लाख की क्षति आंकी गई है।

आजमगढ़ पत्रकारों के सवाल पर सांसद निरहुआ के बिगड़े बोल पत्रकार को बताया समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि, पत्रकारों में आक्रोश


 आजमगढ़ पत्रकारों के सवाल पर सांसद निरहुआ के बिगड़े बोल 


पत्रकार को बताया समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि, पत्रकारों में आक्रोश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ केंद्रीय बजट को लेकर भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय पर आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ महंगाई के मुद्दे पर पूछे गए पत्रकारों के सवाल पर भड़क उठे उन्होंने पत्रकारों को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि बताया।


हुआ यूं कि संसद निरहुआ केंद्रीय बजट की विशेषताएं बता रहे थे इस दौरान एक पत्रकार ने बढ़ती महंगाई को लेकर सांसद से सवाल किया जिस पर उन्होंने पत्रकार को देश से बाहर विदेश जाने की सलाह दे दी। कहा की विदेश जा कर देखिए कोविड के बाद पूरे विश्व में स्थितियां किस तरह से बिगड़ी है। पड़ोसी देशों सहित अन्य देशों में महंगाई 60 गुना बढ़ी है। उसकी तुलना में भारत ने पीएम मोदी के नेतृत्व में ना सिर्फ भारत ने महंगाई पर नियंत्रण किया बल्कि फ्री में आम जनता को वैक्सीन लगाई। भारत में स्थिति बहुत नियंत्रण में है।


 सांसद निरहुआ यही नहीं रुके पत्रकारों द्वारा आंकड़े के साथ महंगाई बढ़ने के सवाल पर उन्होंने पत्रकारों को समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधि बता दिया इसके बाद पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त हो गया और कई पत्रकार प्रेस वार्ता छोड़कर जाने लगे किसी तरह से पार्टी के नेताओं ने पत्रकारों को समझा-बुझाकर प्रेस वार्ता संपन्न कराई।

शाहजहांपुर सिपाही ने फंदे से लटककर दे दी जान मोबाइल सीडीआर से पता चलेगी आत्महत्या की वजह


 शाहजहांपुर सिपाही ने फंदे से लटककर दे दी जान


मोबाइल सीडीआर से पता चलेगी आत्महत्या की वजह


उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर जिले के अल्हागंज थाने में तैनात सिपाही केशव कुमार (21) ने रविवार शाम को फंदे से लटककर जान दे दी। दूसरी शिफ्ट में ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर साथी सिपाहियों की कॉल नहीं उठने के बाद जांच की गई। अंदर उसका शव लटका देखा गया। एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी और सीओ जलालाबाद अजय राय ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


मेरठ जिले के खरखौदा निवासी रामकुमार का बेटा केशव कुमार 2021 बैच का सिपाही था। इसी साल छह जनवरी को उसकी थाने में पहली पोस्टिंग मिली थी। केशव ने बाईपास रोड पर सलीम के मकान में किराये पर कमरा ले रखा था।


दिन में वह ड्यूटी कर कमरे में लौटा और दरवाजा बंद कर लिया। शाम की शिफ्ट में ड्यूटी के लिए करीब छह बजे थाने से फोन किया तो कॉल रिसीव नहीं हुई। अंदर से कोई आहट नहीं होने पर मोहल्ले के लोगों में चर्चा फैल गई। ड्यूटी पर नहीं पहुंचने पर रात करीब पौने नौ बजे थाने से पुलिसकर्मी आए और टॉर्च की रोशनी डालकर अंदर झांक कर देखा। कमरे में उसका शव फंदे से लटका मिला। 


सूचना के बाद सीओ जलालाबाद अजय राय और थाना प्रभारी प्रदीप सहारावत मौके पर पहुंचे। इंस्पेक्टर ने केशव के परिजनों से संपर्क साधा है। सीओ के अनुसार, परिजन मेरठ से चल दिए हैं। उनके आने के बाद ही शव को उतारा जाएगा। रात करीब साढ़े नौ बजे एसपी देहात संजीव कुमार वाजपेयी ने मौके पर पहुंचकर जांच की।


केशव काफी शांत स्वभाव का था। वह ज्यादा किसी से बात भी नहीं करता था। वह अपना काम करने के बाद सीधे कमरे में चला जाता था। उसकी दोस्ती भी ज्यादा सिपाहियों से नहीं थी। बताते हैं कि उसके परिवार में किसी की हाल में शादी भी थी।

केशव की मौत की वजह उसके मोबाइल से खुलेगी। पुलिस उसकी सीडीआर निकालेगी। अंतिम बार बात की जानकारी भी पता चलेगी। पुलिस के अनुसार, केशव के पिता की किराने की दुकान है। यह परिवार में सबसे बड़ा था। दो छोटी बहनें हैं।

Sunday 26 February 2023

आजमगढ़ पवई प्रधान और सेक्रेटरी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा वित्तीय अनियमितता व शासकीय धन गबन का आरोप


 आजमगढ़ पवई प्रधान और सेक्रेटरी के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा


वित्तीय अनियमितता व शासकीय धन गबन का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई विकास खंड की ग्राम सभा रज्जाकपुर के प्रधान और ग्राम पंचायत विकास अधिकारी के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के साथ ही साथ शासकीय धन के गबन मामले में मुकदमा दर्ज किया है। खंड विकास अधिकारी पवई विनोद कुमार बिंद द्वारा दी गई तहरीर पर पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमे से क्षेत्र में खलबली मच गई है। दिसंबर 2022 में ग्राम सभा रज्जाकपुर निवासी प्रदीप यादव द्वारा आयुक्त ग्राम विकास लखनऊ को यह शिकायती पत्र दिया गया था कि प्रधान शीला देवी द्वारा ग्राम पंचायत विकास अधिकारी लालजीत और तकनीकी सहायक भोलाराम की मिलीभगत से बुद्धू के नलकूप से निजामपुर गांव की सरहद तक 125 मीटर तटबंध का कार्य मनरेगा मजदूरों से न कराकर जेसीबी मशीन द्वारा कराया गया है। 


आयुक्त ग्राम विकास के आदेश के तहत मुख्य पशु चिकित्साधिकारी आजमगढ़ और सहायक अभियंता डीआरडीए की संयुक्त जांच में यह आरोप सही पाया गया। आरोप सही पाए जाने के उपरांत खंड विकास अधिकारी पवई विनोद कुमार बिंद द्वारा प्रधान, सेक्रेटरी के साथ ही साथ तकनीकी सहायक पर मनरेगा योजना में अनियमितता और शासकीय धन के गबन के संबंध में पवई पुलिस को तहरीर दी गई थी। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दिया है।

आजमगढ़ रौनापार बिजली के खंभे से लटका मिला युवक का शव नानी के घर आया था, प्रेम प्रपंच में हत्या की आशंका


 आजमगढ़ रौनापार बिजली के खंभे से लटका मिला युवक का शव


नानी के घर आया था, प्रेम प्रपंच में हत्या की आशंका


आजमगढ़ जिले के बघावर गांव में रविवार सुबह बिजली के खंभे पर एक युवक का शव रस्सी के सहारे लटकता मिला। सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मृतक के भाई ने प्रेम प्रपंच में हत्या कर शव खंभे पर टांगने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

जिले के बिलरियागंज थाना के महुलिया गांव निवासी अभिषेक (27) पुत्र जगधारी शनिवार रात अपने ननिहाल रौनापार थाना के बघवार गांव आया था। रविवार सुबह ग्रामीणों ने उसका शव बिजली के खंभे से रस्सी के सहारे लटकता देखा। शव मिलने की सूचना पर काफी संख्या में लोगो की भीड़ जुट गई।


सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। शव को खंभे से उतरवा कर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। अभिषेक के भाई प्रशांत ने प्रेम प्रपंच में हत्या कर शव को पोल पर टांग दिए जाने का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी है। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

उत्तर प्रदेश में 2 आईएएस अफसरों के तबादले


 उत्तर प्रदेश में 2 आईएएस अफसरों के तबादले



लखनऊ उत्तर प्रदेश सरकार ने दो आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। सुनील चौधरी विशेष सचिव नगर विकास को हटाकर प्रतीक्षारत कर दिया गया है। अपर आवास आयुक्त उदय भान त्रिपाठी को विशेष सचिव नगर विकास बनाया गया है।


इसके पहले पांच आईएएस अफसरों के तबादले हुए थे। आईएएस यशु रुस्तगी को विशेष सचिव, व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा, आईएएस गौरव सिंह सोगरवाल को गोरखपुर नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया है। वह अभी तक महाराजगंज के मुख्य विकास अधिकारी के पद पर तैनात थे।


आईएएस आकांक्षा राना को मुख्य विकास अधिकारी, अलीगढ़ नियुक्त किया गया है। वह अभी तक मुख्य विकास अधिकारी हरदोई के पद पर जिम्मेदारियां संभाल रही थीं।

इसी तरह आईएएस सौम्य गुरूरानी को मुख्य विकास अधिकारी, हरदोई के पद पर नियुक्ति दी गई है। वह ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रयागराज के पद पर तैनात थीं। अभी तक मुख्य विकास अधिकारी प्रयागराज के पद पर तैनात रहीं शिपू गिरी को वाराणसी नगर निगम का नगर आयुक्त बनाया गया है।

आजमगढ़ मेहनाजपुर बाइक सवार 8 लुटेरे गिरफ्तार 4 बाइक व असलहे बरामद


 आजमगढ़ मेहनाजपुर बाइक सवार 8 लुटेरे गिरफ्तार 


4 बाइक व असलहे बरामद 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनाजपुर थाना पुलिस ने शनिवार को दिन में लूट की वारदात को अंजाम देने की फिराक में रहे बाइक सवार पांच बाल अपचारी सहित आठ शातिर लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया। उनके कब्जे से पुलिस ने अवैध असलहे भी बरामद किए हैं।


मेहनाजपुर थाना प्रभारी सच्चिदानंद यादव को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले गिरोह के सदस्य बाइक पर सवार होकर मौधा बाजार से इटैली की ओर आ रहे हैं। पुलिस जब तक इटैली तिराहे पर पहुंचती सभी बदमाश सिधौना की ओर चल दिए। पुलिस ने पीछा जारी रखते हुए देवगांव कोतवाली पुलिस को जानकारी दी। देवगांव पुलिस क्षेत्र में खुंभा देवरी मोड़ पर चेकिंग शुरू कर दी। तभी सामने पुलिस देख बदमाश वापस भागने के लिए बाइक मोड़े और उनकी बाइक अनियंत्रित होकर गिर पड़ीं। सभी को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया। 


तलाशी के दौरान पकड़े गए बदमाशों के कब्जे से दो बाइक,आठ मोबाइल फोन तथा दो तमंचा मय कारतूस बरामद किया गया।उनकी निशानदेही पर पुलिस ने मौधा गांव से दो अन्य बाइक भी बरामद कर लिया।


 पकड़े गए आरोपियों में विपिन यादव पुत्र स्वामीनाथ ग्राम जमुई, अभिषेक उर्फ शिवांश सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह ग्राम लहुंआकला, रोशन यादव पुत्र रामचन्द्र यादव ग्राम रसूलपुर थाना तरवां तथा 5 अन्य बाल अपचारी बताए गए हैं। इन अपराधियों ने लूट की कई घटनाओं को अंजाम देने का जुर्म कबूल किया है।

Saturday 25 February 2023

आजमगढ़ महाराष्ट्र से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया 50 हजार रू का इनामी 3 सालों से कानून की आंख में धूल झोंककर फरार चल रहा था दानिश एसटीएफ व सरायमीर पुलिस की मदद से थाणे जिले से किया गया गिरफ्तार


 आजमगढ़ महाराष्ट्र से ट्रांजिट रिमांड पर लाया गया 50 हजार रू का इनामी


3 सालों से कानून की आंख में धूल झोंककर फरार चल रहा था दानिश


एसटीएफ व सरायमीर पुलिस की मदद से थाणे जिले से किया गया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हत्या के मामले में जमानत पर छूटने के बाद पिछले तीन सालों से कानून की आंख में धूल झोंककर फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार करने में नाकाम रही पुलिस का काम आसान करने के लिए बीते वर्ष डीआईजी द्वारा फरार घोषित अपराधी दानिश पुत्र मोहम्मद आरिफ पर 50 हजार रुपए पुरस्कार घोषित किया गया। जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ को भी लगाया गया था। 


ईनाम घोषित अपराधी दानिश को बीते दिनों एसटीएफ व सरायमीर पुलिस की मदद से महाराष्ट्र के थाणे जिले से गिरफ्तार कर लिया गया। शनिवार को पुलिस ट्रांजिट रिमांड पर लिए गए अपराधी को लेकर जिले में पहुंची।


बताते हैं कि सरायमीर क्षेत्र के नंदावं ग्राम निवासी दानिश पुत्र मोहम्मद आरिफ के खिलाफ वर्ष 1999 में हुई एक हत्या के मामले में आरोपित किया गया था। जमानत पर रिहा होने के बाद दानिश लंबे समय तक न्यायालय में पेश मुकदमे की सुनवाई में हाजिर होता रहा लेकिन अचानक लापता हो गया। एफटीसी (प्रथम) कोर्ट में चल रही सुनवाई में कोर्ट ने फरार चल रहे आरोपी के खिलाफ स्थायी वारंट जारी किया। फिर भी आरोपी के न्यायालय में उपस्थित न होने की वजह से उसे फरार घोषित किया गया। 


गिरफ्तारी के लिए दानिश पर बीते वर्ष 9 सितंबर को डीआईजी आजमगढ़ परिक्षेत्र ने 50 हजार रुपए पुरस्कार घोषित कर दिया। फरार घोषित दानिश महाराष्ट्र के थाणे जिले में चोरी छिपे रहने लगा। बीते दिनों ईनाम घोषित दानिश एसटीएफ की मदद से सरायमीर पुलिस के हत्थे चढ़ गया। शनिवार को जिले में लाए गए अपराधी को न्यायालय में प्रस्तुत किया गया जिसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ मुबारकपुर तमसा नदी में उतराते मिले दो शव एक की पहचान, दूसरे की शिनाख्त की कोशिश में जुटी पुलिस एएसपी सिटी डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे


 आजमगढ़ मुबारकपुर तमसा नदी में उतराते मिले दो शव



एक की पहचान, दूसरे की शिनाख्त की कोशिश में जुटी पुलिस


एएसपी सिटी डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर में पुलिस ने शनिवार को तमसा नदी में दो अलग-अलग स्थानों से दो शव बरामद किए। जिसमें एक की पहचान हो गई तो वहीं दूसरे की शिनाख्त की कवायद में पुलिस जुटी है। एएसपी सिटी डॉग स्क्वायड व फोरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।


नीबी खुर्द गांव के ग्रामीण शनिवार सुबह नदी किनारे गए तो एक शव नदी में उतराया देखा। तत्काल सूचना पुलिस को दी गई। मुबारकपुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को नदी से निकाल कर शिनाख्त की कवायद में जुट गई। घंटों प्रयास के बाद भी शव की शिनाख्त नहीं हो सकी। मृतक की उम्र लगभग 40-45 साल आंकी गई। पुलिस ने शव को अज्ञात में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 वहीं कुछ ही देर बाद मुबारकपुर के ही सोनावर गांव के ग्रामीणों ने नदी में एक बालक का शव उतराया हुआ देखा। नदी में दूसरा शव मिलने की जानकारी होते ही मुबारकपुर पुलिस मौके पर पहुंच गई। शव को बाहर निकलवाया गया तो उसकी पहचान बिंद मठिया गांव निवासी किशन गिरी (8) पुत्र महेंद्र गिरी के रूप में की गई। सूचना पर परिजन भी मौके पर पहुंच गई। मां ने बताया कि किशन 23 फरवरी को दिन में 12 बजे घर से निकला था और तब से लापता था। अपने स्तर से खोजबीन के बाद उसने मुबारकपुर थाने पर गुमशुदगी दर्ज कराई थी। किशन चार बहनों का इकलौता भाई था। पिता रोजी-रोटी के लिए गुजरात रहता है। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है। सूचना पर एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल भी डॉग स्कवायड व फारेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल किए।

आजमगढ़ फूलपुर फिर मिली सिर कटी महिला की लाश नहीं हो पाई पहचान, पुलिस ने लगवाये पोस्टर


 आजमगढ़ फूलपुर फिर मिली सिर कटी महिला की लाश


नहीं हो पाई पहचान, पुलिस ने लगवाये पोस्टर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद में फिर एक सिर कटी महिला की लाश बरामद हुई है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पहचान का काफी प्रयास किया लेकिन उसकी पहचान नहीं हो पाई। उसका सिर भी बरामद नहीं हो पाया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


मिली जानकारी के मुताबिक 24 फरवरी को फूलपुर अम्बारी चौकी क्षेत्र के ग्राम पंचायत पलिया कुँवर नदी के किनारे श्मशान घाट के बगल में अज्ञात महिला के लाश मिलने से सनसनी फैल गयी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और लाश की शिनाख्त करने में जुट गयी। काफी देर तक जब उसकी पहचान नहीं हो पाई तो पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। महिला का सिर गायब है। उसकी उम्र करीब 30 वर्ष आंकी जा रही है। महिला का रंग सांवला है उसके शरीर पर पीले रंग का पेटीकोट, खाकी रंग का मोजा है।


इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी अनिल सिह ने बताया कि शव का सिर नहीं है। शरीर के अन्य अंग को जंगली जानवरों ने काट खाया है। महिला की पहचान के लिए पोस्टर छपवाकर सार्वजनिक स्थल पर चस्पा कराया जा रहा है। आजमगढ़ जिले में सिर कटी लाश मिलने की बीते छह माह में यह दूसरी घटना है। इसके पूर्व अहरौला थाना क्षेत्र में युवती की सिर कटी लाश कुएं से बरामद की गई थी। जिसका सिर लगभग एक सप्ताह बाद कप्तानगंज थाना क्षेत्र स्थित एक पोखरे से बरामद किया गया था। उसके बाद मृतका की पहचान की जा सकी और फिर पुलिस ने हत्यारोपियों की गिरफ्तारी कर उसका खुलासा किया। यह अलग बात है कि उस हत्याकांड में मुख्य अभियुक्त के रूप में चिन्हित दो युवकों में से अभी एक की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है। अब दूसरी सिर कटी लाश मिलने के बाद एक बार फिर हड़कंप मच गया है।

आजमगढ़ रौनापार आधी रात को चली बदमाश और पुलिस के बीच गोलियां 25 हजार का इनामी अंतर्जनपदीय बदमाश गोली लगने से घायल


 आजमगढ़ रौनापार आधी रात को चली बदमाश और पुलिस के बीच गोलियां


25 हजार का इनामी अंतर्जनपदीय बदमाश गोली लगने से घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने बताया कि बीती रात करीब 2:00 बजे रौनापार थाना क्षेत्र में बरडीहा गांव के पास बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है। इसके ऊपर करीब 1 दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं। यह रौनापार और मुबारकपुर थाने में वांछित भी है।


 बदमाश की पहचान शहजादे उर्फ छेदी के रूप में की गई है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह अंतर्जनपदीय गैंग का सदस्य है। इसके अन्य सदस्य के ऊपर गैंगस्टर एक्ट और संपत्ति जब्ती करण की कार्रवाई की जाएगी। बदमाश के पास से तमंचा कारतूस व चोरी की मोटर साइकिल बरामद हुई है।

चंदौली निलंबन के बाद पुलिस चौकी इंचार्ज और सिपाही गिरफ्तार एसपी ने कहा ऐसे कृत्य पर नहीं बख्शा जाएगा


 चंदौली निलंबन के बाद पुलिस चौकी इंचार्ज और सिपाही गिरफ्तार



एसपी ने कहा ऐसे कृत्य पर नहीं बख्शा जाएगा


उत्तर प्रदेश चंदौली जिले की पुलिस अवैध वसूली में भी एक बार फिर दागदार हुई है। मछली का दाना लदे ट्रक से अवैध वसूली के मामले में एसपी अंकुर अग्रवाल ने नई बाजार चौकी इंचार्ज और एक सिपाही को न सिर्फ निलंबित किया है बल्कि दोनों पर मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। इस मामले में चार अन्य लोगों के खिलाफ भी मुकदमा दर्ज हुआ है। इस कार्रवाई से पुलिस महकमे में खलबली मची है। शुक्रवार को दोनों पुलिसकर्मियों को मेडिकल मुआयना कराने के बाद गिरफ्तार कर लिया गया।


कोलकता से मछली का दाना बच्चा लेकर एक ट्रक चालक हरियाणा जा रहा था। बृहस्पतिवार की देर रात कार सवार लोगों ने नई बाजार पुलिस चौकी के समीप ट्रक को रोक लिया। वे स्वयं को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर असलहे के बल पर ट्रक चालक से पैसे की मांग करने लगे। ट्रक चालक ने इसकी सूचना अपने मालिक को दिया। यहां मोटी रकम वसूलने के बाद ट्रक को छोड़ दिया गया। ट्रक मालिक ने इसकी सूचना पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अंकुर अग्रवाल ने मामले की जांच कराई। इसमें नई बाजार चौकी इंचार्ज भूपेंद्र कुशवाहा और पुलिस कर्मी विनय यादव संलिप्त पाए गए। इस पर शुक्रवार की शाम एसपी के निर्देश पर चार अज्ञात लोगों के साथ चौकी इंचार्ज और सिपाही पर मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी ने चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित कर दिया। इसके बाद दोनों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दोनों की प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर मेडिकल मुआयना कराया गया। वहीं आगे की कार्रवाई में पुलिस जुटी है।


अंकुर अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक, चंदौली ने कहा कि जिले में अवैध वसूली जैसा कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ट्रक से वसूली की शिकायत पर चौकी इंचार्ज और सिपाही को निलंबित किया गया है। वहीं चौकी इंचार्ज, सिपाही सहित छह लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। अन्य की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है।

Friday 24 February 2023

आजमगढ़ तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश नौकरी का लालच देकर बलात्कार करने के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश


 आजमगढ़ तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश


नौकरी का लालच देकर बलात्कार करने के मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया आदेश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट यशवंत कुमार सरोज ने तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया है। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने नौकरी का लालच देकर बलात्कार करने के मामले में यह आदेश पारित किया है। इस मामले में पीड़िता के पति ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था। 


जिसके अनुसार महराजगंज थाना क्षेत्र की निवासिनी पीड़िता बेरोजगार है। नवंबर 2022 में पीड़िता से एक व्यक्ति ने कहा कि जिला विद्यालय निरीक्षक को नौकरी देने का अधिकार है। आप उनसे मिल ले। इस बात पर विश्वास करके पीड़िता जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी से मिली तब जिला विद्यालय निरीक्षक ने उसे अपने आवास पर बुलाया और पीड़िता के साथ जबरदस्ती दुराचार किया। मामले के तथ्यों को देखते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने प्रभारी निरीक्षक कोतवाली को आरोपी तत्कालीन जिला विद्यालय निरीक्षक उमेश त्रिपाठी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर के जांच करने का आदेश दिया। न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को शहर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर के जांच शुरू कर दी गई।

आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी


 आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में अधिवक्ताओं की हड़ताल जारी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में दीवानी कचहरी के अधिवक्ताओं की हड़ताल लगातार चौथे दिन शुक्रवार को भी जारी रही। नाराज अधिवक्ता जुलूस निकालकर ग्रामीण न्यायालय वापस लो का बैनर लिए नारेबाजी करते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे।


 अध्यक्ष प्रभाकर सिंह ने जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। इससे पूर्व दीवानी न्यायायल अभिभाषक संघ की साधारण सभा की बैठक बुलाई गई। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष प्रभकार सिंह, संचालन मंत्री जय प्रकाश यादव ने किया।


 बैठक में ग्रामीण न्यायालय के गठन के विरोध में गठित संघर्ष समिति के प्रस्तावों पर चर्चा की गई। जुलूस में पूर्व अध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद सिंह, रविनरायन राय, केपी अस्थाना विजय बहादुर सिंह, सुबेदार यादव, अरुण श्रीवास्तव, पूर्व मंत्री अनिल सिंह, विरेन्द्र प्रताप सिंह, नवीन अस्थाना, सहित अन्य सैकड़ों अधिवक्ता शामिल थे।

आजमगढ़ 3 अपराधियों पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित अवैध शराब तस्करी, बिक्री व निर्माण सहित विभिन्न संगीन अपराधों में हैं संलिप्त


 आजमगढ़ 3 अपराधियों पर 25-25 हजार का पुरस्कार घोषित


अवैध शराब तस्करी, बिक्री व निर्माण सहित विभिन्न संगीन अपराधों में हैं संलिप्त


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने तीन अपराधियों पर 25-25 हजार रू का इनाम घोषित किया है। ये अपराधी अवैध शराब तस्करी, बिक्री और निर्माण करने सहित विभिन्न संगीन आपराधिक मामलों में संलिप्त हैं।


जिन लोगों पर पुलिस अधीक्षक द्वारा ईनाम घोषित किया गया है उनमें अभियुक्त छोटू सिंह उर्फ शिवम पुत्र अरुण सिंह निवासी कोठिहार थाना बिलरियागंज के विरुद्ध थाना बिलरियागंज में हत्या का प्रयास, अवैध शराब निर्माण, बिक्री व तस्करी जैसे संगीन अपराधों में संलिप्त है।


 दूसरा अभियुक्त राम मिलन चौरसिया पुत्र सीताराम चौरसिया निवासी बरोही फत्तेहपुर, आजमगढ़ थाना-बिलरियागंज, महाराजगंज, रौनापार में अवैध शराब तस्करी, अवैध शराब निर्माण, गैर इरादतन हत्या, एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट से संबंधित 30 अभियोगो में वांछित शातिर व जघन्य अपराधी है। 


तीसरा अपराधी प्रदीप यादव पुत्र रामबदन यादव निवासी शहाबुद्दीनपुर थाना बिलरियागंज गोरखपुर व मऊ में अवैध शराब तस्करी, अवैध शराब निर्माण, गैर इरादतन हत्या, एनडीपीएस एक्ट, गैंगस्टर एक्ट से संबंधित 33 अभियोगो में वांछित शातिर व जघन्य अपराधी है।

गोरखपुर लड़कियों के 2 गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट मूकदर्शक बनकर देखती रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


 गोरखपुर लड़कियों के 2 गुटों के बीच जमकर हुई मारपीट


मूकदर्शक बनकर देखती रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो


उत्तर प्रदेश गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दो लड़कियों की गुटों में जमकर मारपीट हो गई। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दोनों गुट के बीच करीब 20 मिनट तक लात-घूंसे और खूब जमकर गाली गलौच हुई है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। 


बताया जा रहा है की, वायरल वीडियो गोरखपुर शहर के गोलघर में स्थिति जीडीए टॉवर का है। गुरुवार शाम को अचानक लड़कियों के दो गुटों में मारपीट शुरू हो गई। यह देखकर लोगों में हड़कंप मचा गया। लड़कियां एक दूसरे का बाल खींचकर मारपीट कर रही थीं। दोनों पक्षों में करीब 20 मिनट तक लड़ाई हुई। इस दौरान पुलिस भी थी लेकिन वो बस मूकदर्शक बनी रही। उनके बीच मारपीट क्यों हुई, यह पता नहीं चल पाया। एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने वीडियो की जांच का आदेश दिए हैं।

आजमगढ़ देवगांव अपराधियों की खैर नहीं मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को लगी गोली, पुलिस को काफी दिन से थी तलाश


 आजमगढ़ देवगांव अपराधियों की खैर नहीं मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी को लगी गोली, 


पुलिस को काफी दिन से थी तलाश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। आज लगातार दूसरे दिन मुठभेड़ में 25 हजार रू का इनामी बदमाश हसीब पकड़ा गया। पैर में गोली लगने से घायल बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसने चोरी की कई घटनाओं में शामिल होना स्वीकार किया।


 इससे पहले गुरुवार को भी जिले में दो अलग-अलग मुठभेड़ में 25 हजार के दो इनामी समेत तीन बदमाश पुलिस की गोली से घायल हुए थे। पुलिस की इस ताबततोड़ कार्रवाई से अपराधियों में दहशत है। 10 फरवरी को कस्बा लालगंज में चोरी करने की योजना बना रहे कुछ चोरों को पुलिस ने पकड़ा था। जिसमें एजाज एहमद, शाहिद, आदिल तथा विश्वनाथ गुप्ता शामिल थे। इस दौरान हसीब उर्फ शेरू व छेदी, आकिल, वाकिफ मौके से भागने में सफल हो गए थे।


मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात करीब डेढ़ बजे देवगांव थाने के प्रभारी निरीक्षक गजानंद चौबे अन्य पुलिसकर्मियों के साथ लालगंज भीरा मार्ग पर स्थित कबीरा पुलिया देवगांव बरदह बार्डर पर मौजूद थे। इस दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि फूलपुर पुलिस मुठभेड़ से फरार बदमाश बाइक से लालगंज की तरफ आ रहा है। इस सूचना पर पुलिस की दो टीमें सतर्कता के साथ वाहन चेकिंग करने लगी।कुछ देर बाद एक तेज रफ्तार बाइक भीरा की तरफ से आती दिखी। निरीक्षक अपराध रूद्रभान पांडेय ने रोकने की कोशिश की तो बाइक चालक ने अपनी गति और तेज कर दी। पुलिस टीम ने उसे चारों तरफ से घेरा तो वह कच्चे रास्ते पर मुड़ गया। बाइक अनियंत्रित हो गई और गिर गया प्रभारी निरीक्षक देवगांव आत्मसमर्पण के लिए कहा तो बदमाश ने गोली चला दी। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के बांये पैर में गोली लगी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर इलाज के लिए अस्पताल भेज दिया।


 गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान हसीब उर्फ शेरू पुत्र मुस्ताक निवासी नत्थुपुर नटबस्ती थाना जीयनपुर के रूप में की गई। उसने आजमगढ़ जनपद में हुई विभिन्न चोरियों में शामिल होना स्वीकार किया।

जौनपुर शाहगंज चौथी शादी करने गए युवक को 3 पत्नियों ने मिलकर पीटा 3 में से एक आजमगढ़ की रहने वाली


 जौनपुर शाहगंज चौथी शादी करने गए युवक को 3 पत्नियों ने मिलकर पीटा


3 में से एक आजमगढ़ की रहने वाली


जौनपुर के शाहगंज तहसील परिसर में बृहस्पतिवार को एक अजीबोगरीब मामला सामने आया। चौथी से शादी करने की फिराक में वाराणसी से आए एक युवक को पहले की तीन पत्नियों ने मिलकर पीटा। तहसील परिसर में ही घंटों गहमागहमी का माहौल रहा। बाद में पहुंची पुलिस ने दोनों पक्ष को थाने बुलाकर मामला शांत कराया। पत्नियों का आरोप है कि युवक ने धोखे में रखकर सबसे शादी की और बाद में छोड़ दिया।


वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र स्थित पठानी टोला निवासी एक युवक पर तीन शादियां करने का आरोप है। तारीख पर आए युवक को पीटने वाली महिलाओं का आरोप है कि पहली पत्नी शाहगंज के एराकियाना निवासी है। दूसरी कानपुर के जाजमऊ और तीसरी पत्नी आजमगढ़ की रहने वाली है। तीनों पत्नियों का आरोप है कि युवक ने पहले शादी की, लेकिन जब बच्चे पैदा हो गए तो छोड़ दिया। अब वह चौथी के साथ शादी करने वाला है। पहली पत्नी से उसे 13 साल का एक बेटा भी है। प्रभारी निरीक्षक सदानंद राय ने बताया कि आपसी विवाद है। दोनों पक्षों को बुलाकर मामले की जांच की जा रही है।

Thursday 23 February 2023

आजमगढ़ नन्दाव ग्राम वासियों ने कोटेदार पर राशन ना देने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ नन्दाव ग्राम वासियों ने कोटेदार पर राशन ना देने का लगाया आरोप 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकास खण्ड मोहम्मदपुर के अन्तर्गत नन्दाव ग्राम वासियों ने गाँव के कोटेदार पर आरोप लगाए है की कोटेदार द्वारा अपने गुंडई के बल पर अंगूठा लगवाने के बाद राशन नही दिया जाता है। साथ ही कुछ ग्राम वासियो ने यह भी आरोप लगाया की कोटेदार द्वारा हम लोगो का राशन कार्ड कटवा दिया गया है और दूसरा राशन कार्ड नही बनने दिया जा रहा है।


 गाँव की गरीब जनता को कभी भी पुरा राशन नही दिया जाता है इसके पहले कोटेदार के घर मे तीन बार ग्राम सभा की प्रधानी भी  थी जिसके वजह से शुरू से दबंगई व मनमानी करते चले आ रहे है। इस बार ग्राम सभा की प्रधानी भी बदल गई है परन्तु उसके बाद भी कोटेदार को कोई फर्क नही पड़ रहा है। जिसके सम्बन्ध मे सम्बन्धित अधिकारियो को शिकायती प्रार्थाना पत्र दिया गया है लेकिन कोई कार्यवाही नही हुई।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25,000रू इनामी सहित 2 घायल शहर कोतवाली के बैठौली पुलिया के पास हुई मुठभेड़


 आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25,000रू इनामी सहित 2 घायल



शहर कोतवाली के बैठौली पुलिया के पास हुई मुठभेड़


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने बताया कि आज सुबह करीब 3:00 बजे शहर कोतवाली के बैठौली पुलिया के पास हुई पुलिस मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लग गई। घायल बदमाश की पहचान अकील और शकील के रूप में की गई है। 


अकील ₹25000 का इनामी बदमाश है वह देवगांव का रहने वाला है। शकील जीयनपुर थाना का हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। यह दोनों बदमाश मुबारकपुर थाना में विभिन्न मामलों में वांछित चल रहे थे। अपर पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र लाल ने बताया कि इनके अन्य साथियों की गिरफ्तारी शीघ्र की जाएगी और उनके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करते हुए संपत्ति जप्त करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

कासगंज दरोगा ने फांसी लगाकर दी जान कोतवाली में थे तैनात, पुलिस कर रही जांच


 कासगंज दरोगा ने फांसी लगाकर दी जान


कोतवाली में थे तैनात, पुलिस कर रही जांच


कासगंज के कोतवाली सोरों क्षेत्र में एक दरोगा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दरोगा का नाम त्रिमल सिंह बताया गया है। वह जनपद की कोतवाली सोरो में तैनात थे। दरोगा सोरो क्षेत्र में किराए पर रहते थे। वहीं दरोगा की आत्महत्या करने की सूचना मिलने पर एसपी सौरभ दीक्षित ने जिला अस्पताल जाकर घटना की जानकारी ली।


दरोगा त्रिमल सिंह आगरा के चमरोला गांव के रहने वाले थे। दरोगा ने बुधवार रात करीब 9 बजे अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस विभाग मे हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही एसपी कासगंज सौरभ दीक्षित ने मौक़े पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली।


अभी तक दरोगा के आत्महत्या करने की वजह पता नहीं चल पाई है। फिलहाल इसकी जांच की जा रही है। वहीं दरोगा त्रिमल सिंह की मौत के बाद सूचना उनके परिवार वालों को दी गई है। मृतक एसआई त्रिमल सिंह के दो भाई भरत और हरिओम भी पुलिस विभाग में ही हैं। वह कासगंज जनपद में ही पोस्टेड बताए गए हैं।

उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश


 उत्तर प्रदेश 15 IPS अधिकारियों के हुए ट्रांसफर, तत्काल कार्यभार ग्रहण करने के आदेश



लखनऊ उत्‍तर प्रदेश की योगी आद‍ित्‍यनाथ सरकार ने भारतीय पुल‍िस सेवा (आईपीएस) के 15 अफसरों का तबादला कर द‍िया है। साथ ही इनको तत्काल कार्यभार ग्रहण करने का भी आदेश दिया गया है। इनमें 2018 बैच के 12 आईपीएस अधिकारियों को सहायक पुलिस अधीक्षक से अपर पुलिस अधीक्षक के पद पर नवीन तैनाती दी गई है।


तबादला सूची में एक डीआईजी व एक पुलिस अधीक्षक को भी इधर से उधर किया गया है। इनके अलावा बरेली में तैनात अपर पुलिस अधीक्षक नगर रविन्द्र कुमार को पुलिस उपायुक्त कानपुर नगर कमिश्नरेट के पद पर तैनाती दी गई है।


11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में तैनात सेनानायक अखिलेश कुमार चौरसिया को स्थापना में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती दी गई है। लखनऊ में तैनात अनिल कुमार यादव स्थानांतरण कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर कर दिया गया है। गाजियाबाद में सहायक पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर को अपर पुलिस उपायुक्त के पद पर लखनऊ में तैनाती दी गई है।


अपर पुलिस उपायुक्त पूर्वी सैयद अली अब्बास को लखनऊ में ही तैनाती दे दी गई है। 2018 बैच के साद मियां को बरेली से कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर, मनीष कुमार शांडिल्य को अलीगढ़ से वाराणसी कमिश्नरेट, अंकिता शर्मा को कमिश्नरेट गौतमबुद्ध नगर से कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट, राहुल भाटी को गोरखपुर से बरेली भेजा गया है।


आईपीएस अभिषेक भारती को प्रयागराज से गाजीपुर, संदीप कुमार मीणा को मथुरा से मुरादाबाद, संतोष कुमार मीणा को वाराणसी से प्रयागराज, अनिरुद्ध कुमार को अभिसूचना मुख्यालय लखनऊ से फतेहपुर और लखन सिंह यादव को वाराणसी से पुलिस कमिश्नरेट कानपुर भेजा गया है।


प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के 71 प्रशिक्षु पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती उसी जिले में होगी जहां उन्होंने व्यवहारिक प्रशिक्षण प्राप्त किया है। डीजीपी मुख्यालय के स्तर से जारी आदेश स्पष्ट किया गया है कि व्यवहारिक प्रशिक्षण के लिए आवंटित जिले में ही एक सितंबर से प्रशिक्षु उपाधीक्षकों की पूर्णकालिक नियुक्ति मानी जाएगी। प्रांतीय पुलिस सेवा संवर्ग के पुलिस उपाधीक्षकों का प्रशिक्षण 28 अगस्त को पूर्ण हो रहा है।

Wednesday 22 February 2023

सोनभद्र हेड कांस्टेबल ने AK-47 से गोली मारकर की आत्महत्या घटना के समय बैरक में था अकेला, जांच में जुटी पुलिस


 सोनभद्र हेड कांस्टेबल ने AK-47 से गोली मारकर की आत्महत्या


घटना के समय बैरक में था अकेला, जांच में जुटी पुलिस


सोनभद्र हाथीनाला थाने में तैनात एक कांस्टेबल ने मंगलवार की रात गोली मारकर आत्महत्या कर ली। घटना के वक्त वह बैरक में अकेला था। उसका शव चारपाई पर लहूलुहान हाल में पाया गया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने छानबीन शुरू कर दी है। फारेंसिक टीम ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए। 


गाजीपुर जिले के सुहवल थाना क्षेत्र के डुहियां गांव निवासी अनुभव यादव (33) पुत्र स्व.योगेंद्र यादव वर्ष 2011 में यूपी पुलिस में भर्ती हुआ था। इस समय उसकी तैनाती हाथीनाला थाने में थानाध्यक्ष के साथ हमराही के रूप में थी। पुलिस के मुताबिक मंगलवार की देर शाम अनुभव गश्त से लौटा और कुछ देर बाद आने की बात कह अपने बैरक में चला गया। काफी देर तक वापस नहीं आया तो साथियों ने उसे फोन करना शुरू किया। कोई जवाब न मिलने पर वह उसके बैरक में गए, जहां चारपाई पर अनुभव लहूलुहान पड़ा था। उसकी एके-47 रायफल बगल में थी। आनन-फानन उसे नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।


 घटना की सूचना पाकर एसपी डॉ. यशवीर सिंह, एएसपी कालू सिंह, सीओ शंकर प्रसाद सहित अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। थाना प्रभारी श्याम किशोर व अन्य पुलिसकर्मियों से जानकारी ली। एएसपी कालू सिंह ने बताया कि अनुभव ने गोली मारकर आत्महत्या की है। उसके हावभाव से नहीं लग रहा था कि वह तनाव में रहा होगा। कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ। किन कारणों से उसने यह कदम उठाया, इसकी छानबीन की जा रही है। घरवालों को सूचना दी गई है। उनके आने पर कुछ स्थिति स्पष्ट होगी। शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस मुठभेड़ में 4 पशु तस्कर गिरफ्तार स्कॉर्पियो से करते थे रेकी, 13 मवेशी बरामद


 आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस मुठभेड़ में 4 पशु तस्कर गिरफ्तार


स्कॉर्पियो से करते थे रेकी, 13 मवेशी बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस ने मुठभेड़ में चार पशु तस्करों को गिरफ्तार किया। हालांकि छह अन्य आरोपी भाग निकलने में सफल रहे। गिरफ्त में आए पशु तस्करों के कब्जे से 13 मवेशी बरामद हुए हैं। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की दबिश जारी है। पशु तस्करों का यह गिरोह दिन में स्कॉर्पियो से रेकी करता था। रात में पिकअप पर मवेशी को लादकर फरार हो जाता था।


 एएसपी सिटी शैलेंद्र लाल ने बताया कि मुबारकपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों पशु चोरी के कई मामले सामने आए। पुलिस महकमा पशु चोरों की तलाश में लगा था। मंगलवार रात मुबारकपुर पुलिस व स्वाट टीम बम्हौर अंडरपास के पास मौजूद थी। इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि बम्हौर पुराना पुल के पास चोरी के मवेशी रखे हुए हैं। जिन्हें चोर पिकअप से कहीं ले जाने की तैयारी में हैं। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखते ही पशु चोरों ने गोली चलाई। घेराबंदी कर पुलिस ने चार पशु चोरों को पकड़ लिया तो वहीं छह अन्य मौके से भाग निकले।


 पकड़े गए आरोपियों में अरशद, राकेश, जावेद व सुरेंद्र शामिल हैं। पूछताछ में इन्होंने फरार अरोपियों का नाम वाकिब, शहजादे, मो. अकिल, हसीम, शकील व मेराज बताया। मौके से पुलिस ने 13 मवेशी, एक स्कॉर्पियो, एक पिकअप, तमंचा व कारतूस के साथ ही चार मोबाइल व 4400 रुपये नकद बरामद किए।

आजमगढ़ रौनापार पिकअप की चपेट में आने से साइकिल सवार मजदूर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल


 आजमगढ़ रौनापार पिकअप की चपेट में आने से साइकिल सवार मजदूर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के सपहा पाठक गांव के पास बुधवार सुबह पिकअप की चपेट में आने से साइकिल सवार एक मजदूर की मौत हो गई तो दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल को अस्पताल भेजा। और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।


रौनापार क्षेत्र के सिरही गांव निवासी उदयभान (25) और बृजेश (40) बुधवार सुबह एक ही साइकिल पर सवार होकर मजदूरी करने बघावर जा रहे थे। उदयभान साइकिल चला रहा था और बृजेश पीछे बैठा था। बघावर-गोसाई की बाजार मार्ग पर सपहा पाठक गांव के पास सामने से आ रहे पिकअप ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया।


हादसे में उदयभान की मौके पर ही मौत हो गई तो बृजेश गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद पिकअप चालक मय वाहन मौके से फरार हो गया। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। घायल बृजेश को जिला अस्पताल इलाज के लिए भेज दिया। वहीं मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। उदयभान चार भाइयों में दूसरे नंबर पर था। घटना की सूचना घर पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

बदायूं पुरानी रंजिश में तड़तड़ाई गोलियां, 3 की मौत , 4 घायल एक की हालत गंभीर, मौके पर फोर्स तैनात


 बदायूं पुरानी रंजिश में तड़तड़ाई गोलियां, 3 की मौत , 4 घायल


एक की हालत गंभीर, मौके पर फोर्स तैनात


उत्तर प्रदेश बदायूं के जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव आरिफपुर भक्ता नगला में बुधवार दोपहर पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में जमकर गोलीबारी हो गई, जिसमें एक पक्ष के एक और दूसरे पक्ष के दो लोगों की मौत हो गई। जबकि चार लोग घायल हो गए। घायलों में एक की हालत नाजुक बनी हुई है। पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। 


बताया जा रहा है कि गांव के अमर सिंह और महिपाल के बीच पुरानी रंजिश चल रही थी। दोपहर के समय दोनों ही पक्ष खेत पर मौजूद थे। इसी दौरान उनके बीच गाली-गलौज के बाद फायरिंग हो गई। दोनों ओर से चली गोली में अमर सिंह का भाई 30 वर्षीय रेशम पाल, महिपाल का बेटा 15 वर्षीय जयप्रकाश, उसका भतीजा 22 वर्षीय सत्येंद्र की मौके पर ही मौत हो गई। तो वहीं इस गोलीबारी में अमर सिंह, उसका भाई 25 वर्षीय राधेश्याम, महिपाल और महिपाल का भतीजा 24 वर्षीय हरिओम घायल हो गया। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एसपी देहात अजय प्रताप और सीओ मौके पर पहुंच गए हैं। एसएसपी डॉक्टर ओपी सिंह घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं।

आजमगढ़ रौनापार पेड़ की डाल काटने के दौरान अचानक गिरा बिजली का खंभा दब कर किशोर की मौत, हिरासत में पेड़ काटने वाले 2 युवक


 आजमगढ़ रौनापार पेड़ की डाल काटने के दौरान अचानक गिरा बिजली का खंभा


दब कर किशोर की मौत, हिरासत में पेड़ काटने वाले 2 युवक


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रौनापार थाना क्षेत्र के करमैनी गांव में पेड़ की डाल काटने के दौरान बिजली का खंभा गिर गया। जिसके नीचे दब कर एक सात वर्षीय किशोर की मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया तो वहीं पेड़ काटने वाले दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया।


 बिलरियागंज व रौनापार थाना के बॉर्डर पर चांदपट्टी व करमैनी गांव स्थित है। चांदपट्टी गांव निवासी लारैफ व जावेद अपने घर के सामने स्थित नीम के पेड़ की डाल बुधवार की सुबह काट रहे थे। इसी दौरान पेड़ की डाल करमैनी गांव की सीमा से गुजरे हाई टेंशन तार पर गिर गई। जिससे बिजली का खंभा टूट कर गिर पड़ा।


 जिसकी चपेट में आकर करमैनी गांव निवासी अरमान (07) पुत्र मन्नन की मौके पर ही मौत हो गई। घटना को लेकर मौके पर हंगामे की स्थिति उत्पन्न हो गई। जानकारी होते ही बिलरियागंज व रौनापार थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने मृत बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तो वहीं पेड़ काट रहे जावेद व लारैफ को हिरासत में ले लिया। मृत बच्चे के परिजनों का आरोप है कि बिलरियागंज क्षेत्र के चौकीदार छोटेलाल व विरजू द्वारा पेड़ को कटवाया जा रहा था। मृतक दो भाई व एक बहन में बीच का था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को पहनाई वरमाला


 आजमगढ़ फूलपुर कोतवाली में प्रेमी युगल ने एक दूसरे को पहनाई वरमाला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रेम-प्रसंग में प्रेमी से शादी के लिए एक युवती मंगलवार को फूलपुर कोतवाली पहुंच गई। जहां पुलिस के सामने वह प्रेमी से विवाह करने की जिद पर अड़ गई। उसकी इस जिद पर पुलिस ने प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों को कोतवाली बुलाया और दोनों परिवारों को समझा-बुझाकर कोतवाली परिसर में ही दोनों की शादी करवा दी।


फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के बूचीपुर गांव निवासी मीला गौतम का क्षेत्र के मद्दूपुर गांव में ननिहाल है। वह काफी दिनों से ननिहाल में रहती है। इसी गांव के रहने वाले नीरज राव के साथ उसका काफी दिनों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इस दौरान प्रेमिका का प्रेमी के घर आना जाना भी होने लगा। दो दिन पूर्व मीला ने नीरज राव से शादी की बात कही तो उसने इंकार कर दिया और मीला को मारा पीटा भी।


इसके बाद मीला ने फूलपुर कोतवाली में प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी तो पुलिस हरकत में आ गई। उसकी तहरीर पर पुलिस ने नीरज को पकड़कर थाने ले आई। तब तक दोनों के परिजन और ग्रामीण भी थाने पहुंच गए।


पुलिस के कहने और प्रेमिका की जिद को देखते हुए दोनों के परिजन इस शादी के लिए सहमत हो गए। इसके बाद पुलिस और ग्रामीणों की मौजूदगी में प्रेमी जोड़े ने तहसील परिसर के मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाई। दोनों के परिजनों ने वर वधु को सुखमय जीवन का आशीर्वाद दिया। इसके बाद युवक अपनी नवविवाहिता को अपने घर ले गया। पुलिस का कहना है कि दोनों बालिग हैं। अपनी इच्छा से शादी करना चाहते थे। परिजनों की सहमति के बाद युवती शादी कर प्रेमी के साथ चली गई।

सिंगर नेहा सिंह राठौड़ को पुलिस ने भेजा नोटिस, लगाया ये आरोप 3 दिन के अंदर पुलिस ने मांगा जवाब।


 सिंगर नेहा सिंह राठौड़ को पुलिस ने भेजा नोटिस, लगाया ये आरोप


3 दिन के अंदर पुलिस ने मांगा जवाब।



उत्तर प्रदेश कानपुर देहात पुलिस ने लोक गायिका नेहा सिंह राठौड़ को नोटिस जारी किया है। हाल ही में, कानपुर देहात अग्निकांड पर उन्होंने यूपे में का बा सीजन 2 गाना गाया था । मूल रूप से बिहार की रहने वाली लोकगायिका नेहा सिंह राठौड़ के घर मंगलवार देर रात पहुंचकर कानपुर देहात पुलिस ने नोटिस जारी किया है। अकबरपुर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार शुक्ला ने नेहा सिंह राठौड़ को नोटिस देते हुए 7 सवाल पूछे। नेहा सिंह राठौड़ को 3 दिन के अंदर पुलिस को जवाब देना होगा।


नेहा सिंह को यूपी पुलिस के अधिकारियों ने घर जाकर नोटिस दिया। इसकी एक वीडियो नेहा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी की है जिसमें वो पुलिस वालों के साथ बात करती सुनाई दे रही हैं। पुलिस वालों से उन्होंने ये भी पूछा है कि आपको कौन परेशान कर रहा है? इस पर पुलिसकर्मियों ने जवाब में कहा है कि आप कर रही हैं। वहीं नोटिस में कहा गया है कि जवाब 3 दिन में दिए जाने हैं और संतोषजनक जवाब न होने पर उनके खिलाफ आईपीसी और सीआरपीसी की धाराओं के तहत कार्यवाही की जा सकती है।


उत्तर प्रदेश 2 दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल


 उत्तर प्रदेश 2 दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले



कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल


लखनऊ प्रदेश सरकार ने मंगलवार आधीरात बाद मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक सहित करीब दो दर्जन आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। इनमें कई अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव, सचिव व विशेष सचिव स्तर के अधिकारी, कई जिलों के डीएम और नगर आयुक्त शामिल हैं। हालांकि, सरकार ने तबादला सूची जारी नहीं की है। तबादला आदेश रात में संबंधित अधिकारियों को प्राप्त कराने के बाद सूची आज बुधवार को जारी किए जाने की संभावना है।


सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय प्रतिनियुक्ति व अंतरराज्यीय प्रतिनियुक्ति से लौटे कई आईएएस अधिकारी नई तैनाती का इंतजार कर रहे थे। इसी तरह एक अपर मुख्य सचिव को लेकर लंबे समय से शिकायतों की चर्चा थी। प्रतीक्षारत अधिकारियों को नई तैनाती दे दी गई है।


मुख्य सचिव के स्टाफ ऑफिसर अनिल पाठक को निदेशक सूडा व बनाए जाने की चर्चा है। इसके अलावा कुछ अधिकारियों के अतिरिक्त प्रभार कम किए जा सकते हैं और कुछ को अतिरिक्त प्रभार दिए जाने की संभावना है।


कई विभागों में विशेष सचिव की तैनाती हुई है। एक जिले के डीएम के आचारण-व्यवहार से जुड़े किस्से चर्चा का विषय बने हुए थे। इस डीएम के साथ पूर्वांचल के कई जिलों के डीएम बदले जाने की चर्चा है।

Tuesday 21 February 2023

आजमगढ़ क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह को बुके और वार्षिक पत्रिका आइडियल इंडिया का देकर किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह को बुके और वार्षिक पत्रिका आइडियल इंडिया का देकर किया गया सम्मानित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पाण्डेय ने पुलिसलाइन पहुच कर वहा उपस्थित क्षेत्राधिकारी सगड़ी सौम्या सिंह का स्थानांतरण नोएडा में असिस्टेंट कमिश्नर पद पर किए जाने पर उन्हें बुके देकर एवं एसोसिएशन की वार्षिक पत्रिका आइडियल इंडिया भेंट कर सम्मानित किया। 


श्री पांडे ने कहा क्षेत्राधिकारी ने अपने कार्यकाल में बड़े ही सहज और सरल स्वभाव से लोगों की समस्याओं को सुना और उसका निदान कराने का पूरा प्रयास किया आपके स्थानांतरण से लोगों को बहुत दुख हुआ है लेकिन खुशी इस बात की है कि आपको नोएडा ऐसे जगह में तैनाती मिली है इस अवसर पर पंकज कुमार यादव स्वतंत्र पांडे मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

आजमगढ़ निजामाबाद पंखे से लटकती मिली विवाहिता की लाश मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप


 आजमगढ़ निजामाबाद पंखे से लटकती मिली विवाहिता की लाश


मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद थाना क्षेत्र के महमूदपुर बकिया लक्षिरामपुर गांव में मंगलवार की सुबह 25 वर्षीय विवाहिता का पंखे के हुक से लटक रहे शव को देख परिवार में कोहराम मच गया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर मृतका को मारकर साक्ष्य छिपाने के लिए आत्महत्या का रूप देने का आरोप लगाया है। पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की छानबीन में जुट गई है।


बताते हैं कि फूलपुर क्षेत्र के बहाउद्दीनपुर ग्राम निवासी सियाराम यादव ने एक वर्ष पूर्व अपनी 25 वर्षीय पुत्री आराधना की शादी निजामाबाद क्षेत्र के महमूदपुर बकिया लक्षिरामपुर ग्राम निवासी अरविंद यादव के साथ की थी। ससुराल में रह रही आराधना सोमवार की रात परिजनों के साथ भोजन के बाद अपने कमरे में सोने चली गई। बताते हैं कि रात में किसी समय उसने कमरे की छत में लगे पंखे से दुपट्टे के सहारे फांसी लगा ली। घटना की जानकारी परिवार के लोगों को मंगलवार की सुबह हुई।


 आनन-फानन दुपट्टे को काटकर शव को नीचे उतारा गया। इसकी सूचना स्थानीय थाने के साथ ही मृतका के मायके वालों को दी गई। सूचना पाकर मायके वाले मौके पर पहुंच गए और ससुराल पक्ष पर दहेज की मांग को लेकर नवविवाहिता आराधना को मार डालने का आरोप लगाया है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस संबंध में निजामाबाद थाना प्रभारी का कहना है कि अभी तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ मेहनगर आटा चक्की में फंसकर घायल महिला की मौत मां के शव से लिपट बच्चों के करुण क्रंदन से नम हुई आंखें एक माह पूर्व हृदयाघात से हुई थी पति की मौत


 आजमगढ़ मेहनगर आटा चक्की में फंसकर घायल महिला की मौत


मां के शव से लिपट बच्चों के करुण क्रंदन से नम हुई आंखें


एक माह पूर्व हृदयाघात से हुई थी पति की मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनवरी माह में हृदयाघात से हुई पिता की मौत के सदमे से उबरने की कोशिश कर रहे भाई -बहन के सिर से अचानक माता का भी साया छिन गया। बच्चों की परवरिश के लिए आटा चक्की का संचालन करते समय साफ्टिंग में फंसकर घायल हुई महिला ने मंगलवार को लखनऊ में चल रहे उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। शव घर पहुंचने पर मां के शव से लिपट कर विलाप कर अनाथ हुए भाई-बहन के करुण क्रंदन से वहां मौजूद हर किसी की आंखें नम हो जा रही थी।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव निवासी अमित कुमार उर्फ बब्लू सिंह (46) पुत्र स्व० हरिशंकर सिंह परिवार की आजीविका चलाने के लिए आटा चक्की का संचालन करते थे। बीते 17 जनवरी को हृदयाघात के चलते बब्लू का निधन हो गया। पति की मौत के बाद 19 वर्षीय बेटी श्वेता और 17 वर्षीय पुत्र हिमांशु के पालन पोषण के लिए विधवा हुई पद्मा देवी ने पति के व्यवसाय को संभाल लिया।


 बीते 9 फरवरी को आटा चक्की का संचालन करते समय साफ्टिंग में साड़ी का पल्लू फंस जाने से पद्मा देवी गंभीर रूप से घायल हो गई। बेहतर ईलाज के लिए घायल महिला को लखनऊ स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उपचार चल रहा था। मंगलवार की सुबह उपचाराधीन पद्मा देवी ने दम तोड़ दिया। एक माह के अंतराल में माता पिता दोनों का साया सिर से उठ जाने पर बड़ी बेटी श्वेता और पुत्र हिमांशु पर जैसे मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। दुर्घटना के बाबत परिजनों द्वारा स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराने और प्रदेश सरकार द्वारा दिए जाने वाले दुर्घटना बीमा के लिए राजस्व टीम को सूचना दी गई है।

रामपुर एसपी आवास पर आपस में भिड़े इंस्पेक्टर और कांस्टेबल जमकर की गाली गलौच, निलंबित


 रामपुर एसपी आवास पर आपस में भिड़े इंस्पेक्टर और कांस्टेबल


जमकर की गाली गलौच, निलंबित


रामपुर में एसपी आवास पर अजब नजारा देखने को मिला है। यहां एक हेड कांस्टेबल ने जमकर हंगामा काटा। उसे समझाने पहुंचे इंस्पेक्टर से ही कांस्टेबल भिड़ गया। उसके साथ गाली गलौच और हाथापाई की। एसपी के आदेश पर कांस्टेबल को निलंबित करने के साथ ही केस दर्ज कर जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि वह नशे में धुत होकर एसपी आवास पहुंचा था।


पुलिस लाइन में तैनात हेड कांस्टेबल चमन सिंह रविवार की रात में एसपी आवास पर पहुंचा। आरोप है कि शराब के नशे में धुत हेड कांस्टेबल ने एसपी आवास पर हंगामा शुरू कर दिया। इसकी सूचना सिविल लाइंस पुलिस को दी गई। सूचना पाकर सिविल लाइंस कोतवाल किशन अवतार सिंह मय फोर्स के एसपी आवास पर पहुंच गए।


उन्होंने हेड कांस्टेबल को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन इस पर हेड कांस्टेबल का भी पारा चढ़ गया। आरोप है कि सिविल लाइंस इंस्पेक्टर से हेड कांस्टेबल भिड़ गया। इस दौरान हाथापाई शुरू हो गई। पुलिस इसके बाद एक्शन में आ गई। इसके बाद पुलिस हेड कांस्टेबल को किसी तरह थाने ले गई, जहां बाद में इंस्पेक्टर की ओर से इस मामले में सिविल लाइंस थाने में ही मुकदमा दर्ज कर लिया।


हेड कांस्टेबल के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने और धमकाने का मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल को जेल भेज दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। बाद में हेड कांस्टेबल को निलंबित भी कर दिया गया। हालांकि यह नहीं बताया गया कि इन सब के पीछे हेड कांस्टेबल की मंशा क्या थी और वह क्यों इस तरह नशे में वहां पहुंचा था।

इंस्पेक्टर सिविल लाइंस किशन अवतार ने कहा कि हंगामे की सूचना मिलने के बाद मैं कप्तान साहब के बंगले पर पहुंचा, जहां हेड कांस्टेबल ने मेरे साथ अभद्रता की साथ ही जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया। इसके बाद उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग निवासी 3 पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज।


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग निवासी 3 पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के गंगापुरकाजी ग्राम निवासी कल्पनाथ चौहान ने सरायमीर थाना क्षेत्र के सुरही बुजुर्ग निवासी दामाद मुकेश चौहान ,व बड़े भाई योगेश चौहान ,एवं  पिता पलकधारी चौहान के विरुद्ध दहेज उत्पीड़न का मुकदमा सरायमीर थाने मे दर्ज कराया है।


पुलिस को दि तहरीर मे उन्होने आरोप लगाया की बेटी पूजा की शादी के बाद से ही ससूराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Monday 20 February 2023

आजमगढ़ जिला मंडलीय अस्पताल में पुलिस का छापा, 2 हिरासत में लिए गए

आजमगढ़ जिला मंडलीय अस्पताल में पुलिस का छापा, 2 हिरासत में लिए गए


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला मंडलीय अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब काफी संख्या में पुलिस बल अस्पताल में प्रवेश किए। सूत्र के अनुसार पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लिया है। इस बात की चर्चा जोरों पर है कि अस्पताल में दलालों के चलते आए दिन हो रहे विवादों के कारण पुलिस द्वारा यह कार्रवाई की गई है। इस दौरान अस्पताल में काफी अफरातफरी का माहौल बन गया।

 

आजमगढ़ दीदारगंज पुरानी अदावत में युवक की चाकू घोंपकर हत्या दीदारगंज क्षेत्र के पुष्पनगर गांव में हुई वारदात


 आजमगढ़ दीदारगंज पुरानी अदावत में युवक की चाकू घोंपकर हत्या


दीदारगंज क्षेत्र के पुष्पनगर गांव में हुई वारदात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाना क्षेत्र के पुष्पनगर गांव में पुरानी रंजिश को लेकर 19 वर्षीय युवक पर चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


बताते हैं कि पुष्पनगर ग्राम निवासी प्रदीप राजभर (19) का गांव के एक युवक से विवाद चल रहा था। छह माह पूर्व भी विपक्षी युवक ने प्रदीप राजभर को चाकू मारकर घायल कर दिया था। गांव के लोगों की मध्यस्थता से दोनों पक्षों में समझौता कराने के बाद मामला शांत हो गया था। इसी रंजिश को लेकर रविवार की शाम दोनों पक्षों एक बार फिर आमने सामने हो गए और दोनों में फिर विवाद हो गया। दूसरे पक्ष के लोगों ने प्रदीप के साथ मारपीट के दौरान उस पर चाकू से प्राणघातक हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल प्रदीप को उपचार के लिए मार्टीनगंज सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान देर रात उसकी मौत हो गई। 


घटना के संबंध में मृतक प्रदीप राजभर की मां निर्मला देवी की तहरीर पर पुलिस ने आरोपी आकाश राजभर के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर हमलावर पक्ष की तलाश शुरू कर दी है। इस घटना से मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

बुलंदशहर मुठभेड़ में 1.25 लाख का इनामी ढेर एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता


 बुलंदशहर मुठभेड़ में 1.25 लाख का इनामी ढेर


एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली बड़ी सफलता


बुलंदशहर में एसटीएफ नोएडा यूनिट और थाना गुलावठी पुलिस की संयुक्त टीम को बड़ी कामयाबी मिली है। टीम ने गुलावठी इलाके में मुठभेड़ मे एक बदमाश को मार गिराया। मृतक की शिनाख्त साहब सिंह उर्फ सुनील सिंह निवासी गांव सजेती जसराना जनपद फिरोजाबाद के रूप में हुई है। 


बताया गया कि इस पर जनपद गोंडा से एक लाख रू और बुलंदशहर पुलिस ने 25 हजार रू  का इनाम घोषित किया हुआ था। बदमाश घरों में डकैती और उसी दौरान हत्या करने वाले घुमंतू जनजाति गैंग का सदस्य था। थाना डिबाई में 11-8-19 को डकैती के रजिस्टर्ड गैंग डी-14 गैंग का भी सक्रिय सदस्य है।


इन घटनाओं को दिया था अंजाम-18 अगस्त 2001 को थाना कोतवाली नगर गोंडा इलाके में घर में घुसकर साथियों के साथ डकैती डाली थी। जिसमें घर के सभी 14 लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। उनमें से दो बच्चों समेत कुल पांच लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।


19 दिसंबर 2006 को थाना छर्रा अलीगढ़ क्षेत्र में घर में घुस कर दो लोगों की हत्या कर डकैती की वारदात को अंजाम दिया था।


20 सितंबर 2014 को थाना कोतवाली नगर बुलंदशहर इलाके में घर में घुसकर मारपीट करके सोने चांदी के जेवर, डबल बैरल बंदूक आदि लूट लिया था।


20 अक्तूबर 2014 को थाना डिबाई इलाके में घर में घुसकर मारपीट कर घायल करके जेवर, बंदूक आदि लूट लिया था।

आजमगढ़ मार्टिनगंज ओम इंटरनेशनल स्कूल के फेयरवेल पार्टी में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मनमोहा


 आजमगढ़ मार्टिनगंज ओम इंटरनेशनल स्कूल के फेयरवेल पार्टी में बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मनमोहा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मार्टिनगंज के अंतर्गत ओम इंटरनेशनल स्कूल फुलेस के प्रांगण में कक्षा 9 और 10 के बच्चों द्वारा फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया कार्यक्रम का शुभारंभ प्रबंधक कृष्णकांत मिश्रा द्वारा सरस्वती के चित्र पर पुष्प  अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत किया गया।


इस अवसर पर विद्यालय के बच्चों ने एक से एक बढ़कर मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किया सरस्वती वंदना के लिए अनुष्का, दीक्षा यादव ,विंध्यवासिनी यादव, सुषमा ,ने गीत गाकर सबका मन मोह लिया कक्षा 9 के बच्चों ने ग्रुप डांस के माध्यम से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।


 विदाई गीत सुषमा प्रजापति ने गाकर के लोगों का मन मोह लिया समाजसेवी उषा मिश्रा द्वारा कक्षा 10 के सभी बच्चों को मोमेंटो देकर के पुरस्कृत किया गया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की अमन यादव कक्षा 10 द्वारा पर्यावरण और जल संरक्षण पर अच्छी भाषण स्पीच से लोगों को तालियां बजाने पर मजबूर किया वही अंशिका मौर्या द्वारा भी एकांकी के माध्यम से लोगों का मन मोह लिया।


 इस अवसर पर प्रबंधक कृष्ण कांत मिश्र, उषा मिश्रा, सृष्टि मिश्रा, आर्यन त्रिपाठी, आलोक शुक्ला, प्रद्युमन मिश्रा कार्यक्रम का संचालन श्लोक सिंह, प्रतिष्ठा मिश्रा ने किया।



आजमगढ़ दीदारगंज/मार्टिनगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

वाराणसी किराये के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड 4 युवतियां समेत 8 गिरफ्तार, संचालक फरार


 वाराणसी किराये के मकान में देह व्यापार का भंडाफोड



4 युवतियां समेत 8 गिरफ्तार, संचालक फरार



उत्तर प्रदेश वाराणसी के नेवादा क्षेत्र की विश्वनाथपुरी कॉलोनी स्थित एक मकान में देह व्यापार के अवैध धंधे की सूचना पर शनिवार की देर शाम पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने मौके से दो सगी बहनों सहित चार युवतियों और चार युवकों को आपत्तिजनक स्थिति में गिरफ्तार किया। हालांकि संचालक पुलिस की पकड़ में नहीं आ सका। भेलूपुर थाने में सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


 भेलूपुर थाना के नेवादा क्षेत्र की विश्वनाथपुरी कॉलोनी के लोगों ने पुलिस से शिकायत की थी कि उनके यहां का एक मकान किसी ने किराये पर ले रखा है। उस मकान में अलग-अलग युवतियां आती रहती हैं। उन युवतियों के पास रोजाना सुबह से लेकर रात तक अलग-अलग युवकों की आवाजाही लगी रहती है। यह स्थिति कॉलोनी के अच्छे माहौल के लिए ठीक नहीं है। शिकायत के आधार पर एसीपी भेलूपुर प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में इंस्पेक्टर रमाकांत दूबे ने फोर्स के साथ छापा मारा। 


मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने मकान से चार युवतियां और चार युवकों को पकड़ा। मौके से शराब और सिगरेट के अलावा आपत्तिजनक सामग्रियां बरामद हुई। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में निराला नगर का राहुल जायसवाल, चितईपुर का शिवचरण केसरी, अंबेडकर नगर जिले के टांडा का तजेंद्र सिंह और जौनपुर जिले के लाइन बाजार का कौलजीत सिंह है। वहीं, युवतियों में दो सगी बहने हैं और कोलकाता की रहने वाली है। एक युवती सोनभद्र की और एक अन्य छत्तीसगढ़ की रहने वाली है।


वहीं, देह व्यापार के अड्डे के संचालक मनोज जायसवाल उर्फ लालू का पता नहीं लगा। इस संबंध में इंस्पेक्टर भेलूपुर ने बताया कि पकड़े गए युवक और युवतियां आपत्तिजनक स्थिति में थे। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर नियमानुसार कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार युवतियों ने बताया कि उन सभी को मनोज जायसवाल उर्फ लालू ने बनारस बुलाया था। प्रति युवती तीन से चार दिन के लिए मनोज 15 से 20 हजार रुपये देता था।


 युवतियों ने मनोज को चितईपुर का निवासी बताया। हालांकि पुलिस का कहना था कि मनोज ने अपना सही नाम और पता युवतियों को नहीं बताया है। वहीं, कॉलोनी के लोगों ने बताया कि जिस मकान से युवतियां और युवकों को पकड़ा गया है, उसके मालिक शहर में ही दूसरे हिस्से में रहते हैं। ज्यादा किराये के लालच में वह मकान ऐसे ही लोगों को देते हैं। तीन साल पहले भी इस मकान में देह व्यापार के अवैध धंधे का भंडाफोड़ हुआ था।