Saturday 7 January 2023

बदायूं जिसने तय कराई शादी, वही दुल्हन को लेकर हुआ फरार


 बदायूं जिसने तय कराई शादी, वही दुल्हन को लेकर हुआ फरार



उत्तर प्रदेश बदायूं शादी के बाद घर में लूटपाट करके दुल्हन के फरार होने की खबरें तो कई बार आपने सुनी होंगी, लेकिन इस बार जो मामला सामने आया है वह इससे अलग हैं। हालांकि इस मामले ने दूल्हे ही नहीं पुलिस के भी होश उड़ा दिए हैं। मामला बदायूं जिले के सहसवान क्षेत्र का है। यहां एक जालसाज ने एक व्यक्ति से 40 हजार रुपये लेकर उसकी शादी तय कराई। इसके चार दिन बाद ही उसी की होने वाली दुल्हन को लेकर फरार हो गया। पीड़ित ने आरोपी जालसाज के खिलाफ नामजद तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


जानकारी के अनुसार मामला सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव डकारा पुख़्ता का है। गांव निवासी हुसरवीर ने पुलिस को दी तहरीर में बताया है कि वह सीधा सादा व्यक्ति है। वह मजदूरी करके अपना जीवन यापन करता है। चार दिन पूर्व बिनाबर थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर निवासी विजय ने 40 हजार रुपये लेकर उसकी एक युवती से शादी तय कराई थी। युवती जालसाज के घर ठहरी थी। वह जब दो जनवरी की सुबह करीब सात बजे युवती को लेने के लिए विजय के घर पहुंचा और वह उसकी होने वाली दुल्हन को लेकर फरार हो गया।

हुसरवीर ने कई बार विजय के नंबर पर फोन किया, लेकिन उसका नंबर नहीं लग रहा है।


 इसके बाद पीड़ित ने जानकारी किया तो पता चला कि आरोपित जालसाज किस्म का व्यक्ति है। वह शादी कराने के नाम पर ठगी करता है। पीड़ित ने आरोपित के खिलाफ नामजद तहरीर पुलिस को दी है। कोतवाल विशाल प्रताप सिंह ने बताया कि जानकारी मिली है। जांच की जा रही है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

No comments:

Post a Comment