Monday 9 January 2023

आजमगढ़ पोखरी पर भूमाफिया द्वारा अवैध रूप से कब्जा का आरोप लगाकर ग्राम वासियों ने खोला मोर्चा, लगे प्रशासन मुर्दाबाद के नारे


 आजमगढ़ पोखरी पर भूमाफिया द्वारा अवैध रूप से कब्जा का आरोप लगाकर ग्राम वासियों ने खोला मोर्चा,


लगे प्रशासन मुर्दाबाद के नारे 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जाफरपुर स्थित पोखरी पर भू-माफिया पर फर्जी नाम दर्ज कराकर अवैध रूप से जमीन कब्जा किए जाने का आरोप लगाते हुए सोमवार को जगदीश्वर यादव प्रधान के नेतृत्व में जाफरपुर ग्राम वासियों ने मोर्चा खोल दिया और इसके बाद जिला-प्रशासन से कार्यवाही की मांग किया है।


प्रकरण की जानकारी देते हुए जगदीश्वर यादव प्रधान व अरविन्द कुमार ने आरोप लगाया कि जाफरपुर में कई गाटा संख्या की भूमि जो कि खतौनी में पोखरी के खाते में दर्ज है लेकिन भू-माफिया किस्म के एक पूर्व विधायक द्वारा चकबंदी दौरान फर्जी तरीके से पोखरी के नबंर पर अपना नाम दर्ज करा लिया गया है। 


इसको लेकर ग्रामीणों द्वारा एसडीएम सदर के न्यायालय में वाद भी दाखिल कराया गया लेकिन भू-माफियाओं के प्रभाव में हल्का लेखपाल के द्वारा कोई रिपोर्ट प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है, इसी को लेकर ग्रामीण आक्रोशित है। 


ग्रामीणों की मांग है कि लेखपाल द्वारा अविलम्ब निष्पक्ष रिपोर्ट दी जाए ताकि पोखरी के गाटा नम्बर 373क व 373 ख पर फर्जी नाम खारिज कराकर अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही हो सकें। 


उन्होंने जिलाधिकारी से उक्त मामले में कार्यवाही की मांग किया है। इस मौके पर शिवनाथ सिंह, अनिल यादव, फकरे आलम  दरोगा, बृजेश दुबे जाफरपुरी, अजय वर्मा, अमित कुमार, सूर्यनाथ, बालचन्द्र राम, प्रमोद वर्मा, शाकिर अहमद, वहाव अहमद, विशाल वर्मा सहित भारी संख्या में महिलाएं मौजूद रही।


ब्यूरो रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment