Sunday 1 January 2023

वाराणसी घर में मृत पाये गये रेलकर्मी, पत्नी और बेटा


 वाराणसी घर में मृत पाये गये रेलकर्मी, पत्नी और बेटा



वाराणसी देश और दुनिया भर में साल-2023 के स्वागत का जश्न मनाया जा रहा है। वहीं वाराणसी स्थित उत्तर रेलवे स्टेशन कॉलोनी से आई एक बुरी खबर ने सबको हैरान कर दिया है। कॉलोनी स्थित क्वार्टर नंबर 29-डी में सिग्नल विभाग में ईएसएम पद पर कार्यरत राजीव रंजन पटेल (उम्र 32 वर्ष), पत्नी अनुपमा ( उम्र 29 वर्ष) और उनका ढाई साल का बेटा हर्ष मृत हालत में पाए गए हैं। सूचना पर आदमपुर पुलिस, आरपीएफ और जीआरपी मौके पर पहुंची है। फोरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य इकट्ठा किए हैं और पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है लेकिन तीनों की मौत का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है।


मिली जानकारी के अनुसार राजीव रंजन पटेल मूल रूप से बिहार के नालंदा के रहने वाले थे। वह फरवरी 2021 में वाराणसी आए थे। राजीव रंजन पटेल के घर रविवार सुबह हेल्पर संतोष कुमार सहानी काम के लिए आईपी रूम की चाबी लेने गया। देर तक दरवाजा नहीं खुला तो वह खुद ही किसी तरह से अंदर पहुंचा। बेडरूम में मच्छरदानी के अंदर तीनों बेसुध हालत में पड़े हुए थे। हिलाने पर भी कोई आवाज ना निकलने पर हेल्पर को संदेह हुआ। उसने आसपास के लोगों से चर्चा की और पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस को राजीव, उनकी पत्नी और बेटे के शव मिले। राजीव ने बेड पर उल्टी कर रखी थी। पुलिस को आशंका है कि फूड प्वाइजनिंग या फिर जहर खाने से तीनों की मौत हुई है।


 पुलिस घटना के सभी पहलुओं की जांच कर रही है। घर के दोनों मोबाइल एरोप्लेन मोड में मिले? पुलिस के अनुसार परिवार में दो मोबाइल फोन है, दोनों को सुबह साढ़े नौ बजे एरोप्लेन मोड में डाल दिया गया था। कमरे में अंगीठी थी जली थी। ऐसे में कार्बन मोनो ऑक्साइड से भी मौत की आशंका है। हालांकि मुंह से झाग भी निकला था। ऐसे में आशंका है कि तीनों ने जहर खाया हो या फ़ूड पॉइजनिंग हुई हो।

No comments:

Post a Comment