Tuesday 31 January 2023

आजमगढ़ बिजली बिल में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन राष्ट्रवाद के आड़ में मोदी सरकार जनता का गला घोंट रही है-राजेश यादव


 आजमगढ़ बिजली बिल में वृद्धि के प्रस्ताव के विरोध में आप ने किया प्रदर्शन


राष्ट्रवाद के आड़ में मोदी सरकार जनता का गला घोंट रही है-राजेश यादव

उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आम आदमी पार्टी आजमगढ़ के साथियों द्वारा पूर्वांचल प्रान्त अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में एक विरोध प्रदर्शन बिजली बिल बढरोत्तरी के प्रस्ताव के विरुद्ध एवम् भाजपा सरकार की वादा खिलाफी को लेकर नारे बाजी करते हुए महामहिम राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपकर वर्तमान यूपी सरकार की 23 प्रतिशत बिजली के दाम में बढ़ोत्तरी के विचार का मुखर विरोध किया। 

आज के कार्यक्रम में प्रेस को संबोधित करते हुए पूर्वांचल प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार के बडे़ बडे़ नेता विधानसभा के चुनाव के समय किसानों को मुफ्त बिजली देने का वादा कर रहे थे और सरकार बन जाने के बाद मुफ्त तो छोड़िए और महंगी बिजली देने की बात कर रहे हैं यह वादा खिलाफी है और 23 प्रतिशत बिजली बिल में इजाफा करने के निर्णय का आम आदमी पार्टी मुखर विरोध करने के लिए बाध्य है। जनता के साथ छलावा किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं, राष्ट्रवाद के आड़ में मोदी सरकार जनता का गला घोंट रही है। 

प्रचुर मात्रा में कोयला और पानी उपलब्ध होने के बावजूद यूपी में बिजली बिल बड़ोत्तरी सरकार की नाकामी को दर्शाता है यदि तत्काल बढ़ते हुए बिजली बिल पर रोक नही लगी तो आम आदमी पार्टी सड़क पर मुखर विरोध करने के लिए बाध्य होगी।

जिलाध्यक्ष रविंद्र यादव ने कहा कि सरकार की नियति जनता को ठगने की ना की राहत पहुंचाने की सरकार अपने वादे से मुकर रही जनता पर अतरिक्त बोझ डालना चाहती है जनता पहले से महंगाई, बेरोजगारी, से जूझ रही है, ऊपर से बिजली बिल की बढ़ोत्तरी खाज में कोण का काम कर रही है। कार्यक्रम में जिला प्रभारी कमलेश सिंह ने कहा है कि हमारी सरकार दिल्ली और पंजाब में मुफ्त बिजली दे रही है यहां की सरकार को भी जनता के साथ न्याय करना चाहिए अन्यथा हम आन्दोलन को बाध्य होंगे। 

आज के कार्यक्रम में प्रमुख रूप से पूर्वांचल प्रांत के महासचिव राजन सिंह, डॉ सरफुद्दीन, कृपाशंकर पाठक,तनवीर रिज़वी, नेबू लाल, शरदचंद राघव, राजेश यादव, सुभाष यादव, रामचंद्र यादव, मो. अली,डॉ अनुराग यादव, एड. एम.पी यादव, एड. बाबूराम यादव,इसरार अहमद,अभिषेक सिंह, रेयाज अहमद, शाहिद अहमद,रुपेश विश्वकर्मा, पीयूष यादव, विशेष मौर्या, राजेश सिंह, रमेश मौर्या, महेंद्र, यादव, सोनू यादव, अभिषेक राजभर, रामरुप यादव, वीरेन्द्र यादव, सुनील गौत्तम, रमेश यादव,लौटू यादव, महेंद्र यादव, अनिल यादव, संजय यादव, नुरुज्जमा, रमेश पाण्डेय आदि लोग रहे।

बलरामपुर एसपी आवास पर तैनात सिपाही ने खुद को मारी गोली, एसपी ने बताई आत्महत्या की वजह


 बलरामपुर एसपी आवास पर तैनात सिपाही ने खुद को मारी गोली, एसपी ने बताई आत्महत्या की वजह



उत्तर प्रदेश के बलरामपुर में एसपी आवास पर तैनात कांस्टेबल ने खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया मामले में एसपी केशव कुमार ने आशंका जताई कि मृतक कांस्टेबल माइग्रेन की समस्या से ग्रसित था और संभवतः उसी के चलते उसने आत्महत्या की है। एसपी ने कहा कि इसके अतिरिक्त भी तमाम बिंदुओं पर जांच की जा रही है और शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।


 जानकारी के मुताबिक, एसपी आवास पर तैनात कांस्टेबल अभिषेक यादव ने सोमवार की देर रात गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं लखनऊ के गोमतीनगर निवासी अभिषेक यादव साल 2020 बैच का आरक्षी था। वह पुलिस लाइन में तैनात था।


 सोमवार की रात 12 से तीन बजे के बीच उसकी ड्यूटी एसपी आवास पर संतरी के लिए लगाई गई थी रात में वह नियत समय पर ड्यूटी पर पहुंचा इसके बाद उसने सरकारी असलहे से गोली मारकर आत्महत्या कर ली रात में तीन बजे जब दूसरा सिपाही ड्यूटी के लिए पहुंचा, तब घटना की जानकारी हो सकी आनन फानन अधिकारियों को मामले की जानकारी दी गई।

आजमगढ़ 26 पुलिस कर्मियों को सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ 26 पुलिस कर्मियों को सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर किया गया सम्मानित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा गृह मंत्रालय भारत सरकार द्वारा अति उत्कृष्ट/उत्कृष्ठ सेवा पदक वर्ष 2021 हेतु चयनित जनपद के कुल 26 पुलिस कर्मियों को पुलिस कार्यालय आजमगढ़ में सेवा पदक चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया।


अति उत्कृष्ट सेवा पदक-निरीक्षक अशोक दत्त त्रिपाठी, निरीक्षक संजय कुमार सिंह, निरीक्षक नवल किशोर सिंह, निरीक्षक अनिल कुमार सिंह, निरीक्षक निशात जमा खाँ, उप निरीक्षक संजय कुमार, उप निरीक्षक संजय कुमार तिवारी,


 मुख्य आरक्षी राजबली यादव, मुख्य आरक्षी रिजवान अहमद खान, मुख्य आरक्षी लल्लू सिंह, मुख्य आरक्षी सत्येन्द्र नारायण सिंह, , मुख्य आरक्षी राम प्रवेश यादव, मुख्य आरक्षी गणेश चन्द्र यादव, मुख्य आरक्षी रामनरेश यादव, मुख्य आरक्षी अजय कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी दिनेश कुमार, मुख्य आरक्षी हरीजी पाठक, मुख्य आरक्षी चालक संजय कुमार राय, महिला मुख्य आरक्षी चन्द्रवती देवी आरक्षी विरेन्द्र बहादुर सिंह, को अति उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया। 


उत्कृष्ट सेवा पदक-निरीक्षक प्रमेन्द्र कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी चालक भानु प्रताप सिंह, आरक्षी संजय कुमार सोनकर, आरक्षी रमेश, आरक्षी अजय शंकर यादव, आरक्षी प्रदीप कुमार सिंह को उत्कृष्ट सेवा पदक से सम्मानित किया गया।

संभल पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में मिला विवाहिता का शव ससुर पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर है कार्यरत


 संभल पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में मिला विवाहिता का शव


ससुर पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर है कार्यरत


उत्तर प्रदेश संभल में विवाहिता का शव सीकरी गेट पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में मिला। महिला का शव मिलने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने विवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है। मृतका का ससुर पुलिस विभाग में सिपाही के पद पर कार्यरत है।


मामला कोतवाली चंदौसी के सीकरी गेट पुलिस चौकी का है। सोमवार देर शाम कौशल शर्मा की पत्नी माधुरी शर्मा का पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में शव मिला। घटना की सूचना परिजनों को मिली। जिसके बाद मौके पर परिजन पहुंच गए और पुलिस को मामले की जानकारी दी। पुलिस ने विवाहिता के शव को अपने कब्जे में लेकर घटना की जांच शुरू कर दी।


परिजनों ने पति सहित ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि ससुराल वाले दहेज के लिए उनकी बेटी को प्रताड़ित करते थे और आए दिन उसके साथ मारपीट करते थे। उन्होंने सास, ननंद और उसके पति पर दहेज हत्या का गंभीर आरोप लगाते हुए नामजद तहरीर दी है।


बदायूं के इस्लामनगर निवासी कुंवरपाल सिंह ने अपनी बेटी माधुरी शर्मा का विवाह गतवर्ष अप्रैल माह में इस्लामनगर निवासी कौशल शर्मा के साथ तय किया था। कौशल शर्मा के पिता पुलिस विभाग में है और वह वर्तमान में जनपद संभल के बहजोई पुलिस लाइन में तैनात हैं। जबकि पूरा परिवार चंदौसी के सीकरी गेट पुलिस चौकी में बने क्वार्टर में रहता है।


सीओ बहजोई प्रदीप कुमार ने बताया कि माधुरी शर्मा के शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेजा गया है। मृतका के पिता कुंवरपाल सिंह की तहरीर के आधार पर कौशल शर्मा, सास संतोष और दोनों ननद आंचल और शीलू के खिलाफ हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।

Monday 30 January 2023

आजमगढ़ निजामाबाद लक्जरी वाहन में लदी भारी संख्या मे शराब बरामद, 2 गिरफ्तार प्रयागराज से बिहार भेजी जा रही थी मदिरा


 आजमगढ़ निजामाबाद लक्जरी वाहन में लदी भारी संख्या मे शराब बरामद, 2 गिरफ्तार


प्रयागराज से बिहार भेजी जा रही थी मदिरा


आजमगढ़ निजामाबाद थाने की पुलिस ने सोमवार की सुबह क्षेत्र के फरिहां बाजार में चेकिंग के दौरान स्कार्पियो वाहन में छिपाकर रखी गई भारी संख्या मे देशी शराब की खेप बरामद करते हुए दो अंतर्जनपदीय शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। बरामद शराब प्रयागराज जिले से वाहन में लादकर बिहार प्रांत ले जायी जा रही थी।


निजामाबाद थाना प्रभारी अशोक दत्त त्रिपाठी एवं स्वात टीम में तैनात पुलिस इंस्पेक्टर दिनेश यादव सोमवार की सुबह शिक्षक एमएलसी चुनाव के मद्देनजर फरिहां बाजार में संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के लिए वाहन चेकिंग कर रहे थे। सुबह करीब साढ़े नौ बजे सरायमीर की ओर से आ रहे स्कार्पियो वाहन को रोका गया। वाहन की तलाशी के दौरान उसमें बनाए गए गुप्त स्थान में छिपाकर रखी गई भारी संख्या मे देशी शराब की बरामदगी करते हुए पुलिस ने वाहन में सवार दो शराब तस्करों को अपनी गिरफ्त में ले लिया। 


पकड़े गए लोगों से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि बरामद की गई शराब की खेप प्रयागराज जिले से वाहन में लादकर उसे बिहार प्रांत के सिवान जनपद ले जाया जा रहा था। गिरफ्तार शराब तस्करों में अंकित कुमार पुत्र प्यारेलाल ग्राम बांके खुर्द थाना बड़ेसर जनपद गाजीपुर व भानु प्रताप राय उर्फ मुन्ना पुत्र स्व0 रामविनय राय ग्राम रौदा भगवानपुर ठाकुर गांव थाना दोहरीघाट जनपद मऊ के निवासी बताए गए हैं। पकड़े गए लोगों के खिलाफ निजामाबाद थाने में सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ जहानागंज मोबाइल टावरों से उपकरण चुराने वाले गिरोह का खुलासा, 15 गिरफ्तार 15 लाख कीमत के सामान व 3 वाहन बरामद


 आजमगढ़ जहानागंज मोबाइल टावरों से उपकरण चुराने वाले गिरोह का खुलासा, 15 गिरफ्तार



15 लाख कीमत के सामान व 3 वाहन बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की जहानागंज पुलिस ने रविवार की रात जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लगे मोबाइल टावरों से बैट्री व अन्य उपकरणों की चोरी करने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए गैंग से जुड़े 15 लोगों को गिरफ्तार कर 15 लाख कीमत के चुराए गए उपकरणों के साथ ही घटनाओं में प्रयुक्त तीन चारपहिया वाहन तथा लगभग 32 हजार रुपए बरामद किया है।


सोमवार को पुलिस लाइन सभागार में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र लाल ने बताया कि बीते 17 जनवरी को जहानागंज क्षेत्र के बुंदा (गंभीरवन) ग्राम में लगे मोबाइल टावर से बैट्री व अन्य उपकरणों की चोरी का आरोप लगाते हुए टावर संचालन से संबंधित ललित यादव ने जहानागंज थाने में अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस तरह की घटनाएं जिले के अतरौलिया व सिधारी थाने में भी दर्ज कराई गई थी।


जहानागंज थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह को रविवार की देर शाम सूचना मिली कि जनपद में टावरों से बैटरी व अन्य सामानो की चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य बोलेरो व पिकअप वाहन पर सवार होकर सठियांव से जहानागंज की तरफ आ रहे हैं। सटीक सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस टीम क्षेत्र के बजहां पुलिया के समीप घेरेबंदी कर ली। कुछ देर बाद सठियांव के तरफ से आ रहे बोलेरो व पिकअप को रोका गया। पुलिस वालों को देखकर बोलेरो व पिकअप मे सवार व्यक्ति पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। खुद को बचाते हुए पुलिस टीम ने भाग रहे छह लोगों को दबोच लिया। पकड़े गए लोगों को थाने लाकर की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने इस गिरोह से जुड़े अन्य लोग तथा चोरी का माल खरीदने वाले नौ और लोगों को गिरफ्तार किया है।


पकड़े गये लोगों में बोलेरो चालक निहाल अहमद पुत्र दिलसेर अहमद ग्राम मन्दे थाना जहानागंज,

 सन्तोष पाण्डेय पुत्र राजबहादुर पाण्डेय ग्राम भदुली थाना सिधारी, 

सुरेन्द्र मद्धेशिया उर्फ छोटा खलील पुत्र स्व0 रामअवतार ग्राम नदवा सराय थाना घोसी जनपद मऊ,

 विनोद वर्मा पुत्र स्व0 ज्वाला प्रसाद ग्राम व थाना रामगढ़ जनपद भभुआ, बिहार (हाल पता गोल्डेन यादव का मकान ग्राम बबुरा थाना जहानागंज), 

पिकअप चालक उधम चौहान पुत्र महेन्द्र चौहान ग्राम भवानीपुर थाना निजामाबाद, 

जशवन्त कुमार उर्फ झिनक पुत्र चन्द्रपत ग्राम सिरसाल थाना रानी की सराय के निवासी बताए गए हैं। 


गिरफ्तार अभियुक्तों के बताने पर पुलिस ने चोरी का माल खरीदने वाले मे मनोज यादव पुत्र रामलखन यादव ग्राम पिलखुवा थाना मेंहनगर,

 मोहम्मद सालेह उर्फ राजू पुत्र मुमताज अहमद व खलीलउल्लाह पुत्र स्व0 फौजदार ग्राम जमुड़ी थाना मुबारकपुर,

 संजय जायसवाल पुत्र दुर्गा प्रसाद जायवाल ग्राम सेमा थाना जहानागंज, 

प्रदीप पाल उर्फ पप्पू पुत्र जगधारी पाल निवासी रायपुर थाना मेंहनगर, 

संजय ठठेरा पुत्र श्यामा प्रसाद ठठेरा ग्राम हाफिजपुर थाना शहर कोतवाली, 

जयप्रकाश पुत्र स्व0 राजनरायन ग्राम सुदनीपुर थाना रौनापार,

 किशन गुप्ता पुत्र अयोध्या प्रसाद गुप्ता ग्राम चकसहदरिया रामपुर थाना जहानागंज, 

विनोद ठठेरा पुत्र शिवमूरत ठठेरा हालपता एटलस पोखरा थाना शहर कोतवाली एवं मूल निवासी जलालाबाद थाना भुड़कुड़ा जनपद गाजीपुर के रहने वाले बताए गए हैं।

जौनपुर दबंग बदमाशों ने बालू व्यापारी पर बरसाई गोलियां रिश्तेदार युवक हुआ गोली का शिकार


 जौनपुर दबंग बदमाशों ने बालू व्यापारी पर बरसाई गोलियां



रिश्तेदार युवक हुआ गोली का शिकार


उत्तर प्रदेश जौनपुर लाइन बाजार थाना अंतर्गत चाँदपुर स्थित बालू बाजार में दिन दहाड़े पल्सर बाइक पर सवार तीन की संख्या में दबंग बदमाशों ने ताबड़तोड़ पांच गोलियां बरसाते हुए एक युवक को अपनी गोली का बनाया निशाना। बदमाशों द्वारा चलाई गई गोली युवक के हाथ, कमर और सीने में लगी। गोली लगते ही युवक गिर कर तड़पने लगा। गोली की आवाज़ सुनकर पहुचे लोगों ने आनन फानन में घायल युवक को जिला अस्पताल पहुँचाया गंभीर अवस्था देख चिकित्सको द्वारा बेहतर उपचार हेतु वाराणसी भेजा गया।


 गोली घटना से क्षेत्र में बना दहशत का माहौल। गोली चलने की घटना में किसी रंजिश होने की बात बताई जा रही हैं। पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई हैं।

बताते चले कि नगर के बालू मंडी में दिन दहाड़े बेख़ौफ बाइक सवार बदमाशों ने सरेआम गोली जैसी घटना को अंजाम देते हुए 28 वर्षीय शैलेश यादव उर्फ लालू पुत्र कमलेश यादव निवासी जीयनपुर थाना मड़ियाहूं पर ताबड़तोड़ पांच गोलियां बरसाते हुए बड़े आराम से फरार हो गए। सूचना मिलते ही भारी संख्या में लाइन बाजार थाना पुलिस घटना स्थल पर पहुंच घटना से सम्बन्धित जानकारी में जुटी हुई हैं। 


बताया जा रहा हैं कि चाँदपुर स्थित बालू बाजार में बालू के ठेकेदार मनीष यादव अपने रिश्तेदार युवक शैलेश यादव उर्फ लालू के साथ बैठे थे कि तभी एक पल्सर बाइक पर 3 लोग सवार होकर आए अंधाधुन 5 राउंड गोली चला दिए। दरअसल बाइक सवार बदमाशों की गोली का निशाना मनीष यादव बताया जा रहा हैं लेकिन अपने रिश्तेदार पर चली गोलियां लालू यादव ने ले लिया जिसमें तीन गोली लालू यादव को लगी है जिसमें एक गोली बाएं हाथ में एक गोली कमर के बाएं तरफ और एक गोली बाएं तरफ सीने में लगी है जिसे आनन-फानन में लोगों द्वारा जिला अस्पताल पहुँचाया गया जहां चिकित्सकों ने गंभीर स्थिति देखते हुए बेहतर इलाज के लिए बीएचयू वाराणसी रेफर किया।

आजमगढ़ तरवां अब सोनू सूद कराएंगे ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का उपचार समाजसेवी रामकुंवर से लिया पारिवारिक ब्यौरा


 आजमगढ़ तरवां अब सोनू सूद कराएंगे ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का उपचार



समाजसेवी रामकुंवर से लिया पारिवारिक ब्यौरा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के तरवां थाना क्षेत्र के रहने वाले तथा ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से ग्रसित 12 वर्षीय पवन राजभर का उपचार कराने के लिए अपनी दरियादिली से देशवासियों का दिल जीत चुके बालीवुड अभिनेता सोनू सूद आगे आए हैं। इस बात की जानकारी होने पर सोनू सूद की चर्चा एक बार फिर जिले में सुर्खियां बटोर रही है। बीमार पवन का उपचार कराने का मन बना चुके अभिनेता सोनू सूद ने पीड़ित परिवार के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए 27 जनवरी को समाजसेवा के क्षेत्र में अलग मुकाम हासिल करने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामकुंवर यादव से फोन पर पीड़ित परिवार के बारे में जाना।


बताते चलें कि तरवां थाना क्षेत्र के जमीरपुर गांव निवासी राजेंद्र राजभर मजदूरी करके परिवार में पत्नी, तीन बेटियां और 12 वर्षीय इकलौते पुत्र पवन के भरण पोषण की जिम्मेदारी संभालते हैं। समय ने करवट बदला और राजेंद्र के परिवार पर विपत्ति ने दस्तक देते हुए इकलौते पुत्र पवन को बीमार बना दिया। मेडिकल परीक्षण में पवन के ब्लड कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी के बाद तो पूरा परिवार गहरे अवसाद में चला गया। इस बात की जानकारी मीडिया के माध्यम से जनपद वासियों को पता चली और पवन की मदद के लिए कई हाथ उठ गए। यह खबर क्षेत्र के भगवानपुर खिलवां निवासी पूर्व जिला पंचायत सदस्य रामकुंवर यादव को पता चली और इस समाजसेवी के दिल में पवन का ईलाज कराने की सोच मन में हिलोरें लेने लगीं। फिर क्या समाजसेवा का भाव मन में रख रामकुंवर ने मासूम के ईलाज के लिए क्षेत्र में लोगों के दर पर जाकर झोली फैलाई और देखते ही देखते क्षेत्र के टोडरपुर गांव में स्थित एक विद्यालय के छात्र और शिक्षक सभी ने मिलकर 19 हजार 228 रुपए जुटाए जिसे विद्यालय के प्रधानाचार्य पंकज सिंह के माध्यम से पीड़ित परिवार को सौंप दिया गया। 


इसके बाद तो मानो मददगारों की लंबी कतार लग गई। खुद पवन के गांव जमीरपुर के लोगों ने अपने गांव के होनहार लाल की मदद का बीड़ा उठाया और गांव वालों ने 28 हजार 130 रुपए जुटाकर पवन के परिवार वालों को सौंप दिया। ब्लड कैंसर पीड़ित पवन का ईलाज इस समय कानपुर जिले में जेके कैंसर संस्थान में चल रहा है। पवन का उपचार करा रहे परिवार के लोग इस गंभीर बिमारी का उपचार करा पाने में खुद को असमर्थ पा रहे थे। बेटे के ईलाज में अपनी तीन बिस्वा भूमि गिरवी रख कर उपचार कराते समय आर्थिक तंगी के चलते टूट चुकी पवन की मां सुशीला देवी के आंखों के सामने केवल अंधकार नजर आने लगा था। बेटे की सलामती के लिए सुशीला ने कोई जगह नहीं छोड़ा जहां वह बीमार बेटे के लिए मन्नत न मांगी हो। इस प्रकरण का सुखद पहलू यह रहा कि पवन के ईलाज हेतु भिक्षाटन करने के लिए आगे आए समाजसेवी रामकुंवर यादव की पहल पर इस बात को बालीवुड अभिनेता सोनू सूद ने संज्ञान में लिया और बीते 25 जनवरी को उनके कार्यालय से रामकुंवर यादव के मोबाइल पर आई काल ने आक्सीजन का काम किया। सोनू सूद के सहयोगियों द्वारा पवन के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। अभी इस बात की चर्चा चल रही थी कि 27 जनवरी की देर रात रामकुंवर से फोन पर बात करने वाले ने चौंका दिया।


 काल करने वाले ने खुद का परिचय सोनू सूद बोल रहा हूं कहकर मानो यह एहसास कराया कि बीमार पवन के लिए सामने कोई देवदूत खड़ा हो गया हो। अभिनेता सोनू ने रामकुंवर से पीड़ित परिवार के बारे में जानकारी ली और पवन के उपचार में आड़े आने वाली दिक्कतों को दूर करने की बात कही है। सोनू सूद पीड़ित परिवार को तत्काल मदद पहुंचाने के उद्देश्य से उनके डिजिटल बैंकिंग सुविधा के बारे में जाना। परिवार के पास इस सुविधा के न होने से फिल्म अभिनेता सोनू सूद तत्काल कोई मदद तो नहीं कर सके लेकिन उन्होंने पवन की मदद का आश्वासन देकर बीमार पवन के पस्त हो चुके हौसले को पंख देने के लिए उन्मुक्त आकाश में उड़ान भरने का हौसला बढ़ाया जिसकी चर्चा में पूरा जनपद मशगूल नजर आने लगा है।


बताते चलें कि इस मामले के मुख्य सूत्रधार कहे जाने वाले समाजसेवी रामकुंवर यादव लगभग विगत वर्ष 2006 में इसी जमीरपुर गांव के गोलू यादव को ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से निजात दिलाकर मानवता की मिसाल कायम कर चुके हैं। बताया गया की सोमवार को पवन के ईलाज के सिलसिले में कानपुर पहुंचे राजकुंवर यादव ने फोन पर बताया कि यहां आने के बाद चिकित्सक ने परामर्श दिया है कि इतनी दूरी तय करने के बजाय यदि आप वाराणसी या लखनऊ में बालक का उपचार करा सकते हैं तो वहां भी बेहतर उपचार के माध्यम से बच्चे को नई जिंदगी मिल सकती है।

आजमगढ़ रानी की सराय खड़े पिकअप से टकराई बाइक, युवक की मौत सोमवार की सुबह एनएच पर हुआ हादसा, परिजनों में मचा कोहराम


 आजमगढ़ रानी की सराय खड़े पिकअप से टकराई बाइक, युवक की मौत


सोमवार की सुबह एनएच पर हुआ हादसा, परिजनों में मचा कोहराम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना अंतर्गत एनएच पर कोठिया गांव के पास सोमवार की सुबह सड़क किनारे खड़ी पिकअप और बाइक की टक्कर हो गई। इस हादसे में बाइक सवार युवक की मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाद पिकअप चालक मौके से फरार हो गया।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के बासुपुर गांव निवासी राम प्रवेश यादव (29) डंफर चालक था। वर्तमान में वह मंदुरी में चल रहे हाई वे निर्माण में डंफर चला रहा था। सोमवार की सुबह वह बाइक से काम पर मंदुरी जाने के लिए घर से निकला। अभी वह रानी की सराय थाना अंतर्गत कोठिया गांव के पास एनएच पर निर्माणाधीन पेट्रोप पंप के पास ही पहुंचा था कि पहले से खड़े पिकअप से टकरा गया। इस हादसे में रामप्रवेश गंभीर रुप से घायल हो गया। जब तक उसे अस्पताल ले जाने की व्यवस्था होती तब तक मौके पर ही उसने दम तोड़ दिया। सूचना पर पहुंची रानी की सराय थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


 पास में मिले कागजात के आधार पर पुलिस ने परिजनों को घटना की सूचना दिया। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने पिकअप को अपनी कस्टडी में ले लिया जबकि पिकअप चालक मौके से फरार हो गया। मृतक एक पुत्र व दो पुत्रियों का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया है।

चंदौली महज 800 रुपये के खातिर नवजात देने से किया इनकार मां ने मंगलसूत्र गिरवी रखकर चुकाए पैसे


 चंदौली महज 800 रुपये के खातिर नवजात देने से किया इनकार


मां ने मंगलसूत्र गिरवी रखकर चुकाए पैसे


 चंदौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्टाफ नर्सों की मनमानी एक बार फिर हावी हो गई प्रसूता से पैसे लेने के लिए जच्चा-बच्चा दोनों को रोक लिया अस्पताल में जिसके लिए प्रसूता ने जब अपना मंगलसूत्र गिरवी रख पैसे दिए तब जाकर स्टाफ नर्स ने घर जाने की छुट्टी दी।

बताया जाता है कि विकास क्षेत्र के तेंदुआ गांव में बबीता पत्नी मंगल अपने मायके आई हुई थी महिला गर्भवती थी शनिवार की सुबह महिला को जब तेज दर्द होने लगा तो बबिता के पिता शिवपूजन डिलीवरी के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एंबुलेंस द्वारा ले आए जहां पर शनिवार को प्रस्तुत एक पुत्री को जन्म दिया जन्म देने के बाद स्टाफ नर्स ने पैसे की मांग करने लगी बबीता के पास स्टाफ नर्स को देने के लिए 800 रुपये नहीं थे।


बताया जा रहा है क‍ि घर जाने के लिए प्रसूता ने काफी मिन्‍न्‍तें की लेकिन नर्स नहीं मानी। नर्स पैसे लेने के लिए जिद पर अड़ी रह गई और अस्पताल से छुट्टी भी नहीं दे रही थी। बबिता ने थक हार कर अपने मंगलसूत्र को गिरवी रख कर पैसे लाने को कहा। उसके पति ने मंगलसूत्र गिरवी रख आठ सौ रुपए स्टाफ नर्स को दिया तब जाकर स्टाफ नर्स ने अस्पताल से छुट्टी दी।


आहत होकर परिवार जनों ने रविवार को इसकी शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर दर्ज कराई और एक लिखित शिकायत चिकित्सा अधीक्षक को भी दिया और न्याय की गुहार लगाई। इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक अवधेश पटेल ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं थी। शिकायत प्राप्त हुई है जांच कर स्टाफ नर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Sunday 29 January 2023

आजमगढ़ मुबारकपुर ग्रामीण और रेलवे पुलिस हुए आमने-सामने ग्रामीणों का आरोप आला अधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर रहा रेलवे प्रशासन खूब हुई नोक-झोक, 3 फरवरी का दिया समय, जानिए क्या है मामला


 आजमगढ़ मुबारकपुर ग्रामीण और रेलवे पुलिस हुए आमने-सामने


ग्रामीणों का आरोप आला अधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर रहा रेलवे प्रशासन


खूब हुई नोक-झोक, 3 फरवरी का दिया समय, जानिए क्या है मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़-मऊ रेल मार्ग पर मुबारकपुर थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव में उस समय माहौल काफी गरम हो गया जब मानव रहित रेल फाटक संख्या 22 सी को रेलवे विभाग द्वारा रविवार को दोपहर को बंद करने की प्रक्रिया प्रारम्भ कर दी गयी। भारी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने रेलवे प्रशासन द्वारा फाटक बंद करने का विरोध किया गया। सूचना पर मौके पर आरपीएफ और जीआरपी के जवान पहुंच गये। ग्रामीणों और रेलवे प्रशासन के बीच जमकर नोक-झोंक हुई। इस दौरान रेलवे प्रशासन द्वारा ग्रामीणों को 3 फरवरी तक का समय दिया गया कि वे रेलवे विभाग के सक्षम अधिकारी का आदेश लाकर दिखा दे तो गेट बंद नही किया जायेगा। इसके बाद ग्रामीण शांत होकर वापस लौट गये।


बता दें कि मानव रहित रेलवे फाटक से रानीपुर सहित आसपास के गांवों के आवागमन के साथ साथ इसी रास्ते से खेती किसानी का भी कार्य होता है। अगर गेट बंद हो गया तो ग्रामीणों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। ग्रामीणों ने गेट बंद करने के विकल्प में कहा कि पहले अंडरपास बनवाया जाय फिर गेट बंद किया जाए। रेलवे प्रशासन के अधिकारी आईओडब्ल्यू आर के सिंह ने कहा कि गेट बंद करने का आदेश विभाग के आलाधिकारियों का हैं, इसका पालन हमें करना ही होगा। जिसके विरुद्ध सक्षम अधिकारी का आदेश कराकर ले आये तो यह गेट नहीं बंद किया जायेगा। इसके लिए उन्होंने 3 फरवरी के समय तक मोहलत दे रखी है। आदेश नहीं लाये तो गेट को हर हाल में बंद कर दिया जायेगा।


ग्रामीण दुक्खू यादव ने कहा कि अंडरपास बनवाने के लिए उपजिलाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी तक गुहार लगाई है, आदेश भी है, लेकिन रेलवे विभाग के आलाधिकारी इस आदेश को दरकिनार कर गेट को बंद करने पर अड़े हुए हैं। हम ग्रामीण एकजुट होकर आखिरी दम तक विरोध करेंगे, जब तक अंडरपास नहीं बन जाता हैं तब तक गेट हम बंद नहीं होने देंगे। इस दौरान आईओडब्ल्यू आरके सिंह, जीआरपी थानाध्यक्ष सुभाष चन्द्र, आरपीएफ उपनिरीक्षक बृजभूषण राय, विक्रम, सठियांव चौकी प्रभारी कृष्णा सिंह, पीडब्ल्यूआई सरफराज अंसारी सहित अन्य लोग मौजूद थे।

हापुड़ एक लाख का इनामी पुलिस मुठभेड़ में ढेर पेशी पर आये हिस्ट्रीशीटर को कचहरी में ताबड़तोड़ गोली बरसाकर की थी हत्या


 हापुड़ एक लाख का इनामी पुलिस मुठभेड़ में ढेर


पेशी पर आये हिस्ट्रीशीटर को कचहरी में ताबड़तोड़ गोली बरसाकर की थी हत्या


उत्तर प्रदेश हापुड़ में रविवार को पुलिस ने एक लाख रू के इनामी बदमाश मनोज भाटी को मुठभेड़ में ढेर कर दिया। कचहरी में 16 अगस्त को हरियाणा से पेशी पर आए हिस्ट्रीशीटर लखन की ताबड़तोड़ गोली बरसाकर हत्या करने के बाद मनोज भाटी चर्चा में आया था। मारा गया बदमाश गौतमबुद्धनगर के गांव नगला नैनसुख निवासी था। उसे एक अन्य एक लाख रुपए के इनामी बदमाश गांव सरावली हरियाणा निवासी अंकित के साथ शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। मुठभेड़ में एसओजी में इंस्पेक्टर सोमवीर सिंह को भी गोली लगी है। घायल इंस्पेक्टर को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है।


 एएसपी मुकेश चंद मिश्रा ने बताया कि पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार किया था। हत्या में प्रयुक्त पिस्टल को बरामद करने के लिए सबली मोड़ बाईपास के पास ले गई थी। वहां उसकी निशानदेही पर पिस्टल बरामद करनी थी। मनोज भाटी ने एक हेड कांस्टेबिल की पिस्टल छीन कर भागने का प्रयास किया था। इसी दौरान पुलिस की मुठभेड़ हो गई। घायल अवस्था में बदमाश को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां चिकित्सक उसे मृत घोषित कर दिया।

गोरखपुर मंगेतर से चैटिंग करते हुए युवती ने किया सुसाइड लिखा- 'मुझे नहीं पता था कि आप ऐसे निकलोगे', आप को मुझसे अच्छी मिले 9 फरवरी को होनी थी शादी


 गोरखपुर मंगेतर से चैटिंग करते हुए युवती ने किया सुसाइड


लिखा- 'मुझे नहीं पता था कि आप ऐसे निकलोगे', आप को मुझसे अच्छी मिले


9 फरवरी को होनी थी शादी


उत्तर प्रदेश गोरखपुर में एक युवती ने शनिवार को दोपहर में अपने मंगेतर से व्हाट्सएप पर चैटिंग के बाद सुसाइड कर लिया। आज ठीक 12 दिन बाद यानी कि 9 फरवरी को उसकी शादी होनी थी। परिवार की सूचना पर पुलिस ने युवती की छत की कुंडी से फंदे से लटकती हुई लाश मिली है। घटना गुलरिहा इलाके के एक गांव की है।


इंस्पेक्टर गुलरिहा मनोज कुमार पांडेय ने बताया, युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने के साथ ही उसके मोबाइल को कब्जे में ​ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।


पुलिस के मुताबिक, दोपहर में युवती का मंगेतर उसके व्हाट्सएप पर चैटिंग से बात कर रहा था। इससे पहले फोन भी किया था। चैटिंग में युवती ने लिखा है, "मुझे नहीं पता था कि आप ऐसे निकलोगे भगवान करें आप को मुझसे अच्छी मिले, आप ने सिर्फ टाइम पास किया मेरे साथ, बस आप को मुझसे प्यार ही नहीं था कभी' दूसरी चैटिंग 'मैं अब उस घर में कैसे आऊंगी, कैसे रहूंगी, अब मैं नहीं रह पाऊंगी उस घर में, आप ने मेरी इज्जत खराब कर दी, आप को कोई फर्क नहीं पड़ता हमारी शादी हो या न हो तो मैं अकेले नहीं रह पाऊंगी अब' अंतिम चैटिंग 'बहुत गलत किया आप ने' यह दोपहर के 12.32 मिनट पर की गयी चैटिंग है। वहीं युवती के परिजनों का कहना है कि उसके मंगेतर द्वारा भेजे गए सन्देश को उसने आल इनवन डिलीट कर दिया गया था।"


गुलरिहा इलाके के ग्राम जंगल डुमरी नंबर दो के बंगला टोला निवासी श्रीकांत यादव पूरे परिवार के साथ गुजरात के बड़ोदरा में रहकर ठेकेदारी का काम करते हैं। उन्होंने अपनी बेटी बिंदिया (23 वर्ष) की शादी एक वर्ष पूर्व गीडा इलाके के बोक्टा निवासी संतराम यादव के बेटे चंद्रजीत के साथ तय की थी।

9 फरवरी 2023 को शादी थी। शादी की तैयारी के लिए श्रीकांत परिवार के साथ गुजरात से 18 जनवरी को घर पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि दहेज में देने के लिए एक बुलेट बाइक खरीदने के साथ ही अन्य तैयारियां की जा रही थी।


शनिवार को श्रीकांत अपने सहयोगियों के साथ कपड़े की खरीदारी करने पहुंचे थे। जबकि, उनका बेटा शादी का कार्ड बांटने गया हुआ था। युवती की मां गांव में दूसरे मकान पर शादी की तैयारी के लिए कपड़े आदि सहेज रही थी। इसी दौरान युवती कमरे का दरवाजा बंद कर छत की कुंडी में दुपट्टा से गले में फंदा लगाकर झूल गई।


करीब शाम 4 बजे परिवार वालों को इसकी जानकारी हुई तो वे युवती को आनन-फानन में नीचे उतार कर भटहट CHC पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने जांच करते हुए उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची गुलरिहा पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है।

Saturday 28 January 2023

आजमगढ़ मेंहनगर अवैध असलहा के साथ शातिर बदमाश गिरफ्तार


 आजमगढ़ मेंहनगर अवैध असलहा के साथ शातिर बदमाश गिरफ्तार 



आजमगढ़ मेंहनगर थाने की पुलिस ने शनिवार को दिन में क्षेत्र के जियासड़ बाजार से हटवा देवरिया मोड़ की तरफ जाने वाले मार्ग पर एक शातिर बदमाश को असलहे के साथ धर दबोचा। मेंहनगर थाने पर तैनात उपनिरीक्षक अभिषेक सिंह को सूचना मिली कि क्षेत्र के बछवल गांव में मारपीट व दलित उत्पीड़न के मामले में वांछित व्यक्ति अवैध असलहे के साथ जियासड़ बाजार से देवरिया मोड़ की ओर जा रहा है। तत्काल सक्रिय हुई पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश देकर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया।


 उसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपी नितेश यादव पुत्र रामबेलास मेंहनगर क्षेत्र के बछवल (बैरा) गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ निजामाबाद प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी गिरफ्तार


 आजमगढ़ निजामाबाद प्रतिबंधित मांस बरामद, कारोबारी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद पुलिस ने सूत्रों से मिली जानकारी के बाद शुक्रवार की रात क्षेत्र के असगड़ा मुस्तफाबाद गांव में छापेमारी कर अवैध बूचड़खाने का पर्दाफाश करते हुए एक व्यक्ति के हाते से भारी मात्रा में प्रतिबंधित गौ मांस की बरामदगी करते हुए इस कारोबार में लिप्त व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। 


निजामाबाद थाने में तैनात उपनिरीक्षक कुलदीप सिंह को शुक्रवार की शाम सूचना मिली कि क्षेत्र के असगड़ा मुस्तफाबाद गांव निवासी नसीबुल्ला के हाते से गोमांस कारोबार का संचालन किया जाता है। सटीक सूचना पाकर पुलिस ने रात करीब आठ बजे बताए गए स्थान पर छापेमारी की। पुलिस की आहट पाकर मौके पर मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। एक व्यक्ति मौके पर ही पकड़ लिया गया जबकि अन्य लोग अहाते की चहारदीवारी लांघकर भागने में कामयाब रहे। 


पुलिस ने पशुवध स्थल से भारी मात्रा में प्रतिबंधित मांस, वध में प्रयुक्त औजार व तराजू आदि बरामद कर लिया। पकड़ा गया गोमांस कारोबारी मोहम्मद जकी अंसारी पुत्र मुंशी जोखू स्थानीय निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत पुलिस ने कार्रवाई की है।

नोएडा दारोगा 4 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार किया गया बर्खास्त, विभागीय जांच शुरू


 नोएडा दारोगा 4 लाख की रिश्वत लेते रंगेहाथों गिरफ्तार


किया गया बर्खास्त, विभागीय जांच शुरू


नोएडा, गौतमबुद्ध नगर कमिश्नरी पुलिस पर एक बार फिर दाग लगा है। प्रशिक्षु दारोगा गुलाब सिंह को मेरठ से आई एंटी करप्शन की टीम ने शुक्रवार को चार लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। कमिश्नर ने उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी गई है। दारोगा ने रिटायर्ड नेवी कमांडर से चोरी के एक मामले में नाम हटाने के लिए 14 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। ईकोटेक प्रथम थाना क्षेत्र के निर्माणाधीन एएमआर मॉल में वर्ष 2019 में चोरी हुई थी। मॉल प्रबंधन की ओर से चोरी का मुकदमा दर्ज कराते हुए ग्रेटर नोएडा के रहने वाले रिटायर्ड नेवी कमांडर राजीव सरदाना पर शक जताया गया था। दूसरी ओर, बताया जा रहा है कि राजीव ने बिल्डर के खिलाफ शिकायत की थी, जिस कारण वह उन पर शक जता रहे थे। 


मामले में पुलिस विवेचना के बाद दो बार अंतिम रिपोर्ट लगा चुकी है, लेकिन सितंबर 2022 में न्यायालय के आदेश से एक बार फिर से इसकी जांच शुरू हुई। यह विवेचना प्रशिक्षु दारोगा गुलाब सिंह के पास थी। चोरी के मामले में राजीव सरदाना को आरोपी बताते हुए उनका नाम हटाने के लिए दारोगा 14 लाख रुपये रिश्वत की मांग कर रहा था। उन्होंने इसकी शिकायत एंटी करप्शन के अधिकारियों से कर दी।


तय योजना के अनुसार, शुक्रवार को राजीव सरदाना दारोगा को रिश्वत के चार लाख रुपये की पहली किस्त देने के लिए सूरजपुर कोतवाली क्षेत्र में एलजी गोलचक्कर के पास पहुंचे। यहां जैसे ही दारोगा ने उनसे रुपये लिए, वैसे ही एंटी करप्शन की टीम ने उसे रंगे हाथ पकड़ लिया। सूरजपुर थाने में मुकदमा भी दर्ज करवा दिया। कमिश्नर लक्ष्मी सिंह ने कहा कि मामले में प्रशिक्षु दारोगा गुलाब सिंह को बर्खास्त कर दिया गया है। गिरफ्तार दारोगा 2019 बैच का है। वह गौतमबुद्धनगर कमिश्नरी के थाना ईकोटेक प्रथम में तैनात था और यहां गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय के कैंपस में रह रहा था। एंटी करप्शन की टीम ने उसके आवास की भी तलाशी ली है। अभी उसकी ट्रेनिंग भी पूरी नहीं हुई है और इतना गंभीर मामला सामने आने से कमिश्नर ने इसे गंभीरता से लिया।

गोरखपुर थाने के बुजुर्ग चौकीदार का बहू पर आया दिल मंदिर में लिए 7 फेरे


 गोरखपुर थाने के बुजुर्ग चौकीदार का बहू पर आया दिल


मंदिर में लिए 7 फेरे


गोरखपुर बुजुर्ग बड़हलगंज थाने के चौकीदार है। इनकी पत्नी की मृत्यु 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है। उनके चार बच्चों में तीसरे नंबर के बेटे की मौत हो चुकी है। ऐसे में बहू पति की मृत्यु के बाद अपनी जिंदगी कहीं और बसाने वाली थी लेकिन इसी बीच ससुर का दिल बहू पर आ गया। उम्र व समाज की जंजीर तोड़कर, दोनों ने मंदिर में जाकर एक दूजे के साथ सात फेरे ले लिए।


मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां बड़हलगंज कोतवाली क्षेत्र के एक गांव 70 वर्षीय चौकीदार ने अपने मृतक पुत्र की पत्नी (28) से मंदिर में विवाह कर लिया। बुजुर्ग की अपनी बहू के साथ मंदिर में शादी का फोटो वायरल हो रहा है। फोटो वायरल होते ही शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बन गया। बुजुर्ग बड़हलगंज थाने के चौकीदार है। इनकी पत्नी की मृत्यु 12 वर्ष पूर्व हो चुकी है। उनके चार बच्चों में तीसरे नंबर के बेटे की मौत हो चुकी है।


 ऐसे में बहू पति की मृत्यु के बाद अपनी जिंदगी कहीं और बसाने वाली थी लेकिन इसी बीच ससुर का दिल बहू पर आ गया। उम्र व समाज की जंजीर तोड़कर, दोनों ने मंदिर में जाकर एक दूजे के साथ सात फेरे ले लिए।

Friday 27 January 2023

आजमगढ़ रानी की सराय छुट्टी के बाद घर लौट रहे 3 स्कूली बच्चों को अज्ञात वाहन ने कुचला, हालत गंभीर


 आजमगढ़ रानी की सराय छुट्टी के बाद घर लौट रहे 3 स्कूली बच्चों को अज्ञात वाहन ने कुचला, हालत गंभीर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय क्षेत्र में शुक्रवार को अज्ञात वाहन ने तीन बच्चों को कुचल दिया। हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से तीनों बच्चों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज कर भर्ती कराया गया है।


रानी की सराय ब्लाक के भीटी गांव निवासी रोशन कुमार (12) पुत्र लक्ष्मण, अंकुर कुमार (14) पुत्र अच्छेलाल व अंकिता (15) पुत्री अनिल कक्षा आठ के छात्रा है। तीनों सरकारी स्कूल सहगरा उज्जी में पढ़ते हैं। रोज की भांति शुक्रवार को भी तीनों स्कूल गए थे। दोपहर बाद स्कूल की छुट्टी होने पर तीनों पैदल ही घर के लिए निकले।


अभी तीनों ऊंची गोदाम मोड़ पर पहुंचे थे कि अज्ञात वाहन ने तीनों को कुचलते हुए निकल गई। इस हादसे में तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए। मौके पर चीखपुकार मच गई और लोगों की भीड़ जुट गई। आनन-फानन पुलिस व एंबुलेंस को सूचना दी गई। सूचना पर पहुंची एंबुलेंस से तीनों बच्चों को तत्काल जिला अस्पताल भेज कर भर्ती कराया गया।

आजमगढ़ सामाजिक सहयोग से उठी अनाथ बिटिया की डोली प्रयास संगठन अब तक करा चुका है 39 अनाथ बेटियों की शादी


 आजमगढ़ सामाजिक सहयोग से उठी अनाथ बिटिया की डोली


प्रयास संगठन अब तक करा चुका है 39 अनाथ बेटियों की शादी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ घर के आंगन में शहनाई की गूंज के साथ बिटिया की डोली धूमधाम से उठे इस सपने को पूरा करने के लिए मां-बाप जीवनपर्यंत परिश्रम करते हैं ताकि उनकी बिटिया की शादी-धूमधाम से हो लेकिन समाज में बहुत से ऐसे परिवार है जिन्हें बिटिया की शादी करना परिस्थितियोंवश पहाड़ जैसा हो जाता है। ऐसे परिवार के लिए जनपद का सामाजिक संगठन प्रयास निरंतर मददगार बना हुआ है। 


प्रयास ने अब तक 38 बेटियों के शादी के लिए हर संभव मदद किया बल्कि उनके गृहस्थी के साजों-सामान के साथ उन्हें विदा भी किया। इस कड़ी में प्रयास ने एक और नेक कदम बढ़ाते हुए गणतंत्र दिवस की बेला पर 39वीं बिटिया को गृहस्थ जीवन में प्रवेश कराने में अपनी महती भूमिका निभाई। प्रयास के इस सराहनीय कार्य में सामाजिक सरोकार रखने वाले सर्फुद्दीनपुर स्थित सिंहासिनी वाटिका के प्रमुख प्रबंधक एसएन सिंह ने मुख्य भूमिका अदा की। प्रबंधक श्री सिंह ने नीबी गांव की अनाथ मनसा चौधरी के विवाह आयोजन के लिए अपने वाटिका रूपी मैरेज हॉल को निःशुल्क उपलब्ध कराकर इस पेशे से जुड़े लोगों के लिए नजीर पेश किया।


 निःशुल्क वाटिका उपलब्ध होने के बाद प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह के पहल पर सामाजिक व्यक्तियों ने इसे सहयोग का हवन-कुंड मानते हुए अपने सामर्थ्य अनुसार सहयोग की आहुति देकर इस महापूजन को सफल बना दिया। इस शादी में आम शादियों की तरह ही लगभग 500 लोगों ने शिरकत किया और बिटिया को शुभाशीष देकर भोजन भी किया।


इस संबंध में सिंघासिनी वाटिका के प्रबंधक एसएन सिंह का कहना है कि प्रयास संगठन के साथ जुड़े होने के नाते उनके हर कार्य में सहयोग किया जाता है। अनाथ बिटिया की शादी की जानकारी होने पर मैंने लगन के प्रमुख मुहुर्त के बावजूद अपने वाटिका की बुकिंग किया और ईश्वर के आशीर्वाद से प्रयास ने बहुत सुन्दर आयोजन किया। उन्होंने कहा कि समाज के सभी लोगों को आगे आकर गरीब कन्याओं के विवाह में अपना सहयोग देना चाहिए। प्रयास के इस महापुनीत कार्य को सफल बनाने में बहुतेरों ने अपना योगदान दिया। 


जिसमें शिक्षक अखिलेश सिंह द्वारा बिटिया को बेड, सिंगारदान प्रदान किया गया तो वहीं डा0 वीरेंद्र पाठक द्वारा लड़के के लिए घड़ी दी गई। नीबी गांव के प्रधान मनीष राय टनटन ने अंगूठी उपहार स्वरूप देकर अपनी सामाजिक दायित्व निभाकर सहयोगी बने। इतना ही नहीं, हीरालाल विश्वकर्मा ने अपने पुत्र के जन्मदिन पर इस शादी समारोह में छोला और फुलकी की व्यवस्था कराई तो हृदयेश राय की ओर से मिठाष्न का प्रबंध कराया गया। पवन तिवारी लीलापुर तथा जिम्मी सोनकर द्वारा सब्जी की व्यवस्था करायी गयी। हलवाई आजादी ने निःशुल्क सेवा देकर सबका दिल जीत लिया। अन्य सहयोग करने वालों में सेवा समर्पण संस्थान के पदाधिकारी, वैभव सेवा संस्थान से अर्चना, कृष्णानंद द्विवेदी, बेदी किराना स्टोर बेलइसा, तेजबहादुर सिंह, बीके ट्रेडर्स नरौली, महिंद्रा ट्राली नरौली, शिवा मेडिकल, रामा मौर्य आदि शामिल रहे।

आजमगढ़ पवई बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षक को पीटकर किया अधमरा गंभीर हालत में हायर सेंटर किया गया रिफर


 आजमगढ़ पवई बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षक को पीटकर किया अधमरा


गंभीर हालत में हायर सेंटर किया गया रिफर


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाना क्षेत्र के कलान माहुल मार्ग पर रामपुर गांव के निकट बृहस्पतिवार की शाम बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षक को मार पीट कर अधमरा कर दिया। घायलावस्था में स्थानीय लोगों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पवई पहुंचाया जहां से डाक्टरों ने उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया।


 क्षेत्र के राजेपुर सुबंसा निवासी प्रदीप कुमार सिंह सुल्तानपुर जिले के कलान स्थित श्री विश्वनाथ महाविद्यालय में शिक्षक हैं। महाविद्यालय से वे गणतंत्र दिवस को मना कर अपने साथी अध्यापक फतेह बहादुर सिंह के साथ बाइक से घर जा रहे थे जैसे ही वे रामपुर खुर्द गांव के समीप पहुंचे दो बाईकों पर बैठे तीन नकाबपोश बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक करके उनका रास्ता रोक दिया और लोहे के रॉड और पंच से हमला कर दिया। प्रदीप सिंह जब तक सड़क पर गिर कर बेहोश नहीं हो गए। तब तक बदमाश हमला करते रहे। उसके बाद बदमाश फरार हो गए। 


बीच सड़क पर हुई इस घटना से हड़कंप मच गया। पुलिस इस मामले में अज्ञात बाइक सवार बदमाशों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर छानबीन में लग गई है।

आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, ओमप्रकाश मिश्र ग्रुप विद्यालय में ध्वजारोहण के बाद नहीं हुए कार्यक्रम


 आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, 


ओमप्रकाश मिश्र ग्रुप विद्यालय में ध्वजारोहण के बाद नहीं हुए कार्यक्रम



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र में 74 वां गणतंत्र दिवस विद्यालयों व अन्य संस्थानों पर धूमधाम से मनाया गया। सभी संस्थानों पर तिरंगा झंडा फहरा कर झंडे को सलामी दी गई। दीदारगंज थाना परिसर में थानाध्यक्ष दीदारगंज विजय प्रताप सिंह के द्वारा तिरंगे झंडे को फहराकर सलामी दी गई। वही भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री लालगंज जयप्रकाश जायसवाल  के बेटे के सड़क दुर्घटना में हुए निधन के कारण कुछ विद्यालयों में तिरंगा झंडा फहरा कर शोक में सांस्कृतिक कार्यक्रम नहीं आयोजित किए गए।


ओम प्रकाश मिश्र ग्रुप आफ इंस्टीट्यूशन फुलेश में चेयरमैन कृष्ण कांत मिश्रा एवं उनकी माता शांति मिश्रा के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। ध्वजारोहण के पश्चात चेयरमैन कृष्णकांत मिश्र अपने संबोधन के समय भाजपा नेता जयप्रकाश जयसवाल के बेटे के आकस्मिक निधन को लेकर भाव विभोर हो गए। विद्यालय में राष्ट्रीय ध्वजारोहण के अतिरिक्त कोई कार्यक्रम नहीं किया गया।


 इस मौके पर युवा भाजपा नेता प्रदुम्न मिश्रा व रामचंद्र मिश्र, धीरेन्द्र सहित अन्य सम्मानित लोग मौजूद रहे।


आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानन्द पांडेय की रिपोर्ट।

Thursday 26 January 2023

आजमगढ़ फूलपुर दुर्वासा धाम पर नवनिर्माण हिंदू सेना द्वारा किया गया ध्वजारोहण।


 आजमगढ़ फूलपुर दुर्वासा धाम पर नवनिर्माण हिंदू सेना द्वारा किया गया ध्वजारोहण।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर 74 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर नवनिर्माण हिंदू सेना परिषद आजमगढ़ जिला ईकाई द्वारा प्रसिद्ध दुर्वासा ऋषि धाम में गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर झंडारोहण किया गया। इसी बीच नवनिर्माण हिंदू सेना परिषद के प्ररेणा स्रोत एवं मार्गदर्शक राष्ट्रीय अध्यक्ष बिंकल हिंदू एवं राष्ट्रीय संरक्षक तपस्वी छावनी पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य के द्वारा भारत को हिन्दुराष्ट्र घोषित कराएं जाने के लिए चलाएं जा रहें अभियान को लेकर आजमगढ़ जिला ईकाई के पदाधिकारियों ने भारत को हिन्दुराष्ट्र घोषित कराने की शपथ ली। 


74 वें गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जिला महामंत्री अनिल राय ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए कहा भारत जिस दिन हिंदू राष्ट्र घोषित हो गया उस दिन समस्त भारत का हिंदू,बहन बेटियों, गौमाता,संत समाज, राष्ट्र सब सुरक्षित हो जाएगा। 


74वें गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के शुभ अवसर पर प्रदेश संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ पारस मणि यादव, जिला संयोजक युवा प्रकोष्ठ मुकेश कुमार सिंह, जिला संगठन मंत्री युवा प्रकोष्ठ विमलेन्द्र सिंह, जिला  मंत्री छोटेलाल प्रजापति, समेत सैकड़ों पदाधिकारी सदस्य उपस्थित रहे।


आजमगढ़ फूलपुर से इन्द्रराज यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़ जे डाॅन वास्को स्कूल खोजापुर के प्रांगण में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया


 आजमगढ़ जे डाॅन वास्को स्कूल खोजापुर के प्रांगण में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 74 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर जे डाॅन वास्को स्कूल खोजापुर के परिसर में प्रबंधक राम प्रकाश राय उर्फ ‘बब्लू राय‘ की उपस्थिति में वरिष्ठ सदस्य जितेन्द्र बहादुर राय,  हितेन्द्र बहादुर राय, प्रमोद कुमार राय, अध्यक्ष छोटेलाल यादव , छेदीलाल यादव ,आलोक कुमार राय उर्फ ‘मन्टू राय‘, मुन्ना यादव, रामराज यादव, राकेश राय, राम प्रकाश सिंह, अनेक सदस्यगणों, अतिथियों, अभिभावकों, अध्यापकों एवं बच्चों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया गया।


प्रधानाचार्य संतोष कुमार यादव के निर्देषन में बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, भाषण एवं नाटक का आयोजन किया गया। और बच्चों के साथ-साथ सभी उपस्थितगण ने गणतंत्र दिवस को जे डाॅन वास्को स्कूल के परिसर में हर्सोल्लास के साथ मनाया गया।


मेहमूदा बेगम, शुभम शुक्ला, अंकिता उपाध्याय एवं सभी अध्यापकगण ने हर्साेल्लास के साथ सहभागिता लिया। 


इस अवसर पर प्रबंधक राम प्रकाश राय उर्फ ‘बब्लू राय‘ द्वारा यह सुनिष्चित किया गया कि इस ग्रामीण क्षेत्र में एक दूसरे के साथ मिलजुल कर षिक्षा को और अग्रसरित किया जायेगा।


 कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य संतोष कुमार यादव के द्वारा सभी उपस्थित लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया गया।


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।

.


 .

कुशीनगर कमरे में मिला सिपाही की पत्नी का शव 2 महीने पहले की थी लव मैरिज


 कुशीनगर कमरे में मिला सिपाही की पत्नी का शव


2 महीने पहले की थी लव मैरिज


कुशीनगर में कसया थाना क्षेत्र में बंद कमरे में सिपाही की पत्नी का शव मिला। बदबू आने पर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजे का ताला तोड़कर शव को बाहर निकाला। वहीं फारेसिंक टीम के साथ एएसपी रितेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। मृतका के परिजनों ने सिपाही पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के मंसाछापर, मंगरूआ की रहने वाली सोनी (22) की शादी दो माह पूर्व जटहा बाजार थाने में तैनात कांस्टेबल रोशन रॉय से हुई। दोनों के बीच दो साल से प्रेम संबंध चल रहा था। करीब दो माह पूर्व मामला एसपी के पास पहुंचा तो उन्होंने सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। इसके बाद ‌कांस्टेबल ने सोनी से शादी कर कसया थाना क्षेत्र के भैंसहा गांव में मकान किराए पर लेकर रहने लगा।

बुधवार शाम बाहर से ताला बंद कमरे से तेज दुर्गंध उठने पर लोगों को संदेह हुआ। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने कमरे का ताला तोड़कर देखा तो कंबल में लिपटा सोनी का शव पड़ा था। पुलिस ने कांस्टेबल के मोबाइल पर फोन किया तो वह स्वीच ऑफ बताने लगा। युवती के मायके वालों को सूचना दी गई। रोती-बिलखती पहुंची सोनी की मां और बहन ने आरोप लगाया कि उनकी बेटी की हत्या करके कांस्टेबल भाग गया है। मां और बहन ने बताया कि शादी के बाद से दोनों के बीच अक्सर विवाद होता था।


सिपाही कसया में पोस्टिंग के दौरान युवती से संपर्क में आया था। इसके बाद दोनों लिव इन में रहने लगे। लेकिन बाद में सिपाही ने युवती से शादी करने से इंकार कर दिया और कसया से जटहा थाने में अपना ट्रांसफर करा लिया, जिसके बाद एसपी से युवती ने न्याय की गुहार लगाई। दो महीने पहले एसपी की पहल पर दोनों ने मंदिर में शादी की। मृतका की बहन ने बताया कि 17 तारीख को सोनी से आखिरी बार बात हुई थी।


एसपी धवल जायसवाल ने बताया कि शव एक सप्ताह पुराना लग रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौत की पुष्टि होगी। तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा। आरोपी कांस्टेबल का मोबाइल फोन स्वीच ऑफ बता रहा है। उसकी तलाश कराई जा रही है। जांच के आधार पर कार्रवाई होगी।

Wednesday 25 January 2023

आजमगढ़ मेहनाजपुर मर्डर केस में मुख्य आरोपी समेत 3 गिरफ्तार एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ था घायल


 आजमगढ़ मेहनाजपुर मर्डर केस में मुख्य आरोपी समेत 3 गिरफ्तार


एक आरोपी पुलिस मुठभेड़ में हुआ था घायल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेहनाजपुर बाजार स्थित दक्षिण का पूरा इलाके में मंगलवार को दिन में आवास आवंटन प्रक्रिया में पात्र अभ्यर्थियों के सत्यापन हेतु बुलाई गई बैठक में दो पक्षों के बीच हुए हिंसक संघर्ष में एक युवक की मौत तथा दो लोगों के घायल हो जाने की घटना के मुख्य आरोपी पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे समेत तीन लोग गिरफ्तार कर लिए गए। पकड़े गए लोगों में एक आरोपी को पुलिस मुठभेड़ में गोली लगी है। वहीं मुख्य आरोपी समेत दो लोगों को पुलिस ने सिधारी थाना क्षेत्र में शारदा चौराहे के समीप गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने इस वारदात में प्रयुक्त लाइसेंसी राइफल भी बरामद कर लिया है।


गौरतलब है कि मंगलवार को दिन में मेहनाजपुर ग्राम पंचायत के दक्षिण पूरा में आवास आवंटन प्रक्रिया में पात्र अभ्यर्थियों के सत्यापन एवं चयन किए जाने के लिए पंचायत सभागार में खुली बैठक आयोजित की गई थी। इस दौरान पंचायत में पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे तथा वर्तमान प्रधान प्रदीप सिंह उर्फ भीम अपने -अपने समर्थकों का नाम सूची में दर्ज कराने के लिए वहां पहुंचे थे। इसी दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद शुरू हो गया और मारपीट ने हिंसक रूप धारण कर लिया। मौके पर हुई गोलीबारी की घटना में तरवां क्षेत्र के जामूडिह ग्राम निवासी हिमांशु सिंह उर्फ बिट्टू की मौत हो गई जबकि प्रधान प्रदीप सिंह उर्फ भीम तथा मुन्ना सिंह गोली लगने से घायल हो गए। घायलों का उपचार वाराणसी स्थित अस्पताल में चल रहा है। 


इस मामले में मृतक पक्ष की ओर से पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे समेत कई लोगों को नामजद किया गया है। वारदात की सूचना पाकर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य दल बल के साथ मौके पर पहुंचे। मामले की जांच पड़ताल में प्रथम दृष्टया मुकामी थानाध्यक्ष की लापरवाही उजागर होने पर एसपी ने उन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और वहां नए थाना प्रभारी को नियुक्त कर दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमों का गठन करने के साथ ही जिले की स्वात टीम को भी लगाया गया था। पुलिस टीमें हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए जगह जगह दबिश दे रही थीं। बुधवार की सुबह शहर क्षेत्र से पुलिस ने हमलावर पक्ष के जितेंद्र यादव निवासी ग्राम औड़िहार थाना सैदपुर जिला गाजीपुर को गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए आरोपी को पुलिस घटना में प्रयुक्त असलहों की बरामदगी के लिए उसे ले गई। पुलिस के अनुसार पकड़े गए आरोपी ने असलहा बरामदगी के वक्त झाड़ी में छिपाए गए असलहे से पुलिस टीम पर फायरिंग कर भागने का प्रयास किया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश को ईलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस टीम ने इस मामले में मुख्य आरोपी शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे निवासी ग्राम मेहनाजपुर तथा विजय सिंह उर्फ बब्बू निवासी स्थानीय ग्राम सिधौना को सिधारी थाना क्षेत्र अंतर्गत शारदा चौराहे के समीप गिरफ्तार कर लिया।


 पुलिस ने पकड़े गए लोगों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त लाइसेंसी राइफल भी बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार किए गए शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे के खिलाफ जिले के आलावा गाजीपुर व जौनपुर जिले में भी दो दर्जन से ज्यादा संगीन मामले दर्ज बताए गए हैं।

आजमगढ़ फूलपुर क्षेत्र में चला गिरफ्तारी का जबरदस्त अभियान, पकड़े गए डेढ़ दर्जन वारंटी


 आजमगढ़ फूलपुर क्षेत्र में चला गिरफ्तारी का जबरदस्त अभियान, पकड़े गए डेढ़ दर्जन वारंटी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गणतंत्र दिवस के मौके पर आपराधिक मामलों में वांछित चल रहे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने जबरदस्त अभियान चलाया। अभियान की जद में आए डेढ़ दर्जन लोगों की गिरफ्तारी कर उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।


विभिन्न मुकदमों में अभियुक्त बनाये व्यक्ति जो न्यायालय द्वारा सुनवाई के लिए निर्धारित तारीखों पर अदालत में उपस्थित नहीं हुए। अदालत में अनुपस्थित होने के कारण वांछित अभियुक्तों के खिलाफ अदालतों से जारी किए गिरफ्तारी वारन्ट के आधार पर फूलपुर थाना क्षेत्र में बुधवार की सुबह से गिरफ्तारी अभियान चलाया गया। इस दौरान विभिन्न मामलों में वांछित 18 वारंटियों को गिरफ्तार कर मेडिकल परीक्षण के बाद उन्हें जिला मुख्यालय स्थित कोर्ट भेजा गया। इन वारंटियों को एक साथ भेजने में आ रही कठिनाई को देखते हुए थाना प्रभारी अनिल सिंह ने स्कूल बस की सहायता ली जिसमें बैठा कर सभी को जिला न्यायालय रवाना किया गया।

आजमगढ़ मेंहनाजपुर हत्याकाण्ड का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल आवास आवंटन को लेकर हो रही पंचायत में गोली चलने से हुई थी एक की मौत


 आजमगढ़ मेंहनाजपुर हत्याकाण्ड का आरोपी पुलिस मुठभेड़ में घायल


आवास आवंटन को लेकर हो रही पंचायत में गोली चलने से हुई थी एक की मौत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अपर पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र लाल ने बताया कि आज सुबह मेहनाजपुर पुलिस द्वारा कल मेहनाजपुर में हुई हत्या के आरोपी जितेन्द्र यादव को कचहरी के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त द्वारा हत्या में प्रयुक्त किये गये असलहे की बरामदगी के लिए ले जाया गया, जहां झाड़ियों में रखे असलहे से अभियुक्त जितेन्द्र यादव ने पुलिस टीम पर फायर झोंक दिया। जवाबी कार्रवाई में उसके दाहिने पैर में गोली लगी है। पुलिस ने पुनः हिरासत में ले लिया। घायल बदमाश को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल ले जाया गया। उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अपनी कार्रवाई कर रही है।


बता दें कि तरवां विकास खंड क्षेत्र अंतर्गत मेहनाजपुर ग्राम पंचायत में बनने वाले सरकारी आवास के लिए 207 आवेदन किए गए थे। इस मामले में पात्र अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए कल 24 जनवरी 2023 मंगलवार को गांव के पंचायत भवन पर खंड विकास अधिकारी तरवां प्रियंका सिंह के निर्देश पर खुली बैठक बुलाई गई थी। दिन के करीब 12 बजे पंचायत भवन के सभागार में आयोजित बैठक में वर्तमान प्रधान पक्ष के प्रदीप सिंह उर्फ भीम सिंह व पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे पक्ष के लोग भी शामिल हुए थे।


 बताते हैं कि पात्र- अपात्र लोगों के चयन को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच मौके पर गोलीबारी शुरू हो गई। जिसमें 32 वर्षीय हिमांशु सिंह पुत्र बिट्टू सिंह निवासी ग्राम जामूडिह थाना क्षेत्र तरवां, स्थानीय नई बस्ती निवासी प्रदीप सिंह उर्फ भीम तथा मुन्ना सिंह गोली लगने से घायल हो गए। मौके पर मची अफरातफरी के बीच तीनों घायलों को उपचार के लिए वाराणसी ले जाया गया जहां हिमांशु सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि अन्य दोनों घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है। मामले में पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा मेहनाजपुर थानाध्यक्ष को निलम्बित भी कर दिया गया।

आजमगढ़ में पठान की जबरदस्त दस्तक उठते विरोध के स्वर के बीच पुलिस पूरी तरह तैयार 26 जनवरी तक न जाए टॉकीज के पास, जाने क्यों


 आजमगढ़ में पठान की जबरदस्त दस्तक


उठते विरोध के स्वर के बीच पुलिस पूरी तरह तैयार


26 जनवरी तक न जाए टॉकीज के पास, जाने क्यों


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विवाद और बायकॉट के बीच शाहरुख खान की फिल्म पठान की जिले में बंपर बुकिंग हुई है। 25 व 26 जनवरी को सिनेमाहाल के पांच-पांच शो के टिकट एडवांस में बुक हो गए हैं। विरोध की आशंका में सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सिनेमाहाल के संचालक भी बुधवार को रिलीज हो रही फिल्म को लेकर चौकन्ने हैं।


शहर के इकलौते सिनेमाहाल मुरली टाकिज में फिल्म बुधवार को रिलीज होगी। सिनेमा हाल में 222 लोगों के बैठने की क्षमता है। पूर्व में सिनेमा हाल चार शो ही चलता है। पठान फिल्म रिलीज  होने पर पांच शो चलेंगे। 


पहला शो सुबह 9.45 से 12.30 बजे तक चलेगा। दूसरा शो 12.30 से 3.20 बजे, तीसरा शो 3.20 से 6.15 बजे, चौथा शो 6.15 बजे से रात 9 बजे व पांचवा शो रात 9 बजे से 12 बजे तक चलेगा।


 प्रबंधक नीतीश सिंह ने बताया कि 25 व 26 जनवरी को सिनेमा हाल में पांच-पांच शो चलाए जाएंगे। दोनों दिन पांच-पांच शो के लिए एडवांस बुकिंग हो गई है। बुकिंग ऑनलाइन व आफ लाइन हुई है। इस फिल्म को लेकर लोगों में उत्साह है। जिसका परीणाम रहा कि दो दिन की एडवांस बुकिंग हो गई। इस दौरान सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम रहेगे। कोतवाल शशिकांत चौधरी ने बताया कि पुलिस नगर में चौकस रहेगी।

Tuesday 24 January 2023

आजमगढ़ मेंहनाजपुर थानाध्यक्ष किये गये निलम्बित


 आजमगढ़ मेंहनाजपुर थानाध्यक्ष किये गये निलम्बित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा थाना मेंहनाजपुर क्षेत्रान्तर्गत हत्या की घटित घटना के सम्बन्ध में आपराधिक इतिहास वाले व्यक्तियों के विरूद्ध समय से निरोधात्मक कार्यवाही न करने, अभिसूचना संकलन न कर पाने व घोर लापरवाही के कारण प्रभारी निरीक्षक मेंहनाजपुर राम उजागिर को तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया गया हैं। 


उ0नि0 सुनील दुबे (वर्तमान चौकी प्रभारी पहाड़पुर) को प्रभारी थाना मेंहनाजपुर नियुक्त किया गया है।

आजमगढ़ फूलपुर बेदखल हुए वनवासियों की गुहार पहुंची सीएम दरबार पुलिस ने रुकवाया बिना अनुमति मस्जिद निर्माण कुंभकर्णी नींद से जागा फूलपुर तहसील प्रशासन


 आजमगढ़ फूलपुर बेदखल हुए वनवासियों की गुहार पहुंची सीएम दरबार


पुलिस ने रुकवाया बिना अनुमति मस्जिद निर्माण


कुंभकर्णी नींद से जागा फूलपुर तहसील प्रशासन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत सुदनीपुर चकनूरी में भूमिहीन वनवासियों को आवंटित भूमि पर तहसील प्रशासन की शह पर बगैर अनुमति मस्जिद का निर्माण कराए जाने का मामला पीड़ित पक्ष द्वारा मुख्यमंत्री दरबार पहुंच गया। इस मामले में कुंभकर्णी नींद में सोया तहसील प्रशासन मंगलवार को अचानक चैतन्य हो गया। इसके पूर्व ही मौके पर पहुंचे फूलपुर कोतवाल ने निर्माण कार्य करा रहे लोगों से अनुमति पत्र मांगा। अनुमति पत्र न दिखाने पर कोतवाल अनिल सिंह ने सरकारी गाइड लाइन का हवाला देते हुए मौके पर हो रहे निर्माण कार्य को रुकवा दिया। पुलिस के इस कार्रवाई की जहां लोग प्रशंसा कर रहे वहीं तहसील प्रशासन की एक पक्षीय कार्रवाई से लोगों में गुस्से का भाव नजर आया।


बताते चलें कि फूलपुर तहसील क्षेत्र के सुदनीपुर चकनुरी ग्राम पंचायत क्षेत्र के भूअभिलेख में गाटा संख्या 315 नवीन परती के खाते में अंकित है। पूर्व में इस भूमि का हिस्सा नैयर आलम पुत्र खालिक सहित पाँच भाईयों को वृक्षारोपण हेतु आवंटित कर दिया गया था। वर्ष 2003 में इन सगे भाइयों का आवंटन निरस्त कर ग्रामसभा सुदनीपुर निवासी वनवासी जाति के नौ व्यक्तियों को आवंटित कर दिया गया। जिसके विरोध में नैयर आलम बन्धुवों ने हाईकोर्ट में दावा कर स्थगन आदेश करा दिया। कुछ समय गुजरने के बाद वनवासियों का आवंटन भी निरस्त कर दिया गया। 


इसके बाद खेल शुरू हुआ और तहसील प्रशासन की मौन सहमति से उस भूमि के बगल में मस्जिद का निर्माण शुरू करा दिया गया। यह देख वनवासियों ने अपनी आवंटित भूमि का हिस्सा मानकर तहसील प्रशासन से शिकायत की। तत्पश्चात नायब तहसीलदार, लेखपाल व राजस्व निरीक्षक मौके पर पहुंचकर मस्जिद का निर्माण सही स्थल पर बताया। तहसील अधिकारी की बात से असंतुष्ट वनवासियों द्वारा इसकी आनलाइन शिकायत मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर की गई। वनवासियों की गुहार को सरकार ने संज्ञान में लेते हुए स्थानीय प्रशासन को निर्देश दिया। निर्देश मिलते ही मंगलवार की सुबह उपजिलाधिकारी फूलपुर नरेन्द्र कुमार गंगवार के साथ लेखपालों की टीम व क्षेत्राधिकारी अनिल वर्मा एवं कोतवाल अनिल सिंह भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मस्जिद निर्माण करा रहे लोगों से प्रभारी निरीक्षक ने अनुमति पत्र की मांग की। अनुमति पत्र न दिखाने पर मस्जिद निर्माण कार्य रुकवाते हुए सीमांकन कार्य कराया गया। 


इस दौरान वनवासी पक्ष का कोई जिम्मेदार व्यक्ति मौके पर नहीं था वहां कुछ वनवासी महिलाएं उपस्थित रहीं। इस कार्यवाही के संबंध में पूछे जाने पर सरन वनवासी ने कहा की एक तो हमारा आवंटन निरस्त कर दिया गया और बिना सूचित किये मनमाने रूप से सीमांकन किया जा रहा है। विवादित भूमि की मापी के लिए जो सड़क नक्शे में अंकित नहीं उसे बिंदू मानकर भूमि का सीमांकन किया जा रहा है जबकि सरहद से सीमांकन होना चाहिए। वहीं उपजिलाधिकार फूलपुर नरेंद्र कुमार गंगवार द्वारा बताया गया कि मस्जिद का निर्माण रुकवा दिया गया है और सीमांकन कराया गया निर्माणकर्ता निर्माण अपनी भूमि में कर रहे हैं। क्षेत्र के लोगों में इस बात की चर्चा जोरों पर रही कि राजस्व टीम को सरकारी मापदंड नियमावली का पता नहीं वरना शिकायत के बाद भी मस्जिद का निर्माण कार्य लेखपाल, राजस्व निरीक्षक तहसीलदार द्वारा नही रुकवाना व्यवस्था पर सवाल खड़े करता है। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक फूलपुर अनिल सिह का कहना है कि किसी भी पूजा स्थल का निर्माण प्रशासन की अनुमति के बगैर नहीं किया जा सकता है। ऐसे में निर्माण कार्य को रोका गया है।

आजमगढ़ आवास आवंटन को लेकर पंचायत में चली गोली, एक की मौत, 2 जख्मी मेहनाजपुर ग्राम पंचायत के दक्षिण पूरा की घटना, 5 हिरासत में


 आजमगढ़ आवास आवंटन को लेकर पंचायत में चली गोली, एक की मौत, 2 जख्मी


मेहनाजपुर ग्राम पंचायत के दक्षिण पूरा की घटना, 5 हिरासत में



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के मेहनाजपुर ग्राम पंचायत के दक्षिण का पूरा में मंगलवार को दिन में सरकारी आवास आवंटन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए पंचायत भवन सभागार में चल रही बैठक में पूर्व एवं वर्तमान ग्राम प्रधान पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। मौके पर हुई मारपीट के दौरान हुई गोलीबारी में तीन लोगों को गोली लगी। घायलों को आनन-फानन उपचार के लिए वाराणसी ले जाया गया जहां एक युवक को मृत घोषित कर दिया गया जबकि गंभीर रूप से घायल दो लोगों का ईलाज चल रहा है।


बताते हैं कि तरवां विकास खंड क्षेत्र अंतर्गत मेहनाजपुर ग्राम पंचायत में बनने वाले सरकारी आवास के लिए 207 आवेदन किए गए थे। इस मामले में पात्र अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए मंगलवार को गांव के पंचायत भवन पर खंड विकास अधिकारी तरवां प्रियंका सिंह के निर्देश पर खुली बैठक बुलाई गई थी। दिन के करीब 12 बजे पंचायत भवन के सभागार में आयोजित बैठक में वर्तमान प्रधान पक्ष के प्रदीप सिंह उर्फ भीम सिंह व पूर्व प्रधान शिवशंकर सिंह उर्फ घूरे पक्ष के लोग भी शामिल हुए थे। बताते हैं कि पात्र- अपात्र लोगों के चयन को लेकर दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने आ गए। देखते ही देखते दोनों पक्षों के बीच मौके पर गोलीबारी शुरू हो गई। जिसमें 32 वर्षीय हिमांशु सिंह पुत्र बिट्टू सिंह निवासी ग्राम जामूडिह थाना क्षेत्र तरवां, स्थानीय नई बस्ती निवासी प्रदीप सिंह उर्फ भीम तथा मुन्ना सिंह गोली लगने से घायल हो गए। मौके पर मची अफरातफरी के बीच तीनों घायलों को उपचार के लिए वाराणसी ले जाया गया जहां हिमांशु सिंह को मृत घोषित कर दिया गया। जबकि अन्य दोनों घायलों का उपचार अस्पताल में चल रहा है।


 घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। घटना के बाबत पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने बताया कि इस मामले में हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की चार टीमों के साथ ही जिले की एसओजी टीम को भी लगाया गया है। पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है। इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी जो नजीर बनेगी। घटना को लेकर मेहनाजपुर क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य पहुंच गये थे।

आजमगढ़ पुलिस बल की मौजूदगी में खाली हुआ अंबेडकर छात्रावास


 आजमगढ़ पुलिस बल की मौजूदगी में खाली हुआ अंबेडकर छात्रावास


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के मातबरगंज मोहल्ले में लालडिग्गी मार्ग पर समाज कल्याण विभाग द्वारा कई दशकों से संचालित किया जा रहा राजकीय अंबेडकर छात्रावास को न्यायालय के आदेश पर मंगलवार को पुलिस बल की भारी मौजूदगी में खाली करा दिया गया। इस दौरान छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया लेकिन पुलिस व पीएसी के जवानों की मुस्तैदी के कारण मामला दब गया।


जिला समाज कल्याण विभाग द्वारा पिछले कई सालों से मातबरगंज में किराए के मकान में दलित वर्ग के छात्रों के लिए राजकीय अंबेडकर छात्रावास का संचालन किया जा रहा था। कालांतर में समाज कल्याण विभाग द्वारा नगर के नरौली पुल के समीप पुरुष छात्रावास तथा पुराने जेल के सामने दलित महिला छात्रावास का भवन तैयार कर उसमें बच्चों को शिफ्ट कर दिया गया लेकिन मातबरगंज में स्थित छात्रावास को खाली नहीं कराया जा सका।


 इसके बाद मकान मालिक ने अपना मकान खाली करने के लिए समाज कल्याण विभाग से पत्राचार किया लेकिन बात नहीं बनी। मजबूर होकर मकान मालिक ने न्यायालय की शरण ली। बताते हैं कि न्यायालय में हुई सुनवाई के बाद वर्ष 1998 में अदालत ने मकान मालिक के पक्ष में फैसला सुनाया कारण कि समाज कल्याण विभाग ने इस मामले में अपने हाथ खड़े करते हुए पल्ला झाड़ लिया था। इसके बाद तो लगभग ढाई दशक तक इस कच्चे मकान में छात्रावास का संचालन किया जा रहा था। वर्ष 2023 में मकान मालिक ने मकान खाली कराने के लिए एक बार फिर न्यायालय में गुहार लगाई। अदालत ने इस मामले की सुनवाई करते हुए पुलिस बल की मौजूदगी में छात्रावास खाली कराने का आदेश दिया। जिसके अनुपालन में मंगलवार को शहर कोतवाली के साथ ही अन्य थानों की पुलिस तथा एक कंपनी पीएसी के जवानों की मौजूदगी में दलित छात्रावास को खाली कराया गया।


 इस दौरान छात्रावास में रहने वाले छात्रों ने विरोध प्रदर्शन किया लेकिन पुलिस की भारी मौजूदगी से उनकी हिम्मत जवाब दे गई और दोपहर तक छात्रावास को खाली करा दिया गया। इस कार्रवाई के दौरान मौके पर तमाशबीनों की भीड़ जमा थी।

आजमगढ़ बिलरियागंज प्रधान पति बीडीसी पर प्रधानाध्यापिक ने लगाया अभद्रता का आरोप जिलाधिकारी और बीएसए को दिया शिकायत पत्र


 आजमगढ़ बिलरियागंज प्रधान पति बीडीसी पर प्रधानाध्यापिक ने लगाया अभद्रता का आरोप


जिलाधिकारी और बीएसए को दिया शिकायत पत्र


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बिलरियागंज विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापिका ने ग्राम प्रधान पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी व बीएसए से शिकायत किया है। अपने शिकायती पत्र में प्रधानाध्यापिक रीता कुमारी ने बताया कि प्रधान पति खुद बीडीसी है। आए दिन विद्यालय पर आकर अपशब्दों का प्रयोग करने के साथ ही जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते है। विरोध करने पर गाली गलौज के साथ ही जान से मारने की धमकी भी देते है।


 प्रधानाध्यापिक ने जिलाधिकारी व बीएसए को भेजे पत्रक में प्रधान पति पर कार्रवाई व जानमाल की रक्षा की गुहार लगाया है।

बलरामपुर सीओ और कोतवाल ने उतारे कपड़े और नदी में लगा दी छलांग माजरा सामने आने के बाद लोगों ने की जमकर सराहना


 बलरामपुर सीओ और कोतवाल ने उतारे कपड़े और नदी में लगा दी छलांग


माजरा सामने आने के बाद लोगों ने की जमकर सराहना


बलरामपुर यूपी में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी को हैरान- परेशान कर दिया। शहर के सीओ और कोतवाल ने नदी में छलांग लगा दी। पहले तो किसी को कुछ समझ ही नहीं आया। कुछ देर बाद लोगों को पूरा माजरा समझ आ गया। मामला बलरामपुर जिले का है। राप्ती में कूदी अज्ञात महिला को बचाने के लिए सीओ सिटी व नगर कोतवाल ने भी नदी में छलांग लगा दी थी। महिला का अभी तक पता नहीं चल सका है। उसकी तलाश के लिए पुलिस के गोताखोर लगाए गए हैं। घटना रविवार रात साढ़े नौ बजे कोतवाली नगर अंतर्गत तुलसीपुर मार्ग स्थित राप्ती नदी पुल पर हुई है।


स्थानीय लोगों के मुताबिक रात करीब साढ़े नौ बजे एक महिला राप्ती नदी पुल पर खड़ी थी। उसने अपने गर्म कपड़े और चप्पल उतार दिए। देखते ही देखते उसने राप्ती नदी में छलांग लगा दी। कुछ पत्रकारों ने घटना की सूचना सीओ सिटी दरवेश सिंह को दी। सीओ सिटी व प्रभारी निरीक्षक विमलेश सिंह हमराहीयों के साथ मौके पर पहुंचे। नाव के सहारे वे नदी में उतर गए। कोई बचाव का संसाधन न मिलने पर सीओ व कोतवाल ने कपड़े उतार कर नदी में छलांग लगा दी। घना अंधेरा होने के कारण वह महिला की तलाश नहीं कर सके।


सीओ व कोतवाल के इस साहसिक कार्यों की लोग सराहना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि जहां पुलिस किसी की सुनती नहीं है ऐसे में पुलिस का एक मानवीय चेहरा सामने आया है। हॉला कि महिला का कोई पता तो नहीं लगा  सका, लेकिन सर्च ऑपरेशन देर रात तक चलता रहा। पुलिस के गोताखोर नदी में महिला की तलाश करते रहे। लगभग साढ़े 11 बजे रात तक रेस्क्यू चलता रहा लेकिन महिला का पता नहीं चल सका। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि महिला अज्ञात है जिसे तलाशने का प्रयास किया जा रहा है।

उत्तराखंड अखिलेश यादव के चार्टर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग आनन-फानन में आला अधिकारी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी एयरपोर्ट पहुंचे


 उत्तराखंड अखिलेश यादव के चार्टर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग


आनन-फानन में आला अधिकारी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी एयरपोर्ट पहुंचे


उत्तराखंड के हल्द्वानी में समाजवादी पार्टी नेता के घर शादी समारोह में शामिल होने पहुंचे यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव के चार्टर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। जानकारी के अनुसार देहरादून स्थित जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर अखिलेश के चार्टर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग हुई। अखिलेश के विमान ने पंतनगर से लखनऊ के लिए उड़ान भरी थी।


लेकिन, मौसम खराब होने की वजह से बाद में इमरजेंसी में प्लेन को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर उतारना पड़ा। जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में आला अधिकारी व अन्य सुरक्षा एजेंसियों से जुड़े अधिकारी एयरपोर्ट पहुंचे। इसके बाद पुलिस सुरक्षा में उन्हें व्यासी स्थित एक होटल तक पहुंचाया गया।


अखिलेश ने व्यासी में ही रात गुजारी। इसके बाद उन्होंने सुबह गंगा किनारे आरती की। व्यासी में उन्होंने कई लोगों से बातचीत की। राज्य के हालातों की जानकारी भी ली। मौसम साफ होने के बाद वह सोमवार सुबह लखनऊ के लिए रवाना हुए। इस बीच पुलिस सुरक्षा में ही उन्हें जौलीग्रांट एयरपोर्ट तक पहुंचाया गया। उनके साथ यूपी के पूर्व मंत्री राजेंद्र चौधरी भी थे।


सोमवार सुबह सपा कार्यकर्ताओं को अखिलेश यादव के आने का पता लगा, लेकिन कार्यकर्ताओं के पहुंचने से पहले ही पूर्व सीएम अखिलेश चार्टर प्लेन से यूपी के लिए रवाना हो गए थे। कार्यकर्ताओं को जब चार्टर प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग के बारे में पता चला तो वे भी हैरान हो गए थे।

Monday 23 January 2023

लखनऊ स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर सामने आये अखिलेश, कहीं यह बात


 लखनऊ स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर सामने आये अखिलेश, कहीं यह बात


लखनऊ सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरित मानस पर दिए गए बयान से उनके अपने भी नाराज हो गए हैं। सूत्रों के अनुसार, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी मौर्य के बयान पर नाराजगी जताई है। वहीं, पार्टी ने उनके बयान से किनारा कर लिया है। इस पर सपा नेता रविदास मेहरोत्रा ने बयान जारी कर कहा कि ये स्वामी प्रसाद मौर्य का निजी बयान है।


 स्वामी प्रसाद मौर्य ने रामचरित मानस पर दिए गए एक बयान में इस पवित्र ग्रंथ पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि रामचरितमानस में दलितों और महिलाओं का अपमान किया गया है। तुलसीदास ने ग्रंथ को अपनी खुशी के लिए लिखा था। करोड़ों लोग इसे नहीं पढ़ते। इस ग्रंथ को बकवास बताते हुए कहा कि सरकार को इस पर प्रतिबंध लगा देना चाहिए। स्वामी के बयान पर भाजपा नेता अपर्णा यादव ने भी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य अपने चरित्र का उदाहरण दे रहे हैं। सच तो ये है कि उन्होंने रामचरित मानस पढ़ा ही नहीं हैं। राम भारत का चरित्र है। राम आज भी उतने की महत्वपूर्ण हैं। रामचरितमानस का लगभग हर भाषा में अनुवाद हो चुका है। हजारों वर्षों के बाद भी आज भी कहीं इसका पाठ होता है तो नया जैसा लगता है। हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई सभी राम को सम्मान देते हैं। इतने महत्वपूर्ण ग्रंथ पर टिप्पणी करना गलत है। ये बयान स्वामी प्रसाद की मानसिकता को दर्शाता है।

आजमगढ़ सरायमीर प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र खरेवां में बन रहे कोविड सेन्टर की बिल्डिंग मे सोमा ईंट व घटिया सामाग्री का किया जा रहा है प्रयोग। जिले का स्वास्थ्य विभाग के जेई व अधिकारियों का बताया जा रहा है समर्थन।


 आजमगढ़ सरायमीर प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र खरेवां में बन रहे कोविड सेन्टर की बिल्डिंग मे सोमा ईंट व घटिया सामाग्री का किया जा रहा है प्रयोग।


जिले का स्वास्थ्य विभाग के जेई व अधिकारियों का बताया जा रहा है समर्थन।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर प्राथमिक उप स्वास्थ्य केन्द्र खरेवां कैम्पस मे बन रहे कोविड सेन्टर की बिल्डिंग में सोमा ईंट व घटिया सामाग्री से निर्माण कराया जा रहा है। ठीकेदार की मनमानी व जिले का स्वास्थ्य विभाग के जेई व अधिकारियों का समर्थन प्राप्त बताया जा रहा हैँ।


जब इस सम्बनध में मुख्य चिकत्साधिकारी आजमगढ़  इन्द्रनरायण तिवारी से कोविड सेन्टर के निर्माण में अव्वल ईंट के स्थान पर सोमा ईंट व निर्माण मे घटिया साम्री के बारे संवाददाता ने फोन पर बात की तो उन्होंने इस मामले की जांच कराने की बात की। मगर दो दिन गुज़र जाने के बाद भी कोई कार्यवाही तो दूर जांच करने भी आज तक कोई नहीं आया। जब कि यह स्वास्थ्य केन्द्र नगर पंचायत सरायमीर से सटा और मेन रोड पर स्थिति है।मगर यह सरकारी अस्पताल अधिकारियों की उपेक्षा के चलते सफेद हाथी साबित हो रहा है।क्षेत्रीय जनता ने जिलाधिकारी आजमगढ़ से जांच कराकर कार्यवाही मांग की है।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

बरेली सपा नेता व पूर्व मंत्री भगोड़ा घोषित ब्लाक प्रमुख समेत 10 लोगों के घरों पर नोटिस चस्पा


 बरेली सपा नेता व पूर्व मंत्री भगोड़ा घोषित


ब्लाक प्रमुख समेत 10 लोगों के घरों पर नोटिस चस्पा


उत्तर प्रदेश बरेली के नवाबगंज में मारपीट और जानलेवा हमले में पांच साल पुराने मामले में सपा नेता भगवत सरन गंगवार, दो पूर्व ब्लाक प्रमुख समेत 10 लोगों के घरों पर पुलिस ने नोटिस चस्पा किए है। यह कार्रवाई कोर्ट में हाजिर न होने पर की गई है।जानकारी के अनुसार  भगवत सरन गंगवार सपा सरकार में मंत्री रह चुके हैं।


 भगवत सरन गंगवार समेत दस लोगों को स्पेशल कोर्ट ने साल 2017 में नवाबगंज में मारपीट और जानलेवा हमले में फरार घोषित किया है। विशेष लोक अभियोजक औचित्य द्विवेदी के मुताबिक फरवरी 2017 में नवाबगंज विधानसभा क्षेत्र में भाजपा के प्रत्याशी केसर सिंह गंगवार और उनके साथियों से मारपीट और जान से मारने की नियत से हमला करने की मामले में भगवत सरन गंगवार समेत दस लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी भगवत सरन गंगवार और आठ अन्य अभियुक्त अदालत में हाजिर नहीं हुए। कोर्ट के आदेश के बाद भी पुलिस उन्हें गिरफतार नहीं कर सकी।


 इसके बाद कोर्ट ने भगवत सरन गंगवार, वीरपाल, विनोद दिवाकर, अनिल गंगवार, योगेंद्र सिंह गंगवार, ओमेंद्र सिंह, पुरूषोत्तम गंगवार, शेर सिंह गंगवार, तरूण कुमार और सुधीर मिश्रा को फरार घोषित कर दिया गया। अब पुलिस ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए इन लोगों के घरों पर नोटिस चस्पा कर दिए हैं।

आजमगढ़ मुबारकपुर घर के पास गली में पड़ा मिला युवक का शव डॉग स्क्वायड टीम के साथ एसपी ग्रामीण और सीओ सदर मौके पर पहुंचे


 आजमगढ़ मुबारकपुर  घर के पास गली में पड़ा मिला युवक का शव

डॉग स्क्वायड टीम के साथ एसपी ग्रामीण और सीओ सदर मौके पर पहुंचे


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के गोछा गांव में आज सोमवार की सुबह करीब 5 बजे घर के पास गली में युवक का शव पड़ा हुआ मिला। शव मिलने के बाद परिजनों में मातम छा गया। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना पर एसपी ग्रामीण और सीओ सदर मय फोर्स मौके पर पहुंच गये। मामले की जांच करने के लिए डॉग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंच गयी।


थाना क्षेत्र के ग्राम गोछा निवासी अमरजीत मौर्य उर्फ दुबे मौर्या 28 वर्ष पुत्र बाबूराम मौर्या का शव घर के पास गली में पड़ा मिला। इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को दी। सूचना पाकर पुलिस ग्राम वासी मौके पर पहुंचे। परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है। मृतक की पत्नी रिंकी ने बताया कि रात में मोबाइल पर फोन आया था उसके बाद लघुशंका के लिए बाहर गए। रात में परिजन सो गए जब सुबह उठे तो उनका शव घर के बगल में मिला। मृतक तीन भाई में मझला है। मृतक की 3 पुत्रियां बताई गई हैं।


अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल रुसिया ने कहा कि मामले की छानबीन की जा रही है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही असलियत का खुलासा होगा। घटना का पता करने हेतु डॉग स्क्वायड पहुंची, परंतु घटनास्थल के इर्द-गिर्द में ही रह गई।

उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड से राहत के बाद अब बारिश का दौर कई इलाकों में आज बरसात के आसार, 4 दिन येलो अलर्ट


 उत्तर प्रदेश कड़ाके की ठंड से राहत के बाद अब बारिश का दौर


कई इलाकों में आज बरसात के आसार, 4 दिन येलो अलर्ट


लखनऊ कड़ाके की ठंड से थोड़ी राहत मिली तो शुरू हो गया प्रदेश में बारिश का दौर। बूंदाबांदी से शुरु हुई बरसात आने वाले समय में थोड़ी सी तेज भी हो सकती है और झंझावत का सामना भी करना पड़ सकता है। प्रदेश के लोगों को। कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को भी पूरे प्रदेश के कुछ इलाकों में बरसात होगी। मंगलवार से तेज हवाएं चलने के आसार हैं। 28 तक ऐसा ही मौसम रहेगा। 25 को पश्चिमी यूपी में ओलावृष्टि के भी संकेत हैं।


प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बादल तो छाए पर धूप खिल उठी। बीच में बादलों ने डेरा डाला और बारिश शुरू हो गई। कानपुर में सर्वाधिक 8 मिमी बरसात रिकॉर्ड हुई। जबकि सुल्तानपुर में 3.6 मिमी पानी बरसा। लखनऊ और वाराणसी में .2 मिमी बरसात हुई। जबकि हरदोई, इटावा, फतेहपुर, अयोध्या, फुर्सतगतंज समेत कुछ अन्य इलाकों में भी पानी बरसा। वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक एक के बाद एक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता से पानी बरस रहा है। जैसे-जैसे विक्षोभ आगे बढ़ेगा पानी तेज होगा। इस दौरान तड़ित झंझा यानी अत्यधिक तेज हवाएं भी चल सकती है।


सामान्य से कई गुना तेजी से चलने वाली हवाएं पेड़ गिरने, छप्पर उड़ जाने और कहीं कहीं मकानों के ढह जाने का भी कारण बनती हैं। इसी लिए मौसम विभाग खराब मौसम का अलर्ट जारी करता है। सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, रामपुर, संभल, बंदायू, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, फर्रुखाबाद, हरदोई, कन्नौज, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, लखनऊ, बाराबंकी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर और गोंडा के लिए भी येलो अलर्ट जारी किया गया है। 24 से 27 तक कमोबेश ऐसी स्थिति बनी रहेगी।


बारिश से पारे पर असर नहीं है। पारे में वृद्धि का ट्रेंड बना हुआ है। न्यूनतम पारा 7.5 से 13 डिग्री के बीच रहा। जबकि अधिकतम तापमान 26 डिग्री तक दर्ज हुआ। बांदा में सिर्फ पारा 16.8 डिग्री रहा।