Saturday 3 December 2022

लखनऊ एसटीएफ ने शिक्षा माफिया विजय यादव को भाई समेत किया गिरफ्तार आयुष कॉलेजों में छात्रों के दाखिले में हुए चर्चित घोटाले में की कारवाई


 लखनऊ एसटीएफ ने शिक्षा माफिया विजय यादव को भाई समेत किया गिरफ्तार


आयुष कॉलेजों में छात्रों के दाखिले में हुए चर्चित घोटाले में की कारवाई



लखनऊ आयुष कॉलेजों में छात्रों के दाखिले में हुए चर्चित घोटाले में यूपी एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार को गाजीपुर के शिक्षा माफिया विजय यादव और उसके भाई धर्मेन्द्र यादव को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीफ ने विजय को पूछताछ के लिए विजय को वाराणसी एयर पोर्ट से उठाकर लखनऊ लाई थी। पूछताछ के बाद उसे गिरफ्तार किया गया है। विजय भाजपा के प्रदेश किसान मोर्चा का कोषाध्यक्ष है।


मिली जानकारी के अनुसार बता दें आयुष कॉलेजों में हुए घोटाले की जांच-पड़ताल कर रही एसटीएफ को पूर्वांचल के आधा दर्जन से अधिक कॉलेज प्रबंधकों के भी शामिल होने की जानकारी मिली थी। इसी आधार पर एसटीएफ की टीम लगातार इन प्रबंधकों की गतिविधियों पर नजर रखते हुए इनके बारे में जानकारी एकत्र कर रही थी। इसी कड़ी में एसटीएफ एक दिन पहले विजय को वाराणसी से लखनऊ लाकर पूछताछ कर रही थी। एसटीएफ यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि छात्रों के दाखिले में कॉलेज के किन.किन लोगों की भूमिका रही है।


सूत्रों के मुतबिक आयुष घोटाले में पूर्व में गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों से हुई पूछताछ में मिले इनपुट के आधार पर एसटीएफ ने कई कॉलेज संचालकों और प्रबंधकों के बारे में गोपनीय सूचना जुटा रही थी। इसके आधार पर ही गिरफ्तार शिक्षा माफिया से पूछताछ हो रही है।

सूत्रों ने बताया कि विजय और उसके भाई धर्मेन्द्र से अब तक की पूछताछ में कई अहम जानकारी मिली है। जिसके आधार पर एसटीएफ कुछ और लोगों को जल्द ही गिरफ्तार कर सकती है। इसके अलावा कई कॉलेजों के प्रधानाचार्य भी एसटीएफ के निशाने पर हैं। सूत्रों का कहना है कि अभी कुछ और प्रबंधकों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

No comments:

Post a Comment