Saturday 17 December 2022

आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर घायल मुठभेड़ स्थल से चोरी की बोलेरो व असलहा बरामद


 आजमगढ़ देवगांव पुलिस मुठभेड़ में शातिर वाहन चोर घायल


मुठभेड़ स्थल से चोरी की बोलेरो व असलहा बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली क्षेत्र में शनिवार की सुबह हुई पुलिस मुठभेड़ में अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य गोली लगने से जख्मी हो गया। घायल अपराधी के कब्जे से चोरी की बोलेरो व असलहा बरामद किया गया है। पुलिस अभिरक्षा में घायल अपराधी का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


पुलिस विभाग के सर्विलांस टीम द्वारा जारी की गई सूचना के आधार पर देवगांव कोतवाली पुलिस शनिवार की सुबह अंतर्जनपदीय वाहन चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य को दबोचने के लिए लालगंज कस्बे के समीप घेराबंदी कर वाहन चेकिंग शुरू कर दी। इसी बीच गंभीरपुर की ओर से आ रहे बोलेरो को पुलिस ने रोकने का इशारा किया लेकिन वाहन चालक सड़क के बाएं तरफ बंद पड़े ईंट भट्टे की तरफ वाहन को मोड़कर भागने लगा। इस दौरान बदमाश की तलाश में जुटी स्वात टीम में तैनात उपनिरीक्षक विनय दूबे द्वारा पुलिस टीम को वायरलेस के माध्यम से अवगत कराया गया कि बोलेरो सवार अपराधी हाईवे के रास्ते से भीरा चौराहे की तरफ जा रहा है। पुलिस लगातार बदमाश के पीछे लगी हुई थी। छावनी मोड़ के समीप बोलेरो वाहन गड्ढे में फंस गया। इसके बाद उसमें सवार युवक गिट्टी के ढेर का आड़ लेकर पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगा। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर में गोली लगी और वह लुढ़क गया। घायल बदमाश को पुलिस ने तत्काल काबू में कर लिया। उसके कब्जे से बोलेरो वाहन व असलहा बरामद किया गया है।


 घायल बदमाश हारून उर्फ नाटे पुत्र मुख्तार गंभीरपुर थाना क्षेत्र के मोहम्मदपुर कोहरौड़ा गांव का निवासी बताया गया है। उपचार हेतु उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस की प्रारंभिक जांच में जानकारी मिली कि बरामद बोलेरो बीते 12 दिसंबर को देवगांव कोतवाली क्षेत्र के चकमुजनी गांव से चुराई गई थी। पकड़े गए बदमाश ने वाहन चोरी की घटना में शामिल गिरोह के अन्य सदस्यों के बारे में भी पुलिस को बताया है। साथ ही उसने अपने गिरोह के सदस्यों के साथ कई वारदातों को अंजाम देने की बात कबूल की है। पुलिस अभिरक्षा में घायल बदमाश ने बताया कि बरामद बोलेरो वाहन को बेचने के लिए वह वाराणसी होते हुए बिहार जाने वाला था। गिरफ्तार हारुन उर्फ नाटे जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हत्या प्रयास, गोकशी और गैंगस्टर समेत आधा दर्जन से ज्यादा मुकदमों में वांछित चल रहा था।

No comments:

Post a Comment