Saturday 17 December 2022

आजमगढ़ लोटस हास्पिटल के ध्वस्तीकरण मामले में पड़ गई अगली तारीख 16 दिसंबर को मंडलायुक्त के न्यायालय में नहीं हो सकी सुनवाई न्यायालय के आदेश के बाद एडीए करेगा कार्रवाई


 आजमगढ़ लोटस हास्पिटल के ध्वस्तीकरण मामले में पड़ गई अगली तारीख


16 दिसंबर को मंडलायुक्त के न्यायालय में नहीं हो सकी सुनवाई


न्यायालय के आदेश के बाद एडीए करेगा कार्रवाई


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के मड़या जयरामपुर मोहल्ला में लगभग पांच करोड़ की लागत से बने लोट्स हास्पिटल के ध्वस्तीकरण आदेश के प्रकरण में शुक्रवार को मंडलायुक्त के अपीलीय न्यायालय में सुनवाई नहीं हो सकी। किसी अन्य मामले को लेकर अधिवक्ताओं प्रस्ताव पर कोर्ट नहीं चली और हास्पिटल प्रबंधन के प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के लिए 28 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की गई है।अब आजमगढ़ विकास प्राधिकारण को अगली तारीख पर आदेश का इंतजार है।


विकास प्राधिकारण ने 19 नवंबर को हास्पिटल के खिलाफ जारी ध्वस्तीकरण के नोटिस में कारण बताया है कि निर्माण के लिए जो मानचित्र स्वीकृत कराया गया है, उसके भूतल पर पार्किंग, प्रथम तल पर नर्सिंग होम और द्वितीय तल पर आवासीय प्रयोजन को दर्शाया गया है, लेकिन निर्माण के समय डबल बेसमेंट भूतल, प्रथम, द्वितीय, तृतीय, चतुर्थ और पंचम तल का निर्माण करा लिया। ध्वस्तीकरण के आदेश के क्रियान्वयन से पूर्व स्थल को खाली कराकर सील किया जाना आवश्यक है। 15 दिसंबर को हास्पिटल खाली कराने का आदेश दिया गया था। लेकिन अब तक 19 दिसंबर को 30 दिन का समय भी बीत जाएगा।

No comments:

Post a Comment