Saturday 24 December 2022

आजमगढ़ देवगांव बिजली की एक चिंगारी और खाक हो गए 10 परिवारों के घर नजारा देख रो पड़ेंगे आप


 आजमगढ़ देवगांव बिजली की एक चिंगारी और खाक हो गए 10 परिवारों के घर


नजारा देख रो पड़ेंगे आप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ देवगांव कोतवाली अंतर्गत विकास खंड लालगंज के रेतवां चंद्रभानपुर गांव में शुक्रवार की सुबह हुई अगलगी की घटना में 10 वनवासी परिवारों की गृहस्थी जल कर खाक हो गई। बिजली के तारों में हुई शार्ट सर्किट से घटना हुई। जिससे सभी पीड़ित परिवारों के लोग खुले आसमान के नीचे आ गए है।


लालगंज कस्बा के समीप रेतवा चंद्रभानपुर गांव है। इस गांव में वनवासी झोपड़ी आदि डाल कर रहते है। शुक्रवार की सुबह पास से गुजरे विद्युत तार में हुई शार्ट सर्किट से निकली चिंगारी ने 10 वनवासी परिवारों की झोपड़ियों को अपने आगोश में ले लिया।

एक-एक कर 10 परिवारों की झोपड़ी पूरी तरह से आग की भेंट चढ़ गई। पीड़ित लोगों में कुमार, बबलू, मनीराम, नंदलाल, विजई, मुन्ना, सोनू, रामाश्रय, प्रदीप, शुभवंती आदि शामिल है। आग लगते ही झोपड़ियों में मौजूद लोगों में भगदड़ सी मच गई। सभी झोपड़ी से बाहर निकल आए और आग बुझाने की कवायद में जुट गए।


सूचना पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी भी कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक पीड़ित परिवारों की बाइक, खाद्यान्न समेत गृहस्थी का सारा सामान जल कर खाक हो चुका था।

अगलगी की घटना की जानकारी होते ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुंच गया और पीड़ित परिवारों को तहसील बुला कर मदत का आश्वासन दिया है। वहीं चेयरमैन पद के कई प्रत्याशी भी मौके पर पहुंचे और पीड़ित परिवारों को अपने स्तर से मदद उपलब्ध कराया।

No comments:

Post a Comment