Wednesday 30 November 2022

आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम को रखा गया बच्चे अपने प्रतिभा का प्रदर्शन मॉडल व चार्ट बनाकर किए। 


विज्ञान के इस युग में हम पीछे ना रहे इसलिए बच्चे अपने मन में ऐसा भाव रखकर अपने द्वारा चार्ट मॉडल का निर्माण करके अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 40 बच्चों ने विज्ञान में प्रतिभाग किया तथा बाल मेला का आयोजन किया गया है जिसमें बच्चे तरह-तरह के पकवान के दुकान लगाए उसमें भी अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया भविष्य में यह बच्चे चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक कर सके इसलिए इनके अंदर उत्साह भरा गया।


 इस कार्यक्रम में विद्यालय की समस्त आचार्य की उपस्थिति रही विजय पांडे , मनोज कुमार ,कृष्ण कुमार पांडे, प्रेमचंद ,गोल्डन फॉर्चून के जीएम रॉबिन वर्मा ,रीना, नीलम सिंह , दीपिका , दीपमाला , दीक्षा तथा अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। 


संजय कुमार पांडे राष्ट्रीय महासचिव आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन, रविंद्र पांडे, हरीश पाठक , ताज आजमी , महेश, वनवासी कल्याण आश्रम के प्रमुख आदि। इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चों के उत्साहवर्धन में सहयोग किया तथा भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के विषय में विस्तार से बताया साथ में आए हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

No comments:

Post a Comment