Monday 14 November 2022

आजमगढ़ डेंटल कॉलेज चडेश्वर में लगाई गई दंत प्रदर्शनी की राज्यमंत्री रामदास अठावले ने की सराहना


 आजमगढ़ डेंटल कॉलेज चडेश्वर में लगाई गई दंत प्रदर्शनी की राज्यमंत्री रामदास अठावले ने की सराहना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 14 नवंबर इटौरा डेंटल कॉलेज चडेश्वर सामाजिक कार्यक्रम न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने कहा कि दांत शरीर का मुख्य भाग है। इसके बिना आदमी स्वस्थ नहीं रह सकता उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में आज दंत चिकित्सा की महत्ता काफी बढ़ गई है। सभी को इसके प्रति जागरूक होने की जरूरत है। इसके अलावा उन्होंने डेंटल कॉलेज में लगाई गई दंत प्रदर्शनी की सराहना भी की।


श्री अठावले आज इटौरा स्थित डेंटल कॉलेज आजमगढ़ परिसर के सभागार में "डेंटल एग्जिबिशन" का निरीक्षण करने के बाद उत्सव समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे श्री अठावले ने कहा कि केंद्र की सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज चहुमुखी विकास कर रही है खासकर युवा वर्ग को  सरकार की अनेक लाभकारी योजनाओं से जोड़ा जा रहा है जिसकी वजह से आज सभी युवा लाभान्वित हो रहे हैं।



केंद्रीय राज्य मंत्री श्री अठावले ने डेंटल कॉलेज की उपलब्धियों के संदर्भ में संस्था के प्रबंधन को बधाई दिया तथा संस्थापक प्रबंधक प्रोफेसर बजरंग त्रिपाठी को बहुत-बहुत शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि आज यहां जो छात्र शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं वह दंत चिकित्सा के क्षेत्र में पूरे देश विदेश में अपनी सेवाएं देंगे।



श्री अठावले ने अपने संबोधन के दौरान कई बार अपनी कविताओं से लोगों को हंसाया भी। इस उत्सव समारोह की अध्यक्षता करते हुए संस्था के चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने सभी आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, संस्था अपने संसाधनों से निरंतर दंत सेवा सहित कई क्षेत्रों में कार्य कर रही है और यहां के युवा यहां की शिक्षा से लाभान्वित हो रहे हैं।


 उन्होंने उपस्थित लोगों को भरोसा दिलाया कि उनका यह कार्य निर्बाध गति से जारी रहेगा। उन्होंने सहयोग के लिए सभी को धन्यवाद दिया।


 इस उत्सव समारोह को संबोधित करते हुए डेंटल कॉलेज के प्राचार्य डॉ अरुणा दास ने डेंटल कॉलेज योजनाओं के बारे में विस्तार से चर्चा की और कहा कि दंत चिकित्सा की जिस तरह महत्ता बढ़ती जा रही है ऐसे में दंत चिकित्सकों की भूमिका बहुत महत्वपूर्ण है।



इस समारोह को प्रमुख समाज सेवी व भाजपा नेता प्रमोद द्विवेदी ने मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए कहा कि उनके आगमन से आज यहां की संस्था को काफी बल मिला है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि यह संस्था शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगी।


 इस मौके पर  प्रमुख रूप से वरिष्ठ अधिवक्ता रविंद्र नाथ त्रिपाठी, संस्था के उपाध्यक्ष एसपी शुक्ला, निदेशक डॉ एजाज अहमद ,सीईओ संजय सिन्हा, ऋषि कांत त्रिपाठी, एडवोकेट जगदंबा प्रसाद पांडेय के अलावा भाजपा की वरिष्ठ नेत्री मानवी द्विवेदी, प्रभु नारायण पांडेय प्रेमी ,अजय अग्रवाल, भाजपा उपाध्यक्ष बृजेश पांडेय सहित कई लोग उपस्थित रहे।



आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment