Sunday 20 November 2022

आजमगढ़ ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में शौचालय दिवस का किया गया आयोजन।


 आजमगढ़ ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में शौचालय दिवस का किया गया आयोजन।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ब्लॉक सभागार मुहम्मदपुर में नेहरू युवा केंद्र आजमगढ़ के तत्वाधान में शौचालय दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ आर के मिश्रा ने कहा कि शौचालय दिवस का मुख्य उद्देश्य लोगों में जागरूकता लाना है। सभी लोग शौचालय का प्रयोग कर स्वास्थ्य जीवन का निर्माण कर सकते हैं। 


खंड प्रेरक अजय सिंह ने कहा कि विश्व शौचालय दिवस का मुख्य उद्देश्य है कि लोग शौचालय व स्वास्थ् के प्रति जागरूक हो और शौचालय का निर्माण कराकर गंदगी को दूर भगाएं ब्लॉक मिशन प्रबंधक शमीम अब्बास ने कहा कि शौचालय के प्रति अपने स्वयं जागरूक हो और लोगों को भी जागरूक करे।


 सामाजिक कार्यकर्ता रामअवतार स्नेही ने कहा कि अपने आसपास साफ-सफाई एवं स्वच्छ रखें तथा लोगों को शौचालय के प्रयोग हेतु जागरूक करें। 


जिला युवा अधिकारी संजीव कुमार सिंह ने बताया कि जनपद के ब्लॉकों में ऐसे जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। पूर्व एन वाई वी उमेश कुमार विश्वकर्मा ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा लोगों को जागरूकता लाने हेतु ऐसे कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित किए जाते हैं। 


इस अवसर पर रमेश कुमार सरोज कंप्यूटर ऑपरेटर राधेश्याम कुमार जयंत पाठक जालंधर चौहान आदि लोग उपस्थित थे ब्लॉक एनवाईवी अस्मिता ने सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट

No comments:

Post a Comment