Friday 11 November 2022

आजमगढ़ फूलपुर चेकिंग अभियान में 60 विद्युत उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन, 6 के खिलाफ एफआईआर


 आजमगढ़ फूलपुर चेकिंग अभियान में 60 विद्युत उपभोक्ताओं के कटे कनेक्शन, 6 के खिलाफ एफआईआर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर विद्युत उपखण्ड कार्यालय के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्रों में बकाएदारों के खिलाफ महीनों से चलाया जा रहा अभियान बदस्तूर जारी है। बड़े बकाएदारों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई के बाद भी उपभोक्ताओं में भय नहीं दिख रहा। प्रतिदिन चल रहे चेकिंग अभियान में विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही हो रही साथ ही चोरी से विद्युत का उपभोग करने वाले भी पकड़े जा रहे हैं। 


विद्युत उपकेंद्र पर तैनात अवर अभियन्ता निखिल शेखर सिंह के अनुसार क्षेत्र के चमावां और सुदनीपुर ग्राम पंचायतों में चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान 25 उपभोक्ताओं का कनेक्शन काटा गया, जिनके द्वारा एक बार भी विद्युत बिल जमा नहीं किया गया था। वहीं सुदनीपुर गांव में दो उपभोक्ताओं द्वारा बाईपास के माध्यम से विद्युत का मामला उजागर होने पर उनके खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया गया।


 इसी प्रकार अवर अभियंता मनीष कुमार द्वारा चार के खिलाफ मुकदमा कराया गया तथा 35 उपभोक्ताओं के खिलाफ विद्युत विच्छेदन की कार्यवाही की गई। उपखण्ड अधिकारी विद्युत फूलपुर विनोद कुमार ने बताया कि चोरी करने वालों के खिलाफ किसी प्रकार की छूट नहीं।


 बकायेदार स्वयं बकाये का भुगतान कर सचारु रूप से चल रही आपूर्ति का आनन्द लें। ऐसे में उनकी सहूलियत के लिए किस्तो में बकाये को जमा करने की छूट दी जा रही है।

No comments:

Post a Comment