Wednesday 30 November 2022

आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरस्वती शिशु मंदिर नगर पालिका आजमगढ़ के परिसर में बड़े ही धूमधाम से विज्ञान प्रदर्शनी का बाल मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के जयंती के अवसर पर इस कार्यक्रम को रखा गया बच्चे अपने प्रतिभा का प्रदर्शन मॉडल व चार्ट बनाकर किए। 


विज्ञान के इस युग में हम पीछे ना रहे इसलिए बच्चे अपने मन में ऐसा भाव रखकर अपने द्वारा चार्ट मॉडल का निर्माण करके अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया। 40 बच्चों ने विज्ञान में प्रतिभाग किया तथा बाल मेला का आयोजन किया गया है जिसमें बच्चे तरह-तरह के पकवान के दुकान लगाए उसमें भी अपने प्रतिभा का प्रदर्शन किया भविष्य में यह बच्चे चुनौतियों का सामना सफलतापूर्वक कर सके इसलिए इनके अंदर उत्साह भरा गया।


 इस कार्यक्रम में विद्यालय की समस्त आचार्य की उपस्थिति रही विजय पांडे , मनोज कुमार ,कृष्ण कुमार पांडे, प्रेमचंद ,गोल्डन फॉर्चून के जीएम रॉबिन वर्मा ,रीना, नीलम सिंह , दीपिका , दीपमाला , दीक्षा तथा अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे। 


संजय कुमार पांडे राष्ट्रीय महासचिव आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन, रविंद्र पांडे, हरीश पाठक , ताज आजमी , महेश, वनवासी कल्याण आश्रम के प्रमुख आदि। इस कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने बच्चों के उत्साहवर्धन में सहयोग किया तथा भारत के महान वैज्ञानिक जगदीश चंद्र बसु के विषय में विस्तार से बताया साथ में आए हुए लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

आजमगढ़ बिजली कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार दूसरी दिन भी जारी प्रदेश भर में हजारों बिजली कर्मियों ने कार्य छोड़कर दिनभर विरोध प्रदर्शन किया


 आजमगढ़ बिजली कर्मचारियों का अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार दूसरी दिन भी जारी


प्रदेश भर में हजारों बिजली कर्मियों ने कार्य छोड़कर दिनभर विरोध प्रदर्शन किया


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उत्तर प्रदेश के आह्वान पर ऊर्जा निगमों में 29 नवम्बर से प्रारम्भ अनिश्चिकालीन कार्य बहिष्कार आज दूसरे दिन भी जारी रहा। प्रदेश भर में हजारों बिजली कर्मचारियों, जूनियर इंजीनियरों और अभियन्ताओं ने काम बन्द कर दिन भर विरोध प्रदर्शन किये और ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन के रवैये की तीव्र भर्त्सना की। आम जनता को तकलीफ न हो इस दृष्टि से कार्य बहिष्कार के चालू चरण में बिजली उत्पादन घरों, पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों, सिस्टम ऑपरेशन और वितरण विद्युत उपकेन्द्रों की पाली में तैनात बिजली कर्मियों को कार्य बहिष्कार आन्दोलन से फिलहाल अलग रखा गया है। 


विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के प्रमुख पदाधिकारियों राज नारायण सिंह सैयद मुन्नवर अली धरमू प्रसाद यादव शत्रुधन यादव संदीप प्रजापति काशी नाथ गुप्ता अखिल पाण्डेय निखिल शेखर  ने आज यहां जारी बयान में ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन पर हठवादी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए कहा कि चेयरमैन बिजली कर्मियों की समस्याओं के बारे में सही तथ्य न बताकर सरकार को गुमराह कर रहे हैं जिससे ऊर्जा निगमों में कार्य का वातावरण पूरी तरह समाप्त हो गया है और टकराव बढ़ रहा है।


 उन्होंने पुनः प्रदेश के ऊर्जा मंत्री अरविन्द कुमार शर्मा से प्रभावी हस्तक्षेप करने की अपील की है जिससे ऊर्जा निगमो में कार्य का वातावरण बने और बिजली कर्मियों की न्यायोचित समस्याओं का समाधान हो सके।


संघर्ष समिति के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है कि यदि शान्तिपूर्ण कार्य बहिष्कार आन्दोलन के कारण किसी भी बिजली कर्मी का कोई उत्पीड़न किया गया तो इसके गम्भीर परिणाम होंगे और सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजली कर्मी उसी समय हड़ताल पर जाने हेतु बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन और चेयरमैन की होगी।


बिजली कर्मियों की मुख्य मांग है कि ऊर्जा निगमों में चेयरमैन व प्रबन्ध निदेशक के पदों पर समुचित चयन के बाद ही नियुक्ति की जाये, बिजली कर्मियों को पूर्व की तरह 09 वर्ष, 14 वर्ष एवं 19 वर्ष की सेवा के उपरान्त पदोन्नति पद का समयबद्ध वेतनमान दिया जाये, बिजली कर्मियों को कैशलेस इजाल की सुविधा दी जाये, ट्रांसफॉर्मर वर्कशॉप का निजीकरण एवं पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों के परिचालन एवं अनुरक्षण के आउटसोर्सिंग के आदेश निरस्त किये जाये, समस्त कार्मिकों के लिए पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू की जाये, बिजली कर्मियों की सुरक्षा हेतु प्रोटेक्शन एक्ट लागू किया जाये, बिजली निगमों का एकीकरण कर यूपीएसईबी लि का गठन किया जाये, भत्तों का पुनरीक्षण किया जाये एवं उत्पादन प्रोत्साहन भत्ता प्रदान किया जाये, बिजली कर्मियों को मिल रही रियायती बिजली की सुविधा यथावत रखी जाये, बिजली कर्मियों/संविदा कर्मियों को बोनस का भुगतान किया जाये, संविदा कर्मियों को नियमित किया जाये, बिजली कर्मियों की वेतन विसंगतियां दूर की जायें।

आजमगढ़ एसपी ने कोतवाल को दिया मुकदमा दर्ज करने का निर्देश धार्मिक मंच पर अब नहीं होगा अश्लील नृत्य-एसपी


 आजमगढ़ एसपी ने कोतवाल को दिया मुकदमा दर्ज करने का निर्देश


धार्मिक मंच पर अब नहीं होगा अश्लील नृत्य-एसपी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने धार्मिक मंच पर अश्लील डांस के वायरल हो रहे वीडियो मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए शहर कोतवाल को निर्देश दिया है कि वे मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करें। 


उन्होने यह भी कहा कि इस तरह का कोई भी कार्यक्रम बिना परमीशन न किये जाय और परमिशन मिलने के बाद भी कार्यक्रम की गरिमा का विशेष ध्यान रखा जाय, अन्यथा की स्थित कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।



बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के राजघाट पर आयोजित राम जानकी विवाह उत्सव बाल मेला में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बार बालाओं के नृत्य का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था। वीडियो में यह साफ तौर पर देखा जा सकता है जिस मंच पर बार बालाओं द्वारा डांस किया जा रहा है, उस मंच पर जो बैनर लगा है उस पर साफ अक्षरों में राम जानकी विवाह उत्सव मेला लिखा हुआ है। धार्मिक मंच पर बार बालाओं के डांस का वीडियो वायरल होने के बाद लोगों द्वारा इसकी काफी निन्दा भी की जा रही थी। उक्त प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने शहर कोतवाल को पूरे मामले की जांच करके मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई का निर्देश जारी कर दिया है।


 इतना ही नहीं भविष्य में ऐसे किसी आयोजन के प्रति हिदायत देते हुए कहा कि बिना परमीशन के कोई आयोजन नहीं किया जायेगा, परमीशन के बावजूद कार्यक्रम की गरीमा का विशेष ध्यान रखना होगा।

आजमगढ़ बिजलीकर्मियों का प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार प्रारंभ मशाल जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन


 आजमगढ़ बिजलीकर्मियों का प्रदेशव्यापी अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार प्रारंभ


मशाल जुलूस निकालकर किया विरोध प्रदर्शन


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन के स्वेच्छाचारी रवैये व दमनात्मक कार्यप्रणाली के विरोध में एवं बिजली कर्मियों की वर्षों से लम्बित न्यायोचित समस्याओं के समाधान हेतु सभी ऊर्जा निगमों के तमाम बिजलीकर्मियों ने अनिश्चितकालीन कार्यबहिष्कार प्रारंभ कर दिया। बिजलीकर्मियों ने शाम 5 बजे पूरे प्रदेश में मशाल जुलूस निकालकर अपना विरोध दर्ज कराया। 


राजधानी लखनऊ में हाइडिल फील्ड हॉस्टल में पूरे दिन विरोध सभा हुई और शाम 5बजे सैकड़ों मशाल प्रज्वलित की गई। संघर्ष समिति ने ऊर्जा निगमों में टकराव के लिए शीर्ष प्रबंधन की नकारात्मक व हठधर्मी कार्यप्रणाली को जिम्मेदार ठहराया। साथ ही चेयरमैन पर सरकार को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए ऊर्जा मंत्री से प्रभावी हस्तक्षेप करने की अपील की। 


विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति, उत्तर प्रदेश के पदाधिकारियों राज नारायण सिंह, सैयद मुन्नवर अली धरमू प्रसाद यादव संदीप प्रजापति शत्रुध्न यादव काशी नाथ गुप्ता , ने जारी बयान में बताया कि आम जनता को तकलीफ न हो अतः कार्य बहिष्कार के प्रथम चरण में उत्पादन गृहों, पारेषण विद्युत उपकेन्द्रों, सिस्टम ऑपरेशन, और 33 केवी विद्युत उपकेंद्रों में पाली में कार्यरत बिजली कर्मियों को कार्य बहिष्कार आंदोलन से अवमुक्त रखा गया है। 


उन्होंने ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन की हठधर्मिता और बिजलीकर्मियों की समस्याओं के प्रति उपेक्षात्मक रवैये के कारण पूरे प्रदेश के बिजलीकर्मी संघर्ष के रास्ते पर है, यदि ऊर्जा निगम का शीर्ष प्रबंधन द्वारा सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाते हुए द्विपक्षीय वार्ता से समस्याओं का समाधान निकालने वाली कार्यप्रणाली अपनाई गई होती तो ऊर्जा निगमों में यह टकराव उत्पन्न न होता और न ही ऊर्जा की परफॉर्मेंस व रेटिंग गिरती। ऐसा प्रतीत होता है कि शीर्ष प्रबंधन द्वारा सरकार को वास्तविक तथ्यों के विपरीत गुमराह किया जा रहा है जिस कारण टकराव का वातावरण बना है।


बिजलीकर्मियों ने स्पष्ट किया कि उनका आंदोलन शांतिपूर्ण और पूर्णरूप से लोकतांत्रिक है और मात्र ध्यानाकर्षण के लिए है, इस आंदोलन के लिए जनता को हो रही परेशानी के लिए ऊर्जा निगम का शीर्ष प्रबंधन जिम्मेदार है, जो जनता के बीच सरकार व बिजलीकर्मियों की छवि खराब कर रहे है। पदाधिकारियों ने आगे बताया कि 30 नवंबर को भी कार्य बहिष्कार और विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा।


 बिजलीकर्मियों ने यह भी चेताया कि यदि शांतिपूर्ण आंदोलन पर या किसी भी बिजलीकर्मी पर कोई दमनात्मक या उत्पीड़न की कार्यवाही करने की कोशिश भी की गई तो इसकी तीखी प्रतिक्रिया होगी।

आजमगढ़ गम्भीरपुर हत्या के मुकदमे मे अभियुक्तो को गिरफ्तार करने मे पुलिस दिख रही है नाकाम हत्यारे दे रहे है खुली धमकी उक्त हत्यारे किसी समय कर सकते है कोई अप्रिय घटना जिसका पुलिस कर रही है इन्तेजार।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर हत्या के मुकदमे मे अभियुक्तो को गिरफ्तार करने मे पुलिस दिख रही है नाकाम 


हत्यारे दे रहे है खुली धमकी उक्त हत्यारे किसी समय कर सकते है कोई अप्रिय घटना जिसका पुलिस कर रही है इन्तेजार।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर निवासिनि सुनीता देवी पत्नी स्व0 जगदीश चौहान ने बताया की मेरे गाँव के रहने वाले सुरेश चौहान पुत्र मुन्नी व राधेश्याम चौहान पुत्र सुरेश चौहान ने मेरे पति जगदीश चौहान की हत्या बर्बरता पूर्वक किया है।


जिसके बाबत मैने स्थानीय थाना गम्भीरपुर मे एफ0आई0आर0 संख्या 0393 सन 2022 अपराध धारा 302,506 भा0दं0वि0 दर्ज कराया है। मुकामी पुलिस मे अपनी अच्छी पैठ के कारण अभियुक्तगण सुरेश चौहान व राधेश्याम चौहान मुझे तथा मेरे परिवार को जान से मारकर गायब करने की धमकी दे रहे है।


जिसके बाबत मैने स्थानीय पुलिस गम्भीरपुर को सूचित की परन्तु मुकामी पुलिस अनुचित लाभ व प्रभाव के कारण अभियुक्तगण को गिरफ्तार नही कर रही है। जिससे उक्त लोग मेरे तथा मेरे परिवार के साथ कोई अप्रिय घटना कारित कर सकते है। जिसके सम्बन्ध मे मैने उच्चाधिकारियों को शिकायती प्रार्थना पत्र भेजी हूँ।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़।

Tuesday 29 November 2022

आजमगढ़ सरायमीर प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन कराने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार मौके से धार्मिक पुस्तकें, मतांतरण हेतु भरे गए फार्म व शपथपत्र आदि बरामद।


 आजमगढ़ सरायमीर प्रार्थना सभा की आड़ में धर्म परिवर्तन कराने वाले 9 आरोपी गिरफ्तार


मौके से धार्मिक पुस्तकें, मतांतरण हेतु भरे गए फार्म व शपथपत्र आदि बरामद।




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गरीब व अशिक्षित लोगों को झाड़ फूंक कर चंगा करने तथा गरीबी दूर करने का दावा कर चंगाई सभा के बहाने धर्म परिवर्तन कराने के लिए जिले में लंबे समय से चल रहे खेल का एक बार फिर खुलासा हुआ है। अब सरायमीर कस्बे के चककोट (चक हवेली) इलाके में मंगलवार को धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस ने मौके पर मौजूद धार्मिक पुस्तकें और धर्म परिवर्तन के लिए भरे गए 15 अदद तथा पांच सादे फार्म एवं दो शपथपत्र की बरामदगी करते हुए कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया। पकड़े गए आरोपियों में एक पादरी केरल, एक झारखंड प्रांत तो तीन बलिया,एक बाराबंकी तथा तीन आजमगढ़ जिले के निवासी बताए गए हैं।


बताते हैं कि सरायमीर कस्बे के ठठेरी बाजार निवासी विशाल पुत्र गुड्डू ने सोमवार को स्थानीय पुलिस को सूचना दी कि कस्बे के चककोट (चक हवेली) इलाके में जितेंद्र राम पुत्र गिरधारी के घर में लंबे समय से ईसाई मिशनरियों से जुड़े लोगों द्वारा प्रार्थना सभा के बहाने धर्म परिवर्तन कराने का खेल जारी है। वादी विशाल की सूचना के आधार पर पुलिस ने मंगलवार की सुबह बताए गए स्थान पर जा धमकी। पुलिस देख मौके पर चल रही प्रार्थना सभा में शामिल लोगों में अफरातफरी मच गई। पुलिस ने मौके की जांच करते हुए वहां से धार्मिक पुस्तकों के अलावा धर्म परिवर्तन के लिए भरे गए 15 अदद तथा पांच सादे आवेदन पत्र तथा गवाही के दो फार्म की बरामदगी करते हुए वहां मौजूद नौ लोगों को हिरासत में ले लिया। 


पकड़े गए लोगों में प्रार्थना सभा संचालक तथा शहर के वेस्ली इंटर कालेज में स्थित चर्च के पादरी बीनू रघुनाथ पुत्र पप्पू रघुनाथ निवासी वेस्ट कल्डा थाना सास्ताम कोटा जिला कोल्लम प्रांत केरल, राजकिशोर मुंडा पुत्र स्व० कुंजर मुंडा निवासी इंटीसेरेंग थाना सोनाहातू जिला रांची, झारखंड प्रांत के साथ ही बलिया जनपद के रसड़ा थाना अंतर्गत कोप ग्राम निवासी सुरेंद्र प्रकाश पुत्र स्व० बेचन प्रकाश एवं माधोपुर निवासी श्रवण भारती पुत्र सुघर राम तथा बलिया शहर के ककरी निवासी पिंटू मसीह पुत्र फूलचंद मसीह, बाराबंकी जिले के फत्तेपुर थाना अंतर्गत परागपुर निवासी दिनेश चंद्र पुत्र हजारीलाल के साथ ही आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के गाहूखोर निवासी रामराज पुत्र स्व० संहगू राम, सरायमीर कस्बे के चककोट (चक हवेली) निवासी जितेंद्र राम पुत्र गिरधारी तथा निजामाबाद थाना क्षेत्र के मिर्जापुर ग्राम निवासी अखिलेश कुमार पुत्र शिवशंकर बताए गए हैं। घटना की जानकारी पाकर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राहुल रूसिया भी मौके पर पहुंच गए थे।

आजमगढ़ दीदारगंज दहेज हत्यारोपी महिला गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज दहेज हत्यारोपी महिला गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज पुलिस ने मंगलवार की सुबह क्षेत्र के गोसड़ी गांव में दबिश देकर दहेज हत्यारोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया।


दीदारगंज क्षेत्र के गोसड़ी गांव में बीते 14 नवंबर की शाम 25 वर्षीय विवाहिता चंदन पाठक पत्नी राहुल पाठक की संदिग्ध मौत हो गई थी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया। इस मामले में मृतका के भाई राकेश पाठक पुत्र सीताराम निवासी ग्राम नसीरुद्दीनपुर थाना तहबरपुर की तहरीर पर दीदारगंज थाने में मृतका के पति राहुल पांडेय पुत्र स्व० पारसनाथ पांडेय, सास इंदू देवी, ननद प्रतिमा उर्फ सुंदरी तथा परिवार की अन्नपूर्णा पांडेय पत्नी श्रीभगवान पांडेय निवासी ग्राम गोसड़ी के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया गया।


 पुलिस ने दो आरोपियों को पूर्व में गिरफ्तार कर लिया है। मंगलवार की सुबह थाना प्रभारी दीदारगंज विजय प्रताप सिंह ने अपने सहयोगियों के साथ गोसड़ी गांव में आरोपियों के घर दबिश देकर आरोपी महिला अन्नपूर्णा देवी को गिरफ्तार कर लिया।

सोनभद्र पुलिस लाइन में चल रहा सेक्स रैकेट 2 पुलिसकर्मियों की पत्नियों पर ही सनसनीखेज आरोप


 सोनभद्र पुलिस लाइन में चल रहा सेक्स रैकेट


2 पुलिसकर्मियों की पत्नियों पर ही सनसनीखेज आरोप



उत्तर प्रदेश सोनभद्र की पुलिस लाइन में सेक्स रैकेट का सनसनीखेज मामला सामने आया है। पुलिस लाइन में रहने वाले दो पुलिसकर्मियों की पत्नियों पर देह व्यापार का धंधा करने और मादक पदार्थ बेचने का आरोप लगाया है। मिली जानकारी के मुताबिक आरोप भी किसी और ने नहीं बल्कि इंस्पेक्टर समेत 17 पुलिस वालों ने सामूहिक रूप से लगाया है। मामले की जानकारी के बाद हड़कंप मचा है। 


पुलिस वालों ने डीजीपी, आईजी वाराणसी जोन, और एसपी सोनभद्र को भी शिकायती पत्र भेजा है। एसपी ने जांच बैठा दी है। दो दिन में जांच रिपोर्ट देने को कहा है। भेजे गए शिकायती पत्र में 17 शिकायतकर्ताओं के नाम हैं। शिकायतकर्ताओं ने भी खुद को पुलिसकर्मी बताते हुए पत्र में अपने नाम और पदनाम भी लिखे हैं। इसमें निरीक्षक, हेड कांस्टेबल, कांस्टेबल सहित कुछ महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं।


 शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि जिले के एक थाने में तैनात दो पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में बने आवास में रहते हैं। दोनों की पत्नियां पुलिस लाइन में देह व्यापार का धंधा चला रही हैं। साथ ही हेरोइन, चरस, अफीम और गांजा बिक्री के धंधे में भी शामिल हैं। आरोप है कि दोनों महिलाएं अपने पतियों के रुआब के दम पर उक्त धंधा कर रही हैं। दोनों महिलाओं ने बनारस और प्रयागराज में लाखों रुपये की संपत्ति खड़ी कर दी है। जेवर सहित महंगे मोबाइल तक खरीदे हैं। इस मामले में एसपी डॉ. यशवीर सिंह का कहना है कि उन्होंने सीओ लाइन को मामले की जांच सौंप दी है। उनसे दो दिन के भीतर जांच रिपोर्ट देने को कहा है।

उत्तर प्रदेश 16 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला अजय मिश्रा गाजियाबाद, प्रीतिंदर सिंह आगरा और रमित शर्मा प्रयागराज के पुलिस आयुक्त बने


 उत्तर प्रदेश 16 आईपीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


अजय मिश्रा गाजियाबाद, प्रीतिंदर सिंह आगरा और रमित शर्मा प्रयागराज के पुलिस आयुक्त बने



उत्तर प्रदेश लखनऊ नवगठित पुलिस कमिश्नरेट गाजियाबाद, आगरा व प्रयागराज में पुलिस आयुक्तों की तैनाती कर दी गई है। सोमवार देर रात हुई इस तैनाती से पुलिस महकमे में 16 आईपीएस अफसर इधर से उधर किए गए।


इसके तहत प्रतिनियुक्ति से वापस आए आईजी रैंक के अफसर अजय मिश्रा को गाजियाबाद, जेल विभाग में आईजी प्रीतिंदर सिंह को आगरा और बरेली रेंज के आईजी रमित शर्मा को प्रयागराज का पहला पुलिस आयुक्त बनाया गया है। 


वाराणसी व नोएडा के पुलिस आयुक्त हटाए भी गए हैं। वाराणसी में प्रतिनियुक्ति से लौटे एडीजी अशोक मुथा जैन को पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

लखनऊ रेंज की आईजी लक्ष्मी सिंह को नोएडा का पुलिस आयुक्त बनाया गया है। वाराणसी व नोएडा के पुलिस आयुक्त क्रमश: ए सतीश गणेश व आलोक सिंह को लखनऊ पुलिस मुख्यालय में तैनाती दी गई है। ये दोनों अफसर कमिश्नरी के गठन से ही अपने जिलों में तैनात थे। नव गठित पुलिस कमिश्नरेट में जल्द डीसीपी की तैनाती किए जाएंगे।


सचिव गृह तरुण गाबा लखनऊ रेंज के आईजी बनाए गए हैं। प्रयागराज रेंज के आईजी राकेश सिंह बरेली रेंज के आईजी बनाए गए हैं। चंद्र प्रकाश द्वितीय को प्रयागराज रेंज का डीआईजी बनाया गया है। वहीं, गाजियाबाद के एसएसपी मुनिराज जी को अयोध्या का एसएसपी बनाया गया है। अयोध्या के एसएसपी प्रशांत वर्मा को बहराइच का एसपी बनाया गया है। बहराइच के एसपी केशव चौधरी को अपर पुलिस आयुक्त, आगरा के पद पर भेजा गया है। 


प्रयागराज के एसएसपी शैलेंश पांडेय को मथुरा और मथुरा के एसएसपी अभिषेक यादव को अभिसूचना मुख्यालय भेजा गया है। आगरा के एसएसपी प्रभाकर चौधरी को 11वीं वाहिनी पीएसी सीतापुर में सेनानायक बनाया गया है।


नोएडा के पुलिस आयुक्त आलोक सिंह 13 जनवरी 2020 को नोएडा में पुलिस कमिश्नरेट के गठन के बाद से ही तैनात थे। लक्ष्मी सिंह नोएडा की दूसरी पुलिस आयुक्त बनी हैं। इसी तरह वाराणसी के पुलिस आयुक्त ए सतीश गणेश वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट के गठन के बाद से वहां के पुलिस आयुक्त थे। यह दोनों अफसर डीजीपी मुख्यालय में तैनात किए गए हैं। नव गठित पुलिस कमिश्नरेट में अभी किसी डीसीपी की तैनाती नहीं की गई है। जल्द ही कुछ और अफसरों के तबादले किए जाएंगे।

आजमगढ़ सरायमीर झाड़फूंक के नाम पर चल रहा था धर्मांतरण का खेल बजरंग दल की सूचना पर दर्जन भर लोग हिरासत में लिए गए एसपी ग्रामीण राहुल रुसिया मौके पर पहुंचे


 आजमगढ़ सरायमीर झाड़फूंक के नाम पर चल रहा था धर्मांतरण का खेल


बजरंग दल की सूचना पर दर्जन भर लोग हिरासत में लिए गए

एसपी ग्रामीण राहुल रुसिया मौके पर पहुंचे



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर कस्बा के अम्बेडकर नगर मुहल्ले में सोमवार को झाड़फूंक के नाम पर धर्मपरिवर्तन के प्रयास का मामला सामने आया। बजरंग दल के जिला संयोजक प्रशांत ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर 12 लोगों को हिरासत में ले लिया। सभी से पूछताछ की जा रही है


कस्बा के अम्बेडकर नगर मुहल्ला निवासी एक व्यक्ति के घर पर प्रार्थना सभा का आयोजन था। किसी ने इसकी सूचना बजरंग दल के लोगों को दी। बजरंग दल के जिला संयोजक प्रशांत ने इसकी सूचना सरायमीर पुलिस को दी। सरायमीर पुलिस जब पहुंची तो वहां झाड़फूंक आदि चल रहा था। तलाशी लेने पर मौके से धार्मिक पुस्तकें बरामद हुईं। इसके बाद पुलिस ने 12 लोगों को हिरासत में ले लिया।


 जानकारी के बाद एएसपी ग्रामीण राहुल रूसिया भी पहुंच गए। खबर लिखे जाने तक कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ था।

Monday 28 November 2022

आजमगढ़ अतरौलिया और कप्तानगंज थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, 5 का तबादला घनश्याम यादव थाना जहानगंज से भेजे गए क्राइम ब्रांच


 आजमगढ़ अतरौलिया और कप्तानगंज थानाध्यक्ष लाइन हाजिर, 5 का तबादला


घनश्याम यादव थाना जहानगंज से भेजे गए क्राइम ब्रांच



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ व सुव्यवस्थित बनाए रखने के लिए जहां दो थानाध्यक्षों को लाइन हाजिर कर दिया, वहीं पांच अन्य थानाध्यक्षों का तबादला कर दिया।


पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के आदेश के अनुसार नदीम अहमद फरीदी प्रभारी निरीक्षक अतरौलिया थाना से पुलिस लाइन, संजय कुमार थानाध्यक्ष कप्तानगंज से पुलिस लाइन,


 यशवंत सिंह अपराध निरीक्षक अतरौलिया से क्राइम ब्रांच, प्रमेंद्र कुमार सिंह निरीक्षक अपराध जहानागंज से निरीक्षक अपराध अतरौलिया, उप निरीक्षक विनय कुमार सिंह पुलिस लाइन से थाना अध्यक्ष जहानागंज, राजेश कुमार निरीक्षक अपराध कोतवाली से निरीक्षक अपराध कप्तानगंज, महेंद्र कुमार यादव थाना जीयनपुर से निरीक्षक अपराध अहरौला, घनश्याम यादव थाना जहानागंज से क्राइम ब्रांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

आजमगढ़ महाराजगंज देर रात में न्याय के लिए थाने पहुंची विधवा महिला सिपाही ससुराल वालों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप


 आजमगढ़ महाराजगंज देर रात में न्याय के लिए थाने पहुंची विधवा महिला सिपाही


ससुराल वालों पर लगाया उत्पीड़न का आरोप


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज थाना क्षेत्र के हरखपुरा खास निवासी विवाहिता ने अपनी सास, ससुर और देवर के खिलाफ तहरीर दी है। महिला कांस्टेबल प्रियंका सिंह ने ससुराल वालों पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।


महिला कांस्टेबल प्रियंका सिंह की शादी 2011 में संतोष सिंह पुत्र अशोक सिंह के साथ हुई थी। पति-पत्नी दोनों पुलिस विभाग में महाराजगंज जिले में कार्यरत थे। दीपावली से दो दिन पूर्व 22 अक्टूबर 2022 को संतोष सिंह सड़क दुर्घटना में घायल हो गए थे। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।


कांस्टेबल प्रियंका सिंह अपने ससुराल हरखपुरा खास में रह रही थी। प्रियंका सिंह का आरोप है कि 26 नवंबर को मेरे सास, ससुर और देवर ने मुझे मारा पीटा तथा मोबाइल पटक कर तोड़ दिया। महिला कांस्टेबल प्रियंका सिंह ने किसी दूसरे के मोबाइल से सूचना अपने माता-पिता को दिया। इसके बाद परिवारवालों ने 112 नंबर को फोन किया। देर रात को पीड़ित प्रियंका सिंह ने थाने में अपने सास-ससुर तथा देवर के खिलाफ तहरीर दी। 


इस संबंध में थाना प्रभारी कमलाकांत वर्मा ने बताया कि प्रियंका सिंह की तरफ से प्रार्थना पत्र मिला है। प्रकरण की विवेचना कर कार्रवाई की जाएगी।

कन्नौज 10 बच्चों की मां प्रेमी के साथ फरार घर में बिलख रहे बच्चे, पति थाने के लगा रहा चक्कर


  कन्नौज 10 बच्चों की मां प्रेमी के साथ फरार


घर में बिलख रहे बच्चे, पति थाने के लगा रहा चक्कर



कन्नौज जिले में प्यार में दिवानी हुई 10 बच्चों की मां प्रेमी के साथ फरार हो गई। पल्लेदार पति थाने के चक्कर काट रहा। पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश शुरू की है। वहीं घर में उसके नौ बच्चे बिलख रहे है। जबकि एक दुधमुंहा बच्चे को वह साथ ले गई। जानकारी के अनुसार तालग्राम थाना क्षेत्र के जयसिंहपुर्वा गांव निवासी पल्लेदार ने थाना पुलिस को तहरीर दी। इसमें बताया कि उसके 10 बच्चे हैं। एक माह पूर्व पत्नी सिकंदरपुर बैंक से रुपया निकालने गई थी। इस दौरान वह अपने साथ पांच वर्षीय बच्चे और आठ माह के बच्चे को साथ लेकर गई थी। रुपये निकालेन के बाद पांच वर्षीय बेटे को बैंक में छोड़ गई। जबकि प्रेमी के साथ आठ माह के बच्चे को लेकर फरार हो गई।


 काफी प्रयास के बाद भी पत्नी का पता नहीं चल रहा। एएसपी अरविंद कुमार ने बताया कि गुमशुदगी दर्ज कर महिला की तलाश की जा रही है। जल्द उसे खोज लिया जाएगा।

Sunday 27 November 2022

आजमगढ़ अतरौलिया औरंगजेबी दरोगा से सहमा परिवार, पहुंचा एसपी दरबार सपा नेता की सह पर एकतरफा कार्रवाई करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ अतरौलिया औरंगजेबी दरोगा से सहमा परिवार, पहुंचा एसपी दरबार


सपा नेता की सह पर एकतरफा कार्रवाई करने का लगाया आरोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ ‘मैं औरंगजेबी दरोगा हूं, यही लाठी तुम्हारी........ में डालकर टांग दूंगा। अगर खेत की तरफ दुबारा देखे तो अंजाम बुरा होगा। उक्त आरोप अतरौलिया थानाध्यक्ष पर लगाते हुए अजमेरूल हसन पुत्र याकूब ग्राम भोराजपुर कला थाना अतरौलिया ने पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपते हुए न्याय और सुरक्षा की गुहार लगाई है।


 अजमेरूल ने ज्ञापन में आरोप लगाया कि उसके गांव के ही लालमुहम्मद पुत्र इसराईल, परवेज आलम, अबरार पुत्रगण अनवर अली जो दबंग व शातिर भूमाफिया और सपा के नेता हैं। उन लोगों से मेरी व मेरे परिवारजनों से काफी दिनों पुरानी रंजिश चल रही है। उसी रंजिश की वजह से मेरी भूमिधरी पर जबरदस्ती कब्जा कर रहे है। इस बावत जब मेरे द्वारा 112 नम्बर पर सूचना दिया गया तो पुलिस आई मना किया तो वे उस समय मान गये। फिर 25 नवम्बर को शाम को 5 बजे खेत को जोतने लगे। जब हम लोगों द्वारा थानाध्यक्ष को सूचना दिया गया तो थानाध्यक्ष मौके पर आये और उल्टे उन दबंगों के प्रभाव में आकर खेत की मेढ़ तोड़वाकर कब्जा करवा दिये और धमकी दिये कि खेत की तरफ देखें तो अंजाम बुरा होगा। 


जब हम लोगों द्वारा उक्त जमीन को अपना बताया गया तो थानाध्यक्ष द्वारा मुझे व मेरे परिवार वालों को बुरी तरह मारे पीटे। इतना ही नहीं घर में घुसकर महिलाओं को भी मारापीटा। जाते-जाते थानाध्यक्ष द्वारा यह धमकी दी गयी कि ‘मैं औरंगजेबी दरोगा हूं, यही लाठी तुम्हारी........ में डालकर टांग दूंगा। अजमेरूल हसन ने पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाते हुए अपनी व अपने परिजनों की सुरक्षा की गुहार लगाई है।.

आजमगढ़ मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण हेतु प्रबंधक संजय कुमार राय ने प्रदान की ₹21000 की सहयोग राशि।


 आजमगढ़  मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण हेतु प्रबंधक संजय कुमार राय ने प्रदान की ₹21000 की सहयोग राशि।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर के पश्चिम छोर पर बसे ग्राम लखनपुर स्थित भगवान श्री कृष्ण के मंदिर पर एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।


 आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से गरीबों के मसीहा कहे जाने वाले व शिक्षा के क्षेत्र में आजमगढ़ जनपद को एक नई दिशा व दशा प्रदान करने वाले बाबा बैजनाथ जी पी०जी० कॉलेज गोधपुर किशुनदासपुर आजमगढ़ के प्रबंधक संजय कुमार राय भी शिरकत करने पहुंचे थे। 


प्रभु के पूजन उपरांत कार्यक्रम में मंदिर के जीर्णोद्धार व सुंदरीकरण के बात पर बाबा बैजनाथ जी पी०जी० कॉलेज के प्रबंधक संजय राय ने ₹21000 की सहयोग राशि मंदिर के संरक्षक को प्रदान की। आपको बता दें कि लखमनपुर में स्थित श्री कृष्ण मंदिर कई वर्षों पुराना है।


 पत्रकारों से बातचीत के दौरान संजय राय ने कहा कि हम सब प्रभु के ही पुत्र हैं और अगर हमारे आराध्य का मंदिर हम बच्चों के रहते भव्य नहीं रहेगा तो यह हम सब के प्रति एक अपराध हो जाएगा। मुझे यहां आने का अवसर मिला और प्रभु के चरणों में मत्था टेकने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। अपने सामर्थ्य अनुसार इस दास से जो भी बन पड़ा इस दास ने अपने  प्रभु के चरणों में समर्पित किया है और आगे भी करते रहेंगे।


 इस बात को लेकर वहां उपस्थित सम्मानित जन व ग्रामीणों में हर्ष का माहौल था। आपको बता दें कि संजय राय इस तरह के सहयोग में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं और अपने सामर्थ्य अनुसार वह लोगों की मदद करते हुए भी देखे जाते हैं। इस अवसर पर राष्ट्रीय कथाकार पंडित गोविंद शास्त्री, लाल बाबा, लखमनपुर गांव के ग्राम प्रधान प्रतिनिधि उज्जवल पाठक, बसपा नेता अरुण पाठक ,आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय संरक्षक वेद पांडेय, ओ.के मिश्रा, आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे मंच संचालक अभय तिवारी व आसपास क्षेत्र के सम्मानित लोग उपस्थित रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय।

आजमगढ़ जल्द जिले को मिलेगी एक और थाने की सौगात


 आजमगढ़ जल्द जिले को मिलेगी एक और थाने की सौगात



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली अंतर्गत आने वाला बलरामपुर पुलिस चौकी जल्द ही थाना बनेगा। इसके लिए अईनिया गांव में जमीन भी चिन्हित कर ली गई है। सदर तहसील की टीम ने शनिवार को चिन्हित जमीन को अतिक्रमण मुक्त करा कर पुलिस विभाग को कब्जा दिला दिया है।


 अब थाना निर्माण के लिए पुलिस विभाग शासन को प्रस्ताव भेजेगा और शासन से प्रस्ताव पास होने पर बलरामपुर चौकी थाना में तब्दील हो जाएगा। वर्तमान में शहर कोतवाली क्षेत्र पर काफी बड़े इलाके का भार है। जिसे कम करने के लिए पुलिस विभाग काफी दिनों से एक नए थाने की स्थापना कर शहर कोतवाली का लोड कुछ कम करने के प्रयास में है। इसके तहत शहर कोतवाली क्षेत्र के बलरामपुर चौकी को थाना में तब्दील किए जाने की योजना है। पुलिस विभाग ने थाना भवन के निर्माण के लिए जमीन की डिमांड किया था। जिस पर सदर तहसील प्रशासन ने अईनिया गांव में बंजर की भूमि को इसके लिए चिन्हित किया था। 


तहसीलदार सदर ने बताया कि अईनिया गांव में कुल 123 एयर बंजर जमीन है। जिस पर अतिक्रमण था। शनिवार को उक्त भूमि को अतिक्रमण मुक्त करा कर तीन विभागों में जमीन वितरित करते हुए कब्जा दिला दिया गया है। इसमें बलरामपुर थाना, पंचायत भवन व सांख्यिकी कार्यालय के लिए जमीन उपलब्ध करायी गई है। शहर कोतवाली प्रभारी शशिचंद्र चौधरी ने बताया कि अईनिया में लगभग चार बिस्वा जमीन बलरामपुर थाना निर्माण के लिए मिली है। अब प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

कौशांबी तिलक समारोह से दूल्हे को उठा ले गई पुलिस गर्ल फ्रेंड की शिकायत पर हुई कार्रवाई


 कौशांबी तिलक समारोह से दूल्हे को उठा ले गई पुलिस


गर्ल फ्रेंड की शिकायत पर हुई कार्रवाई



उत्तर प्रदेश कौशांबी कस्बे के एक गेस्ट हाउस में शुक्रवार को तिलक समारोह के दौरान पहुंची रायबरेली जिले की पुलिस दूल्हे को उठा ले गई। पुलिस का कहना था कि डलमऊ (रायबरेली) कोतवाली में उसकी प्रेमिका ने केस दर्ज कराया था। घटना को लेकर तिलक चढ़ाने पहुंचे लोग मायूस होकर लौट गए।

कोखराज कोतवाली क्षेत्र के सिघिंया निवासी रवि प्रकाश मौर्य का शुक्रवार को तिलक समारोह था। कार्यक्रम भरवारी कस्बे के एक गेस्ट हाउस में था। फाफामऊ (प्रयागराज) से कन्या पक्ष के लोग भी तिलक चढ़ाने पहुंचे थे। इसी बीच अचानक मौके पर पहुंची डलमऊ कोतवाली की पुलिस ने कार्यक्रम में खलल डाल दिया। पुलिस रवि को हिरासत में अपने साथ लेकर चली गई।


मिली जानकारी के मुताबिक सात अप्रैल को वसंत कुंज निवासी ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। पीड़िता ने शिकायत में पुलिस को बताया कि वर्ष 2015 में रवि ने प्रतापगढ़ के एक डिग्री कॉलेज में बीएड करने के लिए दाखिला लिया था। वहीं पर डलमऊ की एक युवती भी बीएड की पढ़ाई कर रही थी। इस दौरान दोनों के बीच नजदीकी बढ़ी और वह लोग लिव इन रिलेशन में रहने लगे। पढ़ाई पूरी करने के बाद युवती और रवि अपने घर आ गए। इसके बाद भी रवि का लड़की के घर बराबर आना-जाना लगा रहा।


बताया जाता है कि काफी दिन बीतने के बाद युवती ने रवि से शादी करने को कहा तो वह मुकर गया। इसके बाद भी रवि व उसके घरवाले धोखे से फाफामऊ की युवती से शादी करने जा रहे थे। इस बाबत इंस्पेक्टर कोखराज तेज बहादुर सिंह का कहना है मामला प्रेम-प्रसंग का है। डलमऊ कोतवाली की पुलिस युवक को अपने साथ ले गई है। वहीं डलमऊ के प्रभारी निरीक्षक पंकज कुमार तिवारी का कहना है युवती ने प्रेमी के खिलाफ शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का मामला दर्ज कराया था। इस पर आरोपी युवक हिरासत में लिया गया है।

Saturday 26 November 2022

बिजनौर मां की ममता हुई शर्मसार डेढ़ साल की बेटी की मुंह और नाक दबाकर की हत्या पति से मनमुटाव बना मौत का कारण

बिजनौर मां की ममता हुई शर्मसार


डेढ़ साल की बेटी की मुंह और नाक दबाकर की हत्या

पति से मनमुटाव बना मौत का कारण



उत्तर प्रदेश बिजनौर डेढ़ वर्षीय मासूम बच्ची को मां ने मौत के घाट उतार दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में औरंगपुर भिक्कू निवासी बीएसएफ जवान की डेढ़ वर्षीय पुत्री दृष्टि की मुंह और नाक दबाने से मौत की पुष्टि हुई है। जानकारी के मुताबिक, बिजनौर के नजीबाबाद तहसील के गांव औरंगपुर भिक्कू निवासी बीएसएफ जवान अंकित कुमार की डेढ़ वर्षीय बेटी दृष्टि की संदिग्ध परिस्थितियों में शुक्रवार को मौत हो गई। 


बीएसएफ जवान ने पुलिस को तहरीर देकर मनमुटाव के चलते पत्नी शिवानी पर उसकी बेटी को मौत के घाट उतारने की तहरीर पुलिस को सौंपी है। सीओ गजेंद्र पाल सिंह और थाना प्रभारी ने घटना के संबंध में बालिका की मां और परिजनों से पूछताछ की। मासूम की मौत की जांच थाना प्रभारी नरेंद्र गौड़ कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बालिका का मुंह और नाक दबाने से मौत की पुष्टि होने और पिता द्वारा पत्नी के खिलाफ तहरीर सौंपने के बाद महिला फिलहाल परिजनों की देखरेख में घर पर ही है। बताया जाता है कि बीएसएफ जवान और हत्यारोपी महिला दोनों की दूसरी शादी हुई है।

 

आगरा भाई ने सगी बहन को मारी गोली, भाभी को भी लगी गोली घटना के बाद भाई मौके से फरार, वजह हैरान करने वाली


 आगरा भाई ने सगी बहन को मारी गोली, भाभी को भी लगी गोली


घटना के बाद भाई मौके से फरार, वजह हैरान करने वाली



उत्तर प्रदेश आगरा के शाहगंज में एक युवक ने अपनी ही बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। दिनदहाड़े हुई इस गोलीबारी में युवक की भाभी भी घायल हो गयीं। मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। मौके से फरार हुए युवक की तलाश के लिए टीमें लगा दी गयीं हैं।


आगरा के शाहगंज बाजार दिनदहाड़े एक युवक ने अपनी ही बहन की गोली मारकर हत्या कर दी। मामला दोनों के बीच प्रॉपर्टी विवाद का बताया जा रहा है। मामले में मिली जानकारी के अनुसार शाहगंज निवासी ललित उर्फ निक्कू चौधरी का अपनी बहन 25 वर्षीय पूनम चौधरी और युवक की भाभी नीलू से प्रॉपर्टी को लेकर विवाद चल रहा है। पूनम के परिवार में उनके माता- पिता की दो वर्ष पूर्व ही मृत्यु हो चुकी थी। 15 वर्ष पूर्व पूनम के बड़े भाई की भी गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी।

जिसके पश्चात परिवार में पूनम, निक्कू, बड़ी बहन दीपा और रूपेश की विधवा नीलू ही बचे थे। पूनम और उसकी भाभी निक्कू से प्रॉपर्टी में हिस्सा मांग रहे थे। जिसके चलते उनका काफी समय से विवाद चल रहा था।


 इसी के चलते आज शनिवार को जब नीलू और पूनम एक दुकान में ताला लगा रहे थे। उसी दौरान निक्कू वहां आ गया और उसने उन दोनों पर गोलियां चला दी। इस दौरान पूनम के सिर पर गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। जबकि नीलू के हाथ पर गोली लगने से वो घायल हो गयीं। इस मामले की सूचना पर आला अधिकारीयों के साथ पहुंची पुलिस टीम ने पूनम के शव को पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया है। इस गोलीबारी में घायल हुई पूनम की भाभी को इलाज के लिए भेजा गया है। मौके से फरार हुए निक्कू की तलाश में टीमें लगाई गयी हैं।

देवरिया अस्पताल में मृत घोषित महिला घर ले जाते समय हुई जिन्दा मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने घोषित किया था मृत, परिजन कर रहे थे अन्तिम संस्कार की तैयारी


 देवरिया अस्पताल में मृत घोषित महिला घर ले जाते समय हुई जिन्दा


मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर ने घोषित किया था मृत, परिजन कर रहे थे अन्तिम संस्कार की तैयारी


उत्तर प्रदेश देवरिया जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर ने महिला मरीज को मृत घोषित कर शव परिजनों को सौंप दिया। गांव में मौत की खबर पहुंचते ही नात-रिश्तेदार जुट गए। दाह संस्कार की तैयारी होने लगी। उधर, शव के रूप में घर ले जा रही महिला को चौरीचौरा के पास होश आ गया। परिजन आनन-फानन उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। वहां डॉक्टरों ने जांच कर छुट्टी दे दी। इससे परिवार में मची चीख-पुकार खुशी में तब्दील हो गई। महुआडीह थानाक्षेत्र के बेलवा बाजार गांव के कन्हैया की पत्नी मीना देवी (55) की सोमवार को तबीयत खराब हो गई। उन्हें सांस लेने में दिक्कत थी। परिजन उन्हें लेकर जिले पर एक चिकित्सक के यहां पहुंचे। हालत गंभीर होने पर सोमवार की शाम को ही उन्हें गोरखपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर कर दिया गया।


मिली जानकारी के अनुसार  मेडिकल कॉलेज में डॉक्टरों ने भर्ती कर महिला का इलाज शुरू कर दिया। डॉक्टर ने शुक्रवार की सुबह पांच बजे मीना देवी को मृत घोषित कर आईसीयू से बाहर कर दिया।


मीना देवी की मौत की जानकारी होते ही घर में चीख-पुकार मच गई। सूचना मिलते ही रिश्तेदार भी दरवाजे पर जुट गए। दरवाजे पर जुटे गांव के लोगों ने भी शव के दाह संस्कार की पूरी तैयारी कर ली। लोग शव के गांव पहुंचने का इंतजार करने लगे। उधर, शव को लेकर घर आते समय चौरीचौरा के करीब महिला को होश आ गया। वह बात करने लगी। सबको पहचानने भी लगी। उसके बाद मीना देवी को लेकर घर के लोग जिला मुख्यालय पर एक निजी चिकित्सक के पास पहुंचे। डॉक्टर ने जांच-पड़ताल के बाद उन्हें ठीक बताकर घर भेज दिया। इस बात की जानकारी होते ही हर तरफ मची चीख-पुकार अचानक खुशी में बदल गई। अंतिम संस्कार के लिए की गई तैयारी दरवाजे से हटा दी गई। इस बात की चर्चा क्षेत्र में होते ही महिला को देखने के लिए दरवाजे पर लोगों की भारी भीड़ जुट गई।

कानपुर भाजपा नेता के भाई की थी शादी हर्ष फायरिंग में बाउंसर के सिर में लगी गोली, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस


 कानपुर भाजपा नेता के भाई की थी शादी


हर्ष फायरिंग में बाउंसर के सिर में लगी गोली, सीसीटीवी खंगाल रही पुलिस



उत्तर प्रदेश कानपुर में टाटमिल चौराहा स्थित रॉयल गॉर्डन में शुक्रवार देर रात भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व कोषाध्यक्ष रामजी गुप्ता के भाई की शादी में की गई हर्ष फायरिंग से बाउंसर की मौत हो गई। गोली उसके सिर पर लगी थी। पुलिस सीसीटीवी कैमरे की मदद से आरोपी की तलाश में जुटी है।


मीरपुर कैंट निवासी मोहम्मद सादिक जिम संचालक के साथ बाउंसर भी थे। परिवार में पत्नी आश्मा के अलावा दो बेटियां आरफा और आयरा हैं। छोटे भाई शाहिद ने बताया कि हरबंशमोहाल के सुतरखाना निवासी रामजी गुप्ता के भाई रजत गुप्ता की शादी रॉयल गार्डेन से थी।


सादिक को चार बाउंसरों हिमांशु, अरबाज, नसीम और अम्मार के साथ शादी में सुरक्षा के लिए बुलाया गया था। आरोप है कि डांस के दौरान भाजपा नेता के भाई ने पिस्टल से फायरिंग कर दी। इस दौरान गोली सादिक के सिर पर जा लगी और वह फर्श पर गिर पड़ा।


सादिक के सिर से खून निकलता देख साथी बाउंसर उसे हैलट लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। हैलट पहुंची रेलबाजार पुलिस ने बाउंसरों से पूछताछ के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मौके पर मौजूद कुछ लोगों को हिरासत में लिया है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।


रॉयल गार्डेन में हर्ष फायरिंग के दौरान गोली लगने से जिस बाउंसर मोहम्मद सादिक (35) की मौत हुई, वह सात बार मिस्टर कानपुर और एक बार मिस्टर यूपी रह चुका था।


भाई का कहना है कि घटना के बाद पार्टी में मौजूद लोग साजिद को लेकर अस्पताल भागे थे। इस एजेंसी के जरिये वह शादी समारोह में पहुंचा था, उसने ही परिवार वालों को सूचना दी। पुलिस को देर रात तक घटना की जानकारी नहीं थी।


इंस्पेक्टर रेलबाजार प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस को 12:20 बजे घटना की सूचना दी गई है। गोली किसने चलाई, यह गेस्ट हाउस के सीसीटीवी फुटेज के जरिये पता किया जा रहा है। परिजनों की ओर से अभी तहरीर नहीं दी गई है। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

आजमगढ़ जीयनपुर पत्नी ने रुकवाई पति की दूसरी शादी पंचायत के बाद वापस हुआ तिलक का पैसा और सामान


 आजमगढ़ जीयनपुर पत्नी ने रुकवाई पति की दूसरी शादी


पंचायत के बाद वापस हुआ तिलक का पैसा और सामान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली के डिघवनिया काजी गांव निवासी एक युवक दूसरी शादी की जुगत में था। दूसरी जगह तिलक चढ़ चुका था। इसकी जानकारी होने पर पहली पत्नी सामने आकर विवाह रुकवा दी और चढ़ा तिलक वापस करा दिया।


मिली जानकारी के अनुसार  डिघवनिया काजी गांव निवासी प्रहलाद मौर्य पुत्र राधेश्याम मौर्य पहले से ही विवाहित था। वर्तमान में पत्नी मायके में रह रही है। इस बीच प्रहलाद ने दूसरी शादी की योजना बना ली और 24 नवंबर को रौनापार थाना क्षेत्र के सिवान गांव से आए लोगों ने तिलक भी चढ़ा दिया। तिलक में 40 हजार रू नकद के साथ ही बाइक, बर्तन व फल आदि दिया गया था। इसकी जानकारी होते ही प्रहलाद की पहली पत्नी वंदना पुत्री रामकेवल निवासी मठिया गांगेपुर थाना रौनापार शुक्रवार की भोर में ही सिवान गांव पहुंच गई और तिलक चढ़ाने वाले परिवार को आपबीती बताते हुए खुद को प्रहलाद की पहली पत्नी बताया। इसके बाद वहां हंगामा खड़ा हो गया।


 तिलक चढ़ाने वाले परिजन पहली पत्नी के परिजनों के साथ डिघवनिया काजी गांव पहुंचे। वहां प्रहलाद के परिजनों के साथ पंचायत हुई। पंचायत के बाद बृहस्पतिवार की रात चढ़ा तिलक वापस हो गया। प्रहलाद की शादी आठ मार्च 2020 को उर्दिहा में आयोजित दहेज रहित विवाह में संपन्न हुई थी। प्रकरण को लेकर पूरे दिन चर्चा का बाजार गर्म रहा।

Friday 25 November 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर पिकअप की चपेट में आने से मासूम बच्चे की हुई मौत


 आजमगढ़ मुबारकपुर पिकअप की चपेट में आने से मासूम बच्चे की हुई मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मोईनाबाद में शुक्रवार को पिकअप बैक करते समय घर के सामने सहन में खेलता हुआ मासूम बच्चा उसकी चपेट में आकर गम्भीर रूप से घायल हो गया। गम्भीर रूप से घायल मासूम को उपचार हेतु स्थानीय निजी अस्पताल में ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया।


थाना क्षेत्र के ग्राम मोईनाबाद निवासी विनय कुमार का लगभग तीन वर्षीय पुत्र कर्मवीर अपने घर के सामने सहन में खेल रहा था। पड़ोस मे आई बारात का सामान लाद कर चालक वाहन को बैक कर रहा था कि मासूम बालक कर्मवीर इसकी चपेट आ गया और गम्भीर रूप से घायल हो गया। परिजन उपचार हेतु पास के निजी अस्पताल में ले गए जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 


परिवार में कोहराम मचा गया। सूचना पाकर मौके पर पहुंच कर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में ले लिया। इस सम्बन्ध में थाना प्रभारी निरीक्षक राज कुमार सिंह ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं मिली है। तहरीर के आधार पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी।

आजमगढ़ अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए रेलवे की नायाब पहल वाराणसी सिटी एवं आजमगढ़ के मध्य एक जोड़ी विशेष गाड़ी का होगा संचालन


 आजमगढ़ अग्निवीर अभ्यर्थियों के लिए रेलवे की नायाब पहल


वाराणसी सिटी एवं आजमगढ़ के मध्य एक जोड़ी विशेष गाड़ी का होगा संचालन



उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ रेलवे प्रशासन द्वारा अग्निवीर अभ्यर्थियों के सुविधा के लिए एक नायाब पहल करते हुए वाराणसी सिटी एवं आजमगढ़ के मध्य एक जोड़ी विशेष गाड़ी चलाने का निर्णय किया है। 05115 आजमगढ़-मऊ-वाराणसी सिटी विशेष गाड़ी वाया सठियांव, मुहम्मदाबाद, खुरहट, मऊ, दुल्लहपुर, औड़िहार 24 से 26 नवम्बर, 2022 तक तथा 05116 वाराणसी सिटी-मऊ-आजमगढ़ विशेष गाड़ी 24 से 26 नवम्बर, 2022 तक वाया औड़िहार, दुल्लहपुर, मऊ, खुरहट, मुहम्मदाबाद एवं सठियांव स्टेशनों पर ठहराव लेते हुए आजमगढ़ तक चलायी जायेगी। 


फलस्वरूप 05115 आजमगढ़-वाराणसी सिटी विशेष गाड़ी 24 से 26 नवम्बर, 2022 तक आजमगढ़ से 17.30 बजे प्रस्थान कर सठियांव, मुहम्मदाबाद, खुरहट, मऊ, दुल्लहपुर एवं औड़िहार स्टेशनों पर ठहरते हुए 21.30 वाराणसी सिटी पहुँचेगी जबकी 05116 वाराणसी सिटी-आजमगढ़ विशेष गाड़ी 24 से 26 नवम्बर, 2022 तक वाराणसी सिटी से 23.00 बजे प्रस्थान कर औड़िहार, दुल्लहपुर, मऊ, खुरहट, मुहम्मदाबाद एवं सठियांव स्टेशनों पर ठहराव लेते हुए 03.00 बजे आजमगढ़ पहुँचेगी। इस गाड़ी में सामान्य श्रेणी के 08 कोच लगाये जायेंगें। उक्त जानकारी अशोक कुमार जनसंपर्क अधिकारी, वाराणसी ने दी है।

Thursday 24 November 2022

आजमगढ़ 20 हजार रू ईनाम घोषित अभियुक्त गिरफ्तार एसटीएफ की लखनऊ यूनिट एवं शहर कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता


 आजमगढ़ 20 हजार रू ईनाम घोषित अभियुक्त गिरफ्तार 


एसटीएफ की लखनऊ यूनिट एवं शहर कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में मिली सफलता



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एसटीएफ की लखनऊ यूनिट एवं शहर कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को दिन में रोडवेज इलाके से गैंगस्टर के मामले में वांछित तथा 20रू  हजार ईनाम घोषित अपराधी को धर दबोचा। पकड़ा गया आरोपी राजगुलाब उर्फ बब्लू पुत्र कांता राम रानी की सराय क्षेत्र के पन्दहा गांव का निवासी बताया गया है। बताते हैं कि सिधारी थाना पुलिस की आख्या रिपोर्ट पर प्रशासन ने मादक पदार्थ के अवैध कारोबार में लिप्त एक दर्जन लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई करते हुए उनमें से कुछ आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई किया है। पकड़ा गया आरोपी उन्हीं लोगों में शामिल बताया गया है।

आजमगढ़ एसपी ने आरक्षी को किया बर्खास्त जांच में उक्त आरक्षी 31 अगस्त 2018 से लगातार 1542 दिन अनुपस्थित रहने का दोषी पाया गया।


 आजमगढ़ एसपी ने आरक्षी को किया बर्खास्त


जांच में उक्त आरक्षी 31 अगस्त 2018 से लगातार 1542 दिन अनुपस्थित रहने का दोषी पाया गया।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर कार्रवाई करते हुए आरक्षी को बर्खास्त कर दिया। आरक्षी नागरिरक पुलिस राजेश कुमार जो थाना पवई में तैनात थे। 30 अगस्त 2018 को वह एक दिन का अवकाश लेकर अपने घर गये। 


अवकाश समाप्त होने के बाद 31 अगस्त 2018 को दोपहर को उनको ड्यूटी पर उपस्थित होना था लेकिन वे उपस्थित नहीं हुए। उसके बाद आरक्षी राजेश कुमार लगातार अनुपस्थित रहने लगे। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य द्वारा आरक्षी द्वारा लगातार अनुपस्थित रहने पर इसे कार्यों के प्रति घोर लापरवाही, अनुशासनहीनता, उदासीनता वा स्वेच्छारित बरतने के आरोप में प्रकरण की प्रारम्भिक जांच क्षेत्राधिकारी बूढ़नपुर तथा विभागीय कार्यवाही सिद्धार्थ तोमर, पीठासीन अधिकारी/क्षेत्राधिकारी नगर आजमगढ़ से कराई।


 जांच में उक्त आरक्षी 31 अगस्त 2018 से लगातार 1542 दिन अनुपस्थित रहने का दोषी पाया गया। पुलिस अधीक्षक द्वारा आरक्षी को अपना स्पष्टीकरण प्रस्तुत करने का कई मौका दिया गया लेकिन उक्त आरक्षी द्वारा कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने 23 नवम्बर को आरक्षी राजेश को आरक्षी पद की सेवा से बर्खास्त कर दिया।

आजमगढ़ स्वर्गीय शिव शंकर त्रिपाठी के बनकटा बसगीत स्थित निर्माणाधीन संस्कार पाठशाला इंटर कॉलेज के प्रांगण में भावभीनी श्रद्धांजलि समारोह एवं महाभोज का आयोजन किया गया।


 आजमगढ़ स्वर्गीय शिव शंकर त्रिपाठी के बनकटा बसगीत स्थित निर्माणाधीन संस्कार पाठशाला इंटर कॉलेज के प्रांगण में भावभीनी श्रद्धांजलि समारोह एवं महाभोज का आयोजन किया गया।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल के मालवीय कहे जाने वाले चिल्ड्रन कॉलेज के प्रबंधक शिक्षाविद बजरंग त्रिपाठी के छोटे भाई भारतीय खाद्य निगम के मैनेजर स्वर्गीय शिव शंकर त्रिपाठी के बनकटा बसगीत स्थित निर्माणाधीन संस्कार पाठशाला इंटर कॉलेज के प्रांगण में भावभीनी श्रद्धांजलि समारोह एवं महाभोज का आयोजन किया गया।


 इस अवसर पर स्वर्गीय शिव शंकर त्रिपाठी के छोटे भाई उपभोक्ता फोरम के जज जनार्दन त्रिपाठी, एडवोकेट रविंद्र त्रिपाठी, डेंटल कॉलेज चंदेश्वर के चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी एवं उनके पुत्र संस्कार पाठशाला इटौरा चंदेश्वर के प्रबंधक राजीव त्रिपाठी उर्फ पप्पू त्रिपाठी भारतीय खाद्य निगम के मंडल प्रबंधक आशीष त्रिपाठी ने स्वर्गीय शिव शंकर त्रिपाठी के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित किया।इस अवसर पर भजन संध्या का भी आयोजन किया गया।


TV 20 न्यूज़ के मुख्य संपादक वरिष्ठ पत्रकार अशोक वर्मा,धर्मेंद्र श्रीवास्तव,गोल्डन फॉर्चून होटल के MD संतोष यादव , शिब्ली महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष अविनाश यादव, आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मानस मर्मज्ञ पंडित बालगोविंद शास्त्री , शिक्षाविद् फौजदार सिंह,समाजसेवी महेन्द्र तिवारी,जगत तिवारी,वेदांत त्रिपाठी,मनोज कुमार विश्वकर्मा, आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के प्रमुख राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडेय एवम् जनपद के सम्भ्रांत लोगो ने भी स्वर्गीय शिवशंकर त्रिपाठी के प्रथम पुण्य तिथि के अवसर पर अयोजित बनकटा बसगीत स्थित निर्माणाधीन संस्कार पाठशाला इण्टर कालेज में महाभोज में सम्मिलित होकर मृतक आत्मा की शान्ति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। और पुष्प अर्पित किया गया।


 अंत में संस्कार पाठशाला के प्रबंधक राजीव त्रिपाठी एवम् आशीष त्रिपाठी ने प्रथम पूर्ण तिथि पर आयोजित महाभोज में सम्मिलित लोगो के प्रती आभार व्यक्त किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ संजय पांडेय

आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर गन्ने के खेत मे मिली जगदीश चौहान की लाश के मामले मे मृतक की पत्नी ने ग्रामिणों संग पहुच कर दिया पुलिस अधीक्षक को नामजद प्रार्थना पत्र। मृतक की पत्नी ने बताया की मेरे पति जगदीश चौहान की हत्या की गई है। एफ0आई0आर0 दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर गन्ने के खेत मे मिली जगदीश चौहान की लाश के मामले मे मृतक की पत्नी ने ग्रामिणों संग पहुच कर दिया पुलिस अधीक्षक को नामजद प्रार्थना पत्र।


मृतक की पत्नी ने बताया की मेरे पति जगदीश चौहान की हत्या की गई है।

एफ0आई0आर0 दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग की है।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दयालपुर निवासी मृतक जगदीश चौहान पुत्र दीपचन्द चौहान की पत्नी सुनीता चौहान ने पुनः आज दिनाँक 24 नवम्बर 2022 को ग्रामिणों संग पहुच कर पुलिस अधीक्षक को नामजद प्रार्थना पत्र दी है अपने पति के हत्यारों के विरुद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर कानूनी कार्यवाही करने की मांग किया है।



मृतक जगदीश चौहान की पत्नी सुनीता चौहान ने बताया की मेरे पति 17 नवम्बर 2022 की शाम करीब 06 बजे घर से निकले तथा घर की मोबाईल लेकर गए थे। तथा चश्मा व चप्पल पहने थे। जब घर वापस नही आये तो हम लोगो ने काफी खोज बिन किए परन्तु उनका कही कोई अता पता नही चला।


दिनाँक 20  नवम्बर 2022 को शाम करीब साढ़े चार बजे ग्राम मोतीपुर मे दासी यादव के गन्ने के खेत मे मेरे पति जगदीश चौहान की लाश मिली उनका दाया कान कटा हुआ था मुह पर तेजाब की तरह गिराया गया था। व चमड़ा भी छिला हुआ था, लाश के पास से रूमाल मिली थी।


 जिसके बाबत मैने दिनाँक 19 नवम्बर 2022 को थाना गम्भीरपुर मे शिकायती प्रार्थना पत्र दि थी परन्तु चौकी इंचार्ज ने मेरे पुत्र अमन चौहान से गुमशुदगी की दूसरी दरखास्त लिखवाया और कोई नकल नही दिया।


मेरे गाँव के सुरेश चौहान की पुत्री अर्चना चौहान लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी स्वेच्छा से मेरे पुत्र दिनेश के साथ चली गई वह लोग वैवाहिक जीवन बिताने लगे जिसके कारण सुरेश चौहान पुत्र मुन्नी व राधेश्याम चौहान पुत्र सुरेश चौहान मेरे पति व मेरे परिवार को बार बार जान से मारने की धमकी दे रहे थे, शेष किसी और से मेरा कोई विवाद नही है।


मेरे पति जगदीश चौहान पुत्र दीपचन्द चौहान की हत्या सुरेश चौहान और उनका लड़का राधेश्याम चौहान ने ही किया है।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

लखनऊ डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार, 2.44 करोड़ रुपये गबन का आरोप


 लखनऊ डिप्टी कमिश्नर गिरफ्तार, 2.44 करोड़ रुपये गबन का आरोप


उत्तर प्रदेश लखनऊ आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा ने बुधवार को गबन के आरोप में उपायुक्त राज्यकर (एसजीएसटी) मुन्नीलाल को गिरफ्तार कर लिया। उनके ऊपर बिजनौर में तैनाती के दौरान 2.44 करोड़ रुपये गबन का आरोप है।


इसकी शिकायत पर एजेंसी जांच कर रही थी। उन्होंने यह गबन बिजनौर जिले में तैनाती के दौरान की। जब वह वहां के फागूवाला चेकपोस्ट पर कार्यरत रहे। मिली जानकारी के मुताबिक उन्होंने पश्चिम बंगाल, उड़ीसा व झारखंड से आने वाला लौह अयस्क चेक पोस्ट नौबतपुर से उनके गलत तरीके से कागज (बहती) तैयार करते थे।


उन्होंने भागूवाला चेकपोस्ट के रास्ते से उत्तराखंड के लिए जाने वाले माल को नौबतपुर चेकपोस्ट द्वारा बहती जारी कर दिया था। जिसमें दिखाया गया कि समस्त लौह धातु का उपयोग उत्तर प्रदेश सीमा में किया गया।


इस कार्रवाई से करीब ढाई करोड़ रुपये को आपस में बांटकर गबन कर लिया गया। इस मामले में जांच में मुन्नीलाल दोषी पाए गए। डीजीपी ईओडब्ल्यू डॉ. आरके विश्वकर्मा द्वारा एसपी हबीबुलहसन के नेतृत्व में गठित टीम ने मुन्नीलाल को जांच के बाद गिरफ्तार किया है।

Wednesday 23 November 2022

आजमगढ़ फूलपुर बड़े भाई के दस्तावेज लगाकर 24 वर्षों से शिक्षक की नौकरी करने वाला गिरफ्तार खण्ड शिक्षा अधिकारी ने थाने में दी थी तहरीर, बीते फरवरी माह से चल रहा था फरार


 आजमगढ़ फूलपुर बड़े भाई के दस्तावेज लगाकर 24 वर्षों से शिक्षक की नौकरी करने वाला गिरफ्तार


खण्ड शिक्षा अधिकारी ने थाने में दी थी तहरीर, बीते फरवरी माह से चल रहा था फरार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद की फूलपुर पुलिस ने फर्जी दस्तावेज लगाकर 24 वर्षों से नौकरी करने वाले शिक्षक को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि 11 जुलाई 2022 को खण्ड शिक्षा अधिकारी पवई पूजा पाठक द्वारा लिखित प्रार्थना पत्र दिया गया कि गोबिन्द पाण्डेय पुत्र त्रिलोकी नाथ सा0 हुसेपुर थाना अतरौलिया आजमगढ़ सही नाम पता- विजय कुमार पाण्डेय द्वारा फर्जी दस्तावेज तैयार कराकर सहायक अध्यापक कम्पोजिट विद्यालय फदगुदिया शिक्षा क्षेत्र पवई में कार्यरत है। खण्ड शिक्षा अधिकारी की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया, मामले में विवेचना उ0नि0 हीरेन्द्रप्रताप सिंह द्वारा की जा रही है।


मामले में मुखबिर की सूचना के आधार पर उपनिरीक्षक हीरेन्द्र प्रताप सिंह ने अम्बारी चौराहे के जनता इण्टर कालेज के पास से अभियुक्त विजय कुमार पाण्डेय को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ पर अभियुक्त ने बताया कि वह अपने बड़े भाई गोविन्द पाण्डेय के नाम पर उनके सार्टीफिकेट की कूट रचना कर सन 1998 से सहायक अध्यापक के पद पर नौकरी कर रहा था। विभागीय जाँच बैठी तो फरवरी 2022 से स्कूल छोड़ कर भाग गया और छिपकर अपना जीवन यापन कर रहा था

आजमगढ़ बिलरियागंज सोशल मीडिया पर युवती को बदनाम कर रहा युवक भाई ने थाने में दी तहरीर, जांच में जुटी पुलिस


 आजमगढ़ बिलरियागंज सोशल मीडिया पर युवती को बदनाम कर रहा युवक


भाई ने थाने में दी तहरीर, जांच में जुटी पुलिस


आजमगढ़ मुंबई में बैठा एक युवक जिले की युवती को सोशल मीडिया पर बदनाम कर रहा है। परिजनों ने जब उसे ऐसा न करने के लिए कहा तो उसने मैसेज भेजकर धमकी दी जिसमें कहा कि तुम्हें जो करना है कर लो। मुझे जो करना है वह मैं कर रहा हूं। मिली जानकारी के मुताबिक युवती के भाई ने इस बाबत रविवार को बिलरियागंज थाने में तहरीर दी। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।


जिले के बिलरियागंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक युवती के नाम से मुंबई में बैठा युवक सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर आईडी बनाया हुआ है। इस आईडी पर आरोपी ने युवती की फोटो लगाने के साथ ही परिवार का मोबाइल नंबर भी डाला है, जिस पर वह तरह-तरह की पोस्ट कर रहा है। किसी माध्यम से युवती के भाई को इसकी जानकारी हुई तो उसने इंस्टाग्राम पर ही मैसेज कर युवक को ऐसा करने से मना किया। जिस पर युवक ने युवती के भाई को धमकी दी और कहा कि तुम्हें जो करना है कर लो। मुझे जो करना है वह मैं कर रहा हूं।


 बार-बार मना करने के बाद भी बहन के नाम पर बनी फेक आईडी के चलने से परेशान होकर युवती के भाई ने रविवार को बिलरियागंज थाने पर फैय्याज पुत्र फारूख रज्जक निवासी 57/59 राज कोतवाली नागपाड़ा, मुंबई सेंट्रल, मुंबई प्रांत महाराष्ट्र के खिलाफ तहरीर दिया। तहरीर के आधार पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 506 व आईटी एक्ट की धारा 66डी के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया है। विवेचना सीओ सगड़ी सौम्या सिंह कर रही है।

महाराष्ट्र कराड 17 वा यशवंतराव चव्हाण कृषि औद्योगिक और पशु पक्षी प्रदर्शन तथा जिला कृषि महोत्सव 25 से 28 नवंबर तक

महाराष्ट्र कराड 17 वा यशवंतराव चव्हाण कृषि औद्योगिक और पशु पक्षी प्रदर्शन तथा जिला कृषि महोत्सव 25 से 28 नवंबर तक



महाराष्ट्र कराड में 17 वा यशवंतराव चव्हाण कृषि औद्योगिक और पशु पक्षी प्रदर्शन उसके साथ जिला कृषि महोत्सव के लिए एक प्रेस नोट जारी किया गया इसमें कराड के सभी पत्रकार बंधुओं ने इस प्रेस सम्मेलन में हिस्सा लिया। प्रेस नोट में यह भी बताया गया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा साथ में पालक मंत्री शंभूराज देसाई के हाथों इस महोत्सव का उद्घाटन किया जाएगा। 


इस कार्यक्रम में पशुसंवर्धन मंत्री  राधाकृष्ण विखे पाटील कृषि मंत्री अब्दुल सत्तार, फलोत्पादन व रोजगार मंत्री संदीपन घूमरे सहकार मंत्री अतुल सावे अन्नासाहेब पाटील आर्थिक विकास महामंडल के अध्यक्ष नरेंद्र पाटिल भी इस कार्यक्रम का प्रमुख हिस्सा होंगे। 


इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न बनाने हेतु कराड के डिप्टी एसपी वी0आर0 पाटिल और ग्रामीण पुलिस स्टेशन के डिप्टी एसपी डॉ रंजीत पाटिल भी शामिल रहेंगे। पुलिस प्रशासन प्रत्येक दृष्टि से इस कार्यक्रम को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए दिल संकल्पित है।



महाराष्ट्र के कराड से पीयूष प्रकाश गोर के साथ विद्या मोरे की रिपोर्ट

 

Tuesday 22 November 2022

आजमगढ़ अहरौला आराधना हत्याकांड में शामिल कई आरोपी गिरफ्तार पकड़े गए लोगों में मुख्य आरोपी प्रिंस के माता-पिता तथा ननिहाल के लोग शामिल हत्या के बाद कई टुकड़ों में काटी गई थी युवती की लाश


 आजमगढ़ अहरौला आराधना हत्याकांड में शामिल कई आरोपी गिरफ्तार


पकड़े गए लोगों में मुख्य आरोपी प्रिंस के माता-पिता तथा ननिहाल के लोग शामिल


हत्या के बाद कई टुकड़ों में काटी गई थी युवती की लाश




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद पुलिस के लिए सिरदर्द बनी अहरौला थाना क्षेत्र के पश्चिमपट्टी गांव के समीप कुंए से बरामद कई टुकड़ों में रहे युवती के सिरविहीन शव की गुत्थी पुलिस ने पूरी तरह सुलझा लेने का दावा किया है।


 मंगलवार को पुलिस ने आराधना हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी प्रिंस यादव के माता-पिता तथा ननिहाल से संबंधित कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया। इस घटना में शामिल 25000रू  ईनाम घोषित प्रिंस यादव का ममेरा भाई सर्वेश यादव अभी पुलिस की पकड़ से बाहर बताया गया है।


गौरतलब है कि अहरौला थाना क्षेत्र के पश्चिमपट्टी गांव स्थित कुएं से 22 वर्षीय युवती का कई टुकड़ों में विभक्त शव बरामद किया गया। पुलिस मृतका के सिर की तलाश में जुटी थी जिससे उसकी शिनाख्त की जा सके। पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुकी इस वारदात के खुलासा हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा एसपी सिटी एसपी ग्रामीण के नेतृत्व में पुलिस की 5 टीमें गठित की गई थी काफी मशक्कत के बाद सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस को कामयाबी तब हाथ लगी जब इसहाकपुर ग्राम निवासी केदार प्रजापति और उसके पुत्र ने मृतका के हाथ में रहे कंगन एवं दोनों बाहों में बंधे रक्षा सूत्र व काले धागे के आधार पर उसकी पहचान आराधना प्रजापति के रूप में की।


 पूछताछ के दौरान मृतका के परिजनों ने बताया कि बीते 10 नवंबर को आराधना गांव के प्रिंस यादव के साथ घर से निकली थी और फिर वापस नहीं लौटी। बताते हैं कि अराधना और प्रिंस के बीच प्रेम संबंध स्थापित था। प्रिंस कमाने की गरज से विदेश गया था। इसी बीच बीते फरवरी माह में आराधना के परिजनों ने उसकी शादी कहीं दूसरी जगह कर दी। इस बात की जानकारी होने पर प्रिंस वापस घर लौटा और आराधना को अपना बनाने के लिए उस पर दबाव बनाने लगा। आराधना द्वारा इनकार करने पर प्रिंस ने अपने ननिहाल वालों की मदद से उसे रास्ते से हटा देने की योजना बीते 29 अक्टूबर को बना लिया। इसके लिए उसने अपने ममेरे भाई सर्वेश यादव को भी अपनी योजना में शामिल कर लिया। 


योजना के अनुसार बीते 10 नवंबर को प्रिंस आराधना को धार्मिक स्थल पर घुमाने के बहाने घर से ले गया और उसे लेकर अपने ननिहाल ग्राम तोवां थाना निजामाबाद पहुंचा। योजना के अनुसार उसी दिन शाम को प्रिंस और सर्वेश ने आराधना की गला घोंटकर हत्या कर दी तथा साक्ष्य छुपाने के लिए दोनों ने धारदार हथियार से आराधना के शव को कई टुकड़ों में विभक्त कर दिया। इसके बाद दोनों आरोपी अपने परिजनों की सहमति से शव को ले जाकर अहरौला क्षेत्र के पश्चिमपट्टी गांव स्थित कुएं में फेंक दिए तथा मृतका के सिर एवं घटना में प्रयुक्त हथियार को कुछ दूरी पर स्थित तालाब में फेंक दिया गया। 


शव की बरामदगी एवं परिजनों द्वारा मृतका की शिनाख्त के बाद एसपी द्वारा गठित की गई पुलिस की टीमें घटना के हर बिंदु पर ध्यान देते हुए मामले की तफ्तीश में जुट गईं। 2 दिन पूर्व पुलिस ने मुख्य आरोपी प्रिंस यादव पुत्र राजाराम निवासी ग्राम कठही थाना क्षेत्र अहरौला को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए मुख्य आरोपी से की गई पूछताछ के बाद पुलिस अधीक्षक ने इस वारदात में शामिल प्रिंस के ममेरे भाई सर्वेश यादव की गिरफ्तारी के लिए उस पर 25 हजार रू का ईनाम घोषित कर दिया। इसके बाद पुलिस ने इस घटना में शामिल रहे अन्य लोगों की तलाश शुरू कर दी। मंगलवार को पुलिस ने अहरौला क्षेत्र के केदारपुर पुलिया के समीप मुख्य आरोपी प्रिंस यादव के माता-पिता समेत उसके ननिहाल से संबंधित पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। 


पकड़े गए आरोपियों में राजाराम यादव पुत्र स्व० जंगबहादुर, उसकी पत्नी प्रमिला यादव व पुत्री मंजू यादव निवासी ग्राम कठही थाना अहरौला, रिश्तेदार शीला यादव पत्नी रामा यादव व ममेरी भाभी सुमन पत्नी बृजेश निवासी ग्राम अशरफपुर थाना कप्तानगंज तथा कमलावती पत्नी संतराज निवासी ग्राम तोवां थाना निजामाबाद बताए गए हैं।

आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर 2 दिन पहले गन्ने के खेत मे मिली जगदीश चौहान की लाश के मामले मे मृतक की पत्नी ने बताया की किया गया है हत्या। मृतक की पत्नी सुनीता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गोहार


 आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर 2 दिन पहले गन्ने के खेत मे मिली जगदीश चौहान की लाश के मामले मे मृतक की पत्नी ने बताया की किया गया है हत्या।


मृतक की पत्नी सुनीता ने पुलिस अधीक्षक से लगाई न्याय की गोहार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दयालपुर निवासी मृतक जगदीश चौहान पुत्र दीपचन्द चौहान की पत्नी सुनीता चौहान ने बताया की मेरे पति 17 नवम्बर 2022 की शाम करीब 6बजे घर से निकले तथा घर की मोबाईल लेकर गए थे। तथा चश्मा व चप्पल पहने थे। जब घर वापस नही आये तो हम लोगो ने काफी खोज बिन किए परन्तु उनका कही कोई अता पता नही चला।


दिनाँक 20  नवम्बर 2022 को शाम करीब साढ़े चार बजे ग्राम मोतीपुर मे दासी यादव के गन्ने के खेत मे मेरे पति जगदीश चौहान की लाश मिली उनका दाया कान कटा हुआ था मुह पर तेजाब की तरह गिराया गया था। व चमड़ा भी छिला हुआ था, लाश के पास से रूमाल मिली थी।


 जिसके बाबत मैने दिनाँक 19 नवम्बर 2022 को थाना गम्भीरपुर मे शिकायती पत्र दि थी परन्तु चौकी इंचार्ज ने मेरे पुत्र अमन चौहान से गुमशुदगी की दूसरी दरखास्त लिखवाया और कोई नकल नही दिया।


मेरे गाँव के सुरेश चौहान की पुत्री अर्चना चौहान लगभग डेढ़ वर्ष पूर्व अपनी स्वेच्छा से मेरे पुत्र दिनेश के साथ चली गई वह लोग वैवाहिक जीवन बिताने लगे जिसके कारण सुरेश चौहान पुत्र मुन्नी व राधेश्याम चौहान पुत्र सुरेश चौहान मेरे पति व मेरे परिवार को बार बार जान से मारने की धमकी दे रहे थे, शेष किसी और से मेरा कोई विवाद नही है।


मेरे पति जगदीश चौहान पुत्र दीपचन्द चौहान की हत्या सुरेश चौहान और उनका लड़का राधेश्याम चौहान ने ही किया है।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ गम्भीरपुर सिपाही पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज। दहेज के लिए पांच माह के गर्भ को गिराने का बना रहा था दबाव।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर सिपाही पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा हुआ दर्ज।


दहेज के लिए पांच माह के गर्भ को गिराने का बना रहा था दबाव।



आजमगढ़ वाराणसी में तैनात सिपाही के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज हुआ है। उस पर पत्नी का उत्पीड़न का आरोप है। विवाहिता का आरोप है कि दहेज की मांग पूरी न होने पर जहां पांच माह के गर्भ को गिराने का दबाव बना रहा है। वहीं कार व नकदी की भी मांग कर रहा है। उत्पीड़न से परेशान विवाहिता ने सिपाही के खिलाफ गंभीरपुर थाने में तहरीर दिया। पुलिस मुकदमा दर्ज कर जांच में जुट गई है।


मिली जानकारी के मुताबिक गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के तियरी मनीराम गांव निवासिनी रिया भारती ने पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मेंहनगर थाना क्षेत्र के विसहम गांव निवासी यशवंत पुत्र योगेंद्र को लेकर उसका चचेरा भाई शंभू शादी के लिए आया था। यशवंत ने मुझे पसंद कर लिया। इसके बाद उसका मेरे घर आना जाना भी शुरू हो गया। शादी के पूर्व ही अच्छे संबंध होने के चलते उसने शारीरिक संबंध भी बना लिया। जिससे वह गर्भवती हो गई। दबाव बनाने पर यशवंत ने 10 मार्च 2022 को बहुरहवा बाबा धाम पर शादी कर लिया और इसके बाद कोर्ट मैरेज भी हो गया। कोर्ट मैरेज के बाद वह उसे लेकर वाराणसी चला गया। जहां दबाव बना कर गर्भपात करा दिया। इसके बाद से ही दहेज के लिए दबाव बनाना शुरू किया। इस बीच वह पुन: यशवंत के संसर्ग से गर्भवती हो गई। एक माह वाराणसी में रहने के बाद वह अपने मायके चली आयी।


 लगातार दहेज का दबाव बनाने पर पिता ने उसे 50 हजार नकद भी दिया। लेकिन वह कार की मांग कर रहा था। इतना ही नहीं उस पर दूसरे गर्भ को भी गिराने का दबाव बनाया जाने लगा। जो वर्तमान में पांच माह का है। पीड़िता ने तहरीर में पति यशवंत के अलावा ससुर योगेंद्र, सास सविता, ननद सुमन, किरन, ज्योति, सन्नो, जेठ बलवंत, बृजेश व जेठानी प्रीती को नामजद किया है। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर जांच पड़ताल कर रही है।

Monday 21 November 2022

आजमगढ़ निवर्तमान ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान स्वर मिल चंद्रा की भावभीनी विदाई दी गई। जिसकी अध्यक्षता ब्यूरो चीफ जागरण मऊ ने की।


 आजमगढ़ निवर्तमान ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान स्वर मिल चंद्रा की भावभीनी विदाई दी गई। जिसकी अध्यक्षता ब्यूरो चीफ जागरण मऊ ने की।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एंटी करप्शन कोड आफ इंडिया के मंडल संरक्षक के आवास घोरठ स्थित आवास पर निवर्तमान ब्यूरो चीफ हिंदुस्तान स्वर मिल चंद्रा की भावभीनी विदाई दी गई। जिसकी अध्यक्षता ब्यूरो चीफ जागरण मऊ ने की।


एंटी करप्शन कोर आफ इंडिया के मंडल मीडिया प्रभारी साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि चंद्रा साहब का 12 वर्ष का कार्यकाल बहुत ही सराहनीय रहा उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में साहसिक कार्य किया है जिसकी प्रशंसा सभी लोगों ने की है।


 संचालन कर रहे श्रमिक नेता कवि पत्रकार प्रभु नारायण पांडे प्रेमी ने चंद्रा साहब के सम्मान में गीत प्रस्तुत किया। उपवन मेरा सूना सूना मन का दर्द हुआ है दुना मीत हृदय का जैसे मुझसे नाता तोड़ चला। 


अपने सम्मान में आयोजित विदाई समारोह को संबोधित करते चंद्रा साहब ने कहा आजमगढ़ से जो स्नेह प्यार अपनत्व मुझे मिला है उसे मैं भुला कर भी भूल नहीं सकता। ग्रामीण बैंक अधिकारी एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चंद्र तिवारी कुंदन ने कहा कि चंद्रा साहब का 12 वर्ष का कार्यकाल को आजमगढ़ भुला नहीं सकता।


 सभा की अध्यक्षता कर रहे ब्यूरो चीफ जागरण मऊ जेपी निषाद ने कहा कि चंद्रा साहब के हिंदुस्तान कार्यालय में 4 महीने मुझे आपके साथ कार्य करने का मौका मिला उनसे मुझे पत्रकारिता के क्षेत्र में काफी सीख मिली। 


इस अवसर पर वीरेंद्र यादव, कैलाश ,मनोज विश्वकर्मा ,सुनील, श्रीपति राम ,संजीव तिवारी, मनोज पांडे, इत्यादि लोग मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट संजय पांडेय आजमगढ़

आजमगढ़ मोहम्मदपुर स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस को मां केसरी शिक्षा निकेतन के प्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना


 आजमगढ़ मोहम्मदपुर स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस को मां केसरी शिक्षा निकेतन के प्रबंधक ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ विकासखंड मोहम्मदपुर के अशोकनगर आरारा मे स्थित क्षेत्र का प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान मां केसरी शिक्षा निकेतन व अशोका इंग्लिश स्कूल के छात्र-छात्राओं का एक दिवसीय टूर सारनाथ के लिए रवाना हुआ जिसको विद्यालय के प्रबंधक चंद्रशेखर सिंह विपिन हरी झंडी दिखाकर रवाना किया वही टूर का संचालन प्रधानाचार्य संदीप कुमार ने किया। 


इस मौके पर सिकंदर विश्वकर्मा, आनंद भारद्वाज, अकबर, सोनी यादव,क्षमा सिंह, सुषमा बौद्ध,रेखा सरोज,मधुबाला सरोज, शिवांजलि सिंह समेत अन्य लोग उपस्थित रहे।


विद्यालय के प्रबंधक चंद्रशेखर सिंह विपिन ने कहा कि बच्चों को भ्रमण पर ले जाना चाहिए क्योंकि इससे बच्चे अधिक सीखते हैं क्योंकि यह ऐसी अवधारणाओं,विचारों और व्यावहारिक अनुभवों का परिचय देता है जो कक्षा के वातावरण में प्रदान नहीं किए जा सकते है। यह सीखने के सैद्धांतिक और व्यावहारिक पहलुओं के बीच के अंतर को कम करने का अवसर प्रदान करता है।



आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ महाराजगंज ब्लॉक स्थित श्रीमती देवराजी देवी इंटर कॉलेज मे स्नातक बैठक हुई संपन्न


 आजमगढ़ महाराजगंज ब्लॉक स्थित श्रीमती देवराजी देवी इंटर कॉलेज मे स्नातक बैठक हुई संपन्न



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ महाराजगंज ब्लॉक स्थित श्रीमती देवराजी देवी इंटर कॉलेज मे स्नातक बैठक संपन्न हुई। जिसकी अध्यक्षता ऑल इंडिया ग्रामीण बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री पं. सुभाष चंद्र तिवारी कुंदन ने किया। और समारोह का सफल संचालन आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने अपने शेरो शायरी के माध्यम से माहौल को खुशनुमा बना दिया।


बैठक के मुख्य अतिथि डॉ. संजयन त्रिपाठी ने पुराने पेंशन के बहाली, तदर्थ शिक्षकों के नियमिती करण, वित्तविहीन शिक्षकों को अनुदान देने,स्नातको को बेरोजगार भत्ता देने की मांग पर विशेष बल दिया। उन्होंने कहा कि स्नातक देश की रीढ़ हैँ , इनके रचनात्मक सहयोग से देश प्रदेश की प्रगति होगी, इसके लिए सरकार को इनके समस्याओ के समाधान पर विशेष ध्यान देना होगा। 


विशिष्ट अतिथि के रूप मे उपस्थित प्रधान हरीश पाठक ने डॉ. संजयन त्रिपाठी का स्वागत करते हुए उन्हें स्नातक निर्वाचन मे मत देने की लोगों से अपील की! अखिल भारत वर्षीय ब्राह्मण सभा के प्रदेश अध्यक्ष और विद्यालय के प्रधानाचार्य पं. अनिल कुमार पाण्डेय ने अतिथियों का स्वागत किया,


इस अवसर पर ब्राह्मण सभा के प्रदेश महामंत्री अशोक कुमार तिवारी, आर्यावर्त्त सभा के प्रदेश अध्यक्ष ध्रुव कुमार मिश्रा, महंत संजय पाण्डेय, हरिगोविन्द तिवारी, शशांक शेखर त्रिपाठी, प्रदीप सिंह, बंशीधर पाठक, मुन्नू पाण्डेय, संतोष कुमार सिंह, प्रेम यादव, अमित कुमार पाण्डेय,  रितेश पाण्डेय, हरेंद्र यादव, सहित आदि लोग मौजूद रहे।



ब्यूरो रिपोर्ट संजय पांडेय आजमगढ़ 

उत्तर प्रदेश 8 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला


 उत्तर प्रदेश 8 आईएएस अधिकारियों का हुआ तबादला


लखनऊ डीएम रहते निलंबित किए गए आईएएस अधिकारी टीके शिबु और सुनील कुमार वर्मा को तैनाती दे दी गई है। शासन ने देर शाम विशेष सचिव स्तर के आठ आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है।


आईएएस टीके शिबु को सोनभद्र और सुनील कुमार वर्मा को औरेया का डीएम रहते सस्पेंड किया गया था। कुछ समय पहले ही दोनों बहाल हुए थे। शिबु को अपर भूमि व्यवस्था आयुक्त, राजस्व परिषद और वर्मा को विशेष सचिव, कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा बनाया गया है। 


 प्रतीक्षा में चल रहे अनुराग पटेल को विशेष सचिव राजस्व विभाग और अपर आयुक्त चकबंदी बनाया गया है। वह पहले बांदा के डीएम थे, जहां से हटाए जाने के बाद प्रतीक्षा में रखे गए थे। विशेष सचिव, राजस्व विभाग और अपर आयुक्त चकबंदी महेंद्र सिंह को विशेष सचिव, गृह बनाया गया है। विशेष सचिव खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग रेणु तिवारी को अपर आयुक्त ग्राम्य विकास व मनरेगा की जिम्मेदारी मिली है। यूपी एग्रो के प्रबंध निदेशक शेषनाथ को विशेष सचिव चीनी व गन्ना विकास विभाग, विशेष सचिव सचिवालय प्रशासन विभाग अरुण प्रकाश को विशेष सचिव एमएसएमई के साथ खादी एवं ग्रामोद्योग बोर्ड के सीईओ की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। अपर आयुक्त मनरेगा व ग्राम्य विकास योगेश कुमार को विशेष सचिव, कृषि उत्पादन शाखा के पद पर भेजा गया है।

वाराणसी दरोगा को गोली मारने वालों से पुलिस की मुठभेड़ 15 से ज्यादा राउंड हुई फायरिंग, 2 बदमाशों को लगी गोली, हालत गंभीर, एक फरार


 वाराणसी दरोगा को गोली मारने वालों से पुलिस की मुठभेड़


15 से ज्यादा राउंड हुई फायरिंग, 2 बदमाशों को लगी गोली, हालत गंभीर, एक फरार 



उत्तर प्रदेश वाराणसी के भेलखा गांव के पास रिंग रोड पर सोमवार की सुबह पुलिस और बदमाशों की मुठभेड़ हुई। आमने-सामने की एक दर्जन राउंड से ज्यादा फायरिंग में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हुए हैं। एक बदमाश चकमा देकर भागने में कामयाब रहा। गोली लगने से घायल दोनों बदमाशों और क्राइम ब्रांच के एक सिपाही को अस्पताल ले जाया गया है।


डॉक्टरों ने दोनों बदमाशों की हालत नाजुक बताई है। दोनों रोहनिया क्षेत्र में दरोगा को गोली मार कर सरकारी पिस्टल, कारतूस, पर्स और मोबाइल लूटे थे। दोनों के पास से दरोगा की सरकारी पिस्टल, .32 बोर की देसी पिस्टल, एक बाइक, मोबाइल और कुछ कागजात बरामद हुए हैं।


पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि दरोगा अजय यादव को गोली मार कर पिस्टल लूटने की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों की तलाश में पुलिस टीमें लगी थीं। आज सुबह पता लगा कि घटना में वांछित 3 बदमाश भेलखा गांव के पास रिंग रोड से गुजर रहे हैं। इस पर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच और बड़ागांव थाने की पुलिस टीम ने घेराबंदी कर तीनों को रोकने का प्रयास किया तो वह फायरिंग शुरू कर दिए।


पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने बताया कि घायल बदमाशों को  अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत गंभीर बनी है।

जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश गंभीर रूप से घायल हुए हैं। बदमाशों की गोली से क्राइम ब्रांच के सिपाही शिव बाबू भी घायल हुए हैं। पुलिस सभी को अस्पताल लेकर गई है। घटनास्थल से भाग निकले एक बदमाश की तलाश में पुलिस टीमें कांबिंग कर रही हैं। दरोगा की लूटी हुई पिस्टल से बरामद 9 एमएम पिस्टल के मिलान की कार्रवाई के लिए उसे हेड आर्मोरर के पास भेजा गया है।

Sunday 20 November 2022

आजमगढ़ जेल में कैदियों का ताण्डव, पहुंची पुलिस चेकिंग के दौरान 4 मोबाइल बरामद, ताण्डव कर रहे 6 कैदी अन्य बैरकों में किये गये शिफ्ट


 आजमगढ़ जेल में कैदियों का ताण्डव, पहुंची पुलिस


चेकिंग के दौरान 4 मोबाइल बरामद, ताण्डव कर रहे 6 कैदी अन्य बैरकों में किये गये शिफ्ट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद जिला कारागार में आज उस समय अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया, जब सघन चेकिंग कर रहे जेल अधिकारियों का कैदियों ने विरोध कर दिया। जब जेल प्रशासन मामले को शांत कराने में अपने आपको अक्षम साबित पाया तो उसे पुलिस को फोन कर मामले से अवगत कराया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह से ताण्डव मचा रहे कैदियों पर काबू पाया। चेकिंग के दौरान चार मोबाइल भी बरामद की गयी है।


मिली जानकारी के अनुसार इस बावत एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि आज शाम को करीब 4 बजे जेल के अधिकारियों द्वारा जेल में सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। इस दौरान कुछ कैदियों द्वारा इसका विरोध करते हुए शोर-शराबा शुरू कर दिया गया। जेल प्रशासन द्वारा कैदियों को काबू में करने की पूरी कोशिश की गयी। असफल जेल प्रशासन द्वारा पुलिस को सूचना दी गयी।


 सूचना पर पहुची पुलिस ने जेल में ताण्डव मचा रहे कैदियों को काबू किया। कैदियों को अलग-अलग बैरकों में बंद किया गया। इस दौरान सघन चेकिंग अभियान में जेल से चार मोबाइलें बरामद की गयी। एसपी सिटी ने बताया कि समस्या पैदा कर रहे छः बन्दियों को अन्य बैरकों में बंद किया गया है। फिलहाल जेल में इस समय शान्ति कायम है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मिली लाश, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


 आजमगढ़ गम्भीरपुर दयालपुर संदिग्ध परिस्थितियों में अधेड़ की मिली लाश, 


पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गंभीरपुर थाना क्षेत्र के दयालपुर मोड़ से दयालपुर में गांव के नवका पुरवा सिवान  सिमडदौर बाबा के पास मे गन्ने के खेत मे लावारिस हालत मे शव मिला। सूचना मिलते ही गंभीरपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे शव की पहचान दयालपुर गांव निवासी जगदीश चौहान 50 पुत्र दीपचंद के रूप में हुई।


मिली जानकारी के अनुसार जगदीश चौहान अपने घर से 3 दिन से लापता था काफी खोजबीन के बाद 2 दिन पूर्व जगदीश की पत्नी गंभीरपुर थाने पहुंचकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।


रविवार को शाम लगभग 5:30 बजे दयालपुर गांव के सिवान में गन्ने के खेत में एक लावारिस लाश ग्रामीणों को दिखाई दी जिसकी सूचना तुरंत गंभीरपुर थाना प्रभारी को दी गई सूचना मिलते ही गंभीरपुर थाना प्रभारी मौके पर पहुंच गए मृतक की पहचान दयालपुर गांव निवासी  जगदीश चौहान के रूप में हुई। मृतक 3 पुत्र एक पुत्री का पिता था।


वही मौत की सूचना मिलते ही मृतक की पत्नी का रो रो कर बुरा हाल है। पुलिस हत्या और आत्महत्या में जहां उलझी है। गंभीरपुर थानाध्यक्ष अखिलेश चंद्र पांडे ने कहा कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक पांच 6 वर्ष पहले विदेश में रहता था लेकिन वर्तमान में वह अपने गांव में ही रहता था।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।