Saturday 22 October 2022

आजमगढ़ केंद्रीय मंत्रालय का फर्जी पीआरओ गिरफ्तार गृह मंत्रालय एवं मीडिया का फर्जी परिचय पत्र बरामद


 आजमगढ़ केंद्रीय मंत्रालय का फर्जी पीआरओ गिरफ्तार



गृह मंत्रालय एवं मीडिया का फर्जी परिचय पत्र बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रोडवेज परिसर गेट के समीप एक जालसाज व्यक्ति को धर दबोचा पुलिस ने उसके कब्जे से भारत सरकार के गृह मंत्रालय में तैनात एक अधिकारी के जनसंपर्क अधिकारी के साथ ही लखनऊ से प्रकाशित एक समाचार पत्र के मीडिया कर्मी का फर्जी परिचय पत्र एवं मोबाइल फोन बरामद किया है।


शहर के रोडवेज चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक मधुसूदन चौरसिया एवं बदरका चौकी प्रभारी अश्वनी कुमार मिश्र को सूचना मिली की रोडवेज परिसर गेट के पास एक जालसाज व्यक्ति मौजूद है। जो जनता व उच्च अधिकारियों के पास फोन करके खुद को केंद्रीय गृह मंत्रालय में तैनात वरिष्ठ अधिकारी का जनसंपर्क अधिकारी बनकर रौब गांठते हुए मनचाहा काम और पैसे की मांग करता है। सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस ने उक्त स्थान पर दबिश देकर बताई गई हुलिया के आधार पर वहां मौजूद व्यक्ति को दबोच लिया तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं लखनऊ से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र का फर्जी परिचय पत्र तथा एक मोबाइल फोन बरामद किया।


 पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि पकड़ा गया आरोपी आलोक कुमार द्विवेदी पुत्र स्व० बृजेश द्विवेदी मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना अंतर्गत परवईपुर गांव का निवासी है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment