Saturday 29 October 2022

आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा को जानमाल की धमकी दिए जाने से क्षुब्ध आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित गोविन्द शास्त्री के अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई


 आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा को जानमाल की धमकी दिए जाने से क्षुब्ध आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित गोविन्द शास्त्री के अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा को जानमाल की धमकी दिए जाने से क्षुब्ध आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित गोविन्द शास्त्री के अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की आवश्यक बैठक परानापुर स्थित श्री हनुमान मंदिर परिसर में शनिवार को सम्पन्न हुई। जिसमें प्रख्यात कथावाचक पंडित गोविन्द शास्त्री के आह्वान पर उक्त घटनाक्रम की समस्त ब्राह्मण संगठनों ने निन्दा की और प्रकरण में जिला प्रशासन से अतिशीध्र आवश्यक कार्यवाही की मांग करते हुए अपराधिक किस्म के बिलरियागंज एडीओ पंचायत को सेवा से बर्खास्त किए जाने तक संघर्ष का आह्वान किया गया।


बैठक को संबोधित करते हुए आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कथामर्मज्ञ पंडित गोविन्द शास्त्री ने कहाकि राम राज्य का दावा करने वाली भाजपा सरकार में उनके अधिकारी ही अपराधिक भाषा बोल रहे है, इसी का नतीजा है कि आजमगढ़ के कंधरापुर थानांतर्गत वस्ती उगरपट्टी गांव निवासी भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र पुत्र दयाशंकर मिश्र को 26 अक्टूबर 2022 को बिलरियागंज एडीओ पंचायत शांन्तीशरण सिंह द्वारा फोन पर खुलेआम गाली गलौज, जानमाल की धमकी देते हुए उनके ब्राह्मण कुल को भी अपशब्दों से नवाजा गया। जिसे कोई भी ब्राह्मण समाज को प्रतिनिधित्व करने वाला सख्त बर्दाश्त नहीं करेगा। शंतिशरण सिंह जनपद के अपराधिक किस्म के सबसे भ्रष्टतम एडीओ पंचायत हैं। जिला प्रशासन पीड़ित हरिवंश मिश्रा की तहरीर को संज्ञान ग्रहण करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करें साथ इनके खिलाफ भ्रष्टाचार की भी जांच कराई जाए। अगर उक्त दबंग एडीओ पंचायत के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो ब्राह्मण समाज एक मोर्चा बनाकर सड़क से लेकर सदन तक मुखर होने को बाध्य होगा। 


बैठक को संबोधित करते हुए ब्राह्मण कल्याण परिषद् के अध्यक्ष ब्रजेश नन्दन पांडेय ने कहाकि एक साजिश के तहत एक जाति विशेष के लोगों द्वारा केवल ब्राह्मणों को निशाना बनाया जा रहा है, इसी सरकार में इसके पहले भी कई ब्राह्मणों की खुलेआम हत्या तक भी कर दी गई लेकिन बीते अपराधिक घटनाओं पर सरकार नहीं चेती और नतीजा है कि इस बार भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र को जानमाल की धमकी दे दी गई। 


आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आलोक त्रिपाठी, ने कहाकि इस प्रकरण को सही अंजाम तक पहुंचाए बगैर ब्राह्मण समाज शांत नही बैठेगा। अन्य वक्ताओं में आशुतोष द्विवेदी, संजय पांडेय, पंडित सुभाष चन्द्र तिवारी कुन्दन, कृपाशंकर पाठक ने एक स्वर से मांग किया कि अपराधिक किस्म के एडीओ पंचायत के विरूद्ध अविलम्ब एफआईआर दर्ज किया जाए और अविलम्ब गिरफ्तारी कर गैंगेस्टर की कार्यवाही किया जाए साथ ही मामले की जांच कर इन्हें सेवा से बर्खास्त किया जाए। 


अंत में सभी संगठनों ने एक स्वर से जिला प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि 48 घंटे के भीतर अगर उचित कार्यवाही नहीं की गई तो 31 अक्टूबर को सभी ब्राह्मण समाज के लोग 11 बजे जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे और पत्रक सौंपकर कार्यवाही किए जाने की मांग करेंगे। 


इस अवसर पर अभय तिवारी, राजेश तिवारी, नीरज मिश्र, चन्द्रशेखर पांडेय , नवीन चन्द मिश्रा, मदन मोदन चौबे, पवन कुमार मिश्रा, हरिकुमार पाठक, जगदम्बा उपाध्याय, बलदाऊ, सतीश मिश्र, अविनाश तिवारी, विमल त्रिपाठी, सोनू पाठक, अशोक तिवारी, भोला त्रिपाठी, डा ओके मिश्र, गोविन्द दुबे, रवि तिवारी आर्यावत महासभा संस्थापक प्रतिनिधि, गुड्डू राय, अजय पांडेय, सौरभ उपाध्याय, हनुमान मंदिर के महंत संत  श्रीलाल बाबा सहित आदि ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद रहे।



आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment