Wednesday 26 October 2022

आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हुआ भव्य भंडारा का आयोजन, हजारो भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण


 आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हुआ भव्य भंडारा का आयोजन, हजारो भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण



बिंन्द्राबाज़ार आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य पूजन अर्चन के बाद भंडारा का आयोजन हुवा जिसमे क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। 


आपको बता दें कि प्रमुख समाजसेवी संजय मिश्रा पुत्र जगदंबा मिश्रा जो कि इस समय विदेश में सीए के पद पर कार्यरत है। उसके बाद भी अपनी संस्कृति से इतने जुड़े हुए हैं कि हर साल गांव में काली माता के मंदिर पर भव्य पूजन कराते हैं और उसके बाद भंडारा का आयोजन होता है इस वर्ष बाहर से आये झांकी के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति पेश कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। 


जिसमे रामेष्ट ग्राम विकास सेवा संस्थान के अध्यक्ष पवन कुमार शुक्ला, रामानंद चतुर्वेदी , दिनेश मौर्य समेत समस्त ग्रामवासी सहयोग में लगे रहें। संजय मिश्रा जो के विदेश में सी ए हैं फिर भी अपने गांव और अपने संस्कारों और अपने देश की मिट्टी से इतने जुड़े हुए हैं कि हर साल गांव में काली पूजा कर भंडारा और जागरण का आयोजन करते हैं ताकि रातभर भक्त जागरण का भी लुफ्त उठा सकें जगदंबा मिश्र के तीन लड़के हैं जिसमें से बड़े लड़के संजय मिश्रा विदेश में रहते  हैं और राजेंद्र और सतीश मिश्र जिन्होंने अपनी परंपराओं को अभी तक गांव में जीवित रखा है।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

No comments:

Post a Comment