Thursday 27 October 2022

आजमगढ़ जेल से फिर बरामद हुए 4 मोबाइल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन ने चलाया अभियान


 आजमगढ़ जेल से फिर बरामद हुए 4 मोबाइल


अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन ने चलाया अभियान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला कारागार में बंदियों द्वारा मोबाइल के प्रयोग पर अब तक लगाम नहीं लग सका है। जेल प्रशासन द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान चार मोबाइल बरामद की गई। जिसके बाद जेल प्रशासन ने सिधारी थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया।


जेल में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित है। इसके बाद भी बंदी धड़ल्ले से जेल में रहते हुए मोबाइल का प्रयोग कर रहे है। एसपी-डीएम की छापेमारी में भारी मात्रा में मोबाइल की बरामदगी हो चुकी है। जिस पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक समेत कई जेल कर्मियों पर गाज शासन स्तर से गिरी है। इतना ही नहीं एसपी के निर्देश पर सिधारी थाने में नौ बंदियों के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत किया गया।


जानकारी के मुताबिक कई बंदियों को आजमगढ़ जेल से दूरी जेल स्थानांतरित तक कर दिया गया। इसके बाद भी जेल में मोबाइल का बरामद होना कहीं न कहीं जेल प्रशासन की चूक व संलिप्तता को दर्शाता है। जेलर विकास कटियार ने बताया कि जेल में तलाशी के दौरान जगह-जगह खोद कर मिट्टी में दबा कर रखे गए चार मोबाइल बरामद किए गए। ये मोबाइल किसके द्वारा दबा कर रखे गए थे इसका पता नहीं चल सका है। चार मोबाइल की बरामदगी पर अज्ञात के खिलाफ सिधारी थाने में मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है।

No comments:

Post a Comment