Tuesday 18 October 2022

आजमगढ़ अपहरण के फरार अभियुक्तों के घर चस्पा हुई कुर्की की नोटिस मेंहनगर पुलिस ने प्रयागराज जिले में कराई मुनादी अगवा कर फिरौती के रूप में मांगे थे 25 लाख रुपए


 आजमगढ़ अपहरण के फरार अभियुक्तों के घर चस्पा हुई कुर्की की नोटिस


मेंहनगर पुलिस ने प्रयागराज जिले में कराई मुनादी

अगवा कर फिरौती के रूप में मांगे थे 25 लाख रुपए



आजमगढ़ 25 लाख की फिरौती वसूलने के लिए मेंहनगर क्षेत्र से बीते जुलाई माह में अगवा किए गए दो युवकों की सकुशल बरामदगी के बाद पुलिस ने इस मामले में फरार चल रहे आरोपियों के घरों पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा जारी की गई कुर्की की चेतावनी नोटिस चस्पा करते हुए उनके क्षेत्र में मुनादी कराई। जानकारी के अनुसार बताते चलें कि बीते 6 जुलाई को मेंहनगर क्षेत्र के गोपालपुर ऊंटनी निवासी रामप्रकाश निराला पुत्र स्व० शिवदास वह देवईत ग्राम निवासी वशिष्ठ चौहान पुत्र इंद्रजीत को चारपहिया वाहन सवार अपहर्ताओं ने अगवा कर लिया और फिरौती के रूप में 25 लाख रुपए की मांग कर दी। अगवा किए गए रामप्रकाश की पत्नी की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और दोनों को प्रयागराज जिले से सकुशल बरामद कर लिया गया।


 इस मामले में क्रमशः विकास पटेल पुत्र रामजीवन ग्राम सेमरा वीरभानपुर, अनिकेत पटेल पुत्र स्व० रामनेवाज पटेल ग्राम बाराडीह थाना मऊ आइमा, अविनाश कुमार पटेल पुत्र मानसिंह पटेल ग्राम भगवतीपुर उर्फ खुटहन थाना होलागढ़ तथा राज सिंह वर्मा उर्फ रामपटेल पुत्र कृष्ण चन्द्र पटेल निवासी कसमुआपर थाना सोरांव जनपद प्रयागराज को आरोपित किया गया। घटना के बाद से सभी आरोपी फरार चल रहे हैं। ऐसी दशा में अभियुक्त गण के विरुद्ध मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत से सभी के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत कुर्की की चेतावनी नोटिस जारी की गई।


 मंगलवार को थानाप्रभारी बसंत लाल अपने सहयोगियों के साथ प्रयागराज जिले के लिए रवाना होकर उपरोक्त आरोपियों के घरों पर कुर्की की नोटिस चस्पा करने के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर आरोपियों के बारे में मुनादी कराई। पुलिस देर शाम कार्रवाई के बाद वापस लौट आई।

No comments:

Post a Comment