Monday 31 October 2022

आजमगढ़ सरायमीर सामान समेट कर भाग रहे चोर को ग्रामिणों के मदद से पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर सामान समेट कर भाग रहे चोर को ग्रामिणों के मदद से पुलिस ने किया गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के खंडवारी गांव स्थित एक व्यक्ति के दुकान का ताला तोड़कर कीमती सामानों को समेट कर भाग रहे चोर को ग्रामिणों की सक्रियता से पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया गया।


 घटना सोमवार की भोर में हुई बताई गई है। इस मामले में पुलिस ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ विधिक करवाई कर उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।


सूत्रो के मुताबिक सरायमीर क्षेत्र के खंडवारी ग्राम निवासी खुर्शीद अहमद पुत्र नबी अहमद के हाते में स्थित दुकान का ताला तोड़कर घुसे चोर ने वहां रखे जेसीबी का हाइड्रोलिक पंप, ईंधन गैस सिलेंडर, बर्तन व अन्य सामान समेटकर जा रहा था। इस दौरान आहट पाकर दुकान मलिक की नींद खुली और उसके शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने घेरेबंदी कर भाग रहे चोर को पकड़ लिया। पकड़े गए युवक की धुनाई के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। 


पुलिस ने आरोपी द्वारा चुराए गए सामान को सही-सलामत बरामद कर लिया। पकड़ा गया मोहम्मद सलीम उर्फ सुलेशनबाज पुत्र इरशाद निजामाबाद क्षेत्र के फरिहां गांव का निवासी बताया गया है।

आजमगढ़ जिले के मिर्जापुर ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय की छात्रा शिवांगी खोखो सब जूनियर नेशनल खेलने एक मात्र छात्रा प्रतिनिधित्व करने गयी है।


 आजमगढ़ जिले के मिर्जापुर ब्लाक के कम्पोजिट विद्यालय की छात्रा शिवांगी खोखो सब जूनियर नेशनल खेलने एक मात्र छात्रा प्रतिनिधित्व करने गयी है।



शिवांगी चौहान पुत्री गनेश चौहान जहीरपुर सिकहुला ब्लाक मिर्जापुर कम्पोजिट विद्यालय सिकहुला की कक्षा 7की छात्रा है। खोखो सब जूनियर नेशनल खेलने महाराष्ट्र सतारा उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रही है यह खेल 29/10/2022 से 2नवम्बर2022तक चलेगा।


 आजमगढ़ जनपद की मात्र अकेली छात्रा है। इस स्कूल की कई छात्राओं ने पूर्व मे स्थान प्राप्त कर विद्यालय का नाम रोशन किया है।


इस आशय की जानकारी राम सिंह प्रधानाचार्य व जिला खोखो सचिव आजमगढ़ ने दी है।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट

सीतापुर गश्त कर रही पुलिस जीप को वाहन ने टक्कर मारी, दरोगा की मौत, 3 जख्मी


 सीतापुर गश्त कर रही पुलिस जीप को वाहन ने टक्कर मारी, दरोगा की मौत, 3 जख्मी


सीतापुर लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर गश्त कर रही पुलिस पेट्रोलिंग जीप में अज्ञात वाहन ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। वाहन की टक्कर लगने से जीप हाईवे किनारे खाई में जाकर पलट गई । उस पर सवार दरोगा की मौके पर मौत हो गई। तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं जिनमें एक को ट्रामा सेंटर लखनऊ भेजा गया है। आईजी रेंज, पुलिस अधीक्षक, एएसपी दक्षिणी एनपी सिंह, सीओ सहित पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की।


जानकारी के अनुसार हादसा सोमवार सुबह करीब पांच बजे के आसपास अटरिया थाना क्षेत्र के कबरन गांव के पास हुआ है। हाईवे पर गश्त कर रही पेट्रोलिंग पुलिस जीप मनवां चौकी से वापस अटरिया थाने लौट रही थी। जीप में दरोगा शफीक अहमद, सिपाही सतबीर यादव, अनिल त्रिपाठी व पवन कुमार सवार थे। गोधना व कबरन गांव के बीच पीछे से अज्ञात वाहन ने जीप में टक्कर मार कर फरार हो गया। टक्कर लगने से जीप हाईवे किनारे खाई में पलट गई। हादसे में घायल दो सिपाहियों को हिन्द अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यहां से सिपाही सतबीर को ट्रामा सेंटर लखनऊ रेफर किया गया है।

Sunday 30 October 2022

आजमगढ़ दीदारगंज आपत्तिजनक हालत में मिले शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका तो चढ़ा ग्रामीणों का पारा दोनों का सिर मुंडवाया, कपड़े भी फाड़े, सिर मुंडवाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार


 आजमगढ़ दीदारगंज आपत्तिजनक हालत में मिले शादीशुदा प्रेमी-प्रेमिका तो चढ़ा ग्रामीणों का पारा


दोनों का सिर मुंडवाया, कपड़े भी फाड़े, सिर मुंडवाने वाले 2 आरोपी गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में आपत्तिजनक हालत में पकड़े जाने पर शादीशुदा प्रेमी युगल को आक्रोशित ग्रामीणों ने सिर मुड़वाकर उनके साथ मारपीट की। दोनों को निर्वस्त्र करने के इरादे से कपड़े भी फाड़ डाले। शनिवार को हुई इस घटना के बाद रविवार को महिला की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है।


दीदारगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में 38 वर्षीय युवक का अपने ही गांव की एक 35 वर्षीय महिला के साथ प्रेमप्रसंग था। दोनों के शादीशुदा होने के चलते पूरे गांव में ये बात किसी को पच नहीं रही थी। कई बार इस विषय पर पंचायत हुई लेकिन दोनों मान नहीं रहे थे। शनिवार को दोनों को गांव के लोगों ने आपत्तिजनक हालत में देख लिया। दोनों को मारते पीटते उनके बाल छील दिए गए। कपड़े भी फाड़ने लगे। विरोध पर लाठियों से पीटा गया। किसी ने पुलिस को फोन कर इसकी जानकारी दी। पुलिस ने दो आरोपियों समेत प्रेमी युगल को थाने ले आई। 


थानाध्यक्ष विजय प्रताप सिंह का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर बाल काटने वाले  रमई व शिवशंकर को गिरप्तार कर जेल भेज दिया गया है। प्रेमी युगल को चेतावनी देते हुए छोड़ दिया गया है।

आजमगढ़ वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में निःशुल्क चिकित्सा शिविर में दवा वितरित करने वाले देवेन्द्र यादव व समाजसेवी संजय पाण्डेय को किया गया सम्मानित।


 आजमगढ़ वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में निःशुल्क चिकित्सा शिविर में दवा वितरित करने वाले देवेन्द्र यादव व समाजसेवी संजय पाण्डेय को किया गया सम्मानित।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल में चिकित्सा शिविर में देवेन्द्र यादव को निःशुल्क दवा वितरित करने पर सम्मानित किया गया। ज्ञात हो कि लगभग दो हजार से ज्यादा मरीजों का निःशुल्क परीक्षण व उपचार किया गया जिसमें विभिन्न लोगों ने दवा वितरित किया जिसमें प्रमुख रूप से डी एन सिंह व देवेन्द्र यादव रहे। इस अवसर पर देवेन्द्र यादव को अंगवस्त्रम व प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


 कार्यक्रम में वरिष्ठ समाजसेवी व पत्रकार संजय पाण्डेय को भी सम्मानित किया गया। संजय पाण्डेय ने अपने सम्बोधन में वेदान्ता इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंध निदेशक को ऐसे समाजसेवा से जुड़े कार्यक्रम कराते रहने के लिए धन्यवाद दिया और कहाकि विद्यालय परिवार अच्छी शिक्षा के साथ ही समाज के लोगों के लिये बहुत ही अच्छा कार्य कर रही हैं। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि शक्ति अवस्थी आईपीएस, डॉ वी एन मिश्रा न्यूरो हेड बीएचयू तथा डॉ डी डी सिंह ने अपना भरपूर योगदान व सहयोग किया।


इस अवसर पर बृजेन्द्र पाण्डेय, सुरेंद्र चौबे, अशोक तिवारी, राजेश सिंह, प्रदीप सिंह, रविन्द्र चौबे आदि रहे।


आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ छापेमारी के बाद सीज किए गए 3 नर्सिंग होम बिना पंजीकरण के चल रहे थे तीनों नर्सिंग होम, मचा हडकंप


 आजमगढ़  छापेमारी के बाद सीज किए गए 3 नर्सिंग होम



बिना पंजीकरण के चल रहे थे तीनों नर्सिंग होम, मचा हडकंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिकायत के बाद प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ धनंजय पांडेय ने शनिवार को जहानागंज क्षेत्र में चल रहे नर्सिंग होमों पर छापा मारा। इस दौरान तीन नर्सिंग होम बिना मान्यता के पाए गए। इसको मौके पर ही सीज कर दिया गया। विभाग के इस कार्रवाई से जहानागंज क्षेत्र के नर्सिंग होम संचालकों में हडकंप मच गया था। सभी संचालक अपना नर्सिंग होम छोड़कर फरार हो गए थे।


 जहानागंज क्षेत्र में लंबे समय से बिना पंजीकरण के छोलाछाप डॉक्टरों की देखरेख में नर्सिंग होमों का संचालन किया जा रहा था। इसकी शिकायत के बाद भी स्वास्थ्य महकमा कार्रवाई नहीं कर रहा था। जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को जिले में पहुंचीं प्रदेश सरकार की राज्य मंत्री विजय लक्ष्मी गौतम से इसकी शिकायत की गई। शिकायत के बाद शनिवार को प्रभारी चिकित्सा अधिकारी धनंजय सिंह ने चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान बिना पंजीकरण चल रहे नर्सिंग होम के संचालक व कर्मचारी नर्सिंग होम व मरीज छोड़कर फरार हो गए। बबूरा बाजार में दो नर्सिंग होम व जहागंज में संजीवनी नर्सिंग होम चार मरीज भर्ती मिले। नर्सिंग होमों की रजिस्ट्रेशन की कोई पत्रावली नहीं मिली। सीएचसी प्रभारी ने आकाश डेन्टल क्लिनिक , प्रज्ञा हेल्थ नर्सिंग होम व संजीवनी नर्सिंग होम को सीज कर दिया। उन्होंने बताया कि राज्य मंत्री से ग्रामीणों ने शिकायत किया था। इसके बाद तीनों नर्सिंग होम को सीज कर नोटिस भेजा गया है। आगे एफआईआर की कार्रवाई शुरू होगी।

Saturday 29 October 2022

आजमगढ़ एडीओ पंचायत बिलरियागंज पर दर्ज हुआ मुकदमा भाजपा जिला उपाध्यक्ष को जान से मारने की दी थी धमकी


 आजमगढ़ एडीओ पंचायत बिलरियागंज पर दर्ज हुआ मुकदमा


भाजपा जिला उपाध्यक्ष को जान से मारने की दी थी धमकी



आजमगढ़ शहर कोतवाली में एडीओ पंचायत बिलरियागंज के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। उन पर भाजपा जिला उपाध्यक्ष को जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। जिसका आडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हुआ था। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है।


बताते चलें कि भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा ने पुलिस अधीक्षक को एक ज्ञापन सौंप आरोप लगाया था कि एडीओ पंचायत शांति शरण सिंह द्वारा पहले फोन पर गोली मारने की धमकी दी गई फिर मौके पर पहुंचकर सरेआम पिस्टल निकालकर गोली मारने की कोशिश की गई। मामूली सी बात पर एडीओ पंचायत में अपनी गुंडई दिखाते हुए मेरे ऊपर पिस्टल तान दी और उसे जान से मारने की कोशिश की। भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा ने ज्ञापन में बताया कि घूस लेने के एक मामले में मेरे द्वारा एडीओ पंचायत को समझाने की कोशिश की गई, तभी पहले एडीओ पंचायत शांति शरण सिंह द्वारा मुझको फोन पर धमकी दी गई, फिर कलेक्ट्रेट स्थित एक दुकान पर पहुंच कर जान से मारने के लिए पिस्टल निकाल लिया और गोली चलाने की कोशिश की गई। मौके पर बैठे कुछ लोगों ने बीच-बचाव किया। एडीओ पंचायत पुनः देख लेने की बात कहते हुए चले गये।

आजमगढ़ मदरसतुल इस्लाह सरायमीर के विशाल प्रांगण में 3 मंजिला अलइस्लाह मल्टी इस्पेलिस्टी हास्पिटल का हुआ शिलान्यास


 आजमगढ़ मदरसतुल इस्लाह सरायमीर के विशाल प्रांगण में 3 मंजिला अलइस्लाह मल्टी इस्पेलिस्टी हास्पिटल का हुआ  शिलान्यास



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले का मदरसतुल इस्लाह सरायमीर के विशाल प्रांगण में 3 मंजिला अलइस्लाह मल्टी इस्पेलिस्टी हास्पिटल का शिलान्यास डा0 माजिद अहमद तिलकोटी,सीनीयर आनकोलोजिस्ट बतरा हास्पिटल देहली,शकील अहमद सबरहती,शकील ट्रेडिंग कं0 बहरैन,सहित अनेक सम्भ्रान्त लोगो के हाथो ईट रखकर किया गया।


 इस से पहले आये हुऐ मेहमान पास पड़ोस के क्षेत्रो से आये हुऐ लोगो को सम्बोधित करते हुऐ कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डा0 माजिद तिलकोटी ने कहा कि इस मदरसे पर आने और शिक्षको से मिलने के बाद अपनी पढ़ाई के दौर की याद ताज़ा हो गयी। यह मदरसा जहां शिक्षा देकर एक अच्छा इंसान बना रहा है वही अब इस हास्पिटल की बुनियाद रखकर लोगो को तन्दुरुस्त और अमीरों के साथ साथ गरीबों का इलाज करने की जो पहल की है अत्यन्त सराहनीय है। इस मदरसे के पढ़े लिखे लोग देश ही नही विदेशों मे डाक्टर इंजीनियर, वकील सहित अन्य क्षेत्रों में कार्य कर रहे हैं। 


इस अवसर पर डाक्टर फखरुलइस्लाम ने अध्यक्षता की अलाउद्दीन ने इस हस्पिटल के बनने मे आने वाली लागत और दी जाने वाली सुविधाओं सहित अनेक बिन्दुओं पर विस्तार से बताया। संचालन मौलाना सरफराज इस्लाही मदनी,ने की कार्यक्रम शुरुआत तेलावते कुरआन पाक से की गयी। विशिष्ठ अतिथि शकील अहमद सबरहती रहे समापन दुआ से हुआ।



आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आजमी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा को जानमाल की धमकी दिए जाने से क्षुब्ध आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित गोविन्द शास्त्री के अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई


 आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा को जानमाल की धमकी दिए जाने से क्षुब्ध आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित गोविन्द शास्त्री के अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की आवश्यक बैठक सम्पन्न हुई





उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्रा को जानमाल की धमकी दिए जाने से क्षुब्ध आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पंडित गोविन्द शास्त्री के अध्यक्षता में ब्राह्मण समाज की आवश्यक बैठक परानापुर स्थित श्री हनुमान मंदिर परिसर में शनिवार को सम्पन्न हुई। जिसमें प्रख्यात कथावाचक पंडित गोविन्द शास्त्री के आह्वान पर उक्त घटनाक्रम की समस्त ब्राह्मण संगठनों ने निन्दा की और प्रकरण में जिला प्रशासन से अतिशीध्र आवश्यक कार्यवाही की मांग करते हुए अपराधिक किस्म के बिलरियागंज एडीओ पंचायत को सेवा से बर्खास्त किए जाने तक संघर्ष का आह्वान किया गया।


बैठक को संबोधित करते हुए आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व कथामर्मज्ञ पंडित गोविन्द शास्त्री ने कहाकि राम राज्य का दावा करने वाली भाजपा सरकार में उनके अधिकारी ही अपराधिक भाषा बोल रहे है, इसी का नतीजा है कि आजमगढ़ के कंधरापुर थानांतर्गत वस्ती उगरपट्टी गांव निवासी भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र पुत्र दयाशंकर मिश्र को 26 अक्टूबर 2022 को बिलरियागंज एडीओ पंचायत शांन्तीशरण सिंह द्वारा फोन पर खुलेआम गाली गलौज, जानमाल की धमकी देते हुए उनके ब्राह्मण कुल को भी अपशब्दों से नवाजा गया। जिसे कोई भी ब्राह्मण समाज को प्रतिनिधित्व करने वाला सख्त बर्दाश्त नहीं करेगा। शंतिशरण सिंह जनपद के अपराधिक किस्म के सबसे भ्रष्टतम एडीओ पंचायत हैं। जिला प्रशासन पीड़ित हरिवंश मिश्रा की तहरीर को संज्ञान ग्रहण करते हुए कार्यवाही सुनिश्चित करें साथ इनके खिलाफ भ्रष्टाचार की भी जांच कराई जाए। अगर उक्त दबंग एडीओ पंचायत के खिलाफ कार्यवाही नहीं की तो ब्राह्मण समाज एक मोर्चा बनाकर सड़क से लेकर सदन तक मुखर होने को बाध्य होगा। 


बैठक को संबोधित करते हुए ब्राह्मण कल्याण परिषद् के अध्यक्ष ब्रजेश नन्दन पांडेय ने कहाकि एक साजिश के तहत एक जाति विशेष के लोगों द्वारा केवल ब्राह्मणों को निशाना बनाया जा रहा है, इसी सरकार में इसके पहले भी कई ब्राह्मणों की खुलेआम हत्या तक भी कर दी गई लेकिन बीते अपराधिक घटनाओं पर सरकार नहीं चेती और नतीजा है कि इस बार भाजपा जिला उपाध्यक्ष हरिवंश मिश्र को जानमाल की धमकी दे दी गई। 


आर्यावर्त महासभा के राष्ट्रीय संगठन मंत्री आलोक त्रिपाठी, ने कहाकि इस प्रकरण को सही अंजाम तक पहुंचाए बगैर ब्राह्मण समाज शांत नही बैठेगा। अन्य वक्ताओं में आशुतोष द्विवेदी, संजय पांडेय, पंडित सुभाष चन्द्र तिवारी कुन्दन, कृपाशंकर पाठक ने एक स्वर से मांग किया कि अपराधिक किस्म के एडीओ पंचायत के विरूद्ध अविलम्ब एफआईआर दर्ज किया जाए और अविलम्ब गिरफ्तारी कर गैंगेस्टर की कार्यवाही किया जाए साथ ही मामले की जांच कर इन्हें सेवा से बर्खास्त किया जाए। 


अंत में सभी संगठनों ने एक स्वर से जिला प्रशासन को अल्टीमेटम दिया कि 48 घंटे के भीतर अगर उचित कार्यवाही नहीं की गई तो 31 अक्टूबर को सभी ब्राह्मण समाज के लोग 11 बजे जिलाधिकारी से मुलाकात करेंगे और पत्रक सौंपकर कार्यवाही किए जाने की मांग करेंगे। 


इस अवसर पर अभय तिवारी, राजेश तिवारी, नीरज मिश्र, चन्द्रशेखर पांडेय , नवीन चन्द मिश्रा, मदन मोदन चौबे, पवन कुमार मिश्रा, हरिकुमार पाठक, जगदम्बा उपाध्याय, बलदाऊ, सतीश मिश्र, अविनाश तिवारी, विमल त्रिपाठी, सोनू पाठक, अशोक तिवारी, भोला त्रिपाठी, डा ओके मिश्र, गोविन्द दुबे, रवि तिवारी आर्यावत महासभा संस्थापक प्रतिनिधि, गुड्डू राय, अजय पांडेय, सौरभ उपाध्याय, हनुमान मंदिर के महंत संत  श्रीलाल बाबा सहित आदि ब्राह्मण समाज के लोग मौजूद रहे।



आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट।

सहारनपुर पत्नी और सास पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, एक की मौत साथ जाने से इनकार करना पड़ा भारी


 सहारनपुर पत्नी और सास पर पेट्रोल छिड़ककर जिंदा जलाया, एक की मौत


साथ जाने से इनकार करना पड़ा भारी


उत्तर प्रदेश सहारनपुर में पत्नी को पति के साथ जाने से इंकार करना भारी पड़ा। गुस्साए पति ने अपनी पत्नी और सास पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी। जिससे सास की मौत हो गई। जबकि, पत्नी गम्भीर रूप से घायल हो गई। 


मामला थाना जनकपुरी क्षेत्र के जनता रोड स्थित कृष्णधाम कालोनी का है। बताया जा रहा है शामली निवासी नितिन कुमार की शादी कृष्णधाम कालोनी निवासी पायल की बेटी निकिता से हुई थी। नितिन काफी समय से अपनी पत्नी के साथ सुसराल में ही रह रहा था। शुक्रवार को वह अपनी पत्नी को ले जाने की बात कह रहा था। लेकिन, सास पायल ने इससे इंकार कर दिया। जिसके बाद विवाद हुआ। नितिन ने पेट्रोल छिड़ककर घर मे आग लगा दी। जिससे सास पायल और पत्नी निकिता गम्भीर रूप से झुलस गई। पायल की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि आरोपी नितिन और निकिता को  अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि सास की मौत हो गई है। आरोपी की पत्नी की हालत गम्भीर है। अभी मामले की जांच की जा रही है। आरोपी से भी पूछताछ की जा रही है।

आजमगढ़ में भी की जाएगी अग्निवीरों की भर्ती भर्ती रैली की जिलेवार और तहसीलवार तारीख हुई जारी


 आजमगढ़ में भी की जाएगी अग्निवीरों की भर्ती


भर्ती रैली की जिलेवार और तहसीलवार तारीख हुई जारी



आजमगढ़ वाराणसी सेना भर्ती कार्यालय ने 16 नवंबर से अग्निपथ योजना के तहत भर्ती रैली की जिलेवार और तहसीलवार तारीख जारी कर दिया है। इसमें सबसे पहले गोरखपुर के युवाओं की भर्ती होगी। सबसे आखिरी चरण में वाराणसी और जौनपुर के युवाओं को मौका मिलेगा। 


मिली जानकारी के मुताबिक 25 नवंबर को आजमगढ़ सदर, बूढ़नपुर, लालगंज, 26 नवंबर को निजामाबाद, मेहनगर, सगड़ी और 27 नवंबर को फूलपुर, गाजीपुर के जखनिया व जमानिया के युवाओं की भर्ती होगी। आजमगढ़ जिले से कुल 7360 अभ्यर्थी शामिल होंगे। ये निजामाबाद, मेहनगर और सगड़ी क्षेत्र से हैं। 25 से रैली में हिस्सा लेने के लिए इन्हें बुलाया गया है।

Friday 28 October 2022

आजमगढ़ रणविजय राय अध्यक्ष, मिठाईलाल मंत्री निर्वाचित दी तहसील बार एसोसिएशन निज़ामाबाद का चुनाव परिणाम घोषित


 आजमगढ़ रणविजय राय अध्यक्ष, मिठाईलाल मंत्री निर्वाचित


दी तहसील बार एसोसिएशन निज़ामाबाद का चुनाव परिणाम घोषित


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ शुक्रवार को दी तहसील बार एसोसिएशन निज़ामाबाद का चुनाव परिणाम एल्डर कमेटी के चैयरमैन सूर्यभान गिरी ने घोषित किया। ज्ञातव्य हो कि निज़ामाबाद अधिवक्ता संघ चुनाव प्रक्रिया में अध्यक्ष व मंत्री को छोड़कर अन्य सभी पदों पर निर्विरोध चयन तय हो गया था। अध्यक्ष और मंत्री पद पर चुनाव सम्पन्न हुआ। अध्यक्ष पद पर तीन उम्मीदवार थे।


 रणविजय उर्फ मनोज राय को 40 मत, रामाश्रय प्रसाद चतुर्वेदी को 32 मत तो तीसरे प्रत्याशी रामसिंह यादव को 5 मत मिले। इस प्रकार अध्यक्ष पद पर रणविजय उर्फ मनोज राय 8 मतों से विजयी घोषित किये गये। मंत्री पद पर दो उम्मीदवारों के बीच सीधा संघर्ष था। मंत्री पद पर मिठाईलाल को 48 मत तो दूसरे उम्मीदवार रामचेत यादव को कुल 29 मत मिले। मिठाई लाल ने 19 मतों से शानदार जीत दर्ज कराकर सबको आश्चर्यचकित कर दिया।


 निज़ामाबाद अधिवक्ता संघ के चुनाव में पहली बार एक दलित को भारी बहुमत से चुनाव जीतने पर अधिवक्ताओं ने इसकी सराहना करते हुये कहा कि ये हमारी बौद्धिकता और एकता की जीत है।


परिणाम आने के बाद जीते पदाधिकारियों के समर्थकों ने एक दूसरे को मिठाइयां खिलाकर खुशी का इजहार किया। चुनाव प्रक्रिया से लेकर मतदान के दिन तक सभी अधिवक्ताओं के बीच सौहार्दपूर्ण और भाईचारे की भावना बनी रही।

यूपी बोर्ड के इन स्कूलों को नहीं बनाया जाएगा परीक्षा केंद्र


 यूपी बोर्ड के इन स्कूलों को नहीं बनाया जाएगा परीक्षा केंद्र


प्रयागराज उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद प्रयागराज की ओर से वर्ष 2023 में आयोजित होने वाली हाईस्कूल और इण्टरमीडिएट परीक्षा की तैयारी जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से शुरू कर दी गई है। परिषद के वेबसाइट पर 22 अक्तूबर तक प्रधानाचार्यों/प्रबंधकों की ओर से विद्यालयों का आधारभूत ब्योरा अपलोड करने के बाद बोर्ड परीक्षा केन्द्रों के निर्धारण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शासन और यूपी बोर्ड ने तीन साल तक नकल के लिए चिह्नित विद्यालयों एवं डिबार विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जाएगा।


जिन विद्यालयों के प्रधानाचार्यों की ओर से विद्यालय से सम्बंधित समस्त आधारभूत सूचनाएं /आंकड़ों को परिषद की वेबसाइट पर समय से अपलोड नहीं किया गया है अथवा त्रुटिपूर्ण /भ्रामक सूचनाएं अपलोड की है तो सम्बंधित प्रधानाचार्य को इसके लिए जिम्मेदार मानते हुए विद्यालय को परीक्षा केन्द्र की पात्रता सूची से बाहर कर दिया जाएगा। प्रधानाचार्य के खिलाफ परिषद के नियमों के तहत कार्रवाई करने का आदेश बोर्ड ने जारी किया है। इसके प्रबंधतंत्र को भी उत्तरदायी बनाया जाएगा। वर्ष 2019, 2020 एवं 2022 में सचलदल एवं शिक्षा विभाग/ जिला प्रशासन/ एसटीएफ के निरीक्षण/पर्यवेक्षण में अधिकारियों या अन्य माध्यमों से जिन परीक्षा केन्द्रों पर सामूहिक का मामला प्रकाश में आया हो या किसी अनियमितता के कारण परीक्षा निरस्त कर फिर से परीक्षा कराई गई हो या जिन विद्यालयों को इन आधारों के दृष्टिगत डिबार किए जाने का निर्णय लिया गया हो, उन्हें वर्ष 2023 में परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जाएगा।


जिले के जिन वित्तविहीन विद्यालयों के प्रबंधाधिकरण एवं प्रधानाचार्य के बीच विवाद हो उन्हें वर्ष 2023 में परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जाएगा। जिन अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में प्रबंधकीय विवाद हो तथा उनमें नियमानुसार प्राधिकृत नियंत्रक नियुक्त न हो जिससे परीक्षा प्रभावित होने की प्रबल सम्भावना हो, उन्हें वर्ष 2023 में परीक्षा केन्द्र नही बनाया जाएगा। जिन विद्यालयों के परिसर के अन्दर प्रबंधक/ प्रधानाचार्य के आवास तथा छात्रावास निर्मित होंगे उन्हें परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जाएगा। राजकीय और अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को इस दायरे से अलग रखा जाएगा। विद्यालय अगर दो खण्डों में बना हो तथा उनके बीच सार्वजनिक आवागमन के लिए कोई मुख्य सड़क/सम्पर्क मार्ग बना हो उन्हें असुरक्षित पर्यवेक्षण के दृष्टिगत परीक्षा केन्द्र न बनाया जाए।


सूत्रो के मुताबिक यूपी बोर्ड प्रयागराज की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि जिन विद्यालयों की धारण क्षमता एक पाली में 125 से कम हो, उन्हें परीक्षा केन्द्र निर्धारित न किया जाए। राजकीय एवं अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को इससे छूट रहेगी। इस दायरे में वित्तविहीन विद्यालयों को रखा गया है। जिन विद्यालयों के परीक्षा कक्ष की खिड़कियां सार्वजनिक सड़क या यदि किसी संकीर्ण गली में खुलती हों, उन्हें असुरक्षित पर्यवेक्षण की दृष्टि से परीक्षा केन्द्र निर्धारित नही किया जाएगा। इसमें भी राजकीय और अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को छूट प्रदान की गई है।


वर्ष 2022 की परीक्षा में जिन वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों में पंजीकृत परीक्षार्थियों के सापेक्ष सम्पूर्ण बोर्ड परीक्षा में अनुपस्थित रहने वाले कुल परीक्षार्थियों का प्रतिशत 30 प्रतिशत या अधिक रहा है। ऐसे विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र नहीं बनाया जाएगा। वर्ष 2023 की परीक्षा के लिए जिन वित्तविहीन मान्यता प्राप्त विद्यालयों में हाईस्कूल एवं इण्टरमीडिएट के कुल परीक्षार्थियों की संख्या 80 से कम होगी। उन्हें परीक्षा केन्द नहीं बनाया जाएगा।


परीक्षा केन्द्र निर्धारण के लिए सबसे पहले मानक पूरा करने वाले राजकीय विद्यालयों को, इसके बाद अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों को तथा सबसे आखिरी में वित्तविहीन माध्यमिक विद्यालयों को उनको मेरिट गुणांक के अनुसार परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा। परीक्षा केन्द्र निर्धारण के लिए प्रस्तर के अनुसार अनिवार्य अर्हता रखने वाले राजकीय विद्यालयों में उनकी मेरिट के अनुसार सबसे पहले न्यूनतम गुणांक वाले वित्तविहीन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को आवंटित किया जाएगा। इसके बाद इसी प्रक्रिया को अशासकीय सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में भी सबसे पहले न्यूनतम गुणांक वाले वित्तविहीन विद्यालयों के छात्र-छात्राओं को आवंटित किया जाएगा। मानक के हिसाब से राजकीय व सवित्त पोषित विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाए जाने के बाद आवश्यकतानुसार वित्तविहीन विद्यालयों में से सबसे उच्च गुणांक वाले विद्यालयों को परीक्षा केन्द्र बनाया जाएगा।

उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए योगी सरकार ने खोला खजाना साढ़े 6 सौ करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च कर यूपी पुलिस को हाईटेक किया जा रहा है। आजमगढ़ सहित सात परिक्षेत्रीय साइबर थानों के लिए कार्यदायी संस्था किया गया नामित


 उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए योगी सरकार ने खोला खजाना


साढ़े 6 सौ करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च कर यूपी पुलिस को हाईटेक किया जा रहा है।


आजमगढ़ सहित सात परिक्षेत्रीय साइबर थानों के लिए कार्यदायी संस्था किया गया नामित



लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस को देश का नंबर एक पुलिस बनाने के लिए खजाना खोल दिया है। गृह विभाग की तरफ से साढ़े छह सौ करोड़ से अधिक की धनराशि खर्च कर यूपी पुलिस को हाईटेक किया जा रहा है। जल्द ही यूपी पुलिस बाडी वार्न कैमरा और फुल बाडी प्रोटेक्टर से लैस होगी। साथ ही प्रदेश के 10 जिलों में हाईटेक सोशल मीडिया मानिटरिंग सेल और लॉ एंड आर्डर क्यूआरटी टीम स्थापित की जाएगी। क्राइम सीन वीडियोग्राफी ऐप की मुजफ्फरनगर, बाराबंकी और अलीगढ़ में शुरूआत हो चुकी है। जल्द अन्य जिलों में भी शुरूआत होगी।


 गृह विभाग ने पुलिस आधुनिकीकरण योजना के तहत 1200 बाडी वार्न कैमरा खरीदने के लिए 4.8 करोड़ और 1650 फुल बाडी प्रोटेक्टर फार वीमेन की खरीद के लिए 2.48 करोड़, 30,000 पोस्टमार्टम किट खरीदने के लिए छह करोड़ की स्वीकृति दी है। 10 जिलों में करीब 641 करोड़ रुपए खर्च कर उच्चीकृत सोशल मीडिया मानिटरिंग सेल की स्थापना होने वाली है और 10 अन्य जिलों में हाइटेक लॉ एंड आर्डर के लिए क्यूआरटी टीम स्थापना की जा रही है। इसके अलावा 6.75 करोड़ की लागत से एसआईटी, ईओडब्ल्यू, सीबीसीआईडी और एसीओ के जांच और विवेचना के लिए एक डेडिकेटेड एफएसएल की स्थापना की जाएगी। कन्नौज में डेडिकेटेट मिनी टेक्निकल लैब विकसित किया जा रहा है। एनसीआरबी की ओर से विकसित क्राइम सीन वीडियोग्राफी ऐप को पहले फेज में मुजफ्फरनगर, बाराबंकी और अलीगढ़ में शुरू किया गया है।


 जानकारी के अनुसार प्रदेश के अन्य जिलों में इसे लागू करने के लिए कार्य योजना तैयार की गई है और तकनीकी सेवा मुख्यालय पर पूरी प्रक्रिया के लिए तकनीकी समिति गठित की गई है। कन्नौज, अलीगढ़, गोंडा और बरेली में फोरेंसिक लैब संचालित की जा चुकी है। अन्य 66 जिलों में अस्थायी फील्ड यूनिट की स्थापना हुई है। शेष जिलों में शीघ्र डेडीकेटेड अस्थायी फील्ड यूनिट की स्थापना की जा रही है। प्रदेश के सभी 1531 थानों में साइबर हेल्प डेस्क की स्थापना हो चुकी है और नियुक्त कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। 18 परिक्षेत्रीय साइबर थानों के प्रशासनिक भवन निर्माण सम्बन्धी कार्यवाही की जा रही है। सात परिक्षेत्रीय साइबर थानों वाराणसी, झांसी, बस्ती, अलीगढ़, आजमगढ़, गोरखपुर और बांदा के लिए कार्यदायी संस्था नामित किया गया है।

बस्ती थाने में बीयर पीते दो सिपाहियों का वीडियो वायरल बहन के साथ बदसलूकी की शिकायत लिखवाने आए फरियादी से मंगवाई थी बीयर


 बस्ती थाने में बीयर पीते दो सिपाहियों का वीडियो वायरल


बहन के साथ बदसलूकी की शिकायत लिखवाने आए फरियादी से मंगवाई थी बीयर



उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले के गौर थाना क्षेत्र के बभनान चौकी पर तैनात दो सिपाहियों का बीयर पीते हुए वीडियो वायरल हुआ है। जानकारी के अनुसार मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी आशीष श्रीवास्तव ने वीडियो में नजर आ रहे दोनों सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर जांच सीओ हर्रैया शेषमणि उपाध्याय को सौंप दी है।


गौर थाना क्षेत्र के बभनान चौकी पर तैनात दीवान चन्द्र शेखर यादव व सिपाही श्रीकांत यादव का बीयर पीते वीडियो सोशल मीडिया पर बुधवार की देर रात वायरल हुआ तो पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। दूसरी तरफ चर्चा यह भी है कि एक व्यक्ति ने अपनी बहन के साथ बदसलूकी की शिकायत बभनान पुलिस से की थी जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि शिकायतकर्ता से ही बीयर की डिमांड कर बैठे। बीयर आने के बाद एक दुकान पर बैठकर वर्दी में बीयर पीने लगे जिसका किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

Thursday 27 October 2022

आजमगढ़ दीदारगंज सना खान का बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज हेतु चयन


 आजमगढ़ दीदारगंज सना खान का बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज हेतु चयन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र के महमूदपुर गांव निवासिनी छात्रा सना खान पुत्री हसन मेंहदी का जामिया मिल्लिया इस्लामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय दिल्ली में बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज 2022 - 23 हेतु चयन होने से परिवार तथा क्षेत्र में खुशी की लहर है।


 विश्वविद्यालय में बीए फ़्रेंच एंड फ्रेंकोफोन स्टडीज में प्रवेश हेतु कुल 40 सीटों में प्रवेश परीक्षा 12वां स्थान प्राप्त किया। प्रवेश परीक्षा में कुल 3 लाख 50 हजार छात्रों ने प्रवेश हेतु परीक्षा में भाग लिया। बुधवार को प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित होने पर प्रवेश परीक्षा में उत्तीर्ण छात्रा सना खान को क्षेत्रीयजन परिवार से मिलकर व सोशल मीडिया के माध्यम से बधाई दे रहे हैं।



आजमगढ़ दीदारगंज से विवेकानंद पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ जेल से फिर बरामद हुए 4 मोबाइल अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन ने चलाया अभियान


 आजमगढ़ जेल से फिर बरामद हुए 4 मोबाइल


अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जेल प्रशासन ने चलाया अभियान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला कारागार में बंदियों द्वारा मोबाइल के प्रयोग पर अब तक लगाम नहीं लग सका है। जेल प्रशासन द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान के दौरान चार मोबाइल बरामद की गई। जिसके बाद जेल प्रशासन ने सिधारी थाने में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया।


जेल में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित है। इसके बाद भी बंदी धड़ल्ले से जेल में रहते हुए मोबाइल का प्रयोग कर रहे है। एसपी-डीएम की छापेमारी में भारी मात्रा में मोबाइल की बरामदगी हो चुकी है। जिस पर वरिष्ठ जेल अधीक्षक समेत कई जेल कर्मियों पर गाज शासन स्तर से गिरी है। इतना ही नहीं एसपी के निर्देश पर सिधारी थाने में नौ बंदियों के खिलाफ मुकदमा भी पंजीकृत किया गया।


जानकारी के मुताबिक कई बंदियों को आजमगढ़ जेल से दूरी जेल स्थानांतरित तक कर दिया गया। इसके बाद भी जेल में मोबाइल का बरामद होना कहीं न कहीं जेल प्रशासन की चूक व संलिप्तता को दर्शाता है। जेलर विकास कटियार ने बताया कि जेल में तलाशी के दौरान जगह-जगह खोद कर मिट्टी में दबा कर रखे गए चार मोबाइल बरामद किए गए। ये मोबाइल किसके द्वारा दबा कर रखे गए थे इसका पता नहीं चल सका है। चार मोबाइल की बरामदगी पर अज्ञात के खिलाफ सिधारी थाने में मुकदमा पंजीकृत करा दिया गया है।

आजमगढ़ ईजा द्वारा तहसील सगड़ी सभागार में बैठक हुई सम्पन्न , सीओ सगड़ी सौम्या सिंह का किया गया सम्मान।


 आजमगढ़ ईजा द्वारा तहसील सगड़ी सभागार में बैठक हुई सम्पन्न , सीओ सगड़ी सौम्या सिंह का किया गया सम्मान।


उत्तर प्रदेश आज़मगढ़ तहसील सगड़ी सभागार में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन द्वारा सगड़ी तहसील में पत्रकार संघ की बैठक हुई। इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव  संजय कुमार पांडे और जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे के सानिध्य में बैठक के माध्यम से यह निर्णय लिया गया कि राजेश कुमार  गुप्ता  पूर्व उपाध्यक्ष आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन को अब जिला इकाई आज़मगढ़ का मंत्री बनाया गया और पत्रकार बंधुओं में खुशी का माहौल बना हुआ है।


एसोसिएशन द्वारा इनको जिला मंत्री का भार दिया गया वहीं दूसरी तरफ इस बैठक के माध्यम से संजय कुमार को सगड़ी तहसील में आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन ने उनको तहसील उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी इस बैठक से यह पूर्ण विश्वास होता है कि ईजा का जिला इकाई आजमगढ़ बहुत ही मजबूती के साथ पत्रकारों के हित में मान सम्मान के लिए कार्य व संघर्ष कर रहा है।


 इसी के साथ तहसील सगड़ी में नवागत सीओ सगड़ी सौम्या सिंह का महिला पत्रकार शिखा रावत व अन्य पत्रकार बंधुओं द्वारा स्मृत चिन्ह व बुके भेंट कर सम्मानित किया गया और वही सगड़ी क्षेत्राधिकार साहिबा ने समस्त पत्रकार बंधुओं को आश्वासन दिया की आप लोगों व समाज हित के लिए मैं हमेशा तत्पर रहूंगी साथ ही किसी प्रकार का कोई दुर्व्यवहार नहीं होगा किसी प्रकार का कोई उत्पीड़न यदि किसी के द्वारा किया जाता है। तो उसकी जांच कर त्वरित कार्रवाई की जाएगी जब तक मैं सगड़ी में रहूंगी तब तक कोई गलत कार्य नही हो पायेगा।


 जहां भी मैं सेवा की हूं पूरी ईमानदारी और निष्ठा के साथ रही हूं वैसे ही मैं आप बंधुओं से अपेक्षा करती हूं कि क्षेत्र की घटनाओं से हमे अवगत कराते रहिये मीडिया के माध्यम से व सूचना देकर मेरा सहयोग करें मैं आपका सहयोग करने के लिए यहां बैठी हूं।


बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है हमारा उद्देश्य जनता के मुद्दों को उठाना और उनके हक के लिए जनता की आवाज बनकर शासन प्रशासन के सामने उनकी समस्याओं को रखना ही प्राथमिकता है श्री पांडे ने संगठन की मजबूती के लिए सभी को मिलजुल कर कार्य करने की जरूरत है।


जिला अध्यक्ष विवेकानंद पांडे ने कहा कि तत्कालिक सूचना मिलने पर आप लोगों द्वारा समय से उपस्थित होने के लिए मैं आपका आभार प्रकट करता हूं



आजमगढ़ से संजय पांडे की रिपोर्ट

आजमगढ़ शारदा साहित्य परिषद के तत्वाधान में रोडवेज स्थित गोल्डन फॉर्चून होटल मे सम्पन्न हुआ सम्मान समारोह


 आजमगढ़ शारदा साहित्य परिषद के तत्वाधान में रोडवेज स्थित गोल्डन फॉर्चून होटल मे सम्पन्न हुआ सम्मान समारोह 



आजमगढ़ शारदा साहित्य परिषद के तत्वाधान में रोडवेज स्थित गोल्डन फॉर्चून होटल मे इंजीनियर सुयश नारायण सिंह एवं सोनाली सिंह का सारस्वत सम्मान किया गया। 


इस अवसर पर आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने एवं परिषद के अध्यक्ष प्रभु नारायण पांडे प्रेमी जी ने बुके एवं माल्यार्पण कर सम्मानित किया वही उर्मिला पांडे ने सॉफ्टवेयर इंजीनियर सोनाली सिंह को बुके एवं माल्यार्पण कर सम्मानित की।


 समारोह के मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता विद्युत वितरण क्षेत्र आजमगढ़ ने कहा कि इंजीनियर सुयश नारायण सिंह एवं सॉफ्टवेयर इंजीनियर सोनाली सिंह एक दक्ष इंजीनियर होने के साथ-साथ व्यवहार कुशल भी हैं। परिषद द्वारा जो यह सम्मान किया गया है बहुत ही सराहनीय है।


अध्यक्षता कर रहे अधीक्षण अभियंता प्रथम अतुल प्रताप सिंह ने कहा प्रतिभा शाली लोगों का सम्मान जो यह परिषद द्वारा किया जा रहा है वह काबिले तारीफ है।


 इसी क्रम मे साहित्यकार पत्रकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि परिषद सदैव समाज में अच्छे काम करने वालों का सम्मान करने का काम करती है मैं इनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं।


 कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे परिषद के अध्यक्ष श्रमिक नेता पत्रकार प्रभु नारायण पांडे प्रेमी जी ने अपनी श्लोक के माध्यम से अतिथियों को आशीर्वचन दिया


 

आजमगढ़ से संजय पांडेय की रिपोर्ट 

आजमगढ़ बिलरियागंज में एटीएस का छापा, दो हिरासत में चार पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक, काफी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद


 आजमगढ़ बिलरियागंज में एटीएस का छापा, दो हिरासत में


चार पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक, काफी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जनपद के बिलरियागंज थाना क्षेत्र के पतिला गौसपुर में देर रात यूपी एटीएस द्वारा छापेमारी की गई। इस दौरान पतिला गौसपुर निवासी मैनुद्दीन और बिलरियागंज कस्बा निवासी आफताब पुत्र फिरोज को हिरासत में लिया गया है। इनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण के साथ 4 पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए हैं।


स्थानीय कस्बा व क्षेत्र के पतिला गौसपुर गांव में बुधवार की रात करीब नौ बजे एटीएस वाराणसी व जनपद की पुलिस टीम ने छापेमारी की। इस दौरान अवैध असहला और असलहा बनाने का औजार बरामद हुआ। टीम अपने साथ इस कारोबार में लिप्त दो लोगों को हिरासत में लेकर गई है। एटीएस की थाना क्षेत्र में करीब तीन घंटे तक छापेमारी जारी रही। एक टीम बिलरियागंज कस्बा व दूसरी टीम पतिला गौशपुर में एक साथ कार्रवाई की।


बिलरियागंज थानाध्यक्ष विजय प्रकाश मौर्य ने बताया कि मौके से भारी मात्रा में अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण के साथ 4 पिस्टल, 10 एयरगन, एक बंदूक के साथ बड़ी संख्या में अर्धनिर्मित हथियार और भारी मात्रा में हथियार बनाने के उपकरण भी बरामद किए गए  है। बड़े पैमाने पर असलहा का निर्माण कर बाहर सप्लाई किया जाता था। एसपी ग्रामीण राहुल रूशिया ने बताया कि बाहर की टीम आई थी दो लोगों को हिरासत में लेकर गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए लोगों से असलहा तस्करी से जुड़े लोगों के संबंध में कई महत्वपूर्ण जानकारियां एटीएस व पुलिस के हाथ लगेंगी।

प्रयागराज मे बड़ा हादसा बेकाबू होकर खंभे से टकराई कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत विंध्याचल दर्शन के लिए जाते समय हुआ हादसा


 प्रयागराज मे बड़ा हादसा बेकाबू होकर खंभे से टकराई कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत



विंध्याचल दर्शन के लिए जाते समय हुआ हादसा


 प्रयागराज के हंडिया टोल प्लाजा के पास गुरुवार सुबह एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गई। ये लोग शिवगढ़ सोरावं से विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहे थे। मरने वालों में चार महिलाएं और एक बच्ची शामिल है।


 सीएम योगी ने घटना पर गहरा दुख जताते हुए अधिकारियों से कहा है कि दुर्घटना में घायल हुए लोगों के समुचित इलाज का इंतजाम करें।


मिली जानकारी के अनुसार शिवगढ़ सोरांव के रहने वाले उमेश अपने परिवार के साथ किराए की टवेरा कार से विंध्याचल दर्शन के लिए जा रहे थे। गुरुवार सुबह करीब 6.40 बजे कार जैसे ही हंडिया टोल प्लाजा के पास पहुंची अचानक बेकाबू हो गई। ड्राइवर कार को संभाल नहीं पाया और कार बिजली के खंभे से टकरा गई। बताया जा रहा है कि दुर्घटना के समय कार की रफ्तार काफी तेज थी। टक्कर के बाद कार पलट गई। एक्सीडेंट के बाद मौके पर मची चीख-पुकार सुन आसपास मौजूद लोग भागे-भागे वहां पहुंचे। तब तक कार में सवार रहे पांच लोगों की मौत हो चुकी थी। उनके शवों को बाहर निकाला गया। मरने वालों में चार महिलाएं और एक बच्ची शामिल है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा।


हादसे में रेखा देवी पत्नी संजय अग्रहरी 45 वर्ष, कृष्णा देवी पत्नी श्यामलाल 70 वर्ष, रेखा पत्नी रमेश 32 वर्ष, कविता पत्नी दिनेश 36 वर्ष और एक साल की ओजस की मौत हो गई। जबकि उमेश, प्रिया, गोटू, ऋषभ और ड्राइवर इरशाद गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हादसे के बाद मची चीख पुकार पर ग्रामीणों ने पहुंच  शवों को बाहर निकाला। अनुमान लगाया जा रहा है गाड़ी चलाते-चलाते ड्राइवर को झपकी आ जाने की वजह से यह हादसा हुआ। पुलिस ने कार को हाईवे से हटवाया। टक्कर की वजह से कार के परखच्चे उड़ गए। मृतकों के शवों और घायलों को बाहर निकालने के लिए कार को काटना पड़ा। घटना में एक ही परिवार के पाँच लोगों की मौत हो जाने से पूरे इलाके में मातम पसरा है।

लखनऊ सिपाही को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो वायरल पुलिस के पहुंचते ही मौके से भागे मनबढ़।


लखनऊ सिपाही को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, वीडियो वायरल


पुलिस के पहुंचते ही मौके से भागे मनबढ़।



 उत्तर प्रदेश के लखनऊ के काकोरी में बाइक सवारों ने चेकिंग के दौरान रोके जाने से नाराज हो गए। युवकों ने सिपाही को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटने लगे। सरेराह सिपाही की पिटाई देख राहगीरो ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। वही सूचना मिलने पर पारा थाने की पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। एसएसपी काकोरी ने आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई का निर्देश दिया है।


ये मामला पारा थाना क्षेत्र का है। बुधवार को मोहान रोड चौकी के सिपाही श्राकांत बाइक पर चार युवकों को आते देखा। इस दौरान चेकिंग के लिए उन्हें रोक दिया। पूछताछ करने के दौरान युवक उग्र हो गए और सिपाही के साथ गाली-गलौज करने लगे। एतराज जताने पर युवकों ने आपा खो दिया और सिपाही को रोड पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटना शुरू कर दिया। बीच सड़क पर सिपाही को पिटता देख राहगीरों ने युवकों को समझाने की कोशिश की। लेकिन युवक उनसे भी उलझ गए। राहगीरों ने सिपाही के साथ मारपीट कर रहे युवकों का वीडियों बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया। 


जब इसकी सूचना पारा इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी को मिली तो वह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि श्रीकांत रावत पर हमला करने वाले युवकों की सीसीटीवी फूटेज की मदद से पहचान की जा रही है। वायरल वीडियो में युवक सिपाही को लात मारते दिख रह हैं। एसएसपी काकोरी अनिद्य विक्रम सिंह ने बताया कि श्रीकांत की तहरीरी पर प्राथमिकी दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

हरदोई नशेबाजी में चली कई राउंड गोलियां, 2 की मौत , कई लोग घायल तनाव के मद्देनजर गांव में तैनात की गई फोर्स


 हरदोई नशेबाजी में चली कई राउंड गोलियां, 2 की मौत , कई लोग घायल


तनाव के मद्देनजर गांव में तैनात की गई फोर्स



उत्तर प्रदेश हरदोई में नशेबाज़ी के चलते बुधवार देरशाम दो पक्षों में भिड़तं हो गई। इस दौरान हुई फायरिंग में गोली लगने से पिता-पुत्र की मौत हो गई जब कि कई लोग ज़ख्मी हो गए। दोनों ओर से दर्जन राउंड गोली चलाने की बात कही जा रही है। गांव में तनाव के मद्देनजर फोर्स तैनात किया गया है।


देर शाम कोतवाली शहर के भदैचा गांव निवासी शिवकुमार सिंह उर्फ बाबू राठौर नशे में तमंचा लहराते हुए गाली-गलौज कर रहा था। इसी बीच गुड्डू सिंह अपनी लाइसेंसी रायफल लेकर बाहर आया और उसने गाली गलौज करने से मना किया।

इस पर दोनों उलझ गए। आरोप है कि गुड्डू ने गोली चला दी। गोली लगने से शिवकुमार की मौत हो गई। यह देख 20 वर्षीय पुत्र लकी वहां पहुंचा। उसने भी फायरिंग की। लकी ज़ख्मी हो गया। दूसरे पक्ष से गुड्डू सिंह, बीच-बचाव करने पहुंचे बाबू सिंह, अनिल कश्यप और नन्हक्कू जख्मी हो गए।


सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया, जहां लकी ने दम तोड़ दिया। उधर, एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पूर्वी अनिल कुमार यादव, सीओ सिटी विनोद कुमार द्विवेदी मौके पर पहुंच गए। एसपी ने बताया कि गोली लगने से पिता-पुत्र की मौत हुई है। कुछ ज़ख्मी भी हुए हैं। तहरीर आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ घूसखोर हेड कांस्टेबल हुआ गिरफ्तार मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर लिया था 70 हजार रूपये


 आजमगढ़ घूसखोर हेड कांस्टेबल हुआ गिरफ्तार


मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर लिया था 70 हजार रूपये



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुकदमे से नाम निकालने के नाम पर ₹70000 घूस लेने वाले मुख्य आरक्षी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बताते चलें कि 25 अक्टूबर को लक्ष्मी पत्नी राजकुमार निवासी हरिश्चन्द्रपुर थाना गम्भीरपुर जनपद आजमगढ़ के द्वारा लिखित सूचना दिया गया कि क्षेत्राधिकारी सदर जनपद आजमगढ पेशी के हेड कांस्टेबल रामसोच द्वारा मुकदमें में नाम निकालने के लिये 70000 रुपया लिया गया। इसकी जांच एडिशनल एसपी  ट्रैफिक द्वारा कराई गयी जिसमें आरोप की प्रथम दृष्टया पुष्टि होने पर वादी की तहरीर पर थाना कोतवाली पर घूसखोर हेड कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।


इस घटना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर आज 26 अक्टूबर को वांछित अभियुक्त हेड कॉन्स्टेबल रामसोच पुत्र जगरनाथ राम निवासी अख्तियारपुर थाना चितबड़ागांव जनपद बलिया को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Wednesday 26 October 2022

आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हुआ भव्य भंडारा का आयोजन, हजारो भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण


 आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हुआ भव्य भंडारा का आयोजन, हजारो भक्तो ने किया प्रसाद ग्रहण



बिंन्द्राबाज़ार आजमगढ़ विकास खण्ड ठेकमा के भोपालपुर गांव में काली माता मंदिर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य पूजन अर्चन के बाद भंडारा का आयोजन हुवा जिसमे क्षेत्र के हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। 


आपको बता दें कि प्रमुख समाजसेवी संजय मिश्रा पुत्र जगदंबा मिश्रा जो कि इस समय विदेश में सीए के पद पर कार्यरत है। उसके बाद भी अपनी संस्कृति से इतने जुड़े हुए हैं कि हर साल गांव में काली माता के मंदिर पर भव्य पूजन कराते हैं और उसके बाद भंडारा का आयोजन होता है इस वर्ष बाहर से आये झांकी के कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति पेश कर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया। 


जिसमे रामेष्ट ग्राम विकास सेवा संस्थान के अध्यक्ष पवन कुमार शुक्ला, रामानंद चतुर्वेदी , दिनेश मौर्य समेत समस्त ग्रामवासी सहयोग में लगे रहें। संजय मिश्रा जो के विदेश में सी ए हैं फिर भी अपने गांव और अपने संस्कारों और अपने देश की मिट्टी से इतने जुड़े हुए हैं कि हर साल गांव में काली पूजा कर भंडारा और जागरण का आयोजन करते हैं ताकि रातभर भक्त जागरण का भी लुफ्त उठा सकें जगदंबा मिश्र के तीन लड़के हैं जिसमें से बड़े लड़के संजय मिश्रा विदेश में रहते  हैं और राजेंद्र और सतीश मिश्र जिन्होंने अपनी परंपराओं को अभी तक गांव में जीवित रखा है।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ मेहनगर अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड मशीन सीज प्रशासनिक कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित पैथोलॉजी सेंटर संचालकों में मची हलचल


 आजमगढ़ मेहनगर अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड मशीन सीज


प्रशासनिक कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित पैथोलॉजी सेंटर संचालकों में मची हलचल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर कस्बे के जवाहर नगर वार्ड में अवैध रूप से संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटर को बुधवार की दोपहर हुई जांच के बाद सीज कर दिया गया। इस प्रशासनिक कार्रवाई से क्षेत्र में संचालित पैथोलॉजी सेंटर संचालकों में हलचल मची हुई है।


मेंहनगर नगर पंचायत के जवाहर नगर वार्ड संचालित की जा रही आदर्श पैथोलॉजी की आड़ में चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए बुधवार की दोपहर करीब एक बजे उपजिलाधिकारी मेंहनगर संतरंजन, डिप्टी सीएमओ डा0 उमाशरण पांडेय, प्रभारी चिकित्साधिकारी डा0 राजेंद्र प्रसाद उक्त पैथोलॉजी सेंटर पर जा धमके। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा की गई स्थलीय जांच के दौरान पैथालॉजी की आड़ में अल्ट्रासाउंड मशीन संचालित होते पाई गई।


जानकारी के अनुसार प्रशासनिक टीम द्वारा अल्ट्रासाउंड सेंटर से सम्बंधित रजिस्ट्रेशन पत्र मांगे जाने पर संचालक द्वारा कोई कागजात प्रस्तुत नहीं किया जा सका। इस बाबत डिप्टी सीएमओ द्वारा मुख्य चिकित्साधिकारी कार्यालय द्वारा जारी रजिस्ट्रेशन न कराए जाने की बात सामने आई। पैथोलॉजी सेंटर संचालक द्वारा संतोषजनक उत्तर नहीं दिए जाने पर एसडीएम ने इसे संचालक द्वारा मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ मानते हुए अल्ट्रासाउंड मशीन को सीज कर दिया।

आजमगढ़ बरदह भीषण हादसा 3 की मौत , 4 घायल विंध्याचल से दर्शन कर आटो से लौट रहे श्रद्धालुओं को बेकाबू ट्रेलर ने डिवाइडर तोड़ मारी टक्कर


 आजमगढ़ बरदह भीषण हादसा 3 की मौत , 4 घायल


विंध्याचल से दर्शन कर आटो से लौट रहे श्रद्धालुओं को बेकाबू ट्रेलर ने डिवाइडर तोड़ मारी टक्कर



उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में एक भीषण सड़क हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई। वहीं, 4 लोग घायल हो गए हैं। 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। सभी विंध्याचल से मुंडन कराके वापस लौट रहे थे। दूसरी तरफ से आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने ऑटो को टक्कर मारते हुए बिजली के पोल से टकरा गया।


आजमगढ़ के बरदह थाना के ठेकमा बाजार में पंजाब नेशनल बैंक की शाखा के पास मंगलवार देर रात आजमगढ़ से जौनपुर की तरफ से अनियंत्रित ट्रेलर डिवाइडर को क्रॉस करते हुए दूसरी साइड से आ रहे ऑटो को धक्का देते हुए बिजली के पोल से जा टकराया। घटना के बाद कोहराम मच गया। ऑटो में सवार लोग विंध्याचल से बालक का मुंडन कराकर वापस अपने घर निजामाबाद थाना के बनगांव जा रहे थे।


घटना में ऑटो सवार बुरी तरीके से जख्मी हो गए। आवाज सुनकर आनन-फानन में मौके पर स्थानीय लोग पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना देने के साथ ऐंबुलेंस को सूचना दी गई। सभी घायलों को अस्पताल भिजवाया गया, लेकिन कुछ देर बाद ही तीन लोगों की मौत होना बताया गया है। घटना में नेहा पुत्री लालमन, कार्तिक पुत्र पंकज और गामा पुत्र विजय निवासी ग्राम बखरा थाना सरायमीर की मौत की सूचना है। वहीं, अन्य ऑटो सवार लोगों का इलाज जारी है। ट्रेलर चालक मौके से फरार हो गया।

गाजीपुर विधायक के गनर पर हमलाकर लूट ले गए कार्बाइन गनर को पीटने के साथ ही चाकुओं से हमला किया गया


 गाजीपुर विधायक के गनर पर हमलाकर लूट ले गए कार्बाइन


गनर को पीटने के साथ ही चाकुओं से हमला किया गया


गाजीपुर श्रमजीवी एक्सप्रेस में सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। माफिया मुख्तार अंसारी के भतीजे विधायक मन्नू अंसारी के गनर की पिटाई कर कार्बाइन लूट ली गई है। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में सनसनी फैल गई है। वारादात यूपी के सुल्तानपुर में हुई है। गनर को पीटने के साथ ही चाकुओं से हमला किया गया है। इससे वह बुरी तरह घायल है। उसे पुलिस ने जिला अस्पताल पहुंचाया। वहां से हालत गंभीर होने पर लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर किया गया है। कार्बाइन लुटेरों की तलाश में टीमों को लगाया गया है।


जानकारी के अनुसार विधायक मन्नू अंसारी का गनर राकेश राजगीर से दिल्ली जा रही श्रमजीवी एक्सप्रेस में पंडित दीनदयाल जंक्शन (मुगलसराय) से चढ़ा था। सुल्तानपुर स्टेशन पहुंचने से पहले कुछ बदमाश ट्रेन में चढ़े और विवाद के बाद गनर से कार्बाइन छीनने लगे। विरोध करने पर उसकी पिटाई की और चाकुओं से हमला कर दिया।

भीड़ भाड़ वाली ट्रेन में वारदात से अफरातफरी मच गई। पुलिस की वर्दी में पिट रहे गनर को देख खलबली मच गई। स्टेशन आने से पहले ही बदमाश चेन पुलिंग कर उतर गए। ट्रेन सुल्तानपुर स्टेशन पर पहुंची तो अधिकारी भी पहुंच गए। गनर को तत्काल अस्पताल भेजा गया। एएसपी विपुल श्रीवास्तव और सीओ सिटी डॉक्टर राघवेंद्र चतुर्वेदी स्टेशन पहुंचे औऱ जांच पड़ताल की।

Tuesday 25 October 2022

मऊ एक तरफा प्यार में BDC सदस्य की हत्या, कई लोग घायल


 मऊ एक तरफा प्यार में BDC सदस्य की हत्या, कई लोग घायल 


उत्तर प्रदेश के मऊ में तीन बच्चों के पिता के एक तरफा प्यार में जबरदस्त बवाल हो गया। आए दिन लड़की को छेड़ने का विरोध करने पर बीडीसी सदस्य के घर में घुसकर हमला किया गया। बीडीसी सदस्य की धारदार हथियार से हत्या कर दी गई। उसके चार घर वालों को बुरी तरह घायल कर दिया गया। वारदात रानीपुर थाना क्षेत्र के पडरी ग्राम सभा की है।


जानकारी के अनुसार यहां पर श्यामा नाम के तीन बच्चों के पिता को प्यार का खुमार चढ़ गया। गांव की ही एक युवती पर बुरी नजर रखने लगा। जब युवती की शादी तय हो गई तो तोड़वाने के लिए तरह-तरह की हरकतें करने लगा। इसका विरोध करने पर आरोपी ने अपने रिश्तेदारों और घरवालों के साथ युवती के घर में घुसकर छेड़खानी की और घर वालों को हसियां और धारदार हथियार से हमला कर दिया।

वारदात में युवती के चाचा के 25 वर्षीय बेटे बीडीसी सदस्य अजीत की हत्या कर दी गई। कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने मामला संज्ञान में आते ही जांच शुरू कर दी है।


युवती के अनुसार गांव का ही 3 बच्चों का पिता काफी समय से उस पर बुरी नजर रखता था। परिवार और अपनी इज्जत के ख्याल से इसका किसी ने विरोध नहीं किया। जब उसकी शादी तय हो गई तो आरोपी श्यामा ने उसके घर वालों और ससुराल वालों को तरह-तरह से परेशान करना शुरू कर दिया।


उसका बरक्षा हो जाने पर वह और भी परेशान करने लगा। आरोपी व्यक्ति ने उसके नाम का हाथ पर टैटू लिखवा लिया था। इसका उसकी पत्नी ने विरोध भी किया और मिटवा दिया था। उसकी इस सनक के चलते पूरा परिवार काफी डरा हुआ था। हम लोग अपनी इज्जत के ख्याल से पुलिस वालों के पास नहीं जाते थे। श्यामा और उसके परिवार वाले ऐसे ही गांव की अन्य दो लड़कियों के साथ ऐसी घटना कर चुके थे।


इसमें उन्होंने माफी मांग कर और पुलिस वालों को मिलाकर उन्हें पैसे देकर किसी तरह से अपना पिंड छुड़ाया था, लेकिन आज उन्होंने हमारे घर पर चढ़कर मारपीट शुरू कर दी और हमारे चाचा के लड़के को खींचकर ले गए और उसे हंसुआ से काट दिया।


जानकारी मिलते ही पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे भी सदर जिला अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल जाना। थाने की पुलिस को सख्त से सख्त कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए हैं।

आजमगढ़ सिधारी सम्मोपुर निवासिनि सुमन देवी ने जबरदस्ती जमीन कब्जा करने का लगाया आरोप


 आजमगढ़ सिधारी सम्मोपुर निवासिनि सुमन देवी ने जबरदस्ती जमीन कब्जा करने का लगाया आरोप 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सिधारी थाना क्षेत्र के सम्मोपुर निवासी सुमन देवी पत्नी स्व0 अर्जुन ने आरोप लगाया की मेरे गाँव के रहने वाले अनिल पुत्र नन्हकू जबरदस्ती मेरी जमीन पर कब्जा कर रहे है जब की इस जमीन पर मुकदमा न्यायालय मे बिचाराधिन है उसके बावजूद भी न्यालायाय के आदेश का अवहेलना करते हुए जबरदस्ती कब्जा कर रहे है।


जिसके सम्बन्ध मे पीड़िता सुमन देवी ने पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ को आनलाईन शिकायती प्राथना पत्र भेज कर न्याय की गोहार लगाई है।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़






आजमगढ़ रेलवे पुलिस की काली करतूत आयी सामने क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म।


 आजमगढ़ रेलवे पुलिस की काली करतूत आयी सामने क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रेलवे पुलिस की काली करतूत सामने आयी है। आजमगढ़ जनपद के रानी की सराय थाना क्षेत्र के ऊचागाँव निवासिनी ने आरोप लगाया की आजमगढ़ रेलवे पुलिस मे तैनात कास्टेबल अमर नाथ यादव ने युवती से रेलवे मे नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लिया। और शारीरिक शोषण भी  किया उसके बाद अपना पल्ला झाड़ने लगा।


घटना से आहत होकर युवती ने सम्बन्धित उच्चाधिकारीयो को शिकायती प्राथना पत्र दी तो आजमगढ़ रेलवे पुलिस ने युवती को बुलवाकर युवती को अनेक प्रकार से हैरान परेशान वा हिरासमेन्ट की।


उसके बाद आजमगढ़ रेलवे पुलिया ने रात मे युवती को लेकर फूलपुर सरायमीर का चक्कर भी लगाई उसके बाद युवती की मोबाईल फोन को फार्मेट भी कर दी साथ ही युवती की मोबाईल फोन की सिम कार्ड भी ले लिए।


इतना ही नही युवती से सादे स्टैम्प पेपर पर वा , सादे पेपर पर जबरदस्ती हस्ताक्षर भी करा ली जिससे युवती काफी डरी वा सहमी है।  साथ ही युवती का कहना है की किसी भी समय आजमगढ़ रेलवे पुलिस युवती की हत्या भी करा सकती है।


अब देखना यह है की युवती को न्याय कब मिलता है जिसको लेकर क्षेत्र मे चर्चा का बाजार गर्म दिख रहा है।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़








आजमगढ़ बरदह फर्जी एग्रीमेंट करा कर बेचता था जमीन कई लोगों को बनाया अपना शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार


 आजमगढ़ बरदह फर्जी एग्रीमेंट करा कर बेचता था जमीन कई लोगों को बनाया अपना शिकार, पुलिस ने किया गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाने की पुलिस ने धोखाधड़ी कर के कूटरचित दस्तावेज तैयार कर, फर्जी एग्रीमेंट तैयार कर जमीन का क्रय-विक्रय कर अवैध रूप से धन उगाही करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी का चालान कर जेल भेज दिया है।

जानकारी मुताबिक गौराबादशाहपुर थाना क्षेत्र के आरा गांव निवासी दिनकर राय पुत्र लालचंद राय ने 16 अक्टूबर को शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप था कि विपक्षी द्वारा अपराधिक षड़यंत्र के तहत धोखाधड़ी करके फर्जी व कूटरचित दस्तावेज तैयार कर उसे और उसके भाई दिनेश राय के नाम फर्जी एग्रीमेंट पेपर तैयार कर जमीन की क्रय-बिक्रय करके अवैध रूप से धन उगाही की गई। जिससे उनकी छवि धूमिल हुई। जमीन के क्रय विक्रय का हिसाब मांगने पर विपक्षी आशीष कुमार राय द्वारा जो चेक प्रदान किया गया वह बैंक में बाउंस हो गया। विपक्षीगणों द्वारा जान माल की धमकी देने के संबंध में मुकदमा पंजीकृत किया गया था। पुलिस ने आशीष कुमार राय निवासी जमुआंवा, थाना बरदह, राना सिंह निवासी बंदगांव पोटरिया तहसील व थाना शाहगंज जनपद जौनपुर, सुनील कुमार सिंह उर्फ मुन्ना सिंह निवासी वाजिदपुर दक्षिणी, थाना लाइन बाजार, जनपद जौनपुर व मकसूदन राय निवासी चौकी थाना बरदह, अंकित कुमार राय निवासी चौकी थाना बरदह व कुछ अन्य अज्ञात लोग शामिल हैं। दीपावली के दिन यानी सोमवार को एसएचओ संजय सिह अपने साथियों के साथ भीरा बाजार में मौजूद थे। मुखब‌िर की सूचना पर ठेकमा बस स्टैंड पर आशीष राय को गिरफ्तार कर लिया।

Monday 24 October 2022

आजमगढ़ रानी की सराय सिपाहियों ने गरीबों में बाटी मिठाई, और मोमबत्ती


 आजमगढ़ रानी की सराय सिपाहियों ने गरीबों में बाटी मिठाई, और मोमबत्ती



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रानी की सराय थाना क्षेत्र के जगरनाथ सराय, सेठवल आदिवासी बस्ती के साथ ही डेढ सौ गरीबों में सिपाहियों ने मिठाई और मोमबत्ती के पैकेट वितरित किये।


थाने पर तैनात सिपाही मुलायम यादव, प्रदीप पांडेय ने सेठवल, चकसेठवल, निजामाबाद मार्ग आदि जगहों पर गरीब परिवारों, डेरा वालों में मिठाई के पैकेट, मोमबत्ती, पटाखे वितरित किये। सिपाहियों ने कहा सभी के साथ गरीबों के आशियाने भी रोशन होने चाहिए।

आजमगढ़ एसएसबी जवानों से भरी बस में लगी आग पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गुजरते समय मुबारकपुर के पास हुई घटना बस का शीशा तोड़कर बाहर आए जवान


 आजमगढ़ एसएसबी जवानों से भरी बस में लगी आग


पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से गुजरते समय मुबारकपुर के पास हुई घटना


बस का शीशा तोड़कर बाहर आए जवान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से होकर गुजर रही एक बस में रविवार की देर रात  मुबारकपुर थाना क्षेत्र के केरमा गांव के पास अचानक शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग लगने के बाद बस में सवार सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने बस का शीशा तोड़ा और एक डाग के साथ बाहर निकले। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची मुबारकपुर पुलिस ने एसएसबी के जवानों को सठियांव ब्लाक मुख्यालय पर ठहराया।


जानकारी के अनुसार सशस्त्र सीमा बल के आठ जवान व एक डाग रविवार को दिल्ली से लखनऊ और लखनऊ से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के रास्ते बिहार जा रहे थे। जैसे ही यह बस सशस्त्र सीमा बल के जवानों को लेकर रात लगभग दस बजे केरमा गांव के पास पहुंची थी कि इंजन काफी हीट हो गया। जिसके कारण शार्ट सर्किट हुआ और उसमें आग लग गई। बस में आग पूरी तरह फैल जाय इससे पहले ही सशस्त्र सीमा बल के जवान शीशा तोड़ कर बाहर निकल आए और डाग को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिए। सशस्त्र बल के जवानों ने हादसे के संबंध में प्रशासन को सूचना दिया। सूचना पाकर फौरन पुलिस हरकत में आई। मौके पर पहुंच कर पुलिस ने उनके सामान को सुरक्षित पिकअप की सहायता से सठियांव ब्लाक कार्यालय मे रखवाया और उनके ठहरने का इंतजाम करवाया। 


इस संबंध में चौकी प्रभारी सठियांव रामकृष्ण सिंह ने बताया कि रात में ठहरने का प्रबंध करा दिया था। इसके अलावा मौके पर फायर ब्रिगेड भी पहुंच कर आग बुझाई।

मऊ मुख्तार अंसारी की बढ़ती मुश्किले , बेटो की साढ़े सात करोड़ की संपत्ति कुर्क


 मऊ मुख्तार अंसारी की बढ़ती मुश्किले , बेटो की साढ़े सात करोड़ की संपत्ति कुर्क



उत्तर प्रदेश मऊ आईएस 191 गैंग के सरगना व पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी के बेटों की साढ़े सात करोड़ 51 लाख 50 हजार रुपए की तीन अचल संपत्तियां रविवार को कुर्क की गईं। डीएम अरुण कुमार के आदेश पर मौजा जहांगीराबाद स्थित भूखंडों पर एसडीएम सदर हेमंत चौधरी और सीओ धनंजय मिश्र की मौजूदगी में कार्रवाई की गई। कार्रवाई से पूर्व विधायक समर्थकों और परिजनों में अफरातफरी मच गई।

बांदा जेल में बंद पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि उन्होंने अवैध धन से मौजा जहांगीराबाद व तहसील सदर क्षेत्र में अचल संपत्तियां बनाईं। जानकारी के अनुसार रविवार दिन में एसडीएम सदर और सीओ ने मौजा जहांगीराबाद परगना व तहसील सदर में सात करोड़ 51 लाख 50 हजार रुपए कीमत के भूखंडों को कुर्क करने की कार्रवाई पूरी की। इस दौरान भारी फोर्स मौजूद रही।



एसपी अविनाश पांडेय ने 21 अक्तूबर को डीएम के पास आख्या सहित संस्तुति पत्र भेजकर पूर्व विधायक की अचल संपत्तियों को कुर्क करने का आदेश मांगा था। डीएम ने 22 अक्तूबर को अवैध धन से अर्जित पूर्व विधायक की अचल संपत्ति कुर्क करने का आदेश दिया।

डीएम अरुण कुमार और एसपी अविनाश पांडेय ने बताया कि पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी आईएस गैंग-191 का सरगना है। वह वर्ष 1988 से आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त है। इसके विरुद्ध कई राज्यों में कुल 59 मुकदमे हैं। मौजा जहांगीराबाद और तहसील क्षेत्र में पूर्व विधायक ने अपनी माता राबिया बेगम के नाम से भूखंड खरीदा था। उनकी मृत्यु के पश्चात वसीयतनामे के अनुसार मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी और उमर अंसारी के नाम से संपत्ति हो गई थी।

वाराणसी स्पा सेंटर के अंदर चल रहा था रैकेट, 4 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार


 वाराणसी स्पा सेंटर के अंदर चल रहा था रैकेट, 4 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

 


उत्तर प्रदेश वाराणसी के पांडेयपुर चौराहा स्थित एक कांप्लेक्स में शनिवार रात को छापेमारी कर पुलिस ने स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ किया। एसीपी सारनाथ अमित श्रीवास्तव के नेतृत्व में पहुंची पुलिस टीम ने मौके से चार महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया। जब कि संचालक पुलिस को देखकर भाग निकला। उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। 


जानकारी के अनुसार टकटकपुर निवासी शुभम पांडेय उर्फ सचिन पांडेयपुर चौराहा स्थित दुर्गा कांप्लेक्स की तीसरी मंजिल पर कोहिनूर स्पा सेंटर चलाता था। स्पा सेंटर की आड़ में सेक्स रैकेट संचालित कर रहा था। एसीपी सारनाथ अमित श्रीवास्तव लालपुर-पांडेयपुर थाने की पुलिस टीम के साथ शनिवार रात छापा मारा। पुलिस ने स्पा सेंटर का दरवाजा खुलवाया। पुलिस को देखते ही शुभम भाग निकला। भीतर चार केबिन बनाए गये थे। जिनमें से चार महिलाएं व हुकुलगंज तकिया निवासी विकास कुमार राही को पकड़ा गया।


पुलिस को मौके से शक्तिवर्धक दवाएं व आपत्तिजनक वस्तुएं मिलीं। पकड़ी गईं महिलाओं के पास से सात मोबाइल, 11400 रुपये बरामद हुए। सेंटर सील कर दिया गया। गिरफ्तार महिलाओं में एक आरा, एक बक्सर व एक सोनभद्र की है। जबकि एक महिला कबीरचौरा की रहने वाली बताई जा रही है। ये रोहनिया और चांदपुर में किराए पर रहती थीं। छापेमारी करने वाली टीम में थाना प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह व अन्य पुलिसकर्मी थे। 


स्पा सेंटर का नाम भी बाहर नहीं लिखा था। जिससे लोगों की नजर न पड़े। एसीपी ने बताया कि आसपास के लोगों को भी जानकारी नहीं थी कि भीतर क्या गतिविधियां संचालित हैं। बताया कि शुभम की गिरफ्तारी के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि यह संचालन कब से चल रहा था। देर रात तक यहां तीसरे मंजिल पर लाइट जलने पर लोगों को आशंका हुई। जिसकी सूचना पुलिस को दी।

Sunday 23 October 2022

आजमगढ़ बरदह मासूम को तालीबानी सजा देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी


 आजमगढ़ बरदह मासूम को तालीबानी सजा देने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज


मुख्य आरोपी गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह थाना क्षेत्र में मोबाइल फोन चुराने के आरोप में पकड़े गए मासूम बच्चे को खंभे में बांधकर बुरी तरह पिटाई किए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामले को स्वतः संज्ञान में लेते हुए तीन लोगों के खिलाफ हत्या प्रयास समेत अन्य कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में तमाशबीन बने लोगों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई की जायेगी।


बरदह थाना क्षेत्र के हदिसा दयालपुर गांव में कतिपय लोगों ने मोबाइल फोन चुराने का आरोप लगाते हुए दस वर्षीय बच्चे को पकड़ कर उसे खंभे में बांधकर बुरी तरह पीटा गया।

जानकारी के अनुसार इस घटना की वीडियो बनाकर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक नगर शैलेंद्र ने बताया कि इस मामले में मुख्य आरोपी सुरेन्द्र पुत्र श्रीराम, संजय पुत्र रामबली तथा विजयी पुत्र नन्हकू सभी निवासी हदिसा दयालपुर के खिलाफ जानलेवा हमला समेत अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर एक आरोपी सुरेन्द्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस संबंध में एसपी सिटी का कहना है कि वायरल वीडियो में कैद तमाशबीन बने लोगों के खिलाफ भी धारा 120बी के तहत कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की इस कार्रवाई से हदिसा गांव में हड़कंप मचा हुआ है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर बनवासी बच्चों के बीच अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन द्वारा मनाई गई दीपावली


 आजमगढ़ गम्भीरपुर बनवासी बच्चों के बीच अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन द्वारा मनाई गई दीपावली



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन दीपावली से 1 दिन पूर्व दर्जनों बनवासी बस्तियों में जाकर सैकड़ों बच्चों के बीच मिठाई मोमबत्ती पटाखा का वितरण कार्य करती है इसी क्रम में रविवार को उत्तर गावा के कोनौली गांव में बनवासी बच्चों के बीच अंबिका सेवा संस्थान सामाजिक संगठन बिंद्रा बाजार द्वारा मनाई गई दीपावली

 का पर्व साथ ही इसी गांव के तीन भाई बहन नेत्रहीन तीनों सुसुम 14 सूरज12 धर्मेंद्र 10 के इलाज के लिए प्रमुखता से कई बार समस्या अधिकारियों को अवगत भी कराया जिसका असर यह रहा की ब्लॉक से लेकर जिले तक के सभी अधिकारी इस गांव में पहुंचे और इलाज हेतु सदर अस्पताल तक आ गए लेकिन उसके बाद मामला ठंडे बस्ते में पहुंच गया लेकिन अंधे बच्चों के लिए संस्था द्वारा नए कपड़े मिठाई और लड्डू की भी व्यवस्था की गई।


संस्था द्वारा सभी ग्रामीण महिलाओं पुरुषों और बच्चों को मिठाई वितरण किया गया इसके अलावा बच्चों के लिए पटाखे की व्यवस्था किया गया वर्मा की बस्ती में जैसे ही अंबिका सेवा संस्थान टीम पहुंची बच्चों के बीच खुशियों की लहर  देखने को मिल गई कार्यक्रम सुबह से शुरू हुआ और कई बनवासी बस्तियों में किया गया जिसमें रानीपुर रजमो, कलंदरपुर, मखदुमपुर के बच्चों के बीच मिठाई और छोटे पटाखा वितरण किया गया।


 जिसमें मुख्य रूप से संस्था प्रभारी अध्यक्ष अभिषेक उपाध्याय अजय श्रीवास्तव, शशिकांत उपाध्याय उर्फ़ डब्लू मास्टर,लकी श्रीवास्तव, आयुस शर्मा,राहुल पाण्डेय समेत अनेक लोग मौजूद रहे।


आजमगढ़ गम्भीरपुर से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ महाराजगंज 39.5 किलो बारूद सहित भारी मात्रा में अवैध पटाखा बरामद पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हुआ अभियुक्त


 आजमगढ़ महाराजगंज 39.5 किलो बारूद सहित भारी मात्रा में अवैध पटाखा बरामद


पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल हुआ अभियुक्त



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीपावली त्योहार के दृष्टिगत पुलिस अधीक्षक आजमगढ़ अनुराग आर्य द्वारा अवैध शस्त्र, अवैध पटाखा व विस्फोटक सामग्री बनाने व बेचने वालों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के क्रम में 22 अक्टूबर को थाना महराजगंज के उप निरीक्षक सुधीर पाण्डेय द्वारा चेकिंग के दौरान बोरियों व कार्टून में अवैध पटाखा (मिट्टी से बना खुज्जा 513 व अधबना 214, खाली 730 व लाइट फूलझड़ी 508 पीस, कोयला 10 किलो 500 ग्राम, बारूद 39 किलो 600 ग्राम, पार्टी पेपर बम, अर्ध निर्मित सतवज्जा (आकाशीय पटाखा) बरामद किया गया। 


जानकारी के अनुसार अभियुक्त रमाशंकर पुत्र स्व0 काशी ग्राम अवसानपुर थाना महराजगंज जनपद आजमगढ़ पुलिस को चकमा देकर भीड़-भाड़ में फरार हो गया। उसके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

Saturday 22 October 2022

आजमगढ़ केंद्रीय मंत्रालय का फर्जी पीआरओ गिरफ्तार गृह मंत्रालय एवं मीडिया का फर्जी परिचय पत्र बरामद


 आजमगढ़ केंद्रीय मंत्रालय का फर्जी पीआरओ गिरफ्तार



गृह मंत्रालय एवं मीडिया का फर्जी परिचय पत्र बरामद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर रोडवेज परिसर गेट के समीप एक जालसाज व्यक्ति को धर दबोचा पुलिस ने उसके कब्जे से भारत सरकार के गृह मंत्रालय में तैनात एक अधिकारी के जनसंपर्क अधिकारी के साथ ही लखनऊ से प्रकाशित एक समाचार पत्र के मीडिया कर्मी का फर्जी परिचय पत्र एवं मोबाइल फोन बरामद किया है।


शहर के रोडवेज चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक मधुसूदन चौरसिया एवं बदरका चौकी प्रभारी अश्वनी कुमार मिश्र को सूचना मिली की रोडवेज परिसर गेट के पास एक जालसाज व्यक्ति मौजूद है। जो जनता व उच्च अधिकारियों के पास फोन करके खुद को केंद्रीय गृह मंत्रालय में तैनात वरिष्ठ अधिकारी का जनसंपर्क अधिकारी बनकर रौब गांठते हुए मनचाहा काम और पैसे की मांग करता है। सूचना पाकर सक्रिय हुई पुलिस ने उक्त स्थान पर दबिश देकर बताई गई हुलिया के आधार पर वहां मौजूद व्यक्ति को दबोच लिया तलाशी के दौरान उसके कब्जे से पुलिस ने केंद्रीय गृह मंत्रालय एवं लखनऊ से प्रकाशित होने वाले समाचार पत्र का फर्जी परिचय पत्र तथा एक मोबाइल फोन बरामद किया।


 पूछताछ के दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि पकड़ा गया आरोपी आलोक कुमार द्विवेदी पुत्र स्व० बृजेश द्विवेदी मऊ जनपद के सराय लखंसी थाना अंतर्गत परवईपुर गांव का निवासी है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत विधिक कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ जूनियर इंजीनियर से प्रोन्नति कर के सहायक अभियंता के पद पर हुई चंदन यादव का सारस्वत सम्मान


 आजमगढ़ जूनियर इंजीनियर से प्रोन्नति कर के सहायक अभियंता के पद पर हुई चंदन यादव का सारस्वत सम्मान



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एंटी करप्शन कोर आफ इंडिया के तत्वावधान मे डेंटल कॉलेज चंदेश्वर आजमगढ़ के परिसर में एक भव्य समारोह में जूनियर इंजीनियर से प्रोन्नति कर के सहायक अभियंता के पद पर हुई चंदन यादव का सारस्वत सम्मान किया गया। 


समारोह की अध्यक्षता डेंटल कॉलेज के चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने की। मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता वितरण अनिल नारायण सिंह एवं महान संत मुन्ना बाबा रहे। हरिहरपुर घराने की कलाकार मोहन मिश्रा एवं शीतला मिश्रा ने अपने भजन के माध्यम से पूरे वातावरण को भक्तिमय बना दिया।


 एंटी करप्शन कोर आफ इंडिया के मंडल मीडिया प्रभारी साहित्यकार संजय कुमार पांडे ने कहा कि इस समारोह मे जो भजन संध्या का आयोजन किया गया है वह अपने आप में सराहनीय है। 


सहायक अभियंता सरायमीर राधेश्याम यादव एवं विजिलेंस के अवर अभियंता नवनीत यादव ने भी अपनी शुभकामनाएं इंजीनियर चंदन यादव को दिया। अपने सम्मान से भाव विभोर हुए इंजीनियर चंदन यादव ने कहा कि आज हमें जो सम्मान मिला है उसे हम कभी भुला नहीं सकते इसके लिए उन्होंने आयोजक मंडल के प्रति आभार प्रकट किया। 


मुख्य अतिथि मुख्य अभियंता अनिल नारायण सिंह ने कहा कि इंजीनियर चंदन यादव को  एक दक्ष इंजीनियर के रूप में मैंने देखा है मैं उनके उज्जवल भविष्य की कामना करता हूं। 


महान संत मन्ना बाबा ने अपने मंत्रोच्चारण से सभी को आशीर्वाद दिया। समारोह की अध्यक्षता कर रहे चेयरमैन डॉक्टर कृष्ण मोहन त्रिपाठी ने कहा कि आज हमें अपार खुशी हो रही है की विद्वान मुख्य अभियंता इस नन्हे से कार्यक्रम में आकर के अपने मातहतों का मनोबल बढ़ाने का कार्य किए है जो बहुत ही सराहनीय है। 


समारोह का कुशल संचालन श्रमिक नेता कवि प्रभु नारायण पांडे प्रेमी जी ने किया।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़