Monday 26 September 2022

अयोध्या सांसद निरहुआ रामलीला में निभायेंगे लक्ष्मण का किरदार भाजपा के अन्य दो सांसद बनेंगे केवट और परशुराम


 अयोध्या सांसद निरहुआ रामलीला में निभायेंगे लक्ष्मण का किरदार


भाजपा के अन्य दो सांसद बनेंगे केवट और परशुराम



अयोध्या राम की नगरी अयोध्या में रामलीला मंचन का रिहर्सल रविवार को हुआ। पहले दिन गणेश वंदना के साथ शबरी प्रसंग का मंचन हुआ। ‘मैंने प्यार किया’ फेम भाग्यश्री ने शबरी का किरदार निभाया। उनके अभिनय ने प्रसंग को जीवंत कर दिया। ये रामलीला कई मायनों में खास होने जा रही है। 


गोरखपुर के सांसद रवि किशन केवट, सांसद मनोज तिवारी परशुराम और आजमगढ़ सांसद निरहुआ लक्ष्मण का किरदार निभाने जा रहे हैं। यहां की रामलीला का ये तीसरा साल है। पिछले 2 वर्षों में दर्शकों ने वर्चुअल अयोध्या की रामलीला को देखा है। भाग्यश्री को शबरी के रूप में देखने के लिए लक्ष्मण किला के मैदान में दर्शकों का तांता लगा रहा। सीता की तलाश में जंगल में भटकते हुए श्रीराम और लक्ष्मण शबरी की कुटिया के पास पहुंचते हैं। प्रभु को अपने सामने देखकर शबरी भावविभोर हो जाती हैं। प्रभु की सेवा करते हुए उन्होंने जूठे बेर लिखाए।

रामलीला में श्रीराम की भूमिका में राहुल भूचर की ड्रेस सज्जा और अभिनय को दर्शकों ने सराहा।


 महाभारत में धृतराष्ट्र का अभिनय करने वाले गिरजा शंकर रामलीला में राजा दशरथ बनेंगे। बिंदु दारा सिंह हनुमान के किरदार में नजर आएंगे। शाहबाज खान रावण का किरदार निभाएंगे। फिल्म स्टार रजा मुराद, कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह समेत फिल्म जगत के कलाकार रामलीला में अभिनय कर रहे हैं। 1600 वर्ग फिट के विशाल स्म्क् सेट का आकर्षण भी बेहतर रहा। रामलीला में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, (स्वतत्र प्रभार मंत्री) आयुष दया शंकर, कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा अलग-अलग तारीख में शामिल होने वाले हैं।

No comments:

Post a Comment