Wednesday 7 September 2022

आजमगढ़ फूलपुर ससुराल के बाहर धरने पर बैठी विवाहिता दहेज के लिए प्रताड़ित करने व घर से निकालने का आरोप


 आजमगढ़ फूलपुर ससुराल के बाहर धरने पर बैठी विवाहिता


दहेज के लिए प्रताड़ित करने व घर से निकालने का आरोप



आजमगढ़ दहेज के पांच लाख रुपये की मांग पूरी न होने पर ससुराल के लोगों ने विवाहिता को उसकी मासूम बच्ची के साथ घर से निकाल दिया है। वहीं पीड़िता अपनी बच्ची के साथ बुधवार को अपने ससुराल के दरवाजे पर धरने पर बैठ गई है। जबकि ससुराल के लोग घर में ताला बंद कर नदारद हैं। वहीं पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए विवाहिता को घर में प्रवेश कराया।


जानकारी के अनुसार कप्तानगंज निवासी ओमप्रकाश ने अपनी पुत्री रीना की शादी साल 2020 में फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के खुरासों गांव निवासी मिथलेश से की थी। कुछ एक साल सब कुछ ठीक-ठाक रहा। इस दौरान रीना ने एक पुत्री को जन्म दिया। रीना  ने आरोप लगाया कि 10 मार्च 2022 को दहेज की मांग को  लेकर सास, ससुर, जेठ-जेठानी और पति ने मारपीट कर घर से  निकाल दिया। 


फूलपुर कोतवाली में शिकायत करने पर ससुराल के लोग पुनः घर रख लिए। लेकिन इस दौरान तरह-तरह से प्रताड़ित करते थे। अगस्त 2022 में ससुराल के लोग दहेज की मांग को लेकर परेशान करने लगे और पुनः घर से निकाल दिए। पीड़िता ने बताया कि उसके ससुराल वालों ने कहा वह तभी लौटे, जब उसके मायके वाले उसे पांच लाख रुपए दें। कई बार यह क्रम चला दहेज की मांग करते हुए उसे घर से निकाल दिए। बुधवार को रीना अपने बच्ची को लेकर खुरासो गांव अपने ससुराल की दहलीज पर पहुंच धरने पर बैठ गई। वहीं ससुराल के लोग घर में ताला बंद कर फरार हो गए। कोतवाल अनिल सिंह ने बताया कि महिला मुकदमा नही लिखवाना चाहती सिर्फ घर के अंदर जाकर रहना चाह रही। कोतवाल ने बताया कि महिला को घर में प्रवेश करा दिया गया है।

No comments:

Post a Comment