Thursday 1 September 2022

आजमगढ़ महाराजा सुहेलदेव राज्य विवि का एमए सोशियोलॉजी एवं हिंदी का परिणाम घोषित जानिए छात्र कैसे देख सकते हैं अपना रिजल्ट


 आजमगढ़ महाराजा सुहेलदेव राज्य विवि का एमए सोशियोलॉजी एवं हिंदी का परिणाम घोषित


जानिए छात्र कैसे देख सकते हैं अपना रिजल्ट


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पूर्वांचल क्षेत्र में शिक्षा को मजबूती प्रदान करने के लिए भाजपानीत सरकार द्वारा जिले को सौगात के रूप में दिए गए महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय ने अपने अस्तित्व में आने के बाद अपने वार्षिक प्रणाली के अंतर्गत संपन्न कराई गई।


 स्नातकोत्तर परीक्षा के एम0 ए0 सोशियोलॉजी एवं एम0ए0 हिंदी का परिणाम घोषित कर दिया है।


 संबंधित छात्र अपना रिजल्ट विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.msdsu.ac.in पर अपना अनुक्रमांक डालकर देख सकते हैं। उल्लेखनीय है कि नवस्थापित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ की राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के अंतर्गत संचालित स्नातक पाठ्यक्रम तथा वार्षिक प्रणाली में संचालित स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षा 20 जुलाई से 5 अगस्त तक तथा व्यवसायिक पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं 13 अगस्त से 26 अगस्त के मध्य संपन्न कराई थी। इस संबंध में विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी डा0 पंकज ने बताया कि नवस्थापित महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय आजमगढ़ का संचालन प्रारंभ होने के बाद यह सर्वप्रथम परीक्षाएं थीं, जिनका परिणाम बुधवार को घोषित किया गया है।


 विश्वविद्यालय का मूल्यांकन कार्य डा0 अफसर अली ,प्राचार्य, शिब्ली नेशनल कालेज के नेतृत्व में डीएवीपीजी कालेज में तेजी से चल रहा है। अन्य पाठ्यक्रमों का परिणाम शीघ्र ही घोषित कर दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment