Wednesday 28 September 2022

आजमगढ़ मार्टिनगंज प्रधान और सेक्रेटरी के विरूद्ध मुकदमा हुआ दर्ज अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख के गबन का मामला


 आजमगढ़ मार्टिनगंज प्रधान और सेक्रेटरी के विरूद्ध मुकदमा हुआ दर्ज


अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख के गबन का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टीनंगज ब्लाक बनगांव में अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख 79 हजार 616 रुपये का गबन किया गया है। जांच के बाद के मामले का खुलासा हुआ। सहायक विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर दीदारगंज पुलिस ने प्रधान व सेक्रेटरी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।


सूत्रो के मुताबिक सहायक विकास अधिकारी ने आरोप लगाया है कि अंत्येष्टि स्थल/शवदाह गृह निर्माण के लिए धन निर्गत किया था। बनगांव में इसका निर्माण होना था। प्रधान व सेक्रेटरी ने कुछ निर्माण किया। इसके बाद पूरे रुपये का गबन कर लिया। जिस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से आरोप पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया। ग्राम पंचायत अधिकारी शिवनाथ सरोज व प्रधान अशोक राजभर ने स्पष्टीकरण नहीं दिया। पांच अगस्त को जिला पंचायत राज अधिकारी ने सेक्रेटरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सेक्रेटरी व प्रधान के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया। 


सहायक विकास अधिकारी मार्टीनगंज सुनील कुमार श्रीवास्तव ने दोनों के विरूद्ध दीदारगंज थाना में तहरीर दी। पुलिस ने सेक्रेटरी शिवनाथ सरोज व प्रधान अशोक राजभर के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

No comments:

Post a Comment