Thursday 15 September 2022

आजमगढ़ सांसद निरहुआ के 19 परियोजनाओं को मिली हरी झंडी डीएम विशाल भारद्वाज के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्थाओं को किया गया नामित सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम सहित विभिन्न कार्य हैं शामिल


 आजमगढ़ सांसद निरहुआ के 19 परियोजनाओं को मिली हरी झंडी

डीएम विशाल भारद्वाज के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्थाओं को किया गया नामित

सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम सहित विभिन्न कार्य हैं शामिल


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र से सांसद बनने के बाद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ अपने क्षेत्र के विकास कार्यों को लेकर काफी सक्रिय दिख रहे हैं। उनका यह प्रयास भी सफल होता नजर आ रहा है। दरअसल, सांसद निरहुआ द्वारा 19 परियोजनाओं को लेकर लाए गए प्रस्ताव को हरी झंडी मिल गई है। ऐसे में प्रबल संभावनाएं हैं कि आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र बहुत जल्द विकास होगा।


जानकारी के मुताबिक, भाजपा सांसद दिनेश लाल यादव अपने संसदीय क्षेत्र सदर के विकास में लग गए हैं। क्षेत्र के विकास के लिए दिनेश लाल ने सांसद निधि से कुल 19 परियोजनाओं का प्रस्ताव दिया था। डीएम विशाल भारद्वाज के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्थाओं को नामित कर दिया गया है। साथ ही निर्देश जारी किया गया कि परियोजनाओं का स्थलीय निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत की जाए ताकि इनको सांसद निधि से धनराशि अवमुक्त की जाए।


 भाजपा सांसद की प्रस्तावित परियोजनाओं में यूपी सिडको (यूपी स्टेट कंस्ट्रक्शन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लिमिटेड) को 14 और आरइडी को पांच परियोजनाओं के निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है।


प्रस्तावित परियोजनाओं में भंवरनाथ मंदिर पर शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, चार सोलर लाइट, एक हाई मास्ट लाइट, नदवा सराय-जीयनपुर मार्ग, बलरामपुर पुलिस चौकी के सामने से पठखौली तक संपर्क मार्ग, ग्राम बिजरवा में सीसी रोड, बद्दोपुर में इंटरलाकिंग, लोक सभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर सोलर स्ट्रीट लाइट, पांच स्थानों पर यात्री शेड, पांच प्रमुख सार्वजनिक स्थानों पर ओपन जिम का निर्माण आदि शामिल है। परियोजना निदेशक ने कही यह बात


जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के परियोजना निदेशक केके सिंह ने कहा कि भाजपा सांसद ने कई परियोजनाओं का प्रस्ताव दिया है। डीएम के अनुमोदन के बाद कार्यदायी संस्था नामित कर दी गई हैं। सभी से स्थलीय निरीक्षण कर कार्ययोजना मांगी गई है, जिससे सांसद निधि से धनराशि अवमुक्त की जा सके।

No comments:

Post a Comment