Friday 30 September 2022

आजमगढ़ सरायमीर किशोरी संग दुष्कर्म के मामले में 2 आरोपित गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर किशोरी संग दुष्कर्म के मामले में 2 आरोपित गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को किशोरी के साथ दुष्कर्म किए जाने के मामले में आरोपित दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया।


सूत्रो के अनुसार सरायमीर थाना क्षेत्र के खानपुर ग्राम निवासी अरविंद यादव पुत्र हनुमान व अरविंद कुमार यादव पुत्र स्व० राजदेव के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया गया है।


 शुक्रवार को दिन में उपनिरीक्षक वीरेंद्र सिंह को सूचना मिली कि उक्त दोनों आरोपी क्षेत्र के नंदावं मोड़ पर मौजूद हैं। बताए गए स्थान पर दबिश देकर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ 

आजमगढ़ सरायमीर गैंगस्टर एक्ट में वांछित पिता-पुत्र गिरफ्तार


 आजमगढ़ सरायमीर गैंगस्टर एक्ट में वांछित पिता-पुत्र गिरफ्तार 



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को गैंगस्टर एक्ट में वांछित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए दोनों आरोपी पिता-पुत्र बताए गए हैं।


सूत्रो के मुताबिक पुलिस द्वारा भेजी गई आख्या रिपोर्ट के बाद जिला प्रशासन द्वारा सरायमीर क्षेत्र के शेरवां ग्राम निवासी मशरूफ अहमद पुत्र अब्दुल गनी व उसके पुत्र मुहम्मद अब्दुल्ला को गिरोहबंद अधिनियम के तहत पाबंद किया गया था। शुक्रवार की सुबह पुलिस ने शेरवां ग्राम स्थित आरोपी पिता- पुत्र के घर दबिश देकर दोनों को गिरफ्तार कर लिया।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ 

कानपुर हॉस्टल का केयर टेकर मनोज पाण्डेय और वार्डन गिरफ्तार हॉस्टल की लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाने का मामला


 कानपुर हॉस्टल का केयर टेकर मनोज पाण्डेय और वार्डन गिरफ्तार


हॉस्टल की लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाने का मामला



उत्तर प्रदेश कानपुर में हॉस्टल की लड़कियों का नहाते हुए वीडियो बनाने के मामले में पुलिस ने हॉस्टल के केयर टेकर मनोज पांडेय और वार्डन सीमा पाल को गिरफ्तार कर लिया है। मुख्य आरोपी रिषि की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। केस के सभी आरोपी अब पुलिस की गिरफ्त में हैं।


 बता दें कि बीते दिनों चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में हुए एमएमएस कांड की तरह कानपुर में भी काकादेव कोचिंग मंडी के एक गर्ल्स हॉस्टल में एमएमएस कांड हुआ है। हॉस्टल के एक कर्मचारी को गुरुवार को छात्राओं ने एक छात्रा का नहाते हुए वीडियो बनाते रंगेहाथ पकड़ा। छात्राओं ने उसको पीटा और पुलिस को सौंप दिया। घटना से आहत आक्रोशित छात्राओं ने थाने में जमकर हंगामा किया था। रावतपुर पुलिस ने आरोपी कर्मचारी को गिरफ्तार कर उसका मोबाइल जब्त कर लिया है। वहीं, छात्राओं ने पुलिसकर्मी पर वीडियो डिलीट करने का आरोप लगाया था।


इस भवन का मालिकाना हक सोमानी परिवार के पास है जिनसे हॉस्टल के संचालक मनोज पांडेस ने उक्त परिसर किराए पर अनुबंध के साथ लिया था। यहां वो छात्रावास का संचालन कर रहा था। बता दें कि गर्ल्स हॉस्टल के बाहर एसपी की नेम प्लेट लगी है। पुलिस ने इस तथ्य की भी जांच पड़ताल शुरू की है। पुलिस की जांच में यह तथ्य सामने आया है कि सामाजिक रूप से महत्वपूर्ण दिखने के लिए सोमानी परिवार द्वारा अपने परिचित पुलिस अधिकारी की नेम प्लेट को गलत तरीके से लगाया गया था, जो कि नियमों के विपरीत एवं संबंधों का दुरुपयोग है। इस संबंध में संबंधित पुलिस अधिकारी से बात की जा रही है। यदि कोई शिकायत उनके द्वारा दी जाती है, तो उस पर भी पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।  संबंधित प्रकरण में सभी पहलुओं की जांच करते हुए पुलिस कार्रवाई कर रही है 

आजमगढ़ पत्रकार के परिजनों की सहायता को पत्रकार संगठनों ने सांसद से सौंपा ज्ञापन वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने स्व0 विमल सिंह के परिजनों की आर्थिक स्थिति से सांसद को कराया अवगत


 आजमगढ़ पत्रकार के परिजनों की सहायता को पत्रकार संगठनों ने सांसद से सौंपा ज्ञापन


वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने स्व0 विमल सिंह के परिजनों की आर्थिक स्थिति से सांसद को कराया अवगत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एक मार्ग दुर्घटना में 1 वर्ष पूर्व हुई आंचलिक पत्रकारिता से दो दशक से अधिक समय तक जुड़े रहे पत्रकार स्वर्गीय विमल कुमार सिंह की मौत पर परिजनों को मुख्यमंत्री द्वारा आर्थिक सहायता दिलाये जाने के लिए उनकी पत्नी श्रीमती रीमा सिंह और आजमगढ़ के विभिन्न पत्रकार संगठनों ने एक मांग पत्र आज तमसा प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष वरिष्ठ मान्यता प्राप्त पत्रकार धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को दिया।


उनकी पत्नी द्वारा दिये गए अनुरोध पत्र के माध्यम से सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को अवगत कराते हुए धर्मेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पत्रकार स्वर्गीय विमल कुमार सिंह के परिजनों की आर्थिक स्थिति काफी चिंताजनक है। कारण यह रहा कि पिछले वर्ष 17 जुलाई को सायंकाल मार्ग दुर्घटना में घायल होने के बाद लगभग 1 माह तक आजमगढ़ से लेकर लखनऊ के विभिन्न अस्पतालों में इलाज के दौरान लगभग 15 लाख से ऊपर रुपए खर्च हो गए। 


स्वर्गीय विमल सिंह ने विभिन्न समाचार पत्रों एवं इलेक्ट्रानिक चैनलों में ईमानदारी से अपनी सेवाएं देकर सामाजिक दायित्व का निर्वहन किया था। अचानक दुर्घटना से हुई मौत ने पूरे परिवार के समक्ष आर्थिक संकट पैदा कर दिया है। ऐसे में आजमगढ़ में तमसा प्रेस क्लब के अध्यक्ष अशोक वर्मा, सचिव विजय यादव, द प्रेस क्लब के अध्यक्ष एसके सत्येन, जर्नलिस्ट क्लब के संयोजक अरविंद कुमार सिंह द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ से परिजनों को आर्थिक सहायता दिए जाने व उनके एक बेटे को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की है। 


इन सभी संगठनों के अध्यक्षों व अन्य पदाधिकारियों की सहमति के बाद वरिष्ठ पत्रकार धर्मेंद्र श्रीवास्तव द्वारा दिनेश लाल यादव निरहुआ को उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सहायता दिलाए जाने का एक मांग पत्र दिया गया। सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ ने इस पत्र को पढ़ा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी से हर संभव सहायता दिलाए जाने का आश्वासन दिया।

बस्ती ओमप्रकाश राजभर का फिर बदला सुर भाजपा सरकार को लिया निशाने पर, सीएम योगी के फैसलों पर उठाया सवाल


 बस्ती ओमप्रकाश राजभर का फिर बदला सुर


भाजपा सरकार को लिया निशाने पर, सीएम योगी के फैसलों पर उठाया सवाल


उत्तर प्रदेश बस्ती सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर इन दिनों सावधान यात्रा लेकर निकले हैं। गुरुवार को उनकी यात्रा बस्ती पहुंची। यहां उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा के दौरान राजभर ने कई ऐसी बातें कहीं जिसे लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। राजभर ने जातिवार जनगणना की मांग की। यह भी कहा कि भूमिहीनों पर माफिया की तरह कार्रवाई हो रही है। उन पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। इसके अलावा यह भी कहा कि अरबपतियों का कर्जा माफ हो रहा है तो गरीबों का क्यों नहीं हो रहा है।



पिछले कुछ दिनों से राजभर केवल विपक्षी दलों पर हमलावर दिखाई देते रहे हैं। उनका बीजेपी प्रेम भी रह-रह कर नजर आता रहा है। राष्ट्रपति के चुनाव में तो वह अपने गठबंधन के साथी सपा को छोड़कर भाजपा के पाले में ही खड़े हो गए थे। ऐसे में कयास लगाया जाता रहा कि वह कभी भी यूपी की भाजपा सरकार में अब शामिल हो सकते हैं।

इस बीच गुरुवार को उन्होंने जो बातें कहीं उसके कई अर्थ निकाले जा रहे हैं। अभी तक भाजपा जातिवार जनगणना का विरोध करती रही है लेकिन राजभर ने कहा कि अति पिछड़ों को उनका हक दिलाने के लिए जातिवार जनगणना होनी चाहिए। इसके लिए पार्टी स्तर पर लगातार प्रयास हो रहा है।


यही नहीं, राजभर ने बुलडोजर की कार्रवाई पर भी सवाल उठाया। कहा कि ग्राम समाज आदि की जमीनों पर झोपड़ी आदि बनाने के चलते भूमिहीनों पर माफिया के तौर पर कार्रवाई की जा रही थी। कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री से मिलकर इस तरह की कार्रवाई रोकने की मांग की है। राजभर ने यह भी कहा कि अरबपतियों का बीमारी के नाम पर कर्जा माफ कर दिया जा रहा है। गरीबों का भी माफ होना चाहिए।


राजभर ने कहा कि उत्तर प्रदेश के राजभर समाज को अनुसूचित जनजाति का दर्जा मिले। इसके लिए वह उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिले हैं और प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज दिया है। सुभासपा अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि सावधान रथयात्रा लखनऊ से 26 सितम्बर को शुरू होकर बाराबंकी, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, बनारस, आजमगढ़ होते हुए बस्ती पहुंची है। यह यात्रा राजभर समाज के लोगों को जागरूक करने के लिए निकली है।


उन्होंने कहा कि सभी को एक समान शिक्षा मिलनी चाहिए। किसी को क से कबूतर पढ़ाया जा रहा है तो किसी को क से कम्प्यूटर की सीख दी जा रही है। अब सभी को क से कम्प्यूटर ही पढ़ाया जाना चाहिए। नई शिक्षा नीति के तहत उनकी मांग है कि कक्षा चार से ही रोजगारपरक शिक्षा दी जानी चाहिए।

मैनपुरी मुलायम के गढ़ में बड़ी कार्रवाई सपा कार्यालय को बुलडोजर से गिराया, पलभर में मलबा बन गया ऑफिस


 मैनपुरी मुलायम के गढ़ में बड़ी कार्रवाई


सपा कार्यालय को बुलडोजर से गिराया, पलभर में मलबा बन गया ऑफिस


उत्तर प्रदेश मुलायम के गढ़ मैनपुरी में फिर बुलडोजर गरजा। सपा के नगर कार्यालय को खाली कराने के बाद जिला पंचायत ने कार्यालय की बिल्डिंग पर बुलडोजर चलवा दिया। बुलडोजर चलने के बाद सपा कार्यालय मलबे के ढेर में तब्दील हो गया। इसके लिए 10 दिन पहले ही मलबा नीलामी की कार्रवाई कराई गई और 7 दिन में मलबा हटाने के निर्देश दिए गए थे। इस स्थल पर जिला पंचायत शहरवासियों के लिए बड़ा बहुउद्देशीय मॉल तैयार कराएगी। इसके लिए सरकार के यहां पंजीकृत 18 नामी कंपनियों की मदद ली जा रही है।


बीते 9 सितंबर को जिला पंचायत ने सपा जिलाध्यक्ष को नगर कार्यालय खाली करने के लिए नोटिस दिया था। इसके बाद 3 दिन का समय देकर कार्यालय खाली करने के लिए कहा गया। कार्यालय खाली नहीं हुआ तो भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासनिक अधिकारियों ने 12 सितंबर को नगर कार्यालय खाली करवा लिया। जिला पंचायत के अपर मुख्य अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि नगर कार्यालय खाली होने के बाद मलबा नीलामी की कार्रवाई कराई गई।


इसी के तहत गुरुवार को नगर कार्यालय परिसर में खड़े जीर्ण शीर्ण भवनों को गिराया गया। इनका मालबा अगले दो दिनों में साफ कराया जाएगा। इस स्थल पर जिला पंचायत शहरवासियों के लिए बड़ा बहुउद्देशीय मॉल तैयार कराएगी। इसके लिए सरकार के यहां पंजीकृत 18 नामी कंपनियों की मदद ली जा रही है। मलबा की सफाई होने के बाद यह कंपनियां सर्वे करेंगी और नक्शा तैयार किया जाएगा। इसके बाद निर्माण कार्य शुरू कराया जाएगा।

Thursday 29 September 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर रिश्तेदारी में आए युवक का फंदे से लटकता मिला शव

आजमगढ़ मुबारकपुर रिश्तेदारी में आए युवक का फंदे से लटकता मिला शव



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर कस्बा में रिश्तेदारी आए युवक का गुरुवार की सुबह घर के भीतर फंदे से लटकता शव मिलने से सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 


वह संतकबीर नगर जनपद का निवासी था। संतकबीर नगर जनपद महुलिया निवासी 25 वर्षीय मनीष कास्टमेटिक की दुकान चलाता था। वह बुधवार को अपने बुआ के घर मुबारकपुर कस्बा में आया हुआ था। रात में सभी लोग भोजन करने के बाद सो गए। मनीष भी एक कमरे में सो रहा था। गुरुवार की सुबह चद्दर के सहारे उसका घर में लटकता शव मिला। जानकारी होते ही आस-पास के लोगों की भीड़ जुट गई। घटना की सूचना पर मनीष के परिवार के लोग भी आ गए। परिजनो ने बताया कि मनीष ने कई लोगों से ब्याज पर रुपये लिया था। लोग रुपये के लिए दबाव बना रहे थे। जिससे परेशान रहता था।


आजमगढ़ अधिकारियों के सामने पति-पत्नी ने फिर एक दूसरे को पहनाई वरमाला साथ जीवन बीतने की खाई कसमें


 आजमगढ़ अधिकारियों के सामने पति-पत्नी ने फिर एक दूसरे को पहनाई वरमाला


साथ जीवन बीतने की खाई कसमें


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य के निर्देशन में बुधवार को अपर पुलिस अधीक्षक यातायात सुधीर जायसवाल की अध्यक्षता में परिवार परामर्श/ नई किरण की बैठक पुलिस लाईन मे हुई। बैठक में कुल 20 पारिवारिक मामले आए, जिसमें कुल 8 मामलों का निस्तारण किया गया, जिसमें सदस्यों के प्रयास से 3 दंपति साथ साथ रहने को तैयार हो गए।


 पुलिस अधिकारियों की उपस्थिति में पति, पत्नी ने एक दूसरे को वरमाला पहनाई और साथ जीवन बीताने की कसमें खाई। बैठक आयोजित की गईं जिसमें सब इंस्पेक्टर राकेश तिवारी, महिला आरक्षी प्रमिला पटेल, आरक्षी प्रदीप यादव ने योगदान दिया। उधर रविवार को हुई बैठक मे 23 पारिवारिक मामले आए जिसमें कुल 7 मामलों का निस्तारण हुआ। जिसमें दो दंपत्ति साथ साथ रहने को तैयार हो गए। बैठक में सब इंस्पेक्टर राकेश तिवारी, काउंसलर डा. आर सी पाण्डेय, राजमिला, महिला आरक्षी प्रमिला पटेल, महिला मुख्य आरक्षी नीलम ने योगदान दिया।

आजमगढ़ निजामाबाद बैनामा लेखक के चैम्बर का ताला तोड़ कर दस्तावेज उठा ले गए चोर


 आजमगढ़ निजामाबाद बैनामा लेखक के चैम्बर का ताला तोड़ कर दस्तावेज उठा ले गए चोर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील के पास बुधवार की रात चोरों ने एक बैनामा लेखक के चैम्बर का ताला तोड़ वहां रखा दस्तावेज और पांच हजार रुपया नकद उठा ले गये। लोगों को जानकारी गुरुवार की सुबह हुई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच की। पीड़ित ने अज्ञात के विरूद्ध तहरीर दी है।


सिधारी थाना क्षेत्र के कोमल कालोनी पल्हनी निवासी नागेन्द्र चौबे निजामाबाद रजिस्ट्री कार्यालय से संबंद्ध बैनामा लेखक है। सूत्रो के मुताबिक तहसील के पास एक किराए का कमरा लेकर काम करते हैं। बुधवार की शाम दुकान के चैनल में ताला बंद कर घर चले गए रात में चोर चैनल में लगे ताला को तोड़कर कटरे में घुस गये। चोरों ने उसके बाद दरवाजे का ताला तोड़कर चैम्बर में घुस गए। कमरे में रखे बक्से के ताला तोड़ उसमे रखे चार बैनामा दस्तावेज और पांच हजार नकद उठा ले गये। गुरुवार की सुबह नागेंद्र चौबे अपने चौंबर में पहुंचे। सामान बिखरा हुआ देख उनके होश उड़ गए। 


उन्होंने तत्काल घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और जांच की। बैनामा लेखक नागेंद्र चौबे ने निजामाबाद थाने में अज्ञात के विरूद्ध तहरीर दी है। पास में ही चोरो ने गोरखनाथ निवासी नसीपुर खालसा की पान की गुमटी का ताला तोड़कर उसमे रखा गुटका पान लगभग दो हजार का सामान उठा ले गये। गोरखनाथ दोनों पैर से दिव्यांग है।

आजमगढ़ दीदारगंज बाइक के धक्के से अधेड़ हुआ घायल हालत गम्भीर


 आजमगढ़ दीदारगंज बाइक के धक्के से अधेड़ हुआ घायल हालत गम्भीर 


उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ दीदारगंज क्षेत्र के पिपरौला गांव निवासी राम जतन यादव गुरुवार सायं लगभग 6 बजे गेहूं पिसाई कराकर कुशलगांव से पिपरौला  घर जा रहा था कि निर्माणाधीन मार्ग लारपुर साहब अली कुशलगांव मार्ग पर जा रहा था कि  मार्ग पर साईकिल से पहुंचा था कि तेज रफ्तार बाइक सवार  जो लारपुर साहब अली की तरफ से कुशलगांव की तरफ जा रहा था।


जिससे धक्का लगाने से अधेड़ साईकिल सवार गिर गया जो गम्भीर रूप से घायल हो गया। अधेड़ की हालत गंभीर बनी हुई बताई जा रही है। जिसे इलाज हेतु मार्टीनगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। वहीं बाईक सवार प्रदुम गोड़ उम्र को चोटे आई है जिसे घर वाले इलाज हेतू ले गए। 


आज़मगढ़ दीदारगंज से प्रवीण यादव की रिपोर्ट।

आजमगढ़: गोलबंद अपराधियों के आतंक से पीड़ित ग्रामीण पहुंचे एसपी दरबार प्रार्थना पत्र सौंप लगाये गंभीर आरोप, अविलम्ब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किये जाने की मांग की


 आजमगढ़: गोलबंद अपराधियों के आतंक से पीड़ित ग्रामीण पहुंचे एसपी दरबार


प्रार्थना पत्र सौंप लगाये गंभीर आरोप, अविलम्ब गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई किये जाने की मांग की


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचकर पवई थाना क्षेत्र के दनियालपुर निवासी ग्रामीणों ने एक प्रार्थना पत्र सौंप कर आरोप लगाया कि ग्राम सभा के लईक अहमद पुत्र वहीद अहमद, इनके चचेरे भाई आसिफ पुत्र मजीद, खलील पुत्र रहमतुल, इश्तेखार पुत्र मुख्तार, रियाज पुत्र शोएब, अली अहमद पुत्र हसन रजा, सुल्तान उर्फ गागा पुत्र अनवर (ये सभी गोलबंद, सरकस, सीनाजोर, अपराधिक किस्म के व्यक्ति हैं) आरोप लगाया कि इन लोगों के डर व भय से ग्रामसभा व आस-पास के लोगों में काफी दहशत का माहौल है। 


इन लोगों द्वारा लोगों को मारना-पीटना, फर्जी प्रार्थना-पत्र दिलवाना और लोगों को झूठे मुकदमें में फंसाकर समझौते के नाम पर पैसा लेने जैसी वारदातों को अंजाम दिया जाता है। इन लोगों पर आजमगढ़ व जौनपुर जिले के विभिन्न थानों में विभिन्न प्रकार के अपराध दर्ज हैं। इन लोगों का एक सगठित गिरोह है जो आर्थिक, भौतिक लाभ के लिए अपने गोल के सदस्यों के साथ मिलकर विभिन्न तरह के अपराध करते हैं। ये लोग अपने गैंग के सदस्यों से जनता के शान्तिप्रिय व्यक्तियों व कारोबारियों के खिलाफ झूठा शिकायती प्रार्थना पत्र देकर तंग व परेशान करते हैं।


 इनके सरकसी, गुण्डई व दबंगई से गांव व आस-पास की जनता काफी भयभीत है। ग्रामीणों ने इन अपराधियों के विरुद्ध अविलम्ब गैंगेस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाने की मांग की है। प्रार्थना पत्र सौंपने वालों में अभिलस, हृदय, विजय कुमार, रविन्द्र कुमार, नसीम अहमद, मु0 असलम, शकुन्तला, गीता, पराना, कमला आदि लोग शामिल थे।

आजमगढ़ जेल पहुंचे जिला जज व जिलाधिकारी बैरकों का किया निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का दिया निर्देश


 आजमगढ़ जेल पहुंचे जिला जज व जिलाधिकारी


बैरकों का किया निरीक्षण, आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने का दिया निर्देश


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 29 सितम्बर 2022 त्रैमासिक निरीक्षण के क्रम में आज नियमित रूप से जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज एवं जनपद न्यायाधीश जितेन्द्र कुमार सिंह द्वारा संयुक्त रुप से जिला कारागार/मंडल कारागार आजमगढ़ का निरीक्षण किया गया।


इस अवसर पर बैरकों में जाकर कैदियों से उनके खाने, पीने, ईलाज आदि अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की गयी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने जेल प्रशासन को सभी आवश्यक व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश दिये।


 निरीक्षण के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर, जेल अधीक्षक, मुख्य राजस्व अधिकारी सहित समस्त कारागार स्टाफ उपस्थित रहे।

मेरठ सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस की रेड में होटल से पकड़े गए 14 जोड़े


 मेरठ सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, पुलिस की रेड में होटल से पकड़े गए 14 जोड़े



उत्तर प्रदेश मेरठ में गुरुवार सुबह पुलिस ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। पुलिस को इस रेड में एक होटल से 14 जोड़े मिले। बता दें कि देह व्यापार के शक में गुरुवार सुबह पुलिस ने कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के रेक्स हैरिटेज होटल में छापेमारी की। मेरठ पुलिस के साथ एंटी हयूमन ट्रेफिकिंग यूनिट की टीम ने सीओ दौराला अभिषेक पटेल के नेतृत्व में रेड डाली। रेड के लिए पहुंची पुलिस को देखकर होटल में अफरा-तफरी मच गई और होटल स्टाफ समेत कमरों में मौजूद जोड़े भागने लगे। 


पुलिस ने सभी को पकड़ा और पूछताछ की। जानकारी के मुताबिक पुलिस को होटल से 14 जोड़े मिले जिनमें कुछ छात्र-छात्राएं भी बताई जा रही हैं। पुलिस ने स्टाफ को पकड़ा और होटल रजिस्टर की भी जांच की। होटल रजिस्टर में बुकिंग को लेकर पुलिस को कमियां दिखाई दीं जिसके बाद पुलिस ने तीन महिलाओं को हिरासत में भी लिया। साथ ही पुलिस ने होटल में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीवीआर यानि रिकॉर्डिंग को भी जब्त कर लिया। बताया जा रहा है कि पुलिस को इस होटल में देह व्यापार की लंबे समय से सूचना और शिकायत मिल रही थी। इसी के बाद पुलिस ने शक के बिनाह पर छापेमारी की थी।


सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने तीनों महिलाओं को हिरासत में लेकर थाने लाकर पूछताछ शुरू कर दी। ये महिलाएं देह व्यापार में शामिल बताई जा रही हैं। तीनों के खिलाफ कंकरखेड़ा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। इनके अलावा पुलिस ने होटल संचालक समेत कुछ अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है। साथ ही होटल में मिले अन्य लड़कियों और लड़कों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपूर्द करने की बात भी कही जा रही है। पुलिस होटल को सील करके मामले में आगे की जांच कर रही है।

Wednesday 28 September 2022

आजमगढ़ मार्टिनगंज प्रधान और सेक्रेटरी के विरूद्ध मुकदमा हुआ दर्ज अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख के गबन का मामला


 आजमगढ़ मार्टिनगंज प्रधान और सेक्रेटरी के विरूद्ध मुकदमा हुआ दर्ज


अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख के गबन का मामला


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मार्टीनंगज ब्लाक बनगांव में अंत्येष्टि स्थल के निर्माण में 23 लाख 79 हजार 616 रुपये का गबन किया गया है। जांच के बाद के मामले का खुलासा हुआ। सहायक विकास अधिकारी सुनील कुमार श्रीवास्तव की तहरीर पर दीदारगंज पुलिस ने प्रधान व सेक्रेटरी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।


सूत्रो के मुताबिक सहायक विकास अधिकारी ने आरोप लगाया है कि अंत्येष्टि स्थल/शवदाह गृह निर्माण के लिए धन निर्गत किया था। बनगांव में इसका निर्माण होना था। प्रधान व सेक्रेटरी ने कुछ निर्माण किया। इसके बाद पूरे रुपये का गबन कर लिया। जिस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी की ओर से आरोप पत्र जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया। ग्राम पंचायत अधिकारी शिवनाथ सरोज व प्रधान अशोक राजभर ने स्पष्टीकरण नहीं दिया। पांच अगस्त को जिला पंचायत राज अधिकारी ने सेक्रेटरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। सेक्रेटरी व प्रधान के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराने का निर्देश दिया। 


सहायक विकास अधिकारी मार्टीनगंज सुनील कुमार श्रीवास्तव ने दोनों के विरूद्ध दीदारगंज थाना में तहरीर दी। पुलिस ने सेक्रेटरी शिवनाथ सरोज व प्रधान अशोक राजभर के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है।

आजमगढ़ मेहनगर फरार अभियुक्त के घर कुर्की की नोटिस चस्पा


 आजमगढ़ मेहनगर फरार अभियुक्त के घर कुर्की की नोटिस चस्पा



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ गैर ईरादतन हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी के घर मेंहनगर पुलिस ने बुधवार को न्यायालय से जारी की गई कुर्की की नोटिस चस्पाकर क्षेत्र में डुगडुगी बजवाई।


मेंहनगर थाना क्षेत्र के जाफरपुर गांव में बीते 14 जून को विपक्षियों द्वारा किए गए जानलेवा हमले में घायल चंद्रशेखर सरोज की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। इस मामले में मृतक के पुत्र ओमकार की तहरीर पर मुकामी थाने में बाबूलाल सरोज पुत्र सुभाष,अभय पुत्र चंद्र भूषण सरोज,आकाश पुत्र रामअवतार सरोज, समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ गैरईरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा पंजीकृत किया गया।


 इस मामले में आरोपित पांच आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं लेकिन एक आरोपी बाबूलाल सरोज फरार चल रहा है। न्यायालय ने इसे संज्ञान में लेते हुए बाबूलाल के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 82 के तहत नोटिस जारी किया। पुलिस ने बुधवार को फरार आरोपी बाबूलाल के घर पर कुर्की की नोटिस चस्पा करते हुए क्षेत्र में मुनादी कराई।

आजमगढ़ कंधरापुर आदर्श मिश्रा हत्याकांड के चौथे आरोपी ने कोर्ट में किया समर्पण कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए भेजा जेल तीन अन्य आरोपी मुठभेड़ के दौरान हो चुके हैं गिरफ्तार


 आजमगढ़ कंधरापुर आदर्श मिश्रा हत्याकांड के चौथे आरोपी ने कोर्ट में किया समर्पण


कोर्ट ने न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए भेजा जेल


तीन अन्य आरोपी मुठभेड़ के दौरान हो चुके हैं गिरफ्तार


आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर के चर्चित आदर्श मिश्रा हत्याकांड के चौथे आरोपी चंदन यादव उर्फ बंगू ने आज कोर्ट में समर्पण कर दिया। कोर्ट द्वारा उसे 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।


बता दें कि 20 सितंबर 2022 को कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में तबला वादक आदर्श मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में आदर्श के पिता की तहरीर पर सुशील यादव उर्फ गोल्डी, मोनू यादव, काजू शर्मा समेत चार लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस ने पूर्व में ही मुठभेड़ में आरोपी मोनू यादव, सुशील यादव उर्फ गोल्डी एवं उसके साथी काजू शर्मा को गिरफ्तार कर चुकी है।

आजमगढ़ गम्भीरपुर मायके से लौट रही महिला का मिला शव गांव के ही पंचायत भवन के बगल में शव मिलने से तरह तरह की चर्चा तीन वर्ष पूर्व कुंए में कूदी थी मीरा, तब हुई थी दूधमुंहे पुत्र की मौत


 आजमगढ़ गम्भीरपुर मायके से लौट रही महिला का मिला शव


गांव के ही पंचायत भवन के बगल में शव मिलने से तरह तरह की चर्चा

तीन वर्ष पूर्व कुंए में कूदी थी मीरा, तब हुई थी दूधमुंहे पुत्र की मौत


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ एक दिन पूर्व मायके से ससुराल के लिए चली 32 वर्षीय महिला का शव बुधवार की सुबह अपने गांव में पंचायत भवन के बगल में देखे जाने से हड़कंप मच गया। घटना क्षेत्र के रीवां बभनगावां गांव की बताई गई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


गम्भीरपुर थाना क्षेत्र के रीवा बभंनगावा गांव निवासी अवधेश सरोज की 32 वर्षीय पत्नी मीरा देवी की मानसिक हालत पिछले कुछ समय से खराब थी। एक सप्ताह पूर्व वह क्षेत्र के रानीपुर ठोठिया गांव स्थित अपने मायके गई हुई थी। मंगलवार की सुबह वह मायके से ससुराल के लिए चली लेकिन घर नहीं पहुंची। इसकी जानकारी पाकर मायके और ससुराल वालों ने उसकी तलाश शुरू की लेकिन कहीं पता नहीं चल सका। बुधवार की सुबह मीरा का शव गांव में स्थित पंचायत भवन के बगल में पड़ा देख लोग हैरान रह गए। 


घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मृतका के पति अवधेश सरोज के अनुसार इसके पूर्व में 7 सितंबर 2019 को वह अपने एक वर्षीय पुत्र पुलकित को लेकर घर के सामने स्थित कुएं में कूद गई थी।उस दौरान गांव वालों की मदद से मीरा को तो बचा लिया गया लेकिन उसके दूधमुंहे पुत्र पुलकित को बचाया नहीं जा सका। मृतका के आठ साल का एक पुत्र हर्षित बताया गया है।

आजमगढ़ निजामाबाद की घटना: फिर दो भागों में नजर आई भाजपा! कहीं अहम का शिकार तो नहीं हो गया तहसील प्रशासन एडीएम के समक्ष भाजपा नेताओं ने दर्ज कराया अपना बयान


 आजमगढ़ निजामाबाद की घटना: फिर दो भागों में नजर आई भाजपा!


कहीं अहम का शिकार तो नहीं हो गया तहसील प्रशासन


एडीएम के समक्ष भाजपा नेताओं ने दर्ज कराया अपना बयान


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील परिसर में भाजपा नेताओं द्वारा तहसील प्रशासन के साथ हुई हाथापाई की घटना में कई बिंदु उभर कर सामने आ रहे हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार भाजपा की गुटबाजी का तहसील प्रशासन शिकार बन गया।


विश्वस्त सूत्रों के अनुसार जिस प्रकरण को लेकर तहसील प्रशासन और भाजपा नेताओं के बीच हाथापाई हुई, उसमें एक तरफ भाजपा का एक गुट खुलकर सामने है तो दूसरी तरफ भाजपा का दूसरा गुट प्रशासन की तरफ से अपनी भूमिका निभा रहा है। लोगों के बीच यह बात चर्चा का केंद्र बनी हुई है कि निजामाबाद तहसील प्रशासन कहीं अहम का शिकार तो नहीं हो गया।


बता दें कि निजामाबाद तहसील परिसर में शनिवार को भाजपा नेताओं और तहसीलदार, एसडीएम और राजस्वकर्मियों के साथ हुई मारपीट को लेकर अब भी तनाव है। तहसील में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।


 घटना की जांच करने के लिए सोमवार को एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्र व एसपी सिटी शैलेंद्र लाल जांच करने पहुंचे। सोमवार को जांच अधिकारी तहसील में पहुंचकर अभिलेख और अधिकारियों का बयान दर्ज किया। मंगलवार की शाम को एडीएम के समक्ष भाजपा नेताओं ने अपना बयान दर्ज कराया। एडीेएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा ने बताया कि अभी मामले की जांच जारी है। पूरी होने के बाद डीएम को रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

गोरखपुर भाजपा सांसद रवि किशन हुए ठगी का शिकार व्यापारी खिलाफ दर्ज कराई सवा तीन करोड़ रुपये की ठगी करने की शिकायत


 गोरखपुर भाजपा सांसद रवि किशन हुए ठगी का शिकार


व्यापारी खिलाफ दर्ज कराई सवा तीन करोड़ रुपये की ठगी करने की शिकायत



 उत्तर प्रदेश में गोरखपुर से सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक व्यापारी के खिलाफ 3.25 करोड़ रुपये की ठगी का मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने इसकी जानकारी दी । सांसद के जनसंपर्क अधिकारी पवन दुबे ने बताया कि सांसद रवि किशन ने मुंबई के एक व्यापारी द्वारा 3.25 करोड़ रुपये की ठगी की और उन्होंने इस मामले की लिखित शिकायत कैंट थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने व्यवसायी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


पुलिस में दर्ज कराई गई रिपोर्ट के मुताबिक, वर्ष 2012 में, रवि किशन ने पूर्वी मुंबई निवासी जैन जितेंद्र रमेश नाम के एक व्यक्ति को 3.25 करोड़ रुपये दिए थे और जब उन्होंने उससे पैसे वापस करने के लिए कहा, तो उसने उसे 34 लाख के 12 चेक दिए और जब सांसद ने सात दिसंबर, 2021 को भारतीय स्टेट बैंक की बैंक रोड गोरखपुर शाखा में 34 लाख का एक चेक जमा किया तो वह चेक बाउंस हो गया। लगातार पैसे मांगने के बावजूद जब व्यवसायी पैसा लौटाने को राजी नहीं हुआ तो सांसद ने पुलिस में शिकायत की।


कैंट थाना प्रभारी शशि भूषण राय ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर इस संबंध में जांच शुरू कर दी है । पहले सांसद कैंट थाना क्षेत्र के सिंघारिया में रहते थे लेकिन हाल ही में वह तारामंडल लेक व्यू कॉलोनी स्थित घर में रहने लगे हैं । बता दें कि हाल ही में रवि किशन ने अपनी पारिवारिक समस्या को लेकर ट्वीट किया था। उन्होंने कहा था कि उनकी मां कैंसर से पीड़ित हैं और मुंबई के अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। कुछ महीने पहले उनके बड़े भाई की भी बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

Tuesday 27 September 2022

आजमगढ़ अबु सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में तीन साल की सजा सीबीआई की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला मुंबई बम ब्लास्ट केस में पहले ही मिल चुकी है आजीवन कारावास की सजा


 आजमगढ़ अबु सलेम को फर्जी पासपोर्ट मामले में तीन साल की सजा


सीबीआई की विशेष कोर्ट ने सुनाया फैसला


मुंबई बम ब्लास्ट केस में पहले ही मिल चुकी है आजीवन कारावास की सजा


आजमगढ़/लखनऊ। मुंबई बम ब्लास्ट केस में आजीवन कारावास की सजा काट रहे माफिया डान अबू सलेम को लखनऊ में सीबीआइ कोर्ट ने फर्जी पासपोर्ट के मामले में तीन वर्ष कैद की सजा सुनाई है। अबू सलेम के साथ उसके सहयोगी परवेज को भी इस मामले में सजा मिली है।


मुंबई में 1993 के सीरियल बम ब्लास्ट मामले के फरार अपराधी अबू सलेम को अक्टूबर 2002 में पुर्तगाल में गिफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के निवासी अबू सलेम को नवंबर में भारत प्रत्यर्पित किया गया। इसके बाद से वह मुंबई की जेल में ही है। पुर्तगाल से प्रत्यार्पण की शर्त के अनुसार उसको 25 वर्ष बाद जेल से रिहा किया जाना था। इससे पहले भी उसको फर्जी पासपोर्ट के मामले में लखनऊ की सीबीआइ कोर्ट ने तीन वर्ष कैद की सजा सुना दी है।


अबू सलेम को उसके साथी परवेज आलम के साथ बीती 13 सितंबर को लखनऊ की सीबीआइ कोर्ट में पेश किया गया था। नवी मुंबई की तलोजा जेल से महाराष्ट्र पुलिस की कड़ी सुरक्षा में लाया गया था और फर्जी पासपोर्ट के मामले में अंतिम बहस की गई। इसके बाद लखनऊ में सीबीआइ की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट समृद्धि मिश्रा ने बहस/निर्णय के लिए 27 सितंबर की तारीख तय की थी। सीबीआइ की विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट समृद्धि मिश्रा ने मंगलवार को अबू सलेम तथा परवेज आलम को फर्जी पासपोर्ट के मामले में तीन-तीन वर्ष कैद की सजा सुना दी है। अबू सलेम ने 1993 में अपना व अपनी कथित पत्नी समीरा जुमानी का कुटरचित दस्तावजो के आधार पर फर्जी नाम से पासपोर्ट बनवाया था। छह जुलाई, 1993 को यह पासपोर्ट प्राप्त किया गया था। 


सूत्रो के मुताबिक अबू सलेम ने यह पासपोर्ट परवेज आलम के माध्यम से बनवाया था। उसने इस पासपोर्ट के लिए 29 जून, 1993 को आजमगढ़ में आवेदन किया गया था।

अबू सलेम आजमगढ़ जिले के सरायमीर गांव का रहने वाला है। अबू सलेम के पिता वकील थे। बचपन में ही पिता की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। इसके बाद वह मेकैनिक का काम करने लगा। इस बीच इंटरमीडिएट की पढ़ाई पूरी करने के बाद अबु सलेम ने घर छोड़ दिया था, उसके बाद कभी लौट कर नहीं आया। अबू सलेम ने मुंबई में अपराध की दुनिया में कदम रखा और 1993 के मुंबई बम ब्लास्ट केस में दोषी था।

मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी सीएम योगी के मंत्री ने कोर्ट में किया सरेंडर


मुजफ्फरनगर दंगे के आरोपी सीएम योगी के मंत्री ने कोर्ट में किया सरेंडर



मुजफ्फरनगर पूरे यूपी को हिला देने वाले पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर के दंगे के मामले में आरोपी योगी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने मंगलवार को एमपी-एमएलए की विशेष कोर्ट में सरेंडर कर दिया। कपिल देव अग्रवाल पर दंगे से ठीक पहले सांप्रदायिक तनाव भड़काने और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने का आरोप है।


 कपिल देव अग्रवाल के अलावा भाजपा के पूर्व सांसद सोहन वीर सिंह समेत छह अन्य आरोपियों ने भी सरेंडर किया। कोर्ट से सभी को जमानत भी मिल गई है। 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों में 60 से ज्यादा लोग मारे गए थे और 40,000 से अधिक लोगों को अपना घर बार छोड़ना पड़ा था।


अभियोजन अधिकारी नीरज सिंह ने बताया कि 30 अगस्त 2013 को निषेधाज्ञा लागू होने के बावजूद नगला मडोर गांव में आयोजित महापंचायत में भड़काऊ बयानबाजी कर तनाव फैलाने के आरोपी उत्तर प्रदेश के मौजूदा कौशल विकास राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, पूर्व सांसद सोहन वीर सिंह, पूर्व विधायक अशोक कंसल, भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला अध्यक्ष यशपाल पंवार, विश्व हिंदू परिषद नेता साध्वी प्राची और समाजवादी पार्टी नेता हरेंद्र मलिक ने विशेष एमपी/एमएलए अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। 


उन्होंने बताया कि विशेष न्यायाधीश मयंक जयसवाल ने इन आरोपियों के खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट वापस लेते हुए सभी को दोनों मामलों में 20-20 हजार रुपए के दो मुचलकों के आधार पर जमानत दे दी। सिंह ने बताया कि इन लोगों पर आरोप है कि उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगों से पहले 30 अगस्त 2013 को निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए नगला मंडोर गांव में आयोजित पंचायत में हिस्सा लिया था और भड़काऊ बयानबाजी की थी।

आजमगढ़ दीदारगंज चेकिंग के दौरान असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया शातिर अपराधी गैंगस्टर व धोखाधड़ी समेत कई संगीन अभियोग हैं पंजीकृत


 आजमगढ़ दीदारगंज चेकिंग के दौरान असलहे के साथ गिरफ्तार किया गया शातिर अपराधी


गैंगस्टर व धोखाधड़ी समेत कई संगीन अभियोग हैं पंजीकृत



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ दीदारगंज थाने की पुलिस ने मंगलवार को स्थानीय कस्बा स्थित चौराहे पर चेकिंग के दौरान मिली सूचना के आधार पर क्षेत्र के ग्राम कुशलगांव स्थित प्राथमिक विद्यालय के समीप एक शातिर अपराधी को असलहे के साथ गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से पुलिस ने 315 बोर तमंचा व कारतूस बरामद किया गया।


 पकड़ा गया दीपक राजभर पुत्र रमेश स्थानीय पिपरौला गांव का निवासी बताया गया है। पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ गैंगस्टर व धोखाधड़ी समेत कई संगीन अभियोग पंजीकृत बताए गए हैं।

आजमगढ़ पवई हत्या के मामले में आरोपित महिला समेत 4 गिरफ्तार मेड़ काटने के विवाद को लेकर 2 पक्षों में हुई थी जमकर मारपीट


  आजमगढ़ पवई हत्या के मामले में आरोपित महिला समेत 4 गिरफ्तार 


मेड़ काटने के विवाद को लेकर 2 पक्षों में हुई थी जमकर मारपीट



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पवई थाने की पुलिस ने मंगलवार की सुबह क्षेत्र के सुम्हाडिह बाजार से हत्या के मामले में वांछित महिला समेत चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया पवई थाना क्षेत्र के सुलेमा पुर ग्राम में बीते रविवार को मेड़ काटने के विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस घटना में एक पक्ष के जियालाल पुत्र ईश्वरदीन गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल व्यक्ति की जिला अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई।


 इस मामले में मृतक की भयोहू कमला देवी पत्नी अच्छेलाल की तहरीर पर हमलावर पक्ष के सुक्खू व महावीर पुत्रगण जय राम, इंद्रेश पुत्र सुक्खू एवं धर्मशीला पुत्री जयराम के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई। मंगलवार की सुबह पुलिस को सूचना मिली कि सभी आरोपी सुम्हाडिह बाजार में मौजूद हैं। बताए गए स्थान पर दबिश देकर पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया।

आजमगढ़ एटीएस ने आजमगढ़ से एक को किया गिरफ्तार एनआईए से मिले इनपुट के आधार पर लिया हिरासत में


 आजमगढ़ एटीएस ने आजमगढ़ से एक को किया गिरफ्तार



एनआईए से मिले इनपुट के आधार पर लिया हिरासत में



आजमगढ़/वाराणसी देशभर में पीएफआई के सदस्यों के खिलाफ चल रहे अभियान के क्रम में वाराणसी से मोहम्मद शाहिद और रिजवान अहमद की गिरफ्तारी के बाद अब वाराणसी एटीएस ने आजमगढ़ से एक को उठाया है। एटीएस के मुताबिक एनआईए से मिले इनपुट के आधार पर आजमगढ़ सोमवार रात छापेमारी कर एक युवक को हिरासत में लिया गया है। 


उससे पूछताछ की जा रही है पूछताछ में पीएफआई की बैठकों में शामिल होने के अलावा देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्तता की जानकारी मिली है। युवक आजमगढ़ के शाहगढ़ क्षेत्र का रहने वाला बताया जा रहा है।


बता दें कि पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) के दो अहम किरदारों को गिरफ्तार करके एसटीएफ ने अपना सूचना तंत्र मजबूत कर लिया है। माना जा रहा है कि इससे प्रदेश में पीएफआई का पूरा नेटवर्क एसटीएफ के रडार पर आ गया है। जल्द ही कुछ और सक्रिय सदस्यों की गिरफ्तारी हो सकती है।


एसटीएफ ने एनआईए द्वारा चार दिन पहले गिरफ्तार किए गए पीएफआई के प्रदेश अध्यक्ष वसीम अहमद के सबसे करीबी मो. अब्दुल माजिद को रविवार को देर रात गोमती नगर के विभूति खंड इलाके से गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले एसटीएफ ने पीएफआई के सक्रिय सदस्य मो. अहमद बेग को गिरफ्तार किया था। माजिद लखनऊ के काकोरी का रहने वाला है, जबकि अहमद बेग लखनऊ के मदेयगंज थाना क्षेत्र स्थित मक्कागंज का रहने वाला है। माजिद को डेढ़ साल पहले एटीएस ने भी गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में वह जमानत पर छूट गया था।

अमरोहा दरोगा ने महिला सिपाही के पति को 23 सेकेंड में जड़े 9 तमाचे


 अमरोहा दरोगा ने महिला सिपाही के पति को 23 सेकेंड में जड़े 9 तमाचे



अमरोहा सोशल मीडिया पर अमरोहा जिले का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दारोगा एक व्यक्ति को तमाचे जड़ते नजर आ रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि मामूली कहा-सुनी के बाद भड़के दरोगा ने 23 सेकेंड में युवक को नौ तमाचे जड़ दिए। विरोध जताने पर भद्दी-भद्दी गालियां भी दीं। सूत्रो के मुताबिक दारोगा ने जिसे पीटा है वह महिला सिपाही का पति है। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो आला अफसरों तक हड़कंप मच गया। फजीहत के बाद हरकत में आए अफसरों ने आनन-फानन में आरोपी दरोगा को सस्पेंड करने के साथ ही मामले में जांच भी बैठा दी।


एसएसआई कृपाल सिंह की तैनाती करीब एक सप्ताह पहले नौगावां सादात थाने में हुई थी। हाल ही में हुई पोस्टिंग के चलते अमरोहा में वह अपने कमरे से नौगावां सादात ड्यूटी करने जाते थे। वह रविवार की रात करीब 11 बजे नौगावां थाने से वापस अमरोहा आ रहे थे। यहां अतरासी रोड पर उनकी बाइक सवार एक युवक से कहासुनी हो गई। थोड़ी देर में ही वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। आरोप है कि इसी बीच एसएसआई ने नगर कोतवाली के अन्य पुलिसकर्मियों को भी मौके पर बुला लिया।


इस बीच युवक ने खुद को पुलिस स्टॉफ बताते हुए कहा कि वह एक महिला कांस्टेबल का पति है। इस पर तिलमिलाये एसएसआई ने युवक पर थप्पड़ों की बरसात कर दी। 23 सेकेंड में नौ तमाचे जड़ दिए। विरोध जताने पर गालियां भी दीं। उधर, भीड़ में मौजूद किसी शख्स ने इसका वीडियो बनाते हुए सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

यह मामला सोमवार को जब जानकारी में आया तो आला पुलिस अफसरों के बीच भी हड़कंप मच गया। बताया जाता है कि वीडियो को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी ट्विट किया गया था। आनन-फानन में एसपी आदित्य लांग्हे ने एसएसआई कृपाल सिंह को निलंबित कर दिया। सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने पुष्टि करते हुए मामले में आगे निष्पक्ष जांच और कार्रवाई करने की बात कही।

Monday 26 September 2022

आजमगढ़ आदर्श के हत्यारों को कठोर से कठोर सजा दिलाने सहित चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सोमवार को समाजसेवी गोविंद दूबे ने सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को सौंपा।


 आजमगढ़ आदर्श के हत्यारों को कठोर से कठोर सजा दिलाने सहित चार सूत्री मांगों का ज्ञापन सोमवार को समाजसेवी गोविंद दूबे ने सदर सांसद दिनेश लाल यादव निरहुआ को सौंपा। 



इस दौरान निरहुआ ने भी मांगों को सीएम तक पहुंचाने का भरोसा दिया। समाजसेवी गोविंद दूबे ने अपने ज्ञापन में मांग करते हुए कहा कि हरिहरपुर में सीएम के दौरे के बाद हरिहरपुर में विश्वविद्यालय की स्थापना, कलाकारों के उत्थान के साथ नए हरिहरपुर संगीत घराना का स्वप्न देख रहे था। लेकिन अचानक 20 सितंबर 2022 की शाम को बदमाशों ने आदर्श मिश्रा उर्फ अनमोल मिश्र पुत्र राजेश मिश्र की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी गई। 21 वर्ष की उम्र में तबला वादक आदर्श ने कई पुरस्कार अर्जित कर हरिहरपुर के नाम को गौरवांवित किया। उनके हत्या से समूचा जनपद स्तब्ध और आहत है। उक्त घटना के उपरांत जिला पुलिस प्रशासन द्वारा त्वरित की गई कार्यवाही संतोषजनक है।


 लेकिन युवा कलाकार परिजनों को उचित सुरक्षा प्रदान की जाए। साथ ही दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। वहीं आदर्श के परिजनों को आर्थिक सहायता के साथ परिवार के किसी एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। साथ ही हरिहरपुर में एक पुलिस चौकी बनाई जाए।


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।

अयोध्या सांसद निरहुआ रामलीला में निभायेंगे लक्ष्मण का किरदार भाजपा के अन्य दो सांसद बनेंगे केवट और परशुराम


 अयोध्या सांसद निरहुआ रामलीला में निभायेंगे लक्ष्मण का किरदार


भाजपा के अन्य दो सांसद बनेंगे केवट और परशुराम



अयोध्या राम की नगरी अयोध्या में रामलीला मंचन का रिहर्सल रविवार को हुआ। पहले दिन गणेश वंदना के साथ शबरी प्रसंग का मंचन हुआ। ‘मैंने प्यार किया’ फेम भाग्यश्री ने शबरी का किरदार निभाया। उनके अभिनय ने प्रसंग को जीवंत कर दिया। ये रामलीला कई मायनों में खास होने जा रही है। 


गोरखपुर के सांसद रवि किशन केवट, सांसद मनोज तिवारी परशुराम और आजमगढ़ सांसद निरहुआ लक्ष्मण का किरदार निभाने जा रहे हैं। यहां की रामलीला का ये तीसरा साल है। पिछले 2 वर्षों में दर्शकों ने वर्चुअल अयोध्या की रामलीला को देखा है। भाग्यश्री को शबरी के रूप में देखने के लिए लक्ष्मण किला के मैदान में दर्शकों का तांता लगा रहा। सीता की तलाश में जंगल में भटकते हुए श्रीराम और लक्ष्मण शबरी की कुटिया के पास पहुंचते हैं। प्रभु को अपने सामने देखकर शबरी भावविभोर हो जाती हैं। प्रभु की सेवा करते हुए उन्होंने जूठे बेर लिखाए।

रामलीला में श्रीराम की भूमिका में राहुल भूचर की ड्रेस सज्जा और अभिनय को दर्शकों ने सराहा।


 महाभारत में धृतराष्ट्र का अभिनय करने वाले गिरजा शंकर रामलीला में राजा दशरथ बनेंगे। बिंदु दारा सिंह हनुमान के किरदार में नजर आएंगे। शाहबाज खान रावण का किरदार निभाएंगे। फिल्म स्टार रजा मुराद, कपिल शर्मा शो में बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह समेत फिल्म जगत के कलाकार रामलीला में अभिनय कर रहे हैं। 1600 वर्ग फिट के विशाल स्म्क् सेट का आकर्षण भी बेहतर रहा। रामलीला में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह, शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी, (स्वतत्र प्रभार मंत्री) आयुष दया शंकर, कैबिनेट मंत्री अरविंद कुमार शर्मा अलग-अलग तारीख में शामिल होने वाले हैं।

रामपुर आजम खां ने वापस की वाई श्रेणी की सुरक्षा अब्दुल्ला आजम ने भी अपना गनर लौटाया पुलिस को पता नहीं है कि कहां हैं आजम खां और अब्दुल्ला आजम


 रामपुर आजम खां ने वापस की वाई श्रेणी की सुरक्षा


अब्दुल्ला आजम ने भी अपना गनर लौटाया


पुलिस को पता नहीं है कि कहां हैं आजम खां और अब्दुल्ला आजम


रामपुर सपा नेता आजम खां ने अपनी सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों को दिल्ली से वापस भेज दिया है। उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त है और उनकी सुरक्षा में तीन गनर तैनात किए गए थे। वहीं दूसरी तरफ उनके पुत्र विधायक अब्दुल्ला आजम ने भी अपना गनर छोड़ दिया है। काफी तलाश करने के बाद भी अब्दुल्ला का पता नहीं चलने पर गनर वापस रामपुर आ गए है और उसने पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज कराई है। 


एएसपी डॉ. संसार सिंह के मुताबिक, सपा नेता आजम खां 23 सितंबर को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती थे। वहां से उन्होंने अपने सुरक्षा कर्मियों को वापस भेज दिया है। पुलिस को पता नहीं है कि वो कहां हैं।


एएसपी के मुताबिक अब्दुल्ला आजम ने भी 22 सितंबर को अपने गनर को छोड़ दिया है। पहले गनर ने अपने विधायक की तलाश की, उनके नहीं मिलने पर वह रामपुर पुलिस लाइन पहुंच गया। उन्होंने बताया कि आजम खां और अब्दुल्ला आजम की सुरक्षा में तैनात पुलिस कर्मियों ने पुलिस लाइन में अपनी आमद दर्ज करा दी है। अब पुलिस को पता नहीं है आजम खां और अब्दुल्ला आजम कहां हैं। एएसपी ने कहा कि अगर आजम खां और अब्दुल्ला आजम अपनी सुरक्षा वापस मांगेंगे तो उनको उपलब्ध करा दी जाएगी।

.


 .

आजमगढ़ भाजपा को रिपोर्ट का इंतजार, तहसीलकर्मी कर सकते हैं कार्य बहिष्कार निजामाबाद तहसील परिसर में हुए हंगामे के बाद दोनों पक्ष लामबंद


 आजमगढ़ भाजपा को रिपोर्ट का इंतजार, तहसीलकर्मी कर सकते हैं कार्य बहिष्कार


निजामाबाद तहसील परिसर में हुए हंगामे के बाद दोनों पक्ष लामबंद



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ निजामाबाद तहसील परिसर में शनिवार को हुए हंगामे को लेकर दोनों पक्ष लामबंद हैं। तहसील कर्मियों के समर्थन में जहां जिले के सभी तहसीलों के तहसीलदार व अन्य कर्मचारी उतर आए हैं। वहीं भाजपाजन भी जिलाधिकारी को पत्रक सौंपने के बाद जांच रिपोर्ट आने का इंतजार कर रहे हैं। पार्टी पदाधिकारियों ने घटना से प्रदेश कमेटी को अवगत करा दिया है।


निजामाबाद तहसील अंतर्गत आने वाले गांव अल्लीपुर में पंचायत भवन के लिए भूमि चिह्नित है। भूमि पर हुए अवैध कब्जे को लेकर शनिवार को तहसील में एसडीएम ने भाजपाजन की समस्या सुनने के लिए बुलाया था। भाजपा लालगंज जिलाध्यक्ष ऋषिकांत राय के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल शनिवार की शाम तहसील पहुंचा।

जहां भाजपा कार्यकर्ताओं व तहसील के अधिकारियों व कर्मचारियों में भिड़ंत हो गई।


 मामला हाथापाई तक पहुंच गया। इस दौरान एक अधिकारी की पिटाई की भी बात सामने आ रही है। शनिवार को घटना की जानकारी पर एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा भी भारी संख्या में पुलिस फोर्स के साथ तहसील पर पहुंच गए थे।

उनके सामने भी मौके पर दोनों पक्ष आमने सामने हो गए थे। काफी मशक्कत के बाद भाजपाजन तहसील से निकल कर अपने कार्यालय पहुंचे और फिर जिला मुख्यालय पहुंच कर जिलाधिकारी को पत्रक सौंपा।


 इस पर जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने एडीएम प्रशासन अनिल मिश्रा व एसपी सिटी शैलेंद्र लाल की एक कमेटी जांच के लिए गठित कर दी।

रविवार को भी दोनों पक्ष लामबंद नजर आए। भाजपाई जहां जिलाधिकारी द्वारा कराई जा रही जांच का इंतजार कर रहे हैं। वहीं तहसील पर हुई घटना को लेकर सभी तहसीलों के तहसीलदार व नायब तहसीलदार रविवार को निजामाबाद तहसील पर जुटे जहां बैठक कर रणनीति तय की जा रही थी।


इसी दौरान जिलाधिकारी ने सभी तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को अपने यहां बुला लिया। तहसील के अधिकारियों की बैठक जिलाधिकारी के साथ चली। चर्चा तो यह भी समाने आयी कि निजामाबाद की घटना को लेकर तहसील स्तरीय सभी अधिकारी व कर्मचारी पूरे जनपद में कार्य बहिष्कार की रणनीति बना रहे हैं।

Sunday 25 September 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर गैंगेस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार रूपये का इनामिया अभियुक्त सिक्स लेन अंडरपास के पास से गिरफ्तार

आजमगढ़ मुबारकपुर गैंगेस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार रूपये का इनामिया अभियुक्त सिक्स लेन अंडरपास के पास से गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना मुबारकपुर में गैंगेस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार रूपये का इनामिया अभियुक्त हरिशचन्द्र उर्फ हरिश अवैध तमंचे के साथ गिरफ्तार हुआ। वादी मुकदमा स्वतंत्र कुमार सिंह प्रभारी निरीक्षक थाना सिधारी द्वारा दिये गये तहरीर के आधार पर थाना सिधारी में मु0अ0सं0 328/2022 धारा 3(1) गैंगेस्टर एक्ट का अभियोग पंजीकृत होकर विवेचना प्रभारी निरीक्षक कोतवाली द्वारा की जा रही थी, कि पुलिस अधीक्षक द्वारा अभियोग उपरोक्त में वांछित अभियुक्त हरिश्चन्द उर्फ हरिश पुत्र प्रहलाद यादव सा0 सोफीपुर थाना निजामबाद की गिरफ्तारी के सम्बन्ध में रूपया 25000/- का पुरस्कार घोषित किया गया था।


 जिसके क्रम में उ0नि0 रामकृष्ण सिंह मय हमराह को सूचना मिली कि मुकदमा उपरोक्त से सम्बन्धित इनामिया अभियुक्त हरिश्चन्द उर्फ हरिश किसी वारदात को कारित करने की फिराक में बनवारी मोड़ सिक्सलेन अण्डरपास ओवरब्रीज के पास खड़ा है। उक्त सूचना पर उ0नि0 मय टीम के बनवारी मोड़ सिक्सलेन अण्डरपास ओवरब्रीज के पास से अभियुक्त को अवैध तमंचा मय कारतूस के साथ गिरफ्तार कर अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।

 

आजमगढ़ सरायमीर मुठभेड़ में बदमाश आलोक पांडेय को लगी गोली अभियुक्त के पास से तमंचा, कारतूस व पूर्व के लूट के डीएल, आधार कार्ड, ऐटीएम, एनपीएस कार्ड व पैसा बरामद।


 आजमगढ़ सरायमीर मुठभेड़ में बदमाश आलोक पांडेय को लगी गोली


अभियुक्त के पास से तमंचा, कारतूस व पूर्व के लूट के डीएल, आधार कार्ड, ऐटीएम, एनपीएस कार्ड व पैसा बरामद।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थानाध्यक्ष सरायमीर विवेक पांडे अपने हमराहियों के साथ संजरपुर से क कुजीयारी  जाने वाले मार्ग पर खुटहन पुलिया के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, इस दौरान सामने से आ रही लाल रंग की मोटर साइकिल सवार पुलिस को देख कर मुड़कर भागने का प्रयास किया। भागने की फिराक में वह अनियंत्रित होकर गिर गया। पुलिस द्वारा जब उसे रुकने के लिए कहा गया तो उसने थानाध्यक्ष सरायमीर को निशाना लगा कर फायर कर दिया। पुलिस द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में उसके दाहिने पैर में गोली लग गई। अभियुक्त को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


सूत्रो के मुताबिक अभियुक्त की पहचान आलोक पाण्डेय पुत्र जितेन्द्र कुमार पाण्डेय निवासी चकिया थाना रानी की सराय जनपद आजमगढ़ के रुप में हुयी। अभियुक्त के पास से तमंचा, कारतूस व पूर्व के लूट के मुकदमे से सम्बन्धित डीएल, आधार कार्ड, ऐटीएम, एनपीएस कार्ड व लूट का पैसा बरामद हुआ।


 अभियुक्त ने पूछताछ करने पर बताया कि हम लोगो का एक गिरोह है जो लूट का कार्य करते है तथा अतरौलिया, गम्भीरपुर, कप्तानगंज व सरायमीर व जनपद अम्बेडकर नगर में लूट कर चुके है तथा आज भी लूट करने के उद्देश्य से रेकी कर रहे थे।


ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़ 

उत्तर प्रदेश 4 आईएएस और 4 पीसीएस अधिकारियों का हुआ तबादला

उत्तर प्रदेश 4 आईएएस और 4 पीसीएस अधिकारियों का हुआ तबादला


लखनऊ प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा 4 आईएएस और 4 पीसीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है।


 


यूपीएससी को योगी सरकार का जवाब मुकुल गोयल को DGP के पद से हटाने की बताई वजह


 यूपीएससी को योगी सरकार का जवाब



मुकुल गोयल को DGP के पद से हटाने की बताई वजह


लखनऊ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने यूपीएससी को लिखा पत्र पर मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटाए जाने की वजह बताई है। सरकार ने जवाब दिया है कि मुकुल गोयल इस लायक नहीं थे कि डीजीपी बनते। चयन के लिए वरिष्ठता के साथ साथ क्षमता भी होनी चाहिए। मुकुल गोयल 2006-07 में पुलिस भर्ती घोटाले में सस्पेंड किये गए थे। आगे लिखा है कि मुजफ्फरनगर दंगे के समय मुकुल गोयल ADG LO थे, उस समय इन्हें अकर्मण्यता और अक्षमता के कारण हटाया गया था। सहारनपुर में अकर्मण्यता के कारण सस्पेंड किये गए थे। डीजीपी बनने के बाद भी अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार में संलिप्तता जारी रही। ऐसे कई मामले हैं जो मुकुल गोयल की भ्रष्टाचार में संलिप्तता साबित करते हैं।


दरअसल, आयोग ने प्रदेश सरकार से मुकुल गोयल को डीजीपी पद से हटाए जाने की वजह पूछी थी, क्योंकि वरिष्ठता के कारण प्रस्ताव में इस बार भी उनका नाम भेजा गया है। इसके साथ ही आयोग ने प्रस्ताव में शामिल अन्य अफसरों से स्वप्रमाणित ब्योरा लेकर भेजने को कहा है। सूत्रों का कहना है कि आयोग यह भी देखेगा कि सेवाकाल का निर्धारण डीजीपी का पद रिक्त होने की तिथि से किया जाए या प्रस्ताव भेजे जाने की तिथि से। प्रस्ताव भेजे जाने की तिथि से आकलन किए जाने पर कुछ आईपीएस अफसरों का सेवाकाल छह माह से कम रह जाएगा और वे दौड़ से बाहर हो जाएंगे।


संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने यूपी में स्थाई डीजीपी की नियुक्ति के लिए भेजा गया प्रस्ताव वापस लौटा दिया है। प्रदेश सरकार अब आयोग से मांगी गई अतिरिक्त सूचनाओं के साथ नया प्रस्ताव भेजेगी। इस कवायद से स्थाई डीजीपी की नियुक्ति में और देरी होने की संभावना है। वर्ष 1988 बैच के आईपीएस डॉ. डीएस चौहान फिलहाल प्रदेश के डीजीपी का प्रभार संभाल रहे हैं। उनके पास डीजीपी अभिसूचना और निदेशक उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान (विजिलेंस) का भी प्रभार है। गत 11 मई 2022 को मुकुल गोयल को हटाए जाने के बाद उन्हें डीजीपी का प्रभार सौंपा गया था। मुकुल गोयल 1987 बैच के आईपीएस हैं और फिलहाल डीजीपी नागरिक सुरक्षा के पद पर कार्यरत हैं। प्रदेश सरकार ने पिछले माह स्थाई डीजीपी की नियुक्ति के लिए यूपीएससी को प्रस्ताव भेजा था। इसमें 30 साल की सेवा पूरी कर चुके और छह माह से अधिक सेवाकाल वाले आईपीएस अफसरों का नाम भेजा गया था।


 नियमों के अनुसार यूपीएसएसी सेवा अभिलेखों के आधार पर वरिष्ठता क्रम तय करते हुए तीन वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के नाम का पैनल बनाकर प्रदेश सरकार को भेजता है। प्रदेश सरकार इसी पैनल में से किसी एक को स्थाई डीजीपी नियुक्त कर सकती है।

संतकबीर नगर बीच सड़क सीओ से भिड़े भाजपा कार्यकर्ता, की गाली गलौच


 संतकबीर नगर बीच सड़क सीओ से भिड़े भाजपा कार्यकर्ता, की गाली गलौच



उत्तर प्रदेश संतकबीरनगर में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक के स्वागत में सड़क पर खड़े भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गई। पुलिस सड़क पर खड़े कार्यकर्ताओं को हटाने लगी तो वे भड़क गए। इस दौरान भाजपाइयों और सीओ के बीच तीखी नोकझोंक और धक्का-मुक्की हो गई। पुलिस फोर्स ने सीओ को भीड़ से बचाया। भाजपा विधायक व जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं को समझाकर मामले को शांत कराया।


दरअसल, डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक संत कबीर नगर के दौरे पर पहुंचे थे। उन्हें दोपहर करीब साढ़े 12 बजे मगहर से निकलकर खलीलाबाद पहुंचकर जिला अस्पताल का निरीक्षण करना था। इसके लिये रास्ते में भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात थी। जिला अस्पताल से करीब 1 किमी पहले बीजेपी के कार्यकर्ता सड़क पर डिप्टी सीएम के स्वागत में खड़े थे।


पुलिस से नोकझोंक होती देख भाजपा विधायक व जिलाध्यक्ष ने बीचबचाव कर कार्यकर्ताओं और पुलिस को शांत किया। पुलिस से नोकझोंक होती देख भाजपा विधायक व जिलाध्यक्ष ने बीचबचाव कर कार्यकर्ताओं और पुलिस को शांत किया।


बताया जाता है कि जाम लगता देख भाजपाइयों को पुलिस सड़क से पीछे हटाने लगी तो उनकी धक्का मुक्की हो गई। इसके बाद हालात बेकाबू देख सीओ राजीव यादव मौके पर पहुंचे और भीड़ को पीछे हटाने लगे। इस दौरान भाजपाई भड़क गए और सीओ से उनकी तीखी नोकझोंक होने लगी।


आरोप है कि भाजपाइयों ने गालीगलौज कर सीओ से धक्का मुक्की की। भाजपाइयों ने पुलिस मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। हालांकि भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पहले पुलिस और सीओ ने उनके साथ अभद्रता की थी। जिसके बाद कार्यकर्ता भड़क गए।


डिप्टी सीएम का काफिला आता देख मौके पर मौजूद सदर विधायक अंकुर राज तिवारी एवं भाजपा जिलाध्यक्ष जगदंबा प्रसाद श्रीवास्तव ने किसी तरह बीच बचाव कर मामला शांत कराया। इस दौरान करीब आधे घंटे तक गहमागहमी का माहौल रहा।


मामले को लेकर सीओ राजीव यादव का कहना है कि सड़क पर जाम की समस्या को देखते हुए ट्रैफिक व्यवस्था को बहाल कराया जा रहा था। लेकिन भाजपा कार्यकर्ता सड़क से हटने को तैयार नहीं थे। पुलिस की तरफ से कोई धक्का मुक्की नहीं की गई है। राजीव यादव ने एक हफ्ते पहले ही सीओ की कमान संभाली है।

Saturday 24 September 2022

आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में हुई हाथापाई की घटना पर डीएम ने बैठाई जांच अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक नगर को जांच अधिकारी किया नामित


 आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में हुई हाथापाई की घटना पर डीएम ने बैठाई जांच


अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक नगर को जांच अधिकारी किया नामित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ 24 सितम्बर 2022 जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज ने बताया कि संज्ञान मे आया है कि निजामाबाद तहसील में उप जिलाधिकारी निजामाबाद रवि कुमार, तहसीलदार राजू कुमार, अन्य तहसील कर्मी तथा जिलाध्यक्ष लालगंज ऋषिकांत राय के मध्य अल्लीपुर गांव में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर हाथापाई हो गयी। अल्लीपुर गांव में गाटा संख्या 92, 93 जिसका मुकदमा दीवानी न्यायालय में चल रहा है, उसका स्थगनादेश समाप्त हो चुका है। वहीं ग्राम प्रधान हाईकोर्ट के आदेश पर निर्माण करना चाहता है। जिलाधिकारी ने कहा कि उक्त प्रकरण की विस्तृत जांच हेतु अपर जिलाधिकारी प्रशासन एवं पुलिस अधीक्षक नगर को जांच अधिकारी नामित किया गया है। उपरोक्त दोनों अधिकारियों द्वारा 2 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत की जाएगी। जांच रिपोर्ट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर भाजपाइयों व तहसीलदार लेखपालों में गुत्थम गुत्था, धरने पर बैठे भाजपाई, दोनों पक्षों का आरोप प्रत्यारोप


 आजमगढ़ निजामाबाद तहसील में पंचायत भवन के प्रकरण को लेकर भाजपाइयों व तहसीलदार लेखपालों में गुत्थम गुत्था, धरने पर बैठे भाजपाई, दोनों पक्षों का आरोप प्रत्यारोप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील परिसर में पंचायत भवन के मामले को लेकर भाजपाइयों व तहसील प्रशासन में ठन गई बात तू तू मैं मैं से लेकर आगे बढ़ गई। इसके बाद हंगामा मच गया। बताया जा रहा है कि तहसील क्षेत्र के अलीपुर में पंचायत भवन का निर्माण हो रहा है जिसमें किसी बात को लेकर बीजेपी लालगंज जिला अध्यक्ष ऋषि कांत राय निजामाबाद तहसीलदार राजू कुमार के पास गए थे जिसके बाद दोनों में बहस हो गई। भाजपाई उग्र हो गए इसके बाद निजामाबाद एसडीएम रवि कुमार से भी तू तू मैं मैं हो गई।


 आक्रोशित भाजपाई ऋषि कांत राय के नेतृत्व में तहसील में ही धरने पर बैठ गए। हालांकि कुछ देर बाद धरना समाप्त हुआ लेकिन तनाव व्याप्त था। मामले में मौके पर पहुंचे एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा का कहना था कि प्रकरण की जांच की जा रही है। भाजपा नेताओं का कहना था कि वह तहसीलदार से वार्ता के लिए गए थे लेकिन उनको पहचानने से अधिकारियों ने मना कर दिया बदसलूकी की गई। मामले में लेखपाल संघ के तहसील अध्यक्ष विक्रांत सिंह ने बताया कि पंचायत भवन के निर्माण को लेकर विवाद था।


 एसडीएम के निर्देश पर वहां पर टीम जाकर चिन्हाकन कर खूंटा भी गाड़ कर आ गई थी। मामले मे बीजेपी ने नेता आए थे और अधिकारियों से बातचीत के दौरान आक्रोशित हो गए वहां मौजूद लेखपालों से मारपीट करने लगे और एसडीएम के अर्दली को भी पीट दिया। तहसीलदार को जातिसूचक गाली दी।

आजमगढ़ ढाई लाख रूपये है हाफ इनकाउण्टर का रेट-अमिताभ ठाकुर , अपने आप को भगवान समझ रहे हैं राजनीतिक व्यक्ति और अफसरशाह , अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना अधिकार सेना पार्टी का उद्देश्य-अमिताभ ठाकुर


 आजमगढ़ ढाई लाख रूपये है हाफ इनकाउण्टर का रेट-अमिताभ ठाकुर


अपने आप को भगवान समझ रहे हैं राजनीतिक व्यक्ति और अफसरशाह


अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ना अधिकार सेना पार्टी का उद्देश्य-अमिताभ ठाकुर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अधिकार सेना पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अभिताभ ठाकुर ने आज जनपद आजमगढ़ का दौरा किया। इस दौरान जिला कमेटी की घोषणा किया। इस दौरान वे मीडिया से मुखातिब भी हुए। उन्होंने बताया कि अधिकार सेना पार्टी अत्याचार, अन्याय और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ते हुए आम नागरिकों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का काम कर रही है। हरिहरपुर में हुई हत्या मामले में मृतक के परिवार वालों से मिलकर उनके प्रति गहरी सान्त्वना व्यक्त किया।


प्रेस वार्ता के दौरान अमिताभ ठाकुर ने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूर्णतया ध्वस्त हो गयी है एक अजीबोगरीब भय और खौफ का माहौल बना दिया गया है, किसी को बोलने की आजादी नहीं है, चाहे वह पत्रकार हो प्रगतिशील व्यक्ति, चिंतक हो या समाजसेवी। जो आवाज उठाता है उसी पर पुलिस द्वारा तत्काल एफआईआर होता है। 


उन्होंने बताया कि सत्तादल का नेता अगर सोशल मीडिया पर कुछ भी अनाप शनाप बोल रहा है तो उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है, अगर विपक्षी दल का नेता हो, समाजसेवी चिंतक द्वारा अगर कोई बात को लेकर टिप्पणी की जाती है तो उस पर तुरन्त मुकदमा दर्ज किया जा रहा है।

इनकाउण्टर व्यवस्था पर बोलते हुए श्री ठाकुर ने बताया कि प्रदेश में पैसे लेकर इनकाउण्टर किया जा रहा है। एक नया सिस्टम शुरू किया है हाफ इनकाउण्टर और फुल इनकाउण्टर। इसका एक मीनू कार्ड भी तैयार है। 2 से ढाई लाख रूपये में हाफ इनकाउण्टर किया जा रहा है। इतना ही नहीं चुन-चुन कर राजनैतिक कारणों से हाफ इनकाउण्टर और फुल इनकाण्टर किया जा रहा है।

केन्द्र व राज्य सरकार को निशाने पर लेते हुए उन्होंने कहा कि ये सरकारें सबका साथ, सबका विकास की बात करती हैं लेकिन यह स्पष्ट रूप से ध्रुवीकरण की नीति पर विश्वास करती है। 


 इसका हर एजेण्डा ऐसा होता है जो यह साफ जाहिर करता है कि वह किसी वर्ग विशेष के लोगों को केन्द्रित कर किया जा रहा है जो गंभीर मामला है और देशहित में तो बिल्कुल ही नहीं है। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा और विपक्ष के एकजुटता के बावत पूछने पर श्री ठाकुर ने बताया कि मौजूदा हालात में भारतीय जनता पार्टी तनाशाही प्रवृत्त की ओर बढ़ती जा रही है ऐसे हालात में विपक्ष को एक साथ आना अत्यन्त आवश्यक है। हम अपने सामथ्र्य के साथ विपक्ष की एकता के लिए साथ खड़े हैं।

आजमगढ़ पवई फिर पुलिस टीम पर हुआ हमला तस्करों का पीछा कर रही डायल 112 पर हुई पत्थरबाजी


 आजमगढ़ पवई फिर पुलिस टीम पर हुआ हमला


तस्करों का पीछा कर रही डायल 112 पर हुई पत्थरबाजी


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फिर पशु तस्करों द्वारा पुलिस टीम पर हमला बोल दिया गया। पवई थाना क्षेत्र के फूलसराय गांव के पास दो पिकअप सवार पशु तस्करों ने पुलिस पर ईंट पत्थर से हमला कर डायल 112 के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया। ईंट पत्थर लगने से एक होमगार्ड घायल हो गया।


 पुलिस के पीछा करने पर पशु तस्कर फरार हो गए। क्षेत्र के कलान चौराह पर गुरुवार की रात में पुलिस व होमगार्ड की ड्यूटी लगी हुई थी। रात में दो पिकअप से पशु तस्कर पहुंचे। एक पिकअप पर चार व दूसरे पर पांच लोग सवार थे। पुलिस को देख कर ईंट पत्थर चलाने लगे। इसके बाद होमगार्ड ने थानाध्यक्ष को घटना से अवगत कराया। जानकारी मिलते ही नजदीक में गश्त कर रही डायल 112 की पुलिस ने फूलसराय गांव के पास पिकअप सवारों को रोकने का प्रयास किया। इस दौरान पशु तस्करों ने अप्रत्याशित रूप से पुलिस पर हमला करते हुए शाहगंज की ओर भागने लगे। पथराव से डायल 112 का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया। 


पुलिस ने उनका पीछा किया सभी शाहगंज की ओर फरार हो गए। पुलिस अज्ञात पिकअप सवारों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी है। इसके साथ ही एक दिन पूर्व बरदह थाना क्षेत्र में पशु तस्करों ने पुलिस जीप पर हमला कर दिया था। पिकअप से धक्का मार कर पुलिस वाहन को सड़क से नीचे गिरा कर क्षतिग्रस्त कर दिया था।

आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी गोली लगने से घायल दूसरा साथी काजू शर्मा भी गिरफ्तार, तमंचा बरामद हरिहरपुर हत्याकांड का पुलिस ने किया अनावरण


 आजमगढ़ कंधरापुर हरिहरपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी गोली लगने से घायल


दूसरा साथी काजू शर्मा भी गिरफ्तार, तमंचा बरामद हरिहरपुर हत्याकांड का पुलिस ने किया अनावरण


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ हरिहरपुर घराने के कलाकार आदर्श हत्याकांड के मुख्य आरोपी सुशील यादव उर्फ गोल्डी को पुलिस ने शुक्रवार देर रात मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। असलहा बरामदगी के दौरान उसने पुलिस टीम पर फायर कर दिया। जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली लगी। अस्पताल में उसका उपचार किया जा रहा है। उसके साथ हत्याकांड के एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार किया गया है।


20 सितंबर 2022 को कंधरापुर थाना क्षेत्र के हरिहरपुर गांव में तबला वादक आदर्श मिश्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में आदर्श के पिता की तहरीर पर सुशील यादव उर्फ गोल्डी, मोनू यादव, काजू शर्मा समेत चार लोगों को नामजद किया गया था। पुलिस ने बीते गुरुवार को ही मुठभेड़ में आरोपी मोनू यादव को गिरफ्तार किया था। वहीं, शुक्रवार की रात करीब 9 बजे कंधरापुर थाना क्षेत्र के दूधनारा तिराहे के पास से सुशील यादव उर्फ गोल्डी एवं उसके साथी काजू शर्मा को बाइक समेत गिरफ्तार कर लिया गया। एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि 2 घंटे की पूछताछ के बाद हत्या में प्रयुक्त असलहे की बरामदगी के लिए पुलिस टीम गोल्डी को लेकर रात करीब साढ़े 11 बजे कंधरापुर के ही करेंहुआ मठ के पास ले गई। इस दौरान गोल्डी ने पुलिस पर छिपाए गए असलहे से फायर कर दिया। आत्मरक्षा में पुलिस टीम ने भी गोल्डी पर फायर किया। इस घटना में गोल्डी के बाएं पैर में गोली लग गई। उसे इलाज के लिए मंडलीय अस्पताल आजमगढ़ मे भर्ती करा दिया गया है। 


गोल्डी के पास से 315 बोर का एक तमंचा, दो जिंदा कारतूस एवं दो खोखे बरामद किए गए। इसके साथ ही घटना में इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है। अब तक इस घटना में तीन आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

सब इंसपेक्टर शैलेन्द्र सिंह को आजीवन कारावास की सजा कचहरी परिसर में अधिवक्ता को सीने में मारी थी गोली

सब इंसपेक्टर शैलेन्द्र सिंह को आजीवन कारावास की सजा


कचहरी परिसर में अधिवक्ता को सीने में मारी थी गोली



इलाहाबाद कचहरी न्यायालय परिसर में दिनदहाड़े अधिवक्ता नबी अहमद की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी को साढ़े सात वर्ष बाद सजा मिल गई। जिला जज अब्दुल शाहिद ने घटना को अंजाम देने वाले एसआई शैलेंद्र सिंह को आजीवन कारावास के साथ ही बीस हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। इसके साथ ही आदेश दिया है कि जो अर्थदंड जमा होगा उसमें से दस हजार रुपये वादी मुकदमा को दिया जाएगा। प्रभारी जिला शासकीय अधिवक्ता अजय मौर्या ने बताया कि इलाहाबाद जनपद के हल्दी खुर्द निवासी मोहम्मद शाहिद ने कर्नलगंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि 11 मार्च 2015 को न्यायालय परिसर इलाहाबाद में उसके बेटे अधिवक्ता नबी अहमद की गोली मारकर एसआई शैलेंद्र सिंह ने हत्या कर दी है। घटना के समय वह अपने छोटे पुत्र नफीस अहमद के साथ न्यायालय में अपने बेटे नबी से मिलने न्याय भवन जा रहा था। तभी देखा कि न्याय भवन की सीढ़ियों पर दरोगा शैलेंद्र सिंह ने अपनी सर्विस पिस्टल से उसके बेटे के सीने में गोली मार दी।


इसके बाद उक्त दरोगा हवा में फायर करता हुए भाग निकला। इस घटना को राशिद सिद्दीकी ने षडयंत्र रचकर कराया क्योंकि मेरे बेटे नबी ने राशिद सिद्दीकी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई थी जिसमें दरोगा ने एफआर लगाकर उसकी मदद की थी। विवेचक ने मामले की जांच कर आरोप पत्र न्यायालय में प्रेषित किया है।

न्यायालय में प्रभारी जिला शासकीय अधिवक्ता ने तर्क प्रस्तुत किए। वहीं बचाव पक्ष की ओर से षडयंत्र रचने आरोपी राशिद सिद्दीकी ओर से अधिवक्ता रामबरन सिंह ने व आरोपी शैलेंद्र सिंह के अधिवक्ता ने अपने-अपने तर्क प्रस्तुत किए। जिला जज ने साक्ष्य के अभाव में षडयंत्र रचने के आरोपी को बरी कर दिया था जबकि आरोपी शैलेंद्र को हत्या का दोषी पाया था।


शुक्रवार को जिला जज ने सजा के बिंदु पर आरोपी एसआई शैलेंद्र के अधिवक्ता के तर्कों को सुना और हत्या का दोषी करार देते हुए आजीवन करावास व बीस हजार रुपये अर्थदंड से दंडित किया है। साथ ही आदेश दिया है कि अर्थदंड जमा होने पर दस हजार रुपये वादी मुकदमा मोहम्मद शाहिद को दिया जाए।

 

Friday 23 September 2022

आजमगढ़ राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने नई मान्यता नियमावली का किया विरोध, एडीएम प्रशासन को सौंपा ज्ञापन


 आजमगढ़ राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ ने नई मान्यता नियमावली का किया विरोध, एडीएम प्रशासन को सौंपा ज्ञापन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ राष्ट्रीय वित्तविहीन विद्यालय प्रबंधक संघ आजमगढ ने शुक्रवार को प्रस्तावित नई मान्यता नियमावली के विरोध में विद्यालय बन्द कर के विरोध जताते हुए जिला अधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया जिसमें पुरानी नियमावली को लागू व नई नियमावली को समाप्त करने का आग्रह किया। 


ज्ञापन देने की अध्यक्षता चन्द्रशेखर सिंह ने किया और कहा कि यदि नई मान्यता नियमावली लागू होती है तो विद्यालय पूर्ण रूप से पूजी पतियों के हाथ में चली जायेगी और गरीब न तो पढ़ पाएंगे और न ही पढ़ा पाएंगे। जबकि शिक्षा सबका अधिकार है इसलिए नई मान्यता नियमावली को समाप्त कर पुरानी नियमावली को लागू किया जाय। धरने में राष्ट्रीय अध्यक्ष गिरिजेश यादव ,चन्द्रशेखर प्रजापति , मिथिलेश यादव , सरंगधारी यादव , अवनीश राय, रूदल यादव, राकेश श्रीवास्तव, सच्चिदानंद सिंह समेत अनेक प्रबंधक मौजूद रहे।



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

आजमगढ़ सरायमीर थाना प्रभारी के रवैए को देखते हुए क्षेत्र के समस्त पत्रकारों मे रोष व्याप्त सरायमीर पत्रकार कार्यालय पर बैठक कर लिया बड़ा निर्णय


 आजमगढ़ सरायमीर थाना प्रभारी के रवैए को देखते हुए क्षेत्र के समस्त पत्रकारों मे रोष व्याप्त 


सरायमीर पत्रकार कार्यालय पर बैठक कर लिया बड़ा निर्णय



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर आज शुक्रवार को सरायमीर थाना प्रभारी के रवैए को देखते हुए क्षेत्र के समस्त पत्रकारों की अबुल बशर आज़मी पत्रकार की अध्यक्षता में सरायमीर पत्रकार कार्यालय पर शाम 4 बजे बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में सभी क्षेत्रीय प्रिन्ट मीडिया व इलेक्ट्रानिक मीडिया के संवाददाता उपस्थित रहे।


 जिसमें नए थाना प्रभारी विवेक पाण्डेय द्वारा ना ही पत्रकारों से अभी तक प्रेसवार्ता की गयी और ना ही थाना परिसर में पीस कमेटी की बैठक मे पत्रकारो को बुलाया गया। इस पर सभी पत्रकारों ने घोर निन्दा करते हुए रोष व्याप्त किया। जब कि पूर्व में यह परम्परा रही की जब भी कोई नए थाना प्रभारी आते थे वह पत्रकारों की बैठक करते थे। इस बात को लेकर सभी पत्रकारों ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जब तक थाना प्रभारी द्वारा बैठक नहीं बुलाई जाती तब तक थाने की कोई भी प्रेस विज्ञप्ति को खबर में और इलेक्ट्रानिक मीडिया पर नही चलाया जाएगा।


 इस मौके पर वसी सिद्धीकी, अभय चन्द गुप्ता, नीरज प्रजापति, मोहम्मद यासिर, अनिल, जनार्दन चौहान, दिनेश, शेख उमर आज़मी, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद सादिक, मोहम्मद हमजा संवाददाता उपस्थित रहे।


यह भी सर्वसम्मत से निर्णय लिया गया की पहले क्षेत्राधिकारी फूलपुर को सभी पत्रकार ज्ञापन देंगे अगर कोई कार्यवाही नही हुई तो जिले के आला अफसरों को ज्ञापन दिया जाऐगा।

आजमगढ़ बिलरियागंज शेयर मार्केट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला एक वांछित गिरफ्तार


 आजमगढ़ बिलरियागंज शेयर मार्केट के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाला एक वांछित गिरफ्तार

 


आजमगढ़ शेयर मार्केट के नाम पर लोगों से लाखों की धोखाधड़ी करने वाले एक वांछित अभियुक्त को बिलरियागंज पुलिस ने थाना क्षेत्र के नसीरपुर चौराहा से गिरफ्तार करने का दावा किया है।



बता दें कि 16 सितम्बर को बिलरियागंज थाने में मो0 शारिफ पुत्र मो0 हम्माद साकिन छिछोरी ने एक शिकायती पत्र सौंपते हुए आरोप लगाया था कि सैयद मोहम्मद आकिब पुत्र सिब्गतुल्लाह निवासी छीहीं सहित 12 नामजद व 3 अज्ञात पर आरोप लगाया था कि शेयर मार्केट में पैसा दोगुना करने के नाम पर इन लोगों द्वारा उससे 70 लाख रूपये की धोखाधड़ी की गई थी। उसने यह पैसे रिश्तेदारों व मित्रों से लेकर इकट्ठा कर उसे दिया था। पुलिस द्वारा मामले में रिपोर्ट दर्ज करते हुए कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी गई।


मुखबिर द्वारा आज उपनिरीक्षक मिथलेश कुमार को सूचना मिली कि अभियुक्त सैयद मोहम्मद आकिब अपनी गाड़ी से बिलरियागंज बाईपास होते हुए आजमगढ़ की तरफ जा रहा है। पुलिस ने नसीरपुर चौराहे पर घेराबंदी कर अभियुक्त सैयद मोहम्मद आकिब को सुबह करीब 9 बजे गिरफ्तार कर लिया गया।

फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, पटना से दिल्ली रेफर


 फागू चौहान की तबीयत बिगड़ी, पटना से दिल्ली रेफर



पटना बिहार के राज्यपाल फागू चौहान की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें गुरुवार देर रात पटना स्थित आईजीआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया। उन्हें बेहतर इलाज के लिए एयर एंबुलेंस के जरिए पटना से दिल्ली ले जाया जा रहा है। दिल्ली के एम्स में उनका इलाज हो सकता है।


फागू चौहान साल 2019 से बिहार के राज्यपाल हैं। 74 साल के चौहान मूल रूप से उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं। उनका जन्म 1948 में यूपी के आजमगढ़ में हुआ था। यूपी के 17वें विधानसभा चुनाव में वह सबसे ज्यादा मतों से जीतने वाले विधायक थे। घोसी विधान सभा  सीट से वे रिकॉर्ड 6 बार विधायक रहे। फागू चौहान बीजेपी के अलावा बसपा, लोक दल समेत अन्य पार्टियों में रह चुके हैं। 


वे पहली बार 1985 में विधायक बने थे। 1991 में उन्होंने जनता दल से चुनाव लड़ा और जीते। इसके बाद 1996, 2002 और 2007 में भी में भी विधायक बने। 2017 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर जीत दर्ज की थी। 2019 में उन्हें बिहार का राज्यपाल नियुक्त किया गया।

मैनपुरी 50 हजार का इनामी दीवान मुठभेड़ में घायल कुछ इस तरह कंधे पर टांग कर अस्‍पताल ले गई पुलिस


 मैनपुरी 50 हजार का इनामी दीवान मुठभेड़ में घायल



कुछ इस तरह कंधे पर टांग कर अस्‍पताल ले गई पुलिस



उत्तर प्रदेश  के मैनपुरी के अंजनी गांव के पास हाईवे पर 50 हजार रू के इनामी बदमाश दीवान सिंह उर्फ पुनीत यादव से पुलिस की मुठभेड़ हो गई। पुलिस को देखते ही दीवान कच्चे रास्‍ते से होते हुए खेतों की तरफ भागने लगा लेकिन पुलिस ने उसकी घेराबंदी कर ली। जवाबी फायरिंग के दौरान एक गोली बदमाश की टांग में लगी और वह गिर पड़ा। इसके बाद पुलिस ने घायल दीवान को कंधे पर उठाया और जिला अस्पताल ले जाकर इलाज के लिए भर्ती करा दिया।



बताया गया की बरनाहल थाना क्षेत्र के भदोलपुर गांव के दीवान सिंह उर्फ पुनीत यादव के खिलाफ नोएडा, फिरोजाबाद और मैनपुरी सहित कई जिलों के पुलिस थानों में हत्‍या और लूट सहित संगीन धाराओं में केस दर्ज हैं। मैनपुरी में दर्ज चार मुकदमों में वह लंबे समय से वांछित चल रहा था। शुक्रवार को तड़के मुखबिर से सूचना मिली कि दीवान बिछवां थाना क्षेत्र में है। सूचना पर विछवां थाना प्रभारी अमित कुमार और सर्विलांस सेल की टीम ने मैनपुरी कुरावली हाईवे पर ग्राम अंजनी के निकट उसे घेर लिया।


पुलिस को देखते ही बाइक सवार दीवान भागने लगा। पुलिस ने उसे रोकने की कोशिश की तो उसने तमंचे से फायरिंग कर दी जिससे पुलिसकर्मी बाल-बाल बच गए। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की तो एक गोली उसकी टांग में लगी और वह गिर पड़ा। गोली लगने से घायल बदमाश को पुलिस जिला अस्पताल ले गई। बदमाश के कब्जे से एक बाइक तमंचा और कारतूस बरामद किए गए।

घटना की जानकारी मिलते ही एसपी कमलेश कुमार दीक्षित, भोगांव सीओ विजयपाल सिंह भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। एसपी ने घटनास्थल का निरीक्षण किया और जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी शातिर अपराधी है। आईजी आगरा नचिकेता झा ने उसकी गिरफ्तारी पर 50 हजार रू का इनाम घोषित किया था। मैनपुरी के चार मुकदमों में पुलिस को उसकी तलाश थी।


बताया गया है कि अपराधी दीवान का पूरे जिले में खौफ है। यह शातिर लुटेरा और डकैत के रूप में चर्चित हो गया है। नोएडा में उसने हत्या कर डकैती डाली थी। फिरोजाबाद में तीन लूट की घटनाओं में वह वांछित चल रहा है। इसके खिलाफ डेढ़ दर्जन से अधिक आपराधिक मुकदमा प्रदेश के विभिन्न थाना क्षेत्रों में दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी पर पुलिस ने राहत की सांस ली है।