Thursday 25 August 2022

आजमगढ़ जहानागंज सरकारी धन गबन के आरोप में पूर्व प्रधानाचार्य गिरफ्तार फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से रूपये निकालने का मामला


 आजमगढ़ जहानागंज सरकारी धन गबन के आरोप में पूर्व प्रधानाचार्य गिरफ्तार


फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से रूपये निकालने का मामला



आजमगढ़ जहानागंज थाने की पुलिस ने गुरुवार की सुबह स्थानीय ब्लाक मोड़ के समीप सरकारी धन गबन के आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य को गिरफ्तार कर लिया।


जहानागंज थाना क्षेत्र के गोड़सर ग्राम निवासी राजू प्रसाद पुत्र फेंकू राम ने बीते 15 अप्रैल को न्यायालय में दिए गए प्रार्थना पत्र के आधार पर स्थानीय थाने में श्रीराम राष्ट्रीय इंटर कालेज के पूर्व प्रधानाचार्य रामबचन चौहान पर यह आरोप लगाते हुए कि उन्होंने विद्यालय में अध्ययनरत जूनियर हाई स्कूल तक के छात्र-छात्राओं को मिलने वाले मिड डे मील योजना के तहत भोजन के लिए दी गई सरकारी धनराशि एक लाख आठ हजार दो सौ पचपन (108255) रुपए का फर्जी तरीके से गबन कर लिया है। 


वादी मुकदमा का कहना है कि मध्यान्ह भोजन योजना के अंतर्गत गठित अभिभावक संघ का अध्यक्ष है और इस योजना के तहत खोले गए बैंक खाते में उसका नाम पूर्व प्रधानाचार्य रामबचन चौहान के साथ संयुक्त रूप से जोड़ा गया है। आरोप है कि पूर्व प्रधानाचार्य सह खातेदार का फर्जी हस्ताक्षर बनाकर खाते से 108255 अपने नीजी खाते में स्थानांतरित करा लिया है। ऐसे में पूर्व प्रधानाचार्य का यह कृत्य धोखाधड़ी एवं गबन की श्रेणी में आता है।


 इस मामले की विवेचना कर रही पुलिस ने गुरुवार की सुबह क्षेत्राधिकारी सदर सौम्या सिंह के नेतृत्व में आरोपी पूर्व प्रधानाचार्य को जहानागंज ब्लाक मोड़ से गिरफ्तार कर लिया।

No comments:

Post a Comment