Thursday 4 August 2022

आजमगढ़ सीएम योगी ने चेताया निर्माण कार्यों में शिथिलता पर नहीं बख्शे जायेंगे जिम्मेदार आगामी पर्वों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के दिए निर्देश


 आजमगढ़ सीएम योगी ने चेताया निर्माण कार्यों में शिथिलता पर नहीं बख्शे जायेंगे जिम्मेदार


आगामी पर्वों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के दिए निर्देश



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि जिले के विकास के लिए जनपद के बाहर रहने वाले बड़े अधिकारी व व्यापारियों से संपर्क किया जाएं। ऐसे लोगों को अच्छे संसाधन एवं आवश्यक व्यवस्थाएं उपलब्ध कराई जाएं।


 उद्यमियों एवं रोजगार सृजित करने वालों से भी सामंजस्य बैठाएं जिससे उन्हें निवेश करने का माहौल महसूस हो। मुख्यमंत्री ने यह निर्देश गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में मंडलीय अधिकारियों के साथ विकास कार्यों एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा में दिए। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के लिए अवमुक्त की गई धनराशि के सापेक्ष निर्माण कार्य को निर्धारित समय में पूर्ण किया जाना सुनिश्चित करें। गुणवत्ता से समझौता कतई न करें।


 लापरवाही एवं कार्यों में शिथिलता क्षम्य नहीं होगी। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी एवं ग्रामीण) की समीक्षा में अधिकारियों को निर्देश दिए कि लाभार्थियों का चयन पारदर्शिता एवं ईमानदारी से की जाए।

कहा कि यदि समय से धनराशि नहीं पहुंचती है तो संबंधित के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बाढ़ एवं सूखे से किसी भी प्रकार की जनहानि, धनहानि एवं पशु हानि नहीं होनी चाहिए। बाढ़ की स्थिति में प्रभावित व्यक्तियों को शासन से निर्धारित सहायता समय से उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। कानून व्यवस्था की समीक्षा में कहा कि आगामी पर्व व त्योहार को देखते हुए अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। पुलिस अफवाह फैलाने वाले व्यक्ति पर त्वरित कार्रवाई करें। यातायात की व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए सड़कों के किनारे से अवैध अतिक्रमण को हटा दिया जाएं जिससे त्योहार के समय जाम न लगे।


 डीएम विशाल भारद्वाज ने मुख्यमंत्री के समक्ष विकास कार्यों को प्रस्तुत किया। वर्चुअल माध्यम से डीएम बलिया एवं मऊ भी जुड़े रहे। एडीजी वाराणसी जोन रामकुमार, कमिश्नर मनीष चौहान, डीआइजी अखिलेश कुमार, एसपी अनुराग आर्य, सीडीओ आनंद कुमार शुक्ला के अलावा सभी प्रभारी मंत्री, राजमंत्री मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment