Tuesday 2 August 2022

आजमगढ़ बिना अनुमति लिया अवकाश तो होगी सख्त कार्रवाई-मण्डलायुक्त मण्डलीय अधिकारियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने तथा विभागीय कार्यों की निरन्तर समीक्षा करने के दिये निर्देश मण्डलायुक्त ने कई विभागों की रैंकिंग काफी कम पाये जाने पर जताया असंतोष


 आजमगढ़ बिना अनुमति लिया अवकाश तो होगी सख्त कार्रवाई-मण्डलायुक्त


मण्डलीय अधिकारियों को मुख्यालय पर उपस्थित रहने तथा विभागीय कार्यों की निरन्तर समीक्षा करने के दिये निर्देश


मण्डलायुक्त ने कई विभागों की रैंकिंग काफी कम पाये जाने पर जताया असंतोष



उत्तर प्रदेश आजमगढ़  मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने निर्देश दिया है कि समस्त मण्डलीय अधिकारी मुख्यालय पर उपस्थित रहना सुनिश्चित करें तथा अपने अपने विभाग से सम्बन्धित कार्यों की निरन्तर समीक्षा करते हुए कार्यों में प्रगति एवं पारदिर्शता लायें। वह मंगलवार को अपने कार्यालय सभागार में मण्डलीय अधिकारियों से परिचय प्राप्त करने के साथ ही मण्डलायुक्त श्री चौहान ने कतिपय कार्यक्रमों में मण्डल के जनपदों की रैंकिंग काफी कम पाये जाने पर असन्तोष व्यक्त करते हुए निर्देशित किया कि जो विभाग रैंकिंग में पीछे हैं, वे आगामी बैठक तक कम से कम टाप 20 में लाना सुनिश्चित करें।



 उन्होंने कहा कि किसी भी अधिकारी को अवकाश पर जाने से पूर्व उनकी स्वीकृति प्राप्त करना अनिवार्य है। यदि किसी अधिकारी को बिना अवकाश स्वीकृत कराये अवकाश पर होना पाया जाता है तो उनके विरुद्ध कार्यवाही हेतु शासन को संस्तुति भेज दी जायेगी। 



मण्डलायुक्त ने कहा कि कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाने हेतु सभी मण्डलीय अधिकारी अपने विभागीय कार्यों की स्वयं समीक्षा करने के साथ ही जनपदीय अधिकारियों के माध्यम से भी उसकी नियमित रूप से समीक्षा करायें, सूचनाओं के त्वरित आदान प्रदान हेतु व्हाट्स एप ग्रुप बनायें अथवा अन्य संसाधनों का उपयोग करें।



मण्डलायुक्त मनीष चौहान ने प्रवर्तन कार्यों की समीक्षा के दौरान इसमें और तेजी लाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया। उन्होंने उप आबकारी आयुक्त को निर्देशित किया कि मण्डल की सीमा बिहार से लगी हुई जिससे शराब तस्करी की संभावनायें बनी रहती हैं, इसलिए इस ओर लगातार चौकसी बरती जाय, किसी भी दशा में तस्करी नहीं होनी चाहिए। उन्होंने निर्देश दिया कि निरन्तर छोपमारी कर अवैध शराब पर प्रभावी रोक लगाई जाये तथा अवैध शराब के करोबारियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाय।



 मण्डलायुक्त ने कहा कि यदि प्रवर्तन कार्य में कोई दिक्कत हो तो तत्समय ही अवगत कराया जाय।


 इस अवसर पर अपर आयुक्त हंसराज, संयुक्त विकास आयुक्त ओपी आर्य, अधीक्षण अभियन्ता, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग वीके सिंह गौर, मण्डलीय अर्थ एवं संख्याधिकारी डा. नीरज श्रीवास्तव, अपर निदेशक, पशु पालन, मुख्य अभियन्ता लोक निर्माण विभाग सहित अन्य मण्डलीय अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment