Thursday 18 August 2022

आजमगढ़ अतरौलिया एक महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म सामान्य तरीके से प्रथम प्रसव होना बना कौतूहल का विषय परिजनों ने सफल प्रसव कराने पर स्वास्थ्य टीम को दी बधाई


 आजमगढ़ अतरौलिया एक महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म


सामान्य तरीके से प्रथम प्रसव होना बना कौतूहल का विषय

परिजनों ने सफल प्रसव कराने पर स्वास्थ्य टीम को दी बधाई



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ अतरौलिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक महिला ने गुरुवार को एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया, जिसमें एक लड़की दो लड़के हैं। जन्म देने वाली महिला के परिजनों ने स्वास्थ्य कर्मियों व स्टाफ नर्स को सफल प्रसव कराने के लिए बधाई दी।



बता दें कि टंडवा खानपुर निवासी किरन गौड़ पत्नी शैलेश गौड़ जो अपना पहला सामान्य प्रसव कराने के लिए सामुदायिक केंद्र अतरौलिया आई हुईं थी, जहां गुरुवार को दिन में करीब 1.00 बजे स्टाफ नर्स साधना पांडे के सफल प्रयास से प्रसूता किरन गौड़ ने सामान्य डिलीवरी से 3 बच्चों को जन्म दिया। जिनमें दो बच्चे व एक बच्ची है। जच्चा और बच्चा सभी स्वस्थ हैं। 


इस सामान्य प्रसव द्वारा 3 बच्चों के जन्म की पूरे क्षेत्र में चर्चा है।

स्वास्थ्य अधीक्षक डॉक्टर शिवाजी सिंह ने बताया कि आज अस्पताल में सामान्य प्रसव द्वारा ट्रिप्लेट बच्चों का जन्म हुआ है जो एलबीडब्ल्यूओ भार में है, जिनका वजन सामान्य से कम है इसलिए इन बच्चों को महिला अस्पताल भेजा जा रहा है। इस मौके पर स्टाफ नर्स साधना पांडे, डॉ जितेंद्र कुमार, हरीश चंद्र श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment