Monday 1 August 2022

आजमगढ़ रमाकांत यादव 307 सहित 2 अन्य मामले में कोर्ट में हुए पेश अपमिश्रित/जहरीली शराब में मौत व चुनाव में लैपटॉप छिनैती का मामला, अगली सुनवाई 5 अगस्त को


 आजमगढ़ रमाकांत यादव 307 सहित 2 अन्य मामले में कोर्ट में हुए पेश


अपमिश्रित/जहरीली शराब में मौत व चुनाव में लैपटॉप छिनैती का मामला, अगली सुनवाई 5 अगस्त को



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के फूलपुर पवई से विधायक रमाकांत यादव पर पुलिस का शिकंजा और भी कसाता जा रहा है। जिनकी पहचान एक बाहुबली की है और आज वह जेल में हैं। 



बता दें कि  3 दिन पूर्व 28 जुलाई को न्यायालय में आजमगढ़ जिले के अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल में 21 फरवरी 2022 का बहुचर्चित जहरीली शराब कांड की विवेचना में पुलिस ने आरोपियों में इनका नाम शामिल कर कोर्ट में पेश किया जहां 14 दिन न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा जा चुका है। वहीं अब एक और मामला अपमिश्रित/जहरीली शराब से मौत व बरामद के मामले में फूलपुर पुलिस की विवेचना करने के दौरान रमाकांत का नाम आया, जिसे लेकर आज कोर्ट में पेश किया गया। 60/22 के मुकदमें में आज न्यायालय ने न्यायिक हिरासत में 14 दिन के लिए जेल भेजा। तो वहीं इलेक्शन के दौरान सरकारी कर्मचारी से लैपटॉप छिनैती के मामले में भी रमाकांत यादव की कोर्ट में पेशी रही। 



सूत्रो के मुताबिक बाहुबली सपा विधायक रमाकांत यादव की मुश्किलें और भी बढ़ती जा रही हैं। आज रमाकांत यादव दो नये मामले में कोर्ट में पेश किये गये। जिसमें 2022 विधानसभा चुनाव के पहले अपमिश्रित/जहरीली शराब से 21 फरवरी को फूलपुर क्षेत्र में एक व्यक्ति की मौत व शराब बरामद हुई, इस मामले में फूलपुर थाने की पुलिस कर रही विवेचना के दौरान रमाकांत यादव का नाम प्रकाश में आया। वहीं दूसरा मामला 7 मार्च विधानसभा इलेक्शन 2022 के हुवे चुनाव के बाद, रखे ईवीएम एफसीआई गोदाम चकवाल स्थान पर 8 मार्च को सरकारी कर्मचारी से लैपटॉप छिनैती के मामले में जहानागंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। इन दोनों मामलों में न्यायालय ने आज न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन के लिए जेल भेजा। 



वहीं जिले की एडीजे तृतीय कोर्ट में वर्ष 1998 के लोकसभा उपचुनाव में अंबारी चौकी के पास फायरिंग में दर्ज मुकदमा 307 के मामले में आज सुनवाई थी। जिसमें सरकारी अधिवक्ता ने अगली तारीख की मांग की, कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 5 अगस्त को दी है।

No comments:

Post a Comment