Wednesday 31 August 2022

आजमगढ़ जिला जज की अगुवाई में हुआ कारागार का निरीक्षण डीएम और एसपी रहे मौजूद, सब कुछ मिला संतोषजनक


 आजमगढ़ जिला जज की अगुवाई में हुआ कारागार का निरीक्षण


डीएम और एसपी रहे मौजूद, सब कुछ मिला संतोषजनक


आजमगढ़ जनपद न्यायाधीश की अगुवाई में जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक की संयुक्त टीम ने बुधवार को जिला जेल का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान सब कुछ संतोषजनक पाए जाने पर जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।


बुधवार की दोपहर करीब 1.30 बजे जनपद न्यायाधीश के साथ ही जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ईटौरा स्थित जेल का निरीक्षण करने पहुंच गए। वरिष्ठ अधिकारियों ने जेल की पुरुष व महिला बैरकों के साथ ही भोजनालय व अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान सब कुछ ठीक-ठाक पाए जाने पर निरीक्षण टीम ने संतोष व्यक्त किया। 


बताते चलें कि बीते दिनों जेल मैनुअल के हिसाब से बंदियों को दी जाने वाली सुविधाओं को बंद कर दिए जाने से नाराज बंदियों ने जेल में भूख हड़ताल शुरू कर दिया था। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने बंदियों की अगुवाई करने वाले आधा दर्जन लोगों को चिन्हित किया। जेल प्रशासन द्वारा चिन्हित किए गए लोगों को जिला प्रशासन के निर्देश पर गैर जनपद की जेलों में स्थानांतरित कर दिया गया।


 स्थानांतरित किए गए बंदियों में मनीष सिंह, ओम प्रकाश गुप्ता, संतोष पांडेय, शिवधार यादव, रामाश्रय यादव तथा सुल्लू यादव शामिल हैं। निरीक्षण करने गई टीम दोपहर करीब 2.30 बजे जेल परिसर से बाहर निकली। टीम की रवानगी के बाद जेल प्रशासन ने राहत की सांस ली।

आजमगढ़ मुबारकपुर पत्रकार संजय चौहान को मिली जान माल की धमकी।


 आजमगढ़ मुबारकपुर पत्रकार संजय चौहान को मिली जान माल की धमकी।


जहाँ सरकार पत्रकारो के सुरक्षा की बात करती है वही पत्रकार को खुल्लेआम धमकी दी जा रही है


अब देखना है की पुलिस क्या  कार्यवाही करती है।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर थाना क्षेत्र के संग्रामपुर निवासी पत्रकार संजय चौहान पुत्र मुसाफिर चौहान ने बताया की वह दिनाँक 31 अगस्त 2022 को किसी जरूरी काम से मुबारकपुर जा रहे थे जैसे वह रामजानकी मन्दिर के पास पहुचे तभी बृजेश कुमार राय पुत्र रामदुलारे राय सठियाव निवासी आए और पत्रकार संजय चौहान को गाली गलौज देते हुए धमकी दिए की सठियाव चौराहे पर आओ वही तुम्हे बताता हू।


धमकी से भयभीत होकर संजय चौहान ने स्थानीय थाना मुबारकपुर मे शिकायती प्राथना पत्र देकर कार्यवाही की मांग किया है।



ब्यूरो रिपोर्ट आजमगढ़

आजमगढ़ अलग अलग थानो से शारीरिक शोषण के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार


 आजमगढ़ अलग अलग थानो से शारीरिक शोषण के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जीयनपुर कोतवाली एवं पवई थाने की पुलिस ने शारीरिक शोषण के मामले में आरोपित दो अभियुक्तों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।


 जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति ने बीते 30 अगस्त को पुत्री को बहला-फुसलाकर अगवा कर ले जाने का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में मऊ जनपद निवासी युवक के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। इस मामले में पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना शुरू करते हुए अगवा की गई किशोरी को बरामद कर लिया। पीड़िता द्वारा दिए गए बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दर्ज अपराध की धारा में दुष्कर्म एवं पाक्सो एक्ट की वृद्धि कर दी। बुधवार को जीयनपुर कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक सौरभ कुमार सिंह ने इस मामले में आरोपी सत्यम पुत्र हरिलाल चमार को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आरोपी मऊ जनपद के घोसी थाना अंतर्गत नेवादा गांव का निवासी बताया गया है। 


इसी क्रम में पवई थाना क्षेत्र की रहने वाली युवती ने पवई कस्बे के निवासी मोहम्मद कैफ पुत्र मोहम्मद तौफीक के विरुद्ध शादी का झांसा देकर लगभग तीन वर्षों से शारीरिक शोषण करने तथा अब शादी करने से इनकार करने का आरोप लगाते हुए बीते 29 अगस्त को मुकामी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि शादी के लिए दबाव बनाने पर आरोपी ने उसके साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की धमकी दी है। थाने पर तैनात उपनिरीक्षक पवन कुमार सिंह व उनके सहयोगियों ने बुधवार की सुबह क्षेत्र के बागबहार चौराहे से आरोपी मोहम्मद कैफ को गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश सीएम योगी पर आपत्तिजनक ट्वीट करना पड़ा भारी पुलिस ने गिरफ्तार कर मुकदमा किया दर्ज


 उत्तर प्रदेश सीएम योगी पर आपत्तिजनक ट्वीट करना पड़ा भारी

पुलिस ने गिरफ्तार कर मुकदमा किया दर्ज 


बलिया सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले शख्स को पुलिस ने हिरासत में लिया है। पुलिस ने बुधवार को इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि नरही थाना क्षेत्र के कोट मझरिया गांव के रहने वाले सुरेंद्र यादव ने दो दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ ट्विटर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। मामला प्रकाश में आने के बाद अखिल भारतीय क्षत्रिय मंच के प्रभारी बृजेश सिंह ने हस्तक्षेप करते हुए मंगलवार को सुरेंद्र यादव नामक आरोपी पर मुकदमा दर्ज कराया।


 बताया जा रहा है कि पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। इसके अलावा पुलिस ने सुरेंद्र यादव के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के तहत नामजद मुकदमा दर्ज किया है।

इटावा थाने की जगह मयखाने पहुंच गया सिपाही, नशे में बेंच पर लुढ़का


 इटावा थाने की जगह मयखाने पहुंच गया सिपाही, नशे में बेंच पर लुढ़का


 उत्तर प्रदेश के इटावा में यूपी पुलिस के एक सिपाही की वजह से खाकी एक बार फिर दागदार हुई है। आरोप है कि इटावा पुलिस लाइन में तैनात हेड कॉन्सटेबल अमर सिंह जिसे 19 जुलाई को मुख्य आरक्षी कोर्स के लिए पीटीसी मुरादाबाद भेजा गया था और जिसे 28 अगस्त को इटावा पुलिस लाइन वापस आना था वो ओरैया में शराब के नशे में पड़ा था। अमर सिंह ने इतनी शराब पी ली कि उससे ठीक से खड़ा भी नहीं हुआ जा रहा था लिहाजा वो बेंच पर ही उल्टा सो गया।


वर्दी पहने शराब के नशे में पुलिसवाले को देख लोगों ने वीडियो बना ली और वो वीडियो तेजी से वायरल भी हो गई। इस मामले पर संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने आरोपी हेड कॉन्सटेबल अमर सिंह को सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि सिपाही कोर्स पूरा करने के बाद इटावा की जगह ओरैया पहुंच गया और वर्दी पहनकर ही उसने जमकर शराब पी और वहीं बेंच पर लुढ़क गया। सिपाही का वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी ओरैया चारू निगम ने मामले की जांच की। जांच में पता चला कि सिपाही ओरैया में नहीं बल्कि इटावा में तैनात है।


 एसएसपी चारू निगम ने एसएसपी इटावा जयप्रकाश सिंह को नशेड़ी सिपाही की रिपोर्ट बनाकर भेजी। रिपोर्ट मिलने के बाद इटावा एसएसपी ने तुरंत सिपाही अमर सिंह को सस्पेंड कर दिया और मामले की जांच शुरू कर दी है। इटावा एसएसपी के मुताबिक मामले की जांच की जा रही है और ये भी पता किया जा रहा है कि हेड कॉन्सटेबल अमर सिंह इटावा आने की बजाय ओरैया कैसे पहुंचे?

आजमगढ़ योग योगासन खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


 आजमगढ़ योग योगासन खेल प्रतियोगिता का हुआ आयोजन


उत्तर प्रदेश आजमगढ नेशनल योगासन स्पोर्ट्स फेडरेशन व उत्तर प्रदेश योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन से सम्बद्ध डिस्ट्रिक्ट योगासन स्पोर्ट्स एसोसिएशन आजमगढ़ के तत्वावधान में योग योगासन खेल प्रतियोगिता का आयोजन नगर के श्री अग्रसेन महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय में किया गया। अध्यक्षता संरक्षक कल्पनाथ सिंह वं संचालन जयप्रकाश ने किया। 


प्रतिभागियां में मनीषा मौर्या, आदित्य प्रजापति, शौर्य अग्रवाल, प्ररेणा गुप्ता, स्पर्श मद्धेशिया, शिवांगी सोनकर, एस वर्मा आदि ने अपने प्रतिभा को प्रदर्शित किया। 


संरक्षक कल्पनाथ सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा योग योगासन को खेल से जोड़ दिया गया है और उसी खेल विभाग में मान्यता रजिस्टर्ड संस्था द्वारा योगासन खेल डिस्ट्रिक्ट चैंपियनशिप 2022 के माध्यम से बच्चों को नया प्लेटफार्म मिलेगा। 


आंगतुकों के प्रति आभार जताते हुए संगठन के अध्यक्ष लौटू मौर्य व सचिव अशोक कुमार गुप्ता ने संयुक्त रूप से कहाकि योग योगासन खेल प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने योग का प्रदर्शन किया वह काबिलेतारिफ है। ऐसी प्रतिभा के माध्यम से जहां योग अपने आयामों की तरफ बढ़ता नजर आ रहा है, जो सुखद है। उन्होंने कहाकि प्रतिभागियों में से विजेताओं के नाम की घोषणा बाद में की जाएगी। जिसमे सम्मान समारोह आयोजित कर इन्हें सम्मानित किया जाएगा। 



इस मौके पर जिमनास्टिक जिमनास्टिक कोच विष्णु जी  सचिव अशोक, उपाध्यक्ष सोहन लाल वर्मा, उपाध्यक्ष ज्ञान प्रकाश, सचिव राजेश मौर्या, कोषाध्यक्ष अविनाश व सदस्य मोहन मनमोहन प्रवेश मौर्य, इंद्रजीत, जयप्रकाश संयोजक, अवधेश, अभिषेक जायसवाल, संजय आदि मौजूद रहे। 


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट।

उत्तर प्रदेश में क्यों तेज चल रहे बिजली के स्मार्ट मीटर? यूपीपीसीएल से रिपोर्ट तलब


 उत्तर प्रदेश में क्यों तेज चल रहे बिजली के स्मार्ट मीटर? यूपीपीसीएल से रिपोर्ट तलब



लखनऊ यूपी में बिजली के स्मार्ट मीटरों की गुणवत्ता पर एक बार फिर से सवाल खड़े हुए हैं। मध्यांचल विद्युत वितरण निगम के तीन जिलों लखनऊ, बाराबंकी और बरेली में 84 स्मार्ट मीटर तेज चलते हुए पाए गए हैं। जांच में छह मीटरों के धीमी गति चलने का मामला भी संज्ञान में आया है। शिकायत मिलने पर विद्युत नियामक आयोग ने इस मामले में उ.प्र. पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक से सातन में विस्तृत रिपोर्ट प्रस्तुत करने का आदेश दिया है।


स्मार्ट मीटरों में गड़बड़ी की बात सामने आने पर उ.प्र. राज्य विद्युत उपभक्ता परिषद के अध्यक्ष अवधेश कुमार वर्मा ने उ.प्र. विद्युत नियामक आयोग में याचिका दायर की। अवगत कराया है कि 1911 स्मार्ट मीटर की जांच में 84 स्मार्ट मीटर तेज और 6 मीटर धीमी गति चलते पाए गए हैं। लिखा है कि जांच में शामिल किए गए कुल मीटरों में खराब मीटरों की संख्या 4.7 फीसदी है। ऐसे में ईईएसएल और घटिया स्मार्ट मीटर बनाने वाली कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जाए। पावर कारपोरेशन का नियम है कि यदि दो फीसदी मीटरों में कमियां सामने आने पर कंपनी को ब्लैकलिस्टेड कर दिया जाएगा।

परिषद ने याचिका के माध्यम से फोर-जी स्मार्ट मीटर के बीआईएस फंक्शनल समस्या पर भी सवाल खड़े किए हैं। कहा है कि इस मीटर को जल्दबाजी में लगाने का फैसला उचित नहीं है। आयोग को यह भी अवगत कराया है कि स्मार्ट मीटरों की खराबी से संबंधित रिपोर्ट मध्यांचल विद्युत वितरण निगम की जांच के हवाले से है। यह रिपोर्ट निगम ने तैयार किया है।


 उपभोक्ताओं के हितों से जुड़े इस मामले में नियामक आयोग के चेयरमैन आरपी सिंह के निर्देश पर आयोग के सचिव संजय कुमार सिंह ने पावर कारपोरेशन के एमडी से पूरे मामले में एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा है।

Tuesday 30 August 2022

आजमगढ़ शराब कारोबारियों के खिलाफ चला अभियान भारी मात्रा में शराब बरामद, 18 गिरफ्तार


 आजमगढ़ शराब कारोबारियों के खिलाफ चला अभियान


भारी मात्रा में शराब बरामद, 18 गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस विभाग द्वारा बीते दिनों गांजा के अवैध कारोबार पर अंकुश लगाने के लिए चलाए गए अभियान के बाद मंगलवार को पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर शराब के अवैध कारोबार के खिलाफ जबर्दस्त अभियान चलाया गया।


 इस दौरान जनपद के विभिन्न थाना क्षेत्रों में कुल 171 ईंट भट्ठे पर पर दबिश दी गई। साथ ही इस काले कारोबार के लिए चिन्हित किए गए 143 संभावित स्थानों पर भी छापेमारी की गई। अभियान के दौरान शराब के अवैध कारोबार में लिप्त 18 लोग गिरफ्तार किए गए। इनके कब्जे से 278 लीटर अवैध शराब बरामद की गई।



इस संबंध में पुलिस अधीक्षक कार्यालय से दी गई जानकारी के अनुसार बरदह थाना पुलिस ने 39 लीटर शराब बरामदगी के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। 


इसी तरह तरवां क्षेत्र में 38 लीटर शराब के साथ दो लोग गिरफ्तार किए गए।


 वहीं रानी की सराय, जीयनपुर कोतवाली, बिलरियागंज तथा कप्तानगंज थाना क्षेत्रों में 20-20 लीटर शराब के साथ चार कारोबारी गिरफ्तार किए गए।


 इसी क्रम में जहानागंज एवं गंभीरपुर में 18-18 लीटर के साथ दो कारोबारी तथा सरायमीर व मेंहनगर क्षेत्र में 15-15 लीटर शराब के साथ एक-एक व्यक्ति पकड़े गए। 


पवई में 14 लीटर शराब के साथ एक, अतरौलिया में 11 लीटर शराब के साथ एक, फूलपुर, देवगांव व मेहनाजपुर जैसे इलाके में 10-10 लीटर शराब के साथ तीन लोग गिरफ्तार किए गए हैं।


 इस तरह पुलिस विभाग द्वारा चलाए गए इस अभियान के तहत 278 लीटर शराब की बरामदगी के साथ डेढ़ दर्जन लोग गिरफ्तार किए गए। सभी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ मेंहनगर चोरी के ई-रिक्शा व गांजा के साथ एक गिरफ्तार


 आजमगढ़ मेंहनगर चोरी के ई-रिक्शा व गांजा के साथ एक गिरफ्तार



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मेंहनगर थाने की पुलिस ने सोमवार की रात सिंहपुर बाजार के समीप मंगई नदी पुल पर चेकिंग के दौरान चोरी के ई-रिक्शा व लगभग डेढ़ किलोग्राम गांजा के साथ चालक को गिरफ्तार कर लिया।


मेंहनगर थाने के सिंहपुर चौकी प्रभारी सुभाष तिवारी ने अपने सहयोगियों के साथ सोमवार की रात करीब 9.30 बजे मंगई नदी पुल पर चेकिंग के दौरान ई-रिक्शा चालक को संदेह होने पर रोका। वाहन की तलाशी के दौरान पुलिस ने उसके कब्जे से 1550 ग्राम गांजा बरामद किया चालक के कब्जे से मिले वाहन के बारे में जांच-पड़ताल के दौरान जानकारी मिली कि उक्त वाहन चोरी का है। पकड़ा गया भीम कुमार पुत्र सुभाष राम शहर कोतवाली क्षेत्र के करतालपुर गांव का निवासी बताया गया है। आरोपी के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।

आजमगढ़ फूलपुर छोला मिलने में हुई देर तो आगबबूला हुए दरोगा जी ठेला न लगाने की दी चेतावनी, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार


 आजमगढ़ फूलपुर छोला मिलने में हुई देर तो आगबबूला हुए दरोगा जी


ठेला न लगाने की दी चेतावनी, पीड़ित ने एसपी से लगाई न्याय की गुहार


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फूलपुर कस्बे में स्थित एक चाट का ठेला लगाने वाला दुकानदार फूलपुर कोतवाली में तैनात एक दरोगा के आर्डर पर छोला लेकर थोड़ी देर से पहुंचा। इससे दरोगा नाराज हो गए और दुकानदार को तरह-तरह की धमकी देते हुए कल से ठेला न लगाने की चेतावनी दे दी। पीड़ित दुकानदार ने एसपी से कार्रवाई की गुहार लगाई है।

जानकारी के अनुसार सोमवार को शाम करीब साढ़े सात बजे कस्बा स्थित बस स्टॉप पर एक चाट की दुकान से फूलपुर कोतवाली के एक दरोगा ने कुछ प्लेट छोले का आर्डर दिया। शाम को दुकान पर काफी भीड़ होने के कारण ऑर्डर पहुंचने में देर हो गयी। इस पर दरोगा आगबबूला हो गए। दुकानदार को खुली चुनौती देते हुए कहा कि कल से नहीं लगेगी तेरी दुकान। इस संबंध में पीड़ित के मामा मनोज गुप्ता ने एसपी से शिकायत कर न्याय की गुहार लगाई है।

आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील ईकाई निजामाबाद द्वारा उप श्रमायुक्त राजेश कुमार को किया गया सम्मानित


 आजमगढ़ आइडियल जर्नलिस्ट एसोसिएशन तहसील ईकाई निजामाबाद द्वारा उप श्रमायुक्त राजेश कुमार को किया गया सम्मानित 


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ आईडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन तहसील इकाई निजामाबाद आजमगढ़ के द्वारा एक कार्यक्रम के तहत संगठन के राष्ट्रीय महासचिव संजय पांडेय व जिलाध्यक्ष विवेकानंद पाण्डेय की उपस्थिती में उप श्रम आयुक्त आजमगढ़  राजेश कुमार को प्रशासनिक रत्न व स्मृति चिन्ह एवम प्रशस्ति पत्र राहुल कुमार पाण्डेय तहसील अध्यक्ष निजामाबाद आईडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के हाथों देकर सम्मानित किया गया।

 इस अवसर पर राष्ट्रीय महासचिव संजय पाण्डेय ने कहा कि यह प्रशस्ति पत्र तथा स्मृति चिन्ह उप श्रमायुक्त आजमगढ़  को उनके द्वारा मण्डल में किये जा रहे अच्छे कार्यों के लिए प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है। 

जिलाध्यक्ष विवेकानंद पांडे ने कहा कि जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों एवं समाजसेवी को संगठन द्वारा सम्मानित किया गया इसी क्रम में उप श्रमायुक्त आजमगढ़ , व  श्रम प्रवर्तन अधिकारी शशिकांत पांडे, एवं  देवेंद्र सिंह श्रम विभाग के स्टेनो अनिल सिंह, वरिष्ठ सहायक सुरेश चंद्र  को प्रशासनिक क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए प्रशासन रत्न प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

 तहसील अध्यक्ष निजामाबाद राहुल कुमार पांडे आइडियल जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन पत्रकारों के साथ हमेशा कंधे से कंधा मिला कर खड़ा रहते है।

 सम्मान पत्र से वशीभूत होकर उप श्रमायुक्त राजेश कुमार ने कहा कि आज के समय में पत्रकार कड़ी मेहनत करके समाज को एक आईना दिखाते हैं और हर एक घटनाओं को चैनल व पेपर के माध्यम से प्रकाशित करते हैं।

आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।

लखनऊ पुलिस चौकी में बावर्दी पैर दबवाना दरोगा जी को पड़ गया भारी


 लखनऊ पुलिस चौकी में बावर्दी पैर दबवाना दरोगा जी को पड़ गया भारी


उत्तर प्रदेश लखनऊ की गऊघाट पुलिस चौकी में आराम से लेटकर पैर दबवाना दरोगा को भारी पड़ गया। डीसीपी ने दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। दरोगा जी का चौकी में बेड पर लेटकर युवक से पैर दबवाने का वीडियो वायरल हो गया था। इसके साथ ही पैर दबाने वाले को फरियादी बताकर आरोप लगाया गया कि फरियाद सुनने से पहले दरोगा पैर दबवाता है।


वीडियो वायरल होते ही अफसरों ने इसका संज्ञान लिया और शाम होते-होते चौकी प्रभारी गोरखनाथ चौधरी को डीसीपी एस. चनप्पा ने लाइन हाजिर कर दिया। हालांकि देर शाम पैर दबवाने वाले युवक के बयान का वीडियो भी सोशल मीडिया पर डाला गया। इसमें युवक खुद को नाई बता रहा है। वह कोई फरियाद लेकर नहीं गया था। जानकारी के मुताबिक  वायरल वीडियो में गऊघाट चौकी इंचार्ज गोरखनाथ गऊघाट चौकी में वर्दी पहन कर लेटे हुये थे। युवक पैर दबा रहा था और वह मोबाइल पर बात कर रहे थे। चौकी प्रभारी के पास ही एक और व्यक्ति बैठा हुआ था।


डीसीपी एस चनप्पा ने बताया कि वायरल वीडियो करीब दो महीने पहले का है। देर शाम एक वीडियो और वायरल हुआ। इस युवक का नाम हनुमंत नगर निवासी पकंज नाई उर्फ सेवकराम बताया। उसने कहा कि दो महीने पहले चौकी इंचार्ज ने उससे पैर दबवाये थे जिसके बदले उसे 100 रुपये मिले थे। ठाकुरगंज पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाकर कुछ दिन पहले एक युवक ने विधानभवन के बाहर आत्मदाह प्रयास किया था।

Monday 29 August 2022

कन्नौज गैंगरेप पीड़िता की मां के साथ चौकी इंचार्ज ने किया रेप बेटी के लिए इंसाफ मांगने गई थी मां, आरोपी गया जेल


 कन्नौज गैंगरेप पीड़िता की मां के साथ चौकी इंचार्ज ने किया रेप

बेटी के लिए इंसाफ मांगने गई थी मां, आरोपी गया जेल


कन्नौज जिले के सदर कोतवाली एरिया में अपनी बेटी के लिए इंसाफ मांगने आई एक महिला के साथ एक चौकी इंचार्ज ने ही रेप कर दिया। आरोपी अनूप मौर्य ने हाजी शरीफ चौकी में पहले जांच के बहाने बुलाया और फिर महिला से रेप किया। मामला संज्ञान में आने के बाद आरोपी अनूप को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। पीड़ित महिला अपनी 17 साल की बेटी के लिए न्याय मांगने हाजी शरीफ चौकी आई थी। उसकी बेटी के साथ भी अज्ञात आरोपियों ने रेप किया था। अनूप कुछ दिन पहले ही इंस्पेक्टर पद पर प्रमोट हुआ था।


 एसपी कुंवर अनुपम सिंह ने बताया कि फरेंसिक और अन्य एंगलों से जांच जारी है। कन्नौज सदर कोतवाली में रहने वाली महिला की 17 साल की बेटी के साथ कुछ दिनों पहले गैंग रेप हुआ था। रिपोर्ट सदर कोतवाली में दर्ज किए जाने के बाद जांच हाजी शरीफ चौकी इंचार्ज अनूप मौर्य को दी गई थी। महिला की तरफ से दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक, आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए 26 अगस्त को एसपी दफ्तर में प्रार्थनापत्र दिया था। इस बारे में बात करने के लिए महिला चौकी पहुंची। आरोप है कि इंस्पेक्टर अनूप मौर्य ने महिला को बात करने के लिए पुलिस लाइंस में अपने कमरे पर बुलाया। महिला ने रविवार सुबह फोन किया तो अनूप मौर्य ने उनको पुलिस लाइंस बुलाया। सादे कपड़ों में बाइक से अनूप वहां पहुंचे और महिला को बाइक में बैठाकर आगे तक ले गए। घर पहुंचने पर इंस्पेक्टर अनूप मौर्य ने महिला के साथ रेप किया। महिला रोते हुए घर न पहुंच कोतवाली पहुंची और हंगामा किया। 


मामले की गंभीरता देख एसपी ने सीओ सिटी को शिव प्रताप सिंह को मामले की जांच सौंपी। सीओ को जांच में रेप के सबूत मिले। इसके बाद सोमवार को रिपोर्ट दर्ज कर इंस्पेक्टर अनूप मौर्य को जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ सराफा कारोबारियों को ले गई है दिल्ली एसटीएफ दिल्ली से सोना चांदी से जुड़ी बड़ी घटना को अंजाम देने का है आरोप-एसपी सिटी


 आजमगढ़ सराफा कारोबारियों को ले गई है दिल्ली एसटीएफ


दिल्ली से सोना चांदी से जुड़ी बड़ी घटना को अंजाम देने का है आरोप-एसपी सिटी



आजमगढ़ एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया कि सराफा कारोबारियों को दिल्ली एसटीएफ ले गई। सराफा कारोबारियों ने दिल्ली मे किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद सोना चांदी लाए थे जो गला कर ठिकाने लगा रहे थे।


 दिल्ली से आई पुलिस टीम ने शनिवार को शहर के अठवरिया मैदान के पास से दोनों सराफा कारोबारियों को उठाया है। लोगों को घटना की जानकारी होने पर रविवार को व्यापार मंडल के लागों द्वारा अपहरण की आशंका जताई जा रही थी।


बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के अठवरिया मैदान के समीप सदावर्ती इलाके से सर्राफा कारीगर को अज्ञात मोटर साइकिल सवार लोग दिनदहाड़े दुकान से उठा ले गए थे। कारीगर को उठाकर ले जाने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। घटना को लेकर सर्राफा एसोसिएशन काफी दहशत में था। घटना के एक दिन बाद भी जब सर्राफा कारीगर रमेश मराठी का पता नहीं चला तो सर्राफा कारोबारियों के प्रतिनिधिमंडल ने शहर कोतवाली में जाकर पुलिस से इस बारे में जानकारी ली। पुलिस ने ऐसी किसी घटना के होने से साफ इंकार कर दिया। सर्राफा कारोबारियों के प्रतिनिधि मंडल ने घटना की सूचना डीआईजी और पुलिस अधीक्षक को देते हुए उक्त कारीगर को बरामद करने की मांग की थी।


 आज एसपी सिटी शैलेन्द्र लाल ने बताया दोनों सराफा कारोबारियों को दिल्ली की पुलिस ले गई है। दिल्ली में किसी बड़ी वारदात कर दोनों माल ले आए थे।

आजमगढ़ मुबारकपुर मां-बेटी सहित 4 अर्न्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार 10 किलो गांजा, बिक्री के 74900 रूपये व दो मोटर सायकिल बरामद


 आजमगढ़ मुबारकपुर मां-बेटी सहित 4 अर्न्तजनपदीय तस्कर गिरफ्तार


10 किलो गांजा, बिक्री के 74900 रूपये व दो मोटर सायकिल बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मुबारकपुर पुलिस द्वारा आज चेकिंग के दौरान मां-बेटी सहित चार अर्न्तजनपदीय गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने का दावा किया है। अभियुक्तों के पास से भारी मात्रा में गांजा, व गांजा के बिक्री किये हुए पैसे और दो मोटर सायकिल बरामद हुई है।


प्रभारी निरीक्षक मुबारकपुर राजकुमार सिंह द्वारा हमराहियों के साथ थाना क्षेत्र के दरियाबाद पुल के पास चेकिंग की जा रही थी। इस दौरान मुहम्मदाबाद की तरफ से पीट्ठू बैग लेकर दो मोटर साईकिल से चार लोग आते हुए दिखाई दिये। पुलिस ने संदिग्ध होने की आशंका पर उक्त दोनों मोटर साईकिल सवारों को रोक कर उनकी तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान उनके पिट्ठू बैग से 10 किलो गांजा व गांजा बिक्री के 74900 रूपये बरामद हुए।


 गिरफ्तार अभियुक्तों में बृजेश चौहान 20 वर्ष पुत्र बालदेव चौहान साकिन बिजहरी थाना भुड़कुड़ा जनपद गाजीपुर, रमेश चौहान उम्र 48 वर्ष पुत्र स्व0 कन्हैया चौहान साकिन अमाव थाना सहाबगंज जनपद चन्दौली, दिया उर्फ दीपू चौहान उम्र 20 वर्ष पुत्री स्व0 खरपत्तू चौहान साकिन देवराज थाना बहरियाबाद जनपद गाजीपुर, मंशा देवी उम्र 45 वर्ष पत्नी स्व0 खरपत्तू चौहान साकिन देवराज थाना बहरियाबाद जिला गाजीपुर हैं। पुलिस द्वारा अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

आजमगढ़ 13 इंस्पेक्टर 2 सब इंस्पेक्टर का हुआ तबादला, देखें सूची


 आजमगढ़ 13 इंस्पेक्टर 2 सब इंस्पेक्टर का हुआ तबादला, देखें सूची


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए 13 निरीक्षक और 2 उप निरीक्षक का तबादला किया है।


आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली लूट की सोने की चैन और अवैध तमंचा बरामद


 आजमगढ़ पुलिस मुठभेड़ में 25 हजार के इनामी बदमाश को लगी गोली


लूट की सोने की चैन और अवैध तमंचा बरामद


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ थाना प्रभारी शहर कोतवाली, सर्विलान्स-सेल व SOG की संयुक्त कार्रवाई में शहर में लूट की घटनाओं को अंजाम देकर दहशत फैलाने वाले 25000 के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया है। बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी है जिसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।



जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र में लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाले अभियुक्तों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस अधीक्षक ने थाना प्रभारी कोतवाली, सर्विलान्स-सेल व SOG को जिम्मेदारी सौंपी। आज 29 अगस्त 2022 को प्रभारी निरीक्षक शशी चन्द चौधरी व गठित टीम द्वारा सूत्रों की सूचना पर बैठौली पुलिया के पास पहुचकर चेकिंग की जी रही थी। प्रात: करीब 04:20 बजे चेकिग के दौरान सामने से एक मोटर साइकिल सवार आता हुआ दिखायी दिया, जिसे रोकने पर मोटर साइकिल सवार द्वारा पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिये जान से मारने की नीयत से पुलिस बल पर फायरिंग किया गया।


 पर्याप्त चेतावनी के बावजूद न रुकने पर आत्मरक्षार्थ कंट्रोल्ड फायरिंग में बदमाश के दाहिने पैर में गोली लगी जिससे वह घायल होकर गिर गया। बदमाश को  इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अभियुक्त की पहचान सुमित उपाध्याय पुत्र त्रिभुवन उपाध्याय, मोहल्ला पूरा जोधी के रूप में हुई है।


बता दें कि शहर मे पूर्व में कई चैन छिनैती की घटनाएं हुई हैं जिसमें यह अभियुक्त शामिल था। विगत 23 अगस्त को अंशु गुप्ता पुत्र रामप्यारे गुप्ता मोहल्ला हीरापट्टी थाना कोतवाली आजमगढ़ की माता श्रीमती बिन्धवासनी गुप्ता W/O रामप्यारे गुप्ता प्रातः लगभग 6 बजे अपने निवास से टहलने जा रही थी कि पुर्व दिशा की तरफ फातिम स्कूल से सुपर स्पेलन्डर गाड़ी से आकर बदमाश ने अंशु गुप्ता की माता की सोने का चैन छिनकर फरार हो गया। मौके पर लगे सीसी कैमरा मे जांच करने पर अभियुक्त की पहचान सुमित उपाध्याय पुत्र त्रिभुवन उपाध्याय, मोहल्ला पूरा जोधी के रूप में हुयी थी।

सीएम योगी ने 26 अफसरों पर कार्रवाई के दिए निर्देश, पढ़ें अफसरों की सूची भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई


 सीएम योगी ने 26 अफसरों पर कार्रवाई के दिए निर्देश, पढ़ें अफसरों की सूची


भ्रष्टाचार के खिलाफ सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई


लखनऊ नोएडा में भ्रष्टाचार के ट्विन टावर रविवार को गिरा दिए गए। इसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 26 सरकारी अफसरों पर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। CM ऑफिस से इन अफसरों की लिस्ट भी जारी हो गई है। टावर बनते समय ये अफसर किसी न किसी पद पर नोएडा डेवलपमेंट अथॉरिटी में तैनात थे। इनके संरक्षण में ही इमारत को 15 से 32 मंजिल बनाने की मंजूरी दी गई थी।


खास बात यह है कि CM ऑफिस से जो लिस्ट जारी हुई है, उसमें से अधिकतर अफसर रिटायर हो चुके हैं। तत्कालीन अफसरों के अलावा सुपरटेक लिमिटेड के चार निदेशक और आर्किटेक्ट भी आरोपियों की लिस्ट में शामिल हैं।


मोहिंदर सिंह /CEO, नोएडा (रिटायर्ड)

एस.के.द्विवेदी /CEO, नोएडा (रिटायर्ड)

आर.पी.अरोड़ा/अपर CEO, नोएडा (रिटायर्ड)

यशपाल सिंह/विशेष कार्याधिकारी (रिटायर्ड)

स्व. मैराजुद्दीन/प्लानिंग असिस्टेंट (रिटायर्ड)

ऋतुराज व्यास/ सहयुक्त नगर नियोजक(वर्तमान में यमुना प्राधिकरण में प्रभारी महाप्रबंधक)

एस.के.मिश्रा /नगर नियोजक (रिटायर्ड)

राजपाल कौशिक/वरिष्ठ नगर नियोजक (रिटायर्ड)

त्रिभुवन सिंह/मुख्य वास्तुविद नियोजक (रिटायर्ड)

शैलेंद्र कैरे/उपमहाप्रबन्धक, ग्रुप हाउसिंग (रिटायर्ड)

बाबूराम/परियोजना अभियंता (रिटायर्ड)

टी.एन.पटेल/प्लानिंग असिस्टेंट (सेवानिवृत्त)

वी.ए.देवपुजारी/मुख्य वास्तुविद नियोजक (सेवानिवृत्त)

श्रीमती अनीता/प्लानिंग असिस्टेंट (वर्तमान में उ.प्र.राज्य औद्योगिक विकास प्राधिकरण)

एन.के. कपूर /एसोसिएट आर्किटेक्ट (सेवानिवृत्त)

मुकेश गोयल/नियोजन सहायक (वर्तमान में प्रबंधक नियोजक के पद पर गीडा में कार्यरत)

प्रवीण श्रीवास्तव/सहायक वास्तुविद (सेवानिवृत्त)

ज्ञानचंद/विधि अधिकारी (सेवानिवृत्त)

राजेश कुमार /विधि सलाहकार (सेवानिवृत्त)

स्व. डी.पी. भारद्वाज/प्लानिंग असिस्टेंट

श्रीमती विमला सिंह/ सहयुक्त नगर नियोजक

विपिन गौड़/महाप्रबंधक (सेवानिवृत्त)

एम.सी.त्यागी/परियोजना अभियंता (सेवानिवृत्त)

के.के.पांडेय/ मुख्य परियोजना अभियंता

पी.एन.बाथम/ अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी

ए.सी सिंह/वित्त नियंत्रक (सेवानिवृत्त)


सुपरटेक लिमिटेड के निदेशक और आर्किटेक्ट की सूची


आर.के.अरोड़ा-निदेशक

संगीता अरोड़ा-निदेशक

अनिल शर्मा-निदेशक

विकास कंसल-निदेशक

दीपक मेहता (एसोसिएट्स आर्किटेक्ट)

नवदीप ( इंटीरियर डिजाइनर)

टावर बनने के दौरान मोहिंदर सिंह अथॉरिटी के CEO थे

नोएडा के सेक्टर 93A में ट्विन टावर को बनाने की शुरुआत 2006 में हुई थी। उस समय मोहिंदर सिंह नोएडा अथॉरिटी में बतौर CEO तैनात थे। लिस्ट में सिंह और उनके बाद नियुक्त हुए पांच CEO के नाम शामिल हैं। इन सभी के कार्यकाल में टावर को बनाने या उसकी ऊंचाई बढ़ाए जाने को मंजूरी दी गई थी।

Sunday 28 August 2022

आजमगढ़ एक साथ जलीं एक ही परिवार की पांच चिताएं देवी दर्शन जाते समय कार दुर्घटना के दौरान हुआ था हादसा जीवन और मौत के बीच जूझ रही परिवार की एक और सदस्य


 आजमगढ़ एक साथ जलीं एक ही परिवार की पांच चिताएं


देवी दर्शन जाते समय कार दुर्घटना के दौरान हुआ था हादसा

जीवन और मौत के बीच जूझ रही परिवार की एक और सदस्य



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिला मुख्यालय से सटे एकरामपुर गांव निवासी एक परिवार पर कुदरत ने कहर बरपा दिया। बीती रात हुई मार्ग दुर्घटना में एक मासूम सहित कुल छः लोगों की मौत हो गयी। जिसमें एकरामपुर के एक ही परिवार के पांच सदस्य शामिल हैं। पोस्टमार्टम होने के बाद मृतकों के शव को परिजनों से मिलाने के लिए घर ले जाया गया। मृतकों के शव के घर पहुंचते ही परिजनों की चीख पुकार से वहां मौजूद हर लोगों की आंखों में आंसू भर आये। हर किसी की जुबान से यह बात निकल रही थी कि देवी दर्शन को जा रहे इस परिवार पर ईश्वर ने कहर ढा दिया। 



मृतकों के शव को राजघाट पर दाह संस्कार किया गया। दो चिताओं पर दो-दो लाशों का अन्तिम संस्कार किया गया, 3 वर्षीय मासूम बच्ची के शव को राजघाट पर ही नदी के किनारे दफना दिया गया। इस मार्मिक दृश्य से मौके पर मौजूद लोगों का कलेजा भर आया। 


इस दौरान समाजवादी पार्टी के विधायक दुर्गा प्रसाद यादव मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए उनके साथ मौजूद रहें। सदर सांसद दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ ने सोशल मीडिया के माध्यम से घटना पर दुःख प्रकट करते हुए परिजनों को सान्त्वना व्यक्त किया है।


बताते चलें कि बरदह क्षेत्र के भगवानपुर नहर के पास शनिवार को तेज रफ्तार बाइक और अर्टिगा कार से टक्कर में अब तक छः लोगों की मौत हो चुकी है। 


मृतकों में पिंटू यादव (22) पुत्र लक्ष्मी, शिवप्रकाश (30) पुत्र लल्ला, अनोखी (3) पुत्री श्रीप्रकाश, मीना यादव (35) पत्नी शिव प्रकाश यादव, अपुन (17) सभी निवासी एकरामपुर (एक ही परिवार के सदस्य थे) तथा सुशील कुमार उर्फ बिट्टू (29) मिर्जा जगदीशपुर शामिल हैं, जबकि घायल सरिता यादव (20) निवासी एकरामपुर तथा चालक हरेन्द्र यादव उर्फ नखड़ू इलाज के लिए हायर सेंटर रेफर किया गया है।



बता दें कि ये सभी कार में सवार होकर विंध्याचल माता का दर्शन करने जा रहे थे। बड़े भाई को भी दर्शन के लिए ले जाना चाह रहे थे पर भाई ने मना कर दिया। ऐसे में परिवार में अब सिर्फ मां और बड़े भाई का परिवार है, जिसमें एक बेटा और दो बेटी हैं। चचेरे भाई उमेश यादव ने बताया कि घर के लोगों ने माता के यहां दर्शन करने की मन्नत मांगी थी। मन्नत पूरी होने पर सभी लोग पूजा के लिए विन्ध्यांचल जा रहे थे।

आजमगढ़ सरायमीर युवक की हत्या में प्रेमिका और बहन पुलिस हिरासत में


 आजमगढ़ सरायमीर युवक की हत्या में प्रेमिका और बहन पुलिस हिरासत में


उत्तर प्रदेश जौनपुर जिले में आजमगढ़ जिले के सरायमीर के युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में नया तथ्य उस समय उजागर हुआ जब उसकी प्रेमिका और बहन को पुलिस ने हिरासत में लिया और कड़ाई से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान युवक की पीटकर हत्या करने के मामले में प्रेमिका और उसकी बहन के बयान के आधार पर दो लोग हिरासत में लिए गए हैं।


बताया कि इज्जत की खातिर युवक को पीटकर मार डाला गया। यह जानने के बाद पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। ज्ञात हो कि शाहगंज के नटौली गांव में शुक्रवार की रात प्रेमिका से मिलने आए युवक की पिटाई से मौत के मामले में पुलिस ने दो को हिरासत में लिया है। पुलिस ने मृत युवक के तीसरे साथी के बयान के आधार पर पुलिस प्रेमिका व उसकी बहन को पहले ही हिरासत में ले चुकी है। हत्या का कारण जानने के लिए सभी से पूछताछ की जा रही है। दावा है कि हत्याकांड का राजफाश जल्द ही कर दिया जाएगा।



आजमगढ़ के सरायमीर थाना क्षेत्र के रंगडीह गांव का 22 वर्षीय पंकज राजभर गांव के ही अपने दो साथियों अजीत राजभर व हरेंद्र राजभर के साथ बाइक से आधी रात में नटौली गांव में राधा-कृष्ण मंदिर के पास पहुंचा था। वहां पंकज व अजीत उतर गए। हरेंद्र बाइक लेकर करीब आधा किलोमीटर दूर जाकर खड़ा हो गया। करीब एक बजे कुछ लोग बुरी तरह से घायल अवस्था में पंकज व अजीत को लेकर हरेंद्र के पास पहुंचे। कहा कि दोनों को लेकर भाग जाओ। किसी से कुछ बताया तो ठीक नहीं होगा। पंकज को बाइक पर लेकर हरेंद्र व अजीत रंगडीह पहुंचे। रास्ते में ही पंकज की मौत हो गई थी। मारपीट में घायल अजीत की भी हालत गंभीर बताई जा रही है।


 वारदात के बाद पुलिस ने नटौली गांव की एक युवती व उसकी बहन को हिरासत में ले लिया। मामले में पुलिस ने दो अन्य को भी हिरासत में लिया है। जानकारी के मुताबिक युवक के परिजनों की ओर से चार अज्ञात के विरुद्ध तहरीर दी गई है।

आजमगढ़ बरदह मरने वालों की संख्या हुई 6 हुई लापता किशोर का शव दूसरे दिन घटना स्थल के पास नहर से बरामद बीती रात हुआ था भीषण हादसा, जिन्दगी और मौत के जूझ रहे चालक और एक किशोरी


 आजमगढ़ बरदह मरने वालों की संख्या हुई 6 हुई


लापता किशोर का शव दूसरे दिन घटना स्थल के पास नहर से बरामद


बीती रात हुआ था भीषण हादसा, जिन्दगी और मौत के जूझ रहे चालक और एक किशोरी



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ बरदह क्षेत्र के भगवानपुर नहर के पास शनिवार को हुई दुर्घटना के बाद से लापता किशोर का शव रविवार की सुबह घटना स्थल के पास नहर से मिला। दुर्घटना में मरने वालों की संख्या छः हो गई।


 जिसमें एक ही परिवार के पांच लोग शामिल है। कार में सवार एक किशोरी व चालक का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। दोनों जिंदगी मौत से जूझ रहें हैं


शहर के सटे एकरामपुर गांव से एक परिवार के आधा दर्जन लोग शनिवार को देवी दर्शन के लिए विध्यांचल धाम जा रहे थे। कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई। दंपती व उनकी तीन साल की बेटी तथा सगे भाईयों की मौत मौत हो गई। कार की चपेट में आने से बाइक सवार की भी मौत हो गई थी। दुर्घटना के बाद 16 वर्षीय अपुन यादव पुत्र लक्ष्मी यादव लापता हो गया। शनिवार से ही पुलिस नहर में उसे तलाश रही था। रविवार की सुबह गोताखोर पहुंचे। सुबह आठ बजे से तलाश शुरू की। करीब साढे 10 बजे घटना स्थल से 100 मीटर की दूरी पर शव मिला। 


अपुन यादव के बड़े भाई पिंटू ,चाचा शिव प्रसाद, गर्भवती चाची लक्षमीना, चचेरी बहन अनोखी की शनिवार को ही मौत हो गई। इसके साथ अपुन की बहन सरिता उर्फ रिंकी व चालक हरेन्द्र यादव उर्फ नखड़ू घायल है। दोनों का निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग मे मिली लावारिस बाईक पुलिस जाँच मे जुटी।


 आजमगढ़ सरायमीर सुरही बुजुर्ग मे मिली लावारिस बाईक पुलिस जाँच मे जुटी।


आजमगढ़ सरायमीर से सुरेन्द्र चौहान की रिपोर्ट।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना के अन्तर्गत ग्राम सभा सुरही बुजूर्ग मे नन्दलाल चौहान के खेत के पास नहर मे एक लावारिस अवस्था मे मोटर साइकल मिलने पर क्षेत्र मे हड़कंप मच गया जिससे तरह तरह की चर्चाएं होने लगी।


जिसकी सूचना ग्राम प्रधान सुरही बुजुर्ग राजकुमार चौहान उर्फ राजू द्वारा थाना सरायमीर को दिया गया सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस पहुची और मोटर साईकिल को अपने कब्जे मे लेकर थाने पर ले गये।


मौके पर मौजूद लोगो ने बताया की माया चौहान पतिराम साधू श्रवण चौहान के पम्पिंग सेट मे किसी ने रात मे तोड फोड करके डिजल निकाल लिया है उक्त मामले की पुलिस छानबीन कर रही है।



Saturday 27 August 2022

आजमगढ़ महिला ग्राम पंचायत अधिकारी की सेवा समाप्त फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर कर रही थी नौकरी डीपीआरओ द्वारा की गई कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप


 आजमगढ़ महिला ग्राम पंचायत अधिकारी की सेवा समाप्त



फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर कर रही थी नौकरी डीपीआरओ द्वारा की गई कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ फर्जी प्रमाण पत्र के आधार पर ग्राम पंचायत अधिकारी की नौकरी करने वाली सुमन सरोज की सेवा शनिवार को हमेशा के लिए समाप्त कर दी गई। डीपीआरओ की इस कार्रवाई से हड़कंप है।

डीपीआरओ अजय कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जिस ग्राम पंचायत अधिकारी की सेवा समाप्त की गई है। 


उनका नाम सुमन सरोज पत्नी उमेश है। वह बरदह थाने के सिसरेड़ी गांव की रहने वाली हैं। उनका चयन साल 2018 में हुई भर्ती में ग्राम पंचायत अधिकारी पद पर किया गया था। 


सुमन के साथ ही भर्ती हुए कुल 128 ग्राम पंचायत अधिकारियों के शैक्षिक प्रमाण पत्र की जांच करने के लिए राष्ट्रीय इलेक्ट्रानिक प्रोद्यौगिकी संस्थान गोरखपुर को भेज दी गई। 11 जनवरी 2019 को गोरखपुर से जांच करके रिपोर्ट भेजी दी गई। इस दौरान सुमन सरोज के सीसीसी कोर्स का प्रमाण पत्र फर्जी होने की जानकारी दी गई।


 अभी विभाग कुछ कर पाता कि आठ मई 2019 को पुनः राष्ट्रीय इलेक्ट्रानिक प्रोद्यौगिकी संस्थान गोरखपुर से पत्र आया। जिसमें सुमन सरोज का प्रमाण पत्र सही पाया गया। संस्था द्वारा दो तरह का प्रमाण पत्र देने पर  पुनः जांच कराई गई तो पता चला कि आठ मई का पत्र संस्था से नहीं भेजा गया है। ऐसे में लालगंज ब्लाक में तैनात सुमन सरोज को पत्र भेजकर इसका जवाब मांगा गया तो वह ना तो जवाब दीं, ना ही उपस्थित हुई। ऐसे में शनिवार को सुमन सरोज की सेवा समाप्त कर दी गई।

आजमगढ़ में भीषण सड़क हादसा, मासूम समेत 4 की मौत, पुल से टकरा अर्टिगा कई बार पलट कर बाईक को ली चपेट में, 3 अन्य गंभीर


 आजमगढ़ में भीषण सड़क हादसा, मासूम समेत 4 की मौत, पुल से टकरा अर्टिगा कई बार पलट कर बाईक को ली चपेट में, 3 अन्य गंभीर



आजमगढ़ से राहुल पांडेय की रिपोर्ट।



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में शनिवार शाम को करीब 8:30 बजे भीषण सड़क हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। जिसमें डेढ़ वर्षीय मासूम समेत 3 की मौत उनकी हुई जो अर्टिगा कार में थे जबकि बाइक सवार एक की अन्य की भी मौत हो गई। वही दो महिलाओं समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार बरदह थाना क्षेत्र के भगवानपुर नहर के पास आजमगढ़ की तरफ से जौनपुर की तरफ जा रही अनियंत्रित अर्टिगा गाड़ी पुल से टकराकर पलट गई। इसके बाद तेज रफ्तार में कई बार पलटी।



सामने से आ रही बाइक को भी अर्टिगा गाड़ी ने चपेट में ले लिया।

बाइक सवार एक की मौत हुई जबकि उसपर सवार एक अन्य गंभीर जख्मी हो गया। अर्टिगा गाड़ी पर सवार लोगों की शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा था बताया जा रहा है कि कार में दो महिलाएं दो पुरुष समेत 5 लोग सवार थे जिसमें एक डेढ़ वर्षीय बच्चा भी था। दोनों महिलाओं की हालत गंभीर है बाकी तीनों अन्य की मौत हो गई।


पुलिस गाड़ी के नंबर से पुलिस शिनाख्त की कोशिश कर रही थी जिस पर महेंद्र यादव नाम आ रहा था। बताया जा रहा है की शहर कोतवाली क्षेत्र के एकरामपुर के निवासी हैं। वही बाइक सवार मृतक की शिनाख्त सुशील सरोज निवासी जगदीशपुर थाना बरदह के रूप में हुई। पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई में जुटी थी वही दोनों गंभीर महिलाओं को स्थानीय अस्पताल में प्राथमिक चिकित्सा के बाद जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया था।

आजमगढ़ श्याम दुलारी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में छात्रों को सांसद निरहुआ द्वारा किया गया टेबलेट का वितरण


 आजमगढ़ श्याम दुलारी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में छात्रों को सांसद निरहुआ द्वारा किया गया टेबलेट का वितरण



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ स्थित वर्मा श्याम दुलारी ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस रौनापार - आजमगढ़ के प्रांगण में भव्य टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।  इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में माननीय सांसद श्री दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ और विशिष्ट अतिथि के रूप में एसडीएम सगड़ी न्यायिक संतरंजन श्रीवास्तव व संस्था के संस्थापक/चेयरमैन श्री ओमप्रकाश वर्मा की उपस्थिति में टेबलेट वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।


 श्री दिनेश लाल यादव जी का विद्यालय आगमन पर छात्र-छात्राओं द्वारा पुष्प वर्षा कर भव्य स्वागत किया गया इसके उपरांत संस्था की स्काउट टीम की अगुवाई में  सांसद जी को माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। 



कार्यक्रम के दौरान माननीय योगी आदित्यनाथ जी द्वारा युवा सशक्तिकरण कार्यक्रम के अंतर्गत वर्मा श्यामदुलारी पीजी कालेज एमए द्वितीय वर्ष के छात्र और वर्मा श्यामदुलारी आईटीआई के सत्र 2020-2022 के फाइनल वर्ष के छात्र छात्राओं को टैबलेट वितरित किया गया।


टैबलेट प्राप्त कर छात्राओं को काफी उत्साह देखने को मिला। छात्रों के अभिभावक ने कहा की टैबलेट के मिलने से बच्चो का पठन-पाठन का कार्य नियमित चलेगा।



कार्यक्रम के समापन के दौरान माननीय सांसद जी और एसडीएम न्यायिक सगड़ी संतरंजन श्रीवास्तव को संस्था के डायरेक्टर अमित वर्मा और ट्रस्टी सुशील वर्मा ,सुनील वर्मा और सह निर्देशिका शिखा वर्मा ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।


 इस अवसर पर प्रमुख समाजसेवी एवं सांस्कृतिककर्मी अरविंद चित्रांश और जनपद के अन्य सम्मानित अतिथिगण , वरिष्ठ नेतागण और काफी संख्या में अभिभावकगण व क्षेत्र की सम्मानित जनता की उपस्थिति हुई।



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आजमगढ़ भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए कर्मवीर विश्वकर्मा महामंत्री पिछड़ा वर्ग का नाम चर्चाओ के दौड़ में शामिल


 आजमगढ़ भाजपा जिलाध्यक्ष पद के लिए कर्मवीर विश्वकर्मा

महामंत्री पिछड़ा वर्ग का नाम चर्चाओ के दौड़ में शामिल



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी लगातार संगठन को मजबूत करने के क्रम में जुटी हुई है और लगातार हर वर्ग के लोगो को पार्टी में अहम जिम्मेदारी भी सौंप रही है। वही जनपद में इस समय जिलाध्यक्ष पद को लेकर भी तमाम दावेदारों के नाम सामने आ रहे है। उसी क्रम में जिला महामंत्री पिछड़ा मोर्चा कर्मवीर विश्वकर्मा का भी नाम तेजी से चर्चाओ में चल रहा है। कर्मवीर के नाम पर चर्चा को लेकर उनके समर्थकों में भी खुशी का माहौल है।भाजपा इस बार नए चेहरे का दाव खेलने में लगी है, पार्टी इस बार किसी पिछड़े वर्ग से नए चेहरे को जिलाध्यक्ष के रूप में आगे लाने में लगी है ऐसे में जनपद के पिछड़ा समाज के जिला महामंत्री कर्मवीर विश्वकर्मा के नाम तेजी से चर्चाओं की दौड़ में शामिल होता नजर आ रहा है, सूत्रों की माने तो पिछड़ा मोर्चा से कर्मवीर विश्वकर्मा का नाम बार बार उभरकर सामने आ रहा है। कर्मवीर विश्वकर्मा अपने सेवा कार्यों से भाजपा में विश्वकर्मा नेता के रूप में दिखाई देते नजर आ रहे है।


 इनके समर्थको संदीप शर्मा, राजेश विश्वकर्मा, गुड्डू विश्वकर्मा, पंकज विश्वकर्मा का कहना है की अगर इस बार पिछड़ी जाति से किसी को मेन बॉडी का जिलाध्यक्ष बनाया जाता है तो पार्टी को भी मजबूती मिलेगी साथ ही पिछड़े समाज पर जो लोग भी सवाल उठाते हैं उन लोगो को भी सबक मिलेगा।



आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आजमगढ़ सौदागर भारती को आजमगढ़ भाजपा का जिलाध्यक्ष बनाने की चर्चा जोरों पर


 आजमगढ़ सौदागर भारती को आजमगढ़ भाजपा का जिलाध्यक्ष बनाने की चर्चा जोरों पर



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ भारतीय जनता पार्टी आजमगढ़ के जिला अध्यक्ष चुने की कायदा शुरू हो गई है जिसके चलते अपने अपने नाम की दावेदारी करने वाले दावेदार भाजपा के आकाओ के चक्कर लगाना शुरू कर दिया है इस बीच भाजपा कार्यालय से सड़क चौराहे पर राय शुमारी का दौर चल रहा है जिलाध्यक्ष के दावेदार में सौदागर भारती का नाम तेजी से चर्चाओं के दौड़ शामिल हो चुका है बताते चलें कि सौदागर भारती पिछले 15 वर्ष से भारतीय जनता पार्टी की नि: रवाथे भावना से सेवा कार्य कर रहे हैं अपने सेवा कार्य की बदौलत सौदागर भारती ने भारतीय जनता पार्टी को फर्श से अर्श तक पहुंचाने का कार्य किया है जिसके चलते उनके समर्थकों उन्हें अगले अध्यक्ष के रूप में देखने को बेताब नजर आ रहे हैं सूत्रों की मानें तो सौदागर भारती को आजमगढ़ का जिला अध्यक्ष नियुक्त करने के लिए पूरा प्रदेश लखनऊ में चर्चा चल रही है इस बार आजमगढ़ में अनुसूचित जाति जिलाध्यक्ष बनाया बनाए जाएंगे जिसमें सौदागर भारती को आजमगढ़ जनपद का भाजपा जिला अध्यक्ष नियुक्त करने की की मांग की गई है सूचनाएं बताती हैं कि सौदागर भारती को भाजपा के जिला अध्यक्ष आजमगढ़ बनाने की चर्चाओं में बार-बार सौदागर भारती अनुसूचित जाति का नाम उभरकर सामने आ रहा है


आजमगढ़ से अमित खरवार की रिपोर्ट

आज़मगढ़ सरायमीर प्रेम प्रपंच में युवक की फिल्मी स्टाइल मे की गयी हत्या।अपने बाप का था एकलौता पुत्र। बुझ गया घर चेराग।


 आज़मगढ़ सरायमीर प्रेम प्रपंच में युवक की फिल्मी स्टाइल मे की गयी हत्या।अपने बाप का था एकलौता पुत्र। बुझ गया घर चेराग।


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ सरायमीर थाना क्षेत्र के ग्राम रंगडीह के रहने वाले पंकज पुत्र फेरई 22 वर्षीय युवक की प्रेम प्रपंच के चलते प्रेमिका के फोन से बुलाने पर उस से मिलने बीती रात अपने साथियों के साथ ग्राम नटवली थाना शाहगंज जिला जौनपुर गया था। 


प्रेमिका के बुलाये गए स्थान पर पहुचने पर वहा मौजूद लोगों ने राड व अन्य चीजों से मार कर पंकज हत्या कर दी और दूसरे साथी अजीत पुत्र जगदीश को मार कर घायल कर दिया तीसरा युवक छोटू पुत्र प्रमोद जो बाइक लेकर दूर खड़ा था उसे बुलाकर मारने वालो ने मृतक की लाश बाइक पर रखकर पीछे घायल युवक को पकड़कर बेठने को कहकर घर ले जाने को कहा।



बाइक चालक छोटू मृतक पंकज को रात में लगभग 3 बजे के घर लेकर पहुंचा। सूचना पर गांव वाले जुटे घायल को इलाज के लिए जौनपुर भेजवाया और घटना की सूचना डायल 112 की पुलिस को  दी जिस पर थानाध्यक्ष सरायमीर व दीदारगंज फोर्स के साथ पहुंचे।



 लाश को कब्जे में लेकर  थानाध्यक्ष सरायमीर ने सरायमीर थाने पर भेजवाया और नामजद मुकदमा दर्ज हुआ बताया गया की मृतक पंकज की फुआ  प्रेमिका की गांव मे रहती है। इसी से आने जाने मे प्रेम प्रवान चढा था।


मृतक अपने पिता का एकलौता पुत्र था। सूचना पर क्षेत्राधिकारी फूलपुर और एडिशनल एसपी ग्रामीण भी सरायमीर थाने पर पहुंचे।


मृतक की लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।


आजमगढ़ सरायमीर से अबुलबशर आज़मी की रिपोर्ट।

आजमगढ़ शिब्ली नेशनल महाविद्यालय का प्रवेश परिणाम घोषित


 आजमगढ़ शिब्ली नेशनल महाविद्यालय का प्रवेश परिणाम घोषित


उत्तर प्रदेश आजमगढ़ शिब्ली नेशनल महाविद्यालय की बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एलएलबी प्रथम सेमेस्टर के प्रवेश परीक्षा का परिणाम प्रचार्य प्रोफेसर अफसर अली द्वारा घोषित कर दिया गया है। जिसको महाविद्यालय के वेबसाइट पर देखा जा सकता है।


 छात्र -छात्राओं के लिए रिपोर्टिंग काउंटर अलग-अलग बनाए गये हैं। बीएससी बायो और मैथ का काउंसलिंग दिनांक 29 अगस्त , बीकॉम, बीबीए, बीसीए, एलएलबी का काउंसलिंग 30 अगस्त तथा बीए का काउंसलिंग 31 अगस्त तथा एक सितंबर को छात्र- छात्राओं के रैंक के अनुसार सुबह नौ बजे से दोपहर ढाई बजे तक होगी। 


महाविद्यालय के मीडिया प्रभारी दर्शनशास्त्र के सहायक प्रोफेसर डॉ बीके सिंह ने कहा कि छात्र-छात्राएं अपना प्रवेश परीक्षा का परिणाम महाविद्यालय के वेबसाइट पर देख कर सुनिश्चित समय पर अपने शैक्षणिक प्रमाण पत्र के साथ उपस्थित होकर अनिवार्य रूप से अपना काउंसलिंग करा लें।

आजमगढ़ एसपी ने फोड़ा तबादला बम, देखें सूची 2 उपनिरीक्षक को नई तैनाती, सीसीटीएनएस से 11, विभिन्न थानों से 238 कांस्टेबल, 16 हेड कांस्टेबल, 30 मुहर्रिर, 22 पैरोकार का हुआ तबादला


 आजमगढ़ एसपी ने फोड़ा तबादला बम, देखें सूची


2 उपनिरीक्षक को नई तैनाती, सीसीटीएनएस से 11, विभिन्न थानों से 238 कांस्टेबल, 16 हेड कांस्टेबल, 30 मुहर्रिर, 22 पैरोकार का हुआ तबादला



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले के पुलिस महकमे में आज तबादला बम फूटा है। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने कानून व्यवस्था को सुदृढ़ बनाये रखने के लिए बड़े पैमाने पर तबादला किया है। जिसमें दो उपनिरीक्षक लौजारी राम को निजामाबाद, रामस्वरूप राय को अहरौला तैनात किया गया है। वहीं यूपी 112 में 4 वर्षों से अधिक समय से तैनात 25 हेड कांस्टेबल, 80 आरक्षी व 130 महिला कांस्टेबल का तबादला किया गया है। सीसीटीएनएस में 2 महिला तथा 9 पुलिस कांस्टेबल का तबादला किया गया है। 


इसी क्रम में विभिन्न थानों से 238 कांस्टेबलों का तबादला किया गया है जिसमें महिला कांस्टेबल भी शामिल हैं। पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य से 16 हेड कांस्टेबल, 30 मुहर्रिर और 22 पैरोकार का भी तबादला किया है। इतने बड़े पैमाने में तबादले पर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।







सीएम योगी को फंसाने के लिए रची थी गहरी साजिश, जानें पूरा मामला


 सीएम योगी को फंसाने के लिए रची थी गहरी साजिश, जानें पूरा मामला


गोरखपुर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जुड़े कथित रूप से नफरत फैलाने वाला भाषण देने के 2007 के मामले में इलाहाबाद उच्च न्यायालय के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी।


 मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना, न्यायमूर्ति हिमा कोहली और न्यायमूर्ति सीटी रविकुमार की पीठ ने कहा कि मामले में मंजूरी देने से इनकार करने पर चर्चा करने की आवश्यकता नहीं है। यह मामला, गोरखपुर में जनवरी 2007 में हुए सांप्रदायिक दंगे से जुड़ा हुआ था। इसमें दो लोगों की मौत हुई थी जबकि कई घायल हो गए थे।


जांच और अदालती प्रक्रिया के बाद जो सच सामने आया उसके मुताबिक मामले में योगी को फंसाने के लिए गोरखपुर के परवेज परवाज नामक शख्‍स ने गहरी साजिश रची थी। कोर्ट से 156 (3) के तहत प्रार्थनापत्र देकर मुकदमा दर्ज कराया। आरोप था कि योगी आदित्यनाथ के कथित भाषण से दंगा भड़का था। परवेज ने कट-पेस्ट कर फर्जी भाषण की एक सीडी तैयार कर सबूत के तौर पर पेश की थी। सीडी की फोरेंसिक जांच हुई तो छेड़छाड़ पकड़ी गई। जांच में पता चला कि सीडी सही नहीं है, उसके साथ छेड़छाड़ की गई है। जांच सीबीसीआईडी को मिली थी। सीबीसीआईडी ने राज्यपाल से मुकदमे की अनुमति मांगी थी लेकिन केस चलाने की अनुमति नहीं मिली।



परवेज परवाज ने भाषण की कथित सीडी को आधार बनाकर मुकदमा दर्ज कराया था। जांच में जब सीडी में छेड़छाड़ की पुष्टि हुई तो पूर्व एमएलसी स्व. डॉ. वाईडी सिंह ने कोर्ट में प्रार्थनापत्र देकर परवेज परवाज के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। कैंट पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर 13 दिसम्बर 2018 में मुकदमा दर्ज कर चार्जशीट दाखिल कर दिया।

दरअसल, 2007 में गोरखपुर में हुए दंगे में तत्कालीन सांसद व गोरक्षपीठाधीश्वर (अब मुख्यमंत्री) योगी आदित्यनाथ, पूर्व मंत्री शिव प्रताप शुक्ल, पूर्व महापौर अंजू चौधरी व पूर्व विधायक (अब राज्यसभा सांसद) डा. राधा मोहन दास अग्रवाल के खिलाफ तुर्कमानपुर निवासी परवेज परवाज ने भड़काऊ भाषण देने की एक सीडी अदालत में पेश की थी। उनका तर्क था कि इसी भाषण के बाद दंगा भड़का था। कोर्ट के आदेश पर योगी व अन्य के विरुद्ध मुकदमा दर्ज हुआ था। यह मुकदमा हाईकोर्ट से होते हुए सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचा। 


इस मुकदमे की जांच सीबीसीआईडी ने की थी और जांच में यह कहा था कि फोरेंसिक लैब दिल्ली ने उस सीडी में छेडछाड़ पाई थी। कहा गया था कि छेडछाड़ कर सीडी में योगी को भाषण देता दिखाया गया है।

Friday 26 August 2022

फर्रूखाबाद 2 बेटियों की हत्या कर शिक्षक ने लगाई फांसी सुसाइड नोट में बयां किया घटना का कारण, पुलिस जांच में जुटी


 फर्रूखाबाद 2 बेटियों की हत्या कर शिक्षक ने लगाई फांसी


सुसाइड नोट में बयां किया घटना का कारण, पुलिस जांच में जुटी


उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद से झकझोर देने वाली घटना सामने आई है। पत्नी की मौत के बाद एक शिक्षक इस कदर तनाव में चला गया कि उसने खौफनाक कदम उठा डाला। इस शिक्षक को न तो अपनी बेटियों की परवाह की और न ही अन्य घरवालों की। शिक्षक ने पहले अपनी दोनों बेटियों को मौत के घाट उतार दिया, इसके बाद खुद भी फांसी लगा ली। शिक्षक के इस कदम से उसका पूरा परिवार ही खत्म हो गया।


 वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम पड़ताल में जुट गई है। एक सुसाइड नोट मिला है, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।



जानकारी के अनुसार फर्रूखाबाद जिले के बहादुरगंज निवासी सुनील उर्फ धर्मेंद्र जाटव पेशे से प्राइवेट शिक्षक है। दो महीने पहले उसकी पत्नी प्रीति की मौत हो गई थी। पत्नी की मौत के बाद से सुनील अपनी 12 वर्षीय बेटी सृष्टि और आठ साल की शगुन की देखरेख कर रहा था, लेकिन सुनील को पत्नी की मौत ने इस कदर झकझोर कर रख दिया था कि वह तनाव में चल रहा था।


 सुनील एक प्राइवेट इंटर कॉलेज में शिक्षक था और बच्चों को घर में ट्यूशन पढ़ाता था। सुबह को जब बच्चे ट्यूशन पढ़ने के लिए घर पहुंचे तो दरवाजा नहीं खुला। इस पर बच्चों ने सुनील के भाई शिवम को जानकारी दी, भाई घर पहुंचा तो दरवाजा नहीं खुला।

अंदर से कोई आवाज भी नहीं आई तो शिवम ने आसपास के लोगों की मदद से घर का दरवाजा तोड़ा। अंदर सुनील फांसी के फंदे पर लटक रहा था और दोनों बेटियां मरी पड़ी थीं। 


पुलिस को सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है पत्नी के बगैर नहीं रह सकता, मेरे भाई और माता-पिता का ख्याल रखना। घटना से माता-पिता का रो-रो कर बुरा हाल है। भाई शिवम ने बताया सुनील की पत्नी की दो माह पहले मौत हो गई थी, इसके बाद से वह तनाव में थे। सुनील ने बेटियों की हत्या और खुद आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा था। सुसाइड नोट में सुनील ने पत्नी प्रीति के जाने का दुख बयां किया था। अंग्रेजी में लिखे सुसाइड नोट में सुनील ने लिखा था आई मिस यू प्रीति। मै जो कदम उठाने जा रहा हूं वह बहुत गलत है, क्यों यह मेरी मजबूरी है। मैं अगले जन्म में आउंगा ऐसा नसीब लेकर नहीं आउंगा। सुनील ने आगे लिखा, जब जन्म हुआ तो बुजुर्गों का साया नहीं रहा, जब समझदार होकर शादी हुई तो शादी के बाद पत्नी नहीं रही। मेरे मरने के बाद मेरे शरीर और मेरी दोनों बेटियों का पोस्टमार्टम नहीं करवाना। सुनील ने जाने अनजाने में हुई गलतियों की माफी भी मांगी। इसके बाद लिखा, प्रीति मैं तुम्हारे पास आ रहा हूं और बच्चों को भी ला रहा हूं।

ललितपुर भाजपा नेता ने चार सेकेंड में किए चार फायर, वीडियो वायरल एमएलसी चुनाव में सपा छोड़ ओढ़ लिया भगवा चोला


 ललितपुर भाजपा नेता ने चार सेकेंड में किए चार फायर, वीडियो वायरल


एमएलसी चुनाव में सपा छोड़ ओढ़ लिया भगवा चोला


ललितपुर सोशल मीडिया पर एक हर्ष फायरिंग का वीडियो वायरल हुआ है। वायरल वीडियो यूपी के ललितपुर जिले का बताया जा रहा है। वीडियो में पिस्टल से एक शख्स फायर करते नजर आ रहा है। जानकारी करने पर पता चला कि यह वीडियो थाना जखौरा के ग्राम प्रधान पुत्र भाजपा नेता का है। यह कुछ माह पूर्व एक कार्यक्रम का है। सदर क्षेत्राधिकारी ने वायरल वीडियो की जांच के निर्देश दिए हैं।



सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक मंच पर एक कार्यक्रम आयोजित हो रहा है, जिसमें महिला-पुरुष नाच रहे हैं। उसी दौरान भाजपा नेता ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी। एक अन्य युवक उन्हें रोकने का प्रयास भी कर रहा, लेकिन रुआब में चूर नेताजी नाचने लगते हैं उनके पास एक महिला भी खड़ी दिख रही है।


 बता दें कि भाजपा नेता समाजवादी पार्टी का जखौरा ब्लॉक का अध्यक्ष भी रहा है और अभी हाल ही में एमएलसी के चुनाव में समाजवादी छोडक़र भाजपा में शामिल हुआ था। इधर क्षेत्राधिकारी सदर अभय नारायण पाण्डेय ने बताया कि इस वीडियो की जांच कराई जा रही है कि यह वीडियो कितने महीने पुराना है और कहां का है, जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

मऊ मक्के के खेत में मिला सिर कटी महिला का शव 12 दिनों से लापता थी महिला..धड़ गायब, परिजनों ने ऐसे की शिनाख्त


 मऊ मक्के के खेत में मिला सिर कटी महिला का शव


12 दिनों से लापता थी महिला..धड़ गायब, परिजनों ने ऐसे की शिनाख्त


 मऊ जिले के कोपागंज थाना क्षेत्र के नौसेमर ग्राम पंचायत में मक्के के खेत में शुक्रवार की सुबह एक सिर कटी महिला का शव मिला। महिला की शिनाख्त थाना क्षेत्र के कुर्थीजाफरपुर गांव निवासी के रूप में हुई। 



सूत्रो के मुताबिक महिला बीते 12 दिनों से संदिग्ध परिस्थिति में गायब थी। इस संबंध में स्थानीय थाना में गुमशुगदी का मुकदमा भी दर्ज है। शव कई दिनों से खेत पर पड़ा था और सड़ चुका था। परिजनों ने घटनास्थल पर मिली साड़ी, चूड़ी, पायल, मंगलसूत्र और चप्पल से उसकी शिनाख्त की। पुलिस ने महिला के धड़ की काफी तलाश की, लेकिन धड़ नहीं मिला सका।



शुक्रवार की सुबह थाना कोपागंज थाना क्षेत्र के नौसेमर ग्राम पंचायत में शौच के लिए निकले कुछ ग्रामीणों ने मक्के के खेत में सड़ी गली अवस्था में एक महिला का सिर देखा। इसकी सूचना ग्रामीणों ने पुलिस को दी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने महिला के धड़ की खोजबीन की लेकिन उसका सुराग नहीं मिल सका। वहीं सिर कटी लाश मिलने की सूचना पर कुर्थीजाफरपुर नगर पंचायत के मोहल्ला पुराना बाजार निवासी लल्लन साहनी और उसके परिजन पहुंचे। यहां लल्लन ने मिली सामग्री से यह सिर अपनी पत्नी मुनाकी देवी का बताया। 


लल्लन ने बताया कि उसकी पत्नी बीते 13 अगस्त से घर से गायब थी, इस संबंध में कोपागंज थाने में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया गया। वहीं इस संबंध में एसओ कोपागंज अमित मिश्रा ने बताया कि सिर को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। फारेसिंक टीम द्वारा घटनास्थल की जांच की जा रही है। शव कई दिन पुराना होने के चलते आशंका है जानवरों द्वारा खाया जा चुका हो। हालांकि पुलिस हर एंगल पर जांच में जुटी है।

आजमगढ़ सपा विधायक आलमबदी की पत्नी का निधन


 आजमगढ़ सपा विधायक आलमबदी की पत्नी का निधन



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ समाजवादी पार्टी के निजामाबाद विधानसभा के विधायक आलमबदी आजमी की पत्नी का आज दोपहर 2 बजे इलाज के दौरान निधन हो गया। बता दें कि विगत 4 दिनों से लो ब्लेडप्रेशर की शिकायत के तहत उन्हें एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक नमाज जनाजा 9.30 बजे जामेतुर्रशाद में होगी।

आजमगढ़ 2 निरीक्षक, सिविल लाइन चौकी इंचार्ज सहित 16 उपनिरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र


 आजमगढ़ 2 निरीक्षक, सिविल लाइन चौकी इंचार्ज सहित 16 उपनिरीक्षकों का बदला कार्यक्षेत्र



उत्तर प्रदेश आजमगढ़ पुलिस अधीक्षक अनुराग आर्य ने गुरुवार को दो निरीक्षक, शहर के सिविल लाइन चौकी इंचार्ज समेत 16 उपनिरीक्षकों के कार्य क्षेत्र में बदलाव किया है।



 उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार मिश्र को बलरामपुर चौकी से सिविल लाइन,

 मधुसूदन चौरसिया को सिविल लाइन से रोडवेज चौकी, 

सुनील कुमार दुबे रोडवेज चौकी से पहाड़पुर, 

विनय कुमार दुबे पहाड़पुर से प्रभारी सर्विलांस, 

नागेश चौधरी गोसाईं की बाजार चौकी से थाना देवगांव,

 उमाकांत शुक्ल रसीदगंज चौकी से गोसाईं की बाजार,

 मोहम्मद शमशाद खां को पुलिस लाइन से रसीदगंज चौकी पर तैनात किया गया है। 


निरीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह पल्हना चौकी से गैर जनपद स्थानांतरित,

 उपनिरीक्षक प्रदीप कुमार राही इमिलिया से पल्हना चौकी,

 मदन कुमार गुप्ता जीयनपुर थाना से इमिलिया, 

सुल्तान सिंह थाना महराजगंज से चौकी अजमतगढ़,

 निरीक्षक राजेश कुमार अजमतगढ़ चौकी से निरीक्षक पद पर जीयनपुर थाने भेजा है।

उपनिरीक्षक धनराज सिंह अहरौला से चौकी माहुल, 

वीरेंद्र कुमार सिंह चौकी अंबारी से उप निरीक्षक कस्बा सरायमीर,

 हीरेंद्र प्रताप सिंह फूलपुर से चौकी प्रभारी अंबारी ,

 आशुतोष मिश्र की कस्बा सरायमीर से हल्का कस्बा महराजगंज पर तैनाती की है।