Monday 18 July 2022

आजमगढ़ सरायमीर शेरवां गांव में नमाज के दौरान पहुंची पुलिस नमाजदारों ने रो-रोकर मांगी गुनाहों की माफी


 आजमगढ़ सरायमीर शेरवां गांव में नमाज के दौरान पहुंची पुलिस


नमाजदारों ने रो-रोकर मांगी गुनाहों की माफी




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ जिले में सूखा पड़ने का अंदेशा देख मुस्लिम समाज के लोगों ने बारिश के लिए नमाज पढ़ी। नमाज का यह आयोजन सरायमीर क्षेत्र के शेरवां गांव के मैदान में किया गया।



 इस दौरान सैकड़ों नमाजियों ने अल्लाह से गिड़गिड़ाकर और रो-रोकर अपने गुनाहों की माफी मांगी। मौलाना वसीम शेरवानी ने कहा कि जब लोगों का लेनदेन का मामला साफ नहीं होता है, जब धरती पर पाप बढ़ जाता है, आपसी मोहब्बत समाप्त होने लगती है तो अल्लाह की तरफ से अजाब आता है। अल्लाह की तरफ से बारिश रोक दी जाती है। ऐसी हालत में पक्षियों को दाना पानी, पशुओं के लिए चारा, पानी मिलना मुहाल हो जाता है।



मौलाना ने बताया कि कुदरत को खुश करने के लिए नमाज पढ़ी गई है। जिसमें बारिश के लिए दुआ मांगी गई है। इधर, मैदान में नमाज अदा किए जाने की सूचना किसी ने पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही एसआई संजय सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। 



जानकारी के मुताबिक उन्होंने नमाज पढ़ रहे लोगों का फोटो और वीडियो बनाना शुरू कर दिया। लोगों ने बताया कि बारिश के लिए मैदान में नमाज पढ़ रहे थे। इसके बाद एसआई वहां से चले गए। आजमगढ़ जिला जो खेती किसानी पर आधारित है। वहां बारिश के नाम पर अभी तक सिर्फ बूंदा-बंदी ही हुई है। जिले में नहरें-पोखर और तालाब सब सूख चुके हैं। इस कारण जल संकट नजर आने लगा है। जिसको देख कर किसानों सहित आम आदमी घबराया हुआ है। अपने-अपने हिसाब से कुदरत को खुश करने की कोशिश में लगा है।

No comments:

Post a Comment