Sunday 17 July 2022

आजमगढ़ अब कबाड़ व्यवसायियों पर पड़ी पुलिस की निगाह कोतवाल फूलपुर ने नोटिस जारी कर कबाड़ियों को किया आगाह


 आजमगढ़ अब कबाड़ व्यवसायियों पर पड़ी पुलिस की निगाह


कोतवाल फूलपुर ने नोटिस जारी कर कबाड़ियों को किया आगाह




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ मोबाइल फोन की बिक्री व मरम्मत करने वाले दुकानदारों को चेतावनी नोटिस जारी करने के बाद अब फूलपुर कोतवाली पुलिस की नजर क्षेत्र में कबाड़ का व्यवसाय करने वालों पर पड़ी है। फूलपुर कोतवाली पुलिस ने रविवार को कबाड़ खरीदने वाले दुकानदारों को नोटिस जारी कर आगाह किया कि अगर वह किसी की मोटर साइकिल, मोटर, टुल्लू पम्प, साइकिल आदि खरीदते हैं, तो बेचने वाले को परखने के बाद ही खरीदें। यदि चेकिंग के दौरान इस तरह के सामान चोरी के निकले तो इसमें दुकानदार को भी बराबर का भागीदार माना जाएगा।



 कोतवाल फूलपुर अनिल कुमार सिंह की ओर से इस तरह का नोटिस पहुंचने के बाद कबाड़ खरीदने वाले दुकानदारों की बेचैनी बढ़ गई है। जारी नोटिस में लिखा है कि कबाड़ खरीदते समय यह ध्यान रखें कि जो कबाड़ में मोटरसाइकिल, मोटर, टुल्लू पम्प आदि खरीद रहे हैं वह सामान कहीं चोरी का तो नहीं है। यदि चोरी का सामान दुकान से बरामद होता है, तो माना जाएगा कि दुकानदार द्वारा चोरी कराया गया है। 



इसलिए दुकानदार चोरी, लूट का सामान न खरीदें।ऐसे में खरीदते समय बेचने वाले का आइडी प्रूफ, नाम, पता, मोबाइल नंबर लिखकर रख लें। बेचने वाले संदिग्ध प्रतीत होते हैं, तो तत्काल पुलिस के नंबर पर सूचित करें।

No comments:

Post a Comment