Sunday 10 July 2022

आजमगढ़ मुबारकपुर कुर्बानी न होने देने को लोहरा गांव में रही जबरदस्त चौकसी, ADM प्रशासन के नेतृत्व में SDM, CO, SO, 12 SI समेत 150 पुलिस, PAC के जवान तैनात


 आजमगढ़ मुबारकपुर कुर्बानी न होने देने को लोहरा गांव में रही जबरदस्त चौकसी, ADM प्रशासन के नेतृत्व में SDM, CO, SO, 12 SI समेत 150 पुलिस, PAC के जवान तैनात




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ रविवार को मुबारकपुर थाना के लोहरा गांव मे प्रशासन मुस्तैद दिखाई दिया जबकि थानाध्यक्ष योगेंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने दो दिन पूर्व दोनों समुदाय से 16-16 लोगों पर ₹2-2 लाख के मुचलके साथ ही 107, 116 की कारवाई किया है। गांव में कहीं भी कुर्बानी ना हो उस को सुनिश्चित करने के लिए मौके पर और हर घरों पर मुस्तैदी के साथ प्रशासन चप्पे-चप्पे पर निगरानी गड़ाए बैठी रही। 




जानकारी के अनुसार बता दें कि कई वर्ष पूर्व हुए विवाद में दो लोगों की हत्या होने के उपरांत तभी से हाई कोर्ट द्वारा लोहरा गांव में कुर्बानी पर प्रतिबंध लगाया है। तभी से आज तक कुर्बानी नहीं होती है। तीन दिन तक पुलिस छावनी में तब्दील हो जाता है। माननीय न्यायालय द्वारा कुर्बानी के लिए प्रतिबंधित किया है। उसी पूर्व के आदेशानुसार इस वर्ष भी एडीएम प्रशासन अनिल कुमार मिश्रा, उपजिलाधिकारी जलराजन चौधरी, क्षेत्राधिकारी सौम्या सिंह, थानाध्यक्ष योगेंद्र बहादुर सिंह, चौकी प्रभारी अश्वनी कुमार मिश्रा सहित 150 पुलिस व पीएसी के जवान मुस्तैद है कि कहीं कोई कुर्बानी न करें। पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती होती है। 



एक दिन पहले सभी घरों की तलाशी होती है कुर्बानी वाले पशुओं को गांव के पास फखरूद्दीनपुर में घिरे हुए स्थानों पर सभी को एकत्रित की जाती है जबकि पालतू जानवरों को एक सुरक्षित स्थान पर रखने का कार्य होता है। पशुओं की गिनती पुलिस प्रशासन, महिला आरक्षी एवं राजस्व विभाग की टीम के साथ की जा चुकी थी। थानाध्यक्ष योगेंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि 12 सब इंस्पेक्टर, 40 कांस्टेबल 20 महिला कांस्टेबल के साथ ही पीएसी के जवान लगाए गए।



इस अवसर पर तहसीलदार उमाशंकर, नायब तहसीलदार श्री राम, नीरज त्रिपाठी, राजस्व निरीक्षक अंबरीष सिंह, निरीक्षक शिवशंकर सिंह, अमित कुमार पांडे, दीपक गुप्ता, मुन्ना यादव, अमरजीत यादव,अजीत यादव, नीरज यादव,बुटाई शाह, राहुल आदि लोग मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment