Wednesday 20 July 2022

कानपुर एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के 6 साथियों को किया गिरफ्तार 7 मोबाइल और फर्जी एडमिट कार्ड बरामद


 कानपुर एसटीएफ ने सॉल्वर गैंग के 6 साथियों को किया गिरफ्तार 


7 मोबाइल और फर्जी एडमिट कार्ड बरामद




उत्तर प्रदेश कानपुर में एसटीएफ ने रावतपुर पुलिस के साथ ग्रुप डी की परीक्षा के कल्याणपुर के एक एग्जाम सेंटर में एक अभ्यर्थी की परीक्षा देने पहुंचे साल्वर समेत उसके आधा दर्जन साथियों को धर दबोचा। पुलिस ने आरोपितों के पास से चार फर्जी आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर आईडी समेत 7 मोबाइल और फर्जी एडमिट कार्ड बरामद किया।



 साल्वर गैंग के सभी सदस्य बिहार के रहने वाले हैं। आवासीय विकास 3 के अंबेडकरपुरम के अनजिप टेक्नोलॉजी सेंटर में सोमवार को ग्रुप डी की परीक्षा आयोजित थी। यहां पर अभ्यर्थी कुश कुमार की जगह राजेश कुमार नाम का युवक फर्जी आधार कार्ड और प्रवेश पत्र लेकर परीक्षा देने के लिए घुसा। चेकिंग कर रहे केंद्र व्यवस्थापक राजीव मिश्रा को फर्जी दस्तावेजों को देख शक हुआ। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने परीओना, नूरसराय नालंदा, बिहार के राजेश कुमार को धर दबोचा। 



राजेश की निशानदेही पर एसटीएफ प्रभारी लान सिंह और उनकी टीम ने परीक्षा केंद्र के पास खड़े राजेश के साथियों मोहनपुर , जलालपुर, थाना नालंदा, बिहार के सुमन कुमार, जलालपुर थाना हरनौथ, नालंदा के सतीश कुमार, धम्मौल थाना रजौली नवादा, बिहार के अमरजीत कुमार, नानद थाना सिलाव नालंदा के इंद्रजीत कुमार सिन्हा और बारा खुर्द थाना नूरसराय, नालंदा बिहार के अमरेंद्र कुमार को धर दबोचा।



 रावतपुर एसओ अमान सिंह ने बताया कि सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है।

No comments:

Post a Comment