Wednesday 20 July 2022

आजमगढ़ पीएम आवास के नाम पर लाभार्थियों से की वसूली, 2 बर्खास्त डीएम के आदेश के बाद पीओ डूडा ने की कार्यवाही


 आजमगढ़ पीएम आवास के नाम पर लाभार्थियों से की वसूली, 2  बर्खास्त


डीएम के आदेश के बाद पीओ डूडा ने की कार्यवाही




उत्तर प्रदेश आजमगढ़ प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के तहत घर बनाने के लिए किस्त दिलाने के नाम पर दो लोगों से वसूली का मामला प्रकाश में आया है। वसूली की शिकायत होने पर डीएम विशाल भारद्वाज के निर्देश पर जिला नगरीय विकास अभिकरण (पीओ डूडा) एके पांडेय ने जांच की। जिसमें दो सर्वेयर/जेई दोषी पाए गए। जिसे लेकर पीओ डूडा दोनों सर्वेयरों को बर्खास्त कर दिया।



जानकारी के मुताबिक  नगर पंचायत बूढ़नपुर में प्रधानमंत्री आवास योजना के अन्तर्गत डूडा विभाग द्वारा आवास बनाए जा रहे हैं। इसके तहत शासन स्तर पर कार्यदायी संस्था बीएलजी की देखरेख में जनपदों में कार्य करवाया जा रहा रहा है। इसके तहत जिला स्तर पर जिला समन्वयक और उनके अंडर जेई रखे गए हैं। इसी के तहत बूढ़नपुर में तैनात राकेश गुप्ता और विपिन कुमार चौधरी के खिलाफ रिश्वत मांगने की शिकायतें आ रही थीं। डूडा के अधिकारी पीओ एके पांडेय को भी इसकी शिकायत की गई थी। पीओ एके पांडेय ने बताया कि उन्होंने इस शिकायत को जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज से अवगत कराया। जिलाधिकारी ने मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। पीओ डूडा एके पांडेय जांच करने के लिए बूढ़नपुर पहुंचे। 


जहां करीब 50 लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान कई लोगों ने बताया कि उनसे सर्वेयरों ने पैसा मांगा गया था। डूडा ने इस शिकायत को लेकर सर्वेयरों से भी पूछताछ की। जहां सर्वेयरों ने वसूली करने के आरोप को स्वीकार किया।



 डूडा पीओ ने एके पांडेय ने सर्वेयर राकेश गुप्ता व विपिन कुमार चौधरी की सेवाएं समाप्त कर दी।

No comments:

Post a Comment