Sunday 17 July 2022

सुल्तानपुर आक्रोशित ग्रामीण ने महिला सिपाही को जमीन पर पटका पुलिस टीम पर किया पथराव, 2 महिला सिपाही सहित 5 घायल विधायक के गांव में टूटे तार को जोड़ने गये बिजली कर्मियों से विवाद होने पर गई थी पुलिस


 सुल्तानपुर आक्रोशित ग्रामीण ने महिला सिपाही को जमीन पर पटका


पुलिस टीम पर किया पथराव, 2  महिला सिपाही सहित 5 घायल



विधायक के गांव में टूटे तार को जोड़ने गये बिजली कर्मियों से विवाद होने पर गई थी पुलिस



उत्तर प्रदेश सुलतानपुर शनिवार की देर शाम दोस्तपुर के बस्ती पहाड़पुर गांव में बिजली का तार जोड़ने पहुंची पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया। जिसमें दो महिला सिपाही सहित पांच पुलिसकर्मी घायल हो गए।


 संविदा लाइनमैन की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। गांव निवासी दीपक के घर के पास से एलटी लाइन का तार आंधी की वजह से तीन दिन पहले टूटकर गिर गया था।



अवर अभियंता नेबू लाल ने संविदा लाइनमैन अजय तिवारी, शरद कुमार व इंद्रेश कुमार को तार जोड़ने के लिए गांव भेजा। ग्रामीण दीपक कुमार, अश्वनी कुमार, रेखा देवी, शशिकला, खुशबू बिजली कर्मियों से तार जोड़ने से मना करने लगे। सभी मारपीट पर उतारू हो गए तो कर्मचारियों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों से भी ग्रामीण भिड़ गए। इसके बाद थाने से दो महिला आरक्षी समेत पांच पुलिस के जवान घटना स्थल पर पंहुच गए। पुलिसकर्मियों ने ग्रामीणों को पकड़कर गाड़ी में बैठाना चाहा तो महिलाओं ने एक महिला सिपाही को पीटना शुरू कर दिया। 



जानकारी के मुताबिक एक ग्रामीण द्वारा महिला सिपाही का बाल पकड़कर उसे जमीन पर पटक दिया गया। अन्य पुलिस कर्मियों ने किसी तरह उसे छुड़ाया। इसके बाद ग्रामीण ईंट पत्थर चलाने लगे। जिसमें दो महिला सिपाही व तीन पुरुष कांस्टेबल घायल हो गए। किसी तरह से पकड़कर सभी को थाने लाया गया। मामला क्षेत्रीय विधायक के गांव का होने के कारण देर रात सभी का 151 में चालान कर दिया।

No comments:

Post a Comment